NDTV Khabar

Bihar flood


'Bihar flood' - 157 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 130 लोगों की मौत, असम में घट रहा पानी का स्तर

    बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 130 लोगों की मौत, असम में घट रहा पानी का स्तर

    बिहार के 13 जिलों में आयी बाढ़ से अब तक 130 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 88.46 लाख आबादी प्रभावित हुई है. असम में सभी प्रमुख नदियों में जल स्तर अब घटने लगा है. पिछले 24 घंटे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है. राज्य में बाढ़ की चपेट में आने से 86 लोगों की मौत हो चुकी है. आपदा प्रबंधन विभाग से मंगलवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार के 13 जिले-शिवहर, सीतामढी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया एवं कटिहार में अबतक 130 लोगों की मौत हुई है जबकि 88.46 लाख आबादी प्रभावित हो चुकी है.

  • बाढ़ से अब तक 127 की मौत : आखिरकार पीएम मोदी को आई बिहार की सुध, सीएम नीतीश से फोन पर जाना हाल

    बाढ़ से अब तक 127 की मौत : आखिरकार पीएम मोदी को आई बिहार की सुध, सीएम नीतीश से फोन पर जाना हाल

    बिहार बाढ़ की समस्या से पिछले तीन हफ़्ते से जूझ रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पहली बार इस साल के बाढ़ की समस्या पर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी से बातचीत की. प्रधानमंत्री ने बिहार को अब हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया है यह जानकारी उन्होंने सोमवार देर शाम ख़ुद भी ट्वीट कर दी.  दरअसल इस मुद्दे पर जब विधानसभा सत्र चल रहा था तो विपक्ष ने कई बार यह कह कर सरकार को घेरने की कोशिश की कि आखिरकार क्या बात है कि इस बार ना ही प्रधानमंत्री और न ही कोई केंद्रीय मंत्री बाढ़ की स्थिति का जायज़ा लेने के लिए राज्य का दौरा कर रहा है और न ही अभी तक क्षति का आकलन करने के लिए कोई केंद्रीय टीम भेजी गई है.

  • बिहार में बाढ़ का कहर जारी, पीएम मोदी ने की सीएम नीतीश कुमार से बात

    बिहार में बाढ़ का कहर जारी, पीएम मोदी ने की सीएम नीतीश कुमार से बात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बिहार में बाढ़ के हालात का जायजा लिया. राज्य में पिछले कुछ दिनों में सैलाब की वजह से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. पीएम मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी से बात की. उन्होंने ट्वीट किया, 'केंद्र सरकार प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए राज्य सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है. हम हर संभव जरूरी सहायता देना जारी रखेंगे.'

  • बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर, 13 जिलों के 88 लाख लोग प्रभावित, अब तक 127 की मौत

    बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर, 13 जिलों के 88 लाख लोग प्रभावित, अब तक 127 की मौत

    बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है. राज्य में बाढ़ से 13 जिलों में 88 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने यह जानकारी दी. बाढ़ से अब तक 127 लोगों की मौतें हुई हैं.

  • बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर, 13 जिलों में 88 लाख लोग प्रभावित

    बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर, 13 जिलों में 88 लाख लोग प्रभावित

    मृतकों की संख्या में लगातार तीसरे दिन कोई बढोतरी नहीं हुई. बाढ़ से अब तक 127 लोगों की मौतें हुई हैं. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक आपदा से 13 जिले प्रभावित हुए हैं. सबसे ज्यादा 37 लोगों की मौत सीतामढ़ी में हई है. वहीं, मधुबनी में 30, अररिया (12), दरभंगा (12), शिवहर (10), पूर्णियां (नौ), किशनगंज (सात),मुजफ्फरपुर (चार), सुपौल (तीन), पूर्वी चंपारण (दो) और सहरसा में एक व्यक्ति की मौत हुई है. 

