NDTV Khabar

Bihar flood


'Bihar flood' - 222 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सीएम नीतीश कुमार ने पटना में भारी बारिश से हुये जलजमाव की उच्चस्तरीय समीक्षा की

    सीएम नीतीश कुमार ने पटना में भारी बारिश से हुये जलजमाव की उच्चस्तरीय समीक्षा की

    उन्होंने बताया कि एक कार्यकारी अभियंता को प्रशासनिक आधार पर तबादला कर दिया गया है. मुख्यमंत्री ने बताया कि इसके अलावा कई अन्य अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है व वेतन भुगतान बंद कर दिया गया है. कुमार ने बताया कि आज की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि विकास आयुक्त की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया जाएगा जो एक महीने के अंदर जल जमाव से संबधित रिपोर्ट पेश करेगी. 

  • बिहार में बाढ़ के बाद अब डेंगू बनी बड़ी समस्या, 1400 से ज्यादा मामले आए सामने

    बिहार में बाढ़ के बाद अब डेंगू बनी बड़ी समस्या, 1400 से ज्यादा मामले आए सामने

    बता दें कि प्रशासन की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार राज्यभर में डेंगू से प्रभावित मरीजों में 20 फीसदी मरीज की उम्र 17 साल या इससे कम है. राज्य सरकार की तरफ से खासतौर पर छात्रों के लिए एक एडवाइजरी भी जारी की गई है. जिसमें उनसे पूरे बाजू का शर्ट पहनने को कहा गया है. 

  • RJD नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, बोले- बेशर्मों की धूर्तता देखिये...

    RJD नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, बोले- बेशर्मों की धूर्तता देखिये...

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साधा है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा, 'भ्रष्टाचार में मस्त, छल-कपट में व्यस्त बेशर्मों की धूर्तता और नग्नता देखिए. जिन भ्रष्ट नेताओं ने सीवर, ड्रेनेज सिस्टम, स्मार्ट सिटी, नमामि गंगे के हज़ारों करोड़ बिना डकार लिए हज़म कर लिए वही नीतीश-सुशील मोदी के लोग इसकी जांच करेंगे. वाह सुशासन बाबू! वाह..'

  • पटना जल जमाव के जांच के लिए समिति के गठन का मामला : सुशील मोदी ने नीतीश सरकार की लाज बचाई

    पटना जल जमाव के जांच के लिए समिति के गठन का मामला : सुशील मोदी ने नीतीश सरकार की लाज बचाई

    पटना में जलजमाव क्यों हुआ इसकी जांच के लिए बनाई गई समिति को लेकर उठे विवाद के बाद अब खबर आ रही है कि उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जैसे ही इस आदेश के बारे में पता चला उन्होंने नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव से जानकारी ली और साफ़ कहा कि कि ये जांच दल काम शुरू नहीं करेगा.

  • नीतीश सरकार का 'अजीब' फैसला, पटना की दुर्दशा के 'जिम्मेदार' ही करेंगे जांच

    नीतीश सरकार का 'अजीब' फैसला, पटना की दुर्दशा के 'जिम्मेदार' ही करेंगे जांच

    बिहार की राजधानी पटना में जलजमाव (Patna Flood) से राज्य के नगर विकास विभाग की पोल खुल गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने 14 वर्षों के शासनकाल में किस प्रकार से अर्बन प्लानिंग की उपेक्षा की है इसका भी नजारा इस बाढ़ में दिखा है. लेकिन राज्य सरकार ने इस अभूतपूर्व जलजमाव से कुछ ना सीखा और न ही कुछ सबक़ लेना चाहती है.

  • पटना में जल जमाव : नेताओं के एक वर्ग ने लोगों की सेवा की, दूसरे वर्ग ने वोट पाने की रणनीति बनाई

    पटना में जल जमाव : नेताओं के एक वर्ग ने लोगों की सेवा की, दूसरे वर्ग ने वोट पाने की रणनीति बनाई

    बिहार की राजधानी पटना में जल जमाव से दो तरह के नेता जनता के सामने आए हैं. एक जिन्होंने इस जल जमाव के बहाने वोट मिले या नहीं, इसकी परवाह किए बिना जनता की ख़ूब सेवा की और वाहवाही भी बटोरी. इन नेताओं में पूर्व सांसद पप्पू यादव, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद रहे. दूसरे वे नेता जो पानी में तो जनता के बीच नहीं दिखे लेकिन पानी के बहाने सरकार, खासकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी. ऐसे नेताओं में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जयसवाल और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव प्रमुख थे.

  • बिहार बाढ़ पीड़ितों की मदद के आगे आए अमिताभ बच्चन की लोगों ने की तारीफ, अब यूं मिल रहा है जवाब

    बिहार बाढ़ पीड़ितों की मदद के आगे आए अमिताभ बच्चन की लोगों ने की तारीफ, अब यूं मिल रहा है जवाब

    बिहार राज्य (Bihar Flood) इन दिनों बाढ़ के बुरे कहर से गुजर रहा है. भारी बारिश के वजह से बिहार के कई इलाकों में बाढ़ ने लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया था. न ही वहां के वासियों को खाना मिल पा रहा था और न ही वह चैन से रह पा रहे थे.

  • अमिताभ बच्चन ने बिहार के बाढ़ पीड़ितों के लिए भेजी लाखों की मदद, सुशील मोदी को सौंपा गया चेक

    अमिताभ बच्चन ने बिहार के बाढ़ पीड़ितों के लिए भेजी लाखों की मदद, सुशील मोदी को सौंपा गया चेक

    बाढ़ की त्रासदी झेल रहे बिहार को सुपर स्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने 51 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी है. उन्होंने यह मदद बिहार के मुख्यमंत्री राहत कोष को दी है. हिन्दी सिनेमा जगत के नामी अभिनेता अमिताभ बच्चन ने बिहार के लिए मदद राशि का चेक अपने प्रतिनिधि के माध्यम से पटना भेजा. बुधवार को सहायता राशि का चेक बिहार सरकार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को सौंपा गया. बिहार भारी वर्षा और बाढ़ के कारण कठिन हालात से गुजर रहा है. बिहार में बारिश और बाढ़ से संबंधित विभिन्न घटनाओं में करीब सौ लोगों की मौत हो चुकी है. लोगों को भारी नुकसान झेलना पड़ा है.

  • नीतीश कुमार को निशाना बनाते रहे गिरिराज सिंह आखिर शांत क्यों हो गए? यह है कारण

    नीतीश कुमार को निशाना बनाते रहे गिरिराज सिंह आखिर शांत क्यों हो गए? यह है कारण

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) अपने पार्टी हाई कमान की फटकार के बाद पिछले दो दिनों से शांत हैं. भाजपा के सूत्रों के अनुसार पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने फिलहाल उन्हें कोई भी ऐसा बयान देने से मना किया है जिससे गठबंधन पर प्रतिकूल असर पड़े. गिरिराज और उनकी तरह के बिहार भाजपा के अन्य नेता जो जल जमाव के बहाने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को पानी-पानी करने में लगे थे, अब सब या तो मौन हैं, या शांत हैं. हालांकि बिहार भाजपा के कद्दावर नेता और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के करीबियों का हमेशा दावा था कि गिरिराज की अपनी सरकार को घेरने की इस मुहिम को पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व का कोई समर्थन प्राप्त नहीं था.

  • राजद नेता जगदानंद सिंह ने अब नीतीश कुमार से सवाल पूछे

    राजद नेता जगदानंद सिंह ने अब नीतीश कुमार से सवाल पूछे

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह ने बाढ़ और जलजमाव से जूझते बिहार को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कई सवाल किए हैं. 'पटना और बिहार में आई बाढ़ की त्रासदी का सच' शीर्षकयुक्त एक बयान में कहा, 'नीतीश जी, पटना में जलजमाव या जलभराव पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों पर आपको आश्चर्यजनक जवाब देते सुना था, लेकिन इंतज़ार करना बेहतर समझा, ताकि आप कष्ट में पड़ी आबादी को समस्या से निजात दिलवा सकें... पटना के लोग अब भी कष्ट में हैं, हालांकि पानी अधिकांश इलाकों से निकाला जा चुका है या निकासी के अंतिम चरण में है... सो, मैं आपसे या आपके माध्यम से निम्न बातें जानना चाहता हूं, जिनके जवाब यदि आप दे सकें, तो लोगों को सच्चाई मालूम होगी...'

  • जलजमाव मामले पर आलोचनाओं का सामना कर रहे CM नीतीश कुमार को लेकर क्या बिहार BJP बंट गई?

    जलजमाव मामले पर आलोचनाओं का सामना कर रहे CM नीतीश कुमार को लेकर क्या बिहार BJP बंट गई?

    नीतीश की आलोचना के बहाने कई नेताओं ने अपना राजनीतिक एजेंडा भी खुल कर सामने रख दिया. जहां नीतीश कुमार के समर्थन में बिहार भाजपा के दो वरिष्ठ नेता सुशील मोदी और नंद किशोर यादव एक बार फिर खड़े दिखे. वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार का खुलकर विरोध किया, जो राजनीतिक ताना बाना पिछले एक महीने से बुनना शुरू किया था. उन्होंने अपने विरोध के पत्ते सरकार की आलोचना के नाम पर एक बार फिर खुल कर खेले. इसमें उन्हें बिहार के नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा और बिहार भाजपा के नव नियुक्त अध्यक्ष संजय जयसवाल का भी साथ मिला.

  • पटना में बाढ़ हुई कम, लेकिन बीजेपी-जेडीयू के बीच 'पानी सिर के ऊपर'

    पटना में बाढ़ हुई कम, लेकिन बीजेपी-जेडीयू के बीच 'पानी सिर के ऊपर'

    बिहार की राजधानी पटना में बाढ़ के बाद बीजेपी और जेडीयू  में ही आपसी टकराव बढ़ता जा रहा है. बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह जहां मोर्चा संभाले हुए वहीं अभी तक जेडीयू ने चुप्पी साध रखी थी लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि संजय कुमार झा ने मोर्चा संभाल लिया है.

  • गिरिराज सिंह और तेजस्वी यादव के 'सुर और ताल' में इतनी समानता क्यों हैं?

    गिरिराज सिंह और तेजस्वी यादव के 'सुर और ताल' में इतनी समानता क्यों हैं?

    बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव भले ही शनिवार शाम को गोवा, दिल्ली प्रवास के बाद पटना पहुंचे लेकिन रविवार को भी उन्होंने जल जमाव से परेशान पटनावासियों की सुध लेने की ज़रूरत नहीं समझी. तेजस्वी के कट्टर समर्थक और उनके पार्टी के नेता उनके ऐसे राजनीतिक क़दम से हैरान और परेशान हैं.

  • Patna जल जमाव पर सियासत: दो महीने पहले जिस पूर्व कमिश्नर के काम की मंत्री कर रहे थे तारीफ, अब उसी को बताया जिम्मेदार

    Patna जल जमाव पर सियासत: दो महीने पहले जिस पूर्व कमिश्नर के काम की मंत्री कर रहे थे तारीफ, अब उसी को बताया जिम्मेदार

    वीडियो में मंत्री कह रहे है कि पिछले दो साल का वर्क रिकॉर्ड अच्छा रहा है. मैं मेयर से अपील करता हूं कि नगर निगम के कमिश्नर अनुपम सुमन के अच्छे काम के लिए तालियां बजाएं. जब मैं शहरी विकास मंत्री बना तो पटना बहुत खराब था. मैं इसके स्मार्ट सिटी बनने के बारे में सोच भी नहीं सकता था. लेकिन मेयर और पटना नगर निगम कमिश्नर ने शहर को बदल दिया.

  • बिहार के CM नीतीश कुमार फिर से जद(यू) के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए

    बिहार के CM नीतीश कुमार फिर से जद(यू) के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सहित भाजपा के कई नेताओं ने राज्य में, खासतौर पर पटना में आई हालिया बाढ़ से निपटने में सरकार की अक्षमता सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर उनके नेतृत्व की आलोचना है. इसके अलावा भाजपा के एक अन्य नेता एवं विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) संजय पासवान ने यह मांग की है कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद के लिए अब भगवा पार्टी के किसी नेता का मार्ग प्रशस्त करें.

  • करीब एक महीने की देरी के बाद 10 अक्टूबर से लौटेगा मानसून: आईएमडी

    करीब एक महीने की देरी के बाद 10 अक्टूबर से लौटेगा मानसून: आईएमडी

    मौसम विभाग ने एक पूर्वानुमान में कहा, 'राजस्थान में औसत समुद्र तल से करीब डेढ़ किमी ऊपर छह अक्टूबर के आस-पास हवा के उच्च दबाव का क्षेत्र बनने के कारण उत्तर पश्चिमी भारत से 10 अक्तूबर के करीब दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी शुरू होने की उम्मीद है.' 

  • NEWS FLASH: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी घोषित, OBC वैश्य समाज के अजय कुमार लल्लू होंगे अध्यक्ष

    NEWS FLASH: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी घोषित, OBC वैश्य समाज के अजय कुमार लल्लू होंगे अध्यक्ष

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • जल जमाव को लेकर 'अपनों' के निशाने पर आए नीतीश को मिला सुशील मोदी का साथ, आलोचकों को यूं दिया जवाब...

    जल जमाव को लेकर 'अपनों' के निशाने पर आए नीतीश को मिला सुशील मोदी का साथ, आलोचकों को यूं दिया जवाब...

    बिहार में भारी बारिश के बाद हुए जल जमाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) निशाने पर हैं. नीतीश कुमार को हमला बोलने वालों में सरकार की सहयोगी BJP के नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) भी शामिल हैं. उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को अच्छी तरह मालूम है कि गिरिराज सिंह ने जल जमाव के बहाने नीतीश कुमार को 'पानी-पानी' करने का जो अभियान शुरू किया है, उसके निशाने पर वह भी हैं. रविवार को नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष फिर से चुने जाने पर सुशील मोदी (Sushil Modi) ने न केवल ट्वीट कर उन्हें बधाई दी, बल्कि तारीफ़ में जो कहा वो शायद गिरिराज और उनके समर्थकों को नागवार गुज़रेगा.