  • बिहार और असम में बाढ़ का सितम अभी भी जारी, मरने वालों की संख्या 209 पहुंची 

    बिहार और असम में बाढ़ का सितम अभी भी जारी, मरने वालों की संख्या 209 पहुंची 

    राज्य के सबसे बुरी तरह से प्रभावित जिलों में दरभंगा है, जहां अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. इस महीने के शुरू में नेपाल के तराई क्षेत्र में मूसलाधार बारिश की वजह से बिहार में बाढ़ आई है. दरभंगा जिले में हायाघाट के पास एक रेलवे पुल के नीचे जल स्तर बढ़ कर खतरे के निशान के ऊपर चला गया.

  • बिहार और असम में बाढ़ का कहर जारी, मरने वालों की संख्या 209 हुई

    बिहार और असम में बाढ़ का कहर जारी, मरने वालों की संख्या 209 हुई

    बिहार और असम में बाढ़ की वजह से मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़कर 209 हो गई. दोनों प्रदेशों में बाढ़ के कारण 1.06 करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं. बिहार में, बाढ़ से फिलहाल कोई राहत नहीं मिली है. इसकी वजह से 85 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं.

  • बिहार में बाढ़ से रेल यातायात प्रभावित, जानिए कौन सी ट्रेनें हुईं रद्द, किसका बदला रूट

    बिहार में बाढ़ से रेल यातायात प्रभावित, जानिए कौन सी ट्रेनें हुईं रद्द, किसका बदला रूट

    बिहार में बाढ़ के कारण दरभंगा-समस्तीपुर खंड पर रेल यातायात प्रभावित हुआ है. इस खंड पर रविवार को कुछ ट्रेनों को रद्द किया गया और 12 से अधिक ट्रेनों के मार्ग बदले गये.

  • नीतीश कुमार ने माना, बाढ़ से जूझ रहे बिहार को और मदद की दरकरार

    नीतीश कुमार ने माना, बाढ़ से जूझ रहे बिहार को और मदद की दरकरार

    बाढ़ से जूझ रही बिहार सरकार को केंद्र से और मदद की दरकार है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को विधान सभा में माना कि केंद्र सरकार से और सहयोग चाहते हैं. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि अपनी और से निरंतर काम लेते रहेंगे. नीतीश कुमार , आरजेडी के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीक़ी के सवाल का जवाब दे रहे थे कि आख़िर केंद्र के तरफ़ से कोई बिहार के बाढ़ के बारे में सुध ली गयी है या नहीं.

  • बिहार में बाढ़ से 123 लोगों की मौत, 81 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

    बिहार में बाढ़ से 123 लोगों की मौत, 81 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

    बिहार के 12 जिलों में आयी बाढ़ से अब तक 123 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 81 लाख 57 हजार 700 की आबादी प्रभावित हुई है. आपदा प्रबंधन विभाग ने बुधवार को बताया कि बिहार के 12 जिलों शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया एवं कटिहार में बाढ़ से अब तक 123 लोगों की मौत हुई है

  • बिहार में आफत बनकर आई बाढ़, महिला ने एनडीआरएफ की नाव में दिया बच्ची को जन्म

    बिहार में आफत बनकर आई बाढ़, महिला ने एनडीआरएफ की नाव में दिया बच्ची को जन्म

    बिहार के बाढ़ग्रस्त पूर्वी चंपारण जिले में एक महिला ने एनडीआरएफ की नाव पर एक बच्ची को जन्म दिया. मां और बच्ची दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं.

  • बिहार में बाढ़ से 12 जिलों के 72.78 लाख लोग प्रभावित, दरभंगा में नेशनल हाइवे के किनारे लोगों ने लिया शरण

    बिहार में बाढ़ से 12 जिलों के 72.78 लाख लोग प्रभावित, दरभंगा में नेशनल हाइवे के किनारे लोगों ने लिया शरण

    बिहार में बाढ़ की वजह से हालात खराब होते जा रहे हैं. दरभंगा जिले के ककरघाटी गांव के पास गुजरने वाले हाइवे-57 पर लोगों  ने शेल्टर बना लिए हैं और वहां पर शरण ले रखी है. लेकिन हाइवे के किनारे इस तरह से शेल्टर बनाने से दुर्घटना का भी खतरा है साथ ही जाम भी लग सकता है. लेकिन कोई रास्ता न देख पुलिस ने इस आशंका को टालने के लिए कई इंतजाम किए हैं. आप तस्वीरों से अंदाजा लगा सकते हैं कि सड़क के किनारे कितने शिविर लगे हैं. गौरतलब है कि बिहार और असम में बाढ़ की स्थिति अब भी भयावह बनी हुई है. दोनों पूर्वी राज्यों में बाढ़ से करीब 1.11 करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं और मरने वालों की संख्या रविवार को बढ़कर 166 हो गयी.  असम में मरने वालों का आंकड़ा 64 पहुंच गया जबकि बिहार में यह आंकड़ा 102 रहा. 

  • बिहार और असम में बाढ़ का कहर जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 166 हुई 

    बिहार और असम में बाढ़ का कहर जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 166 हुई 

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीतामढ़ी और दरभंगा जिलों में राहत शिविरों का दौरा किया. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के अनुसार असम में मोरीगांव से दो लोगों और धेमाजी, ग्वालपाड़ा और कामरूप से एक-एक व्यक्ति के मरने की सूचना है. 

  • बिहार में बाढ़ से हुए बुरे हालात के बीच तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- ऐसे हालात में तो आपको....

    बिहार में बाढ़ से हुए बुरे हालात के बीच तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- ऐसे हालात में तो आपको....

    तेजस्वी यादव ने यहां पत्रकारों से कहा कि बिहार बाढ़ और सूखे दोनों स्थितियों की चपेट में है. केन्द्र को इन स्थितियों को राष्ट्रीय आपदा घोषित करना चाहिए और राज्य को 10,000 करोड़ रुपये दिये जाने चाहिए. साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राज्य का दौरा करना चाहिए.

  • असम की बाढ़ में 12 और लोगों की गई जान, बिहार में भी हालात बुरे 

    असम की बाढ़ में 12 और लोगों की गई जान, बिहार में भी हालात बुरे 

    राज्य के प्रभावित जिलों के 3,024 गांवों में 44,08,142 लोग बाढ़ की चपेट में हैं. काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में बाढ़ की वजह से 13 जुलाई से अब तक 129 पशु मारे गये हैं, इनमें 10 गैंडे, आठ सांभर हिरण, आठ जंगली सुअर, पांच बारहसिंगा, एक हाथी और एक जंगली भैंस शामिल हैं.

  • असम, बिहार और मेघालय में बाढ़ का कहर, मरने वालों की संख्या 100 के पार

    असम, बिहार और मेघालय में बाढ़ का कहर, मरने वालों की संख्या 100 के पार

    देश के कई इलाकों में बाढ़ का कहर जारी है. खासकर, बिहार, असम और मेघालय में बाढ़ का प्रकोप बृहस्पतिवार को भी जारी रहा और मृतक संख्या बढ़कर 100 से अधिक हो गई. मौसम विज्ञान विभाग ने केरल के तीन जिलों में अत्यंत भारी बारिश के कारण आगामी तीन दिन के लिए रेड अलर्ट जारी किया है.

  • बिहार और असम में बाढ़ का सितम जारी, अभी तक 97 लोगों की गई जान

    बिहार और असम में बाढ़ का सितम जारी, अभी तक 97 लोगों की गई जान

    एक अधिकारी ने बताया कि नेपाल में पिछले दो दिन में बारिश की कमी होने से अब यहां संक्रमित बीमारियों को फैलने से रोकने पर ध्यान केंद्रित होगा. वहीं मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने वेस्ट गारो हिल्स जिला और खासी हिल्स क्षेत्र के कुछ हिस्सों में आई बाढ़ से निपटने के लिए केंद्र सरकार से सहायता मांगी है.

  • NEWS FLASH: टीम इंडिया की चयन समिति की बैठक चली, शुक्रवार को मुंबई में होनी थी बैठक

    NEWS FLASH: टीम इंडिया की चयन समिति की बैठक चली, शुक्रवार को मुंबई में होनी थी बैठक

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें..