NDTV Khabar

Bihar news


'Bihar news' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मवेशी कारोबारी के कर्मचारी की पीट-पीट कर हत्या, मामला दर्ज कर पुलिस ने शुरू की जांच

    मवेशी कारोबारी के कर्मचारी की पीट-पीट कर हत्या, मामला दर्ज कर पुलिस ने शुरू की जांच

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र निवासी जमाल अपने भाई कमाल और एक अन्य व्यक्ति के साथ सोमवार की देर शाम 18 मवेशी को लेकर जा रहे थे तभी लाभा पुल के समीप सागर यादव और उनके तीन पुत्रों ने उन्हें घेर लिया. उन्होंने उनसे रंगदारी की मांग की, जिससे इनकार करने पर उन्होंने लाठी, डंडे से उनकी बुरी तरह पिटाई की और उनके मवेशी को अपने कब्जे में ले लिया.

  • बिहार: जीतन राम मांझी ने कहा- हमने कभी नहीं कहा कि महागठबंधन से अलग होंगे

    बिहार: जीतन राम मांझी ने कहा- हमने कभी नहीं कहा कि महागठबंधन से अलग होंगे

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (सेक्युलर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने रविवार को कहा कि उन्होंने ऐसा कभी नहीं कहा कि उनकी पार्टी महागठबंधन से अलग होगी. मांझी ने हालही में प्रदेश में विपक्षी दलों के महागठबंधन से बाहर जाने के संकेत दिए थे. हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (सेक्युलर) के युवा प्रकोष्ठ की समीक्षा बैठक के बाद मांझी ने पत्रकारों से कहा, ‘‘हमने कभी नहीं कहा कि महागठबंधन से अलग होंगे.

  • बिहार : पटना में साल 2021 से डीजल ऑटो नहीं चलेंगे

    बिहार : पटना में साल 2021 से डीजल ऑटो नहीं चलेंगे

    बैठक के बाद परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि बैठक में परिवहन विभाग के अन्तर्गत शहरी क्षेत्र की परिवेशीय वायु गुणवत्ता में सुधार एवं प्रदूषण रहित परिवहन व्यवस्था के लिए चरणबद्घ तरीके से 31 जनवरी, 2021 के मध्य रात्रि से पटना नगर निगम तथा 31 मार्च के मध्य रात्रि से दानापुर नगर परिषद्, फुलवारीशरीफ नगर परिषद, खगौल नगर परिषद क्षेत्र में डीजल चालित ऑटो पर प्रतिबंध लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है.

  • राम विलास पासवान ने बेटे चिराग को सौंपी लोक जनशक्ति पार्टी की कमान, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में चुना गया अध्यक्ष

    राम विलास पासवान ने बेटे चिराग को सौंपी लोक जनशक्ति पार्टी की कमान, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में चुना गया अध्यक्ष

    कुछ महीने पहले ही चिराग पासवान को पार्टी की कमान देने की बात कही गई थी. उस दौरान कहा गया था कि केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) की कमान अपने बेटे चिराग पासवान को सौंप सकते हैं. सूत्रों ने बताया था कि 35 वर्षीय चिराग नवंबर में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद संभाल सकते हैं.

  • देखिए, 'कुकर्मी सरकार' ने लोक आस्था के महापर्व छठ पर कैसा विद्वेषपूर्ण व विघटनकारी आदेश दिया था : तेजस्वी यादव

    देखिए, 'कुकर्मी सरकार' ने लोक आस्था के महापर्व छठ पर कैसा विद्वेषपूर्ण व विघटनकारी आदेश दिया था : तेजस्वी यादव

    छठ पूजा के बाद बिहार की राजनीति में नेता अब फिर सक्रिय हो रहे हैं. विपक्ष के नेता  तेजस्वी यादव जो इन दिनो दिल्ली प्रवास पर हैं उन्होंने राज्य के मधेपुरा के ज़िला अधिकारी के छठ पूजा पूर्व लिखे अधिकारियों को एक पत्र के बहाने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा है.

  • बिहार में छठ के दौरान हुए अलग-अलग हादसों में 18 बच्चों समेत 30 लोगों की मौत

    बिहार में छठ के दौरान हुए अलग-अलग हादसों में 18 बच्चों समेत 30 लोगों की मौत

    बेगूसराय जिले के अंतर्गत साहेबपुर कमाल और मुफस्सिल थाना क्षेत्र में तीन बच्चों की मौत तालाब में डूबने से हुई जबकि दो अन्य को घोताखोरों ने बचा लिया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बेगूसराय जिले में शनिवार शाम चार लोगों की मौत डूबने से हुई जबकि एक अब भी लापता है जिसकी तलाश की जा रही है. सूत्रों ने बताया कि वैशाली, पूर्णिया और खगड़िया जिलों में छठ पूजा के दौरान 10 बच्चों सहित 18 लोगों की मौत हुई है.

  • बिहार: छठ पूजा के दौरान हुआ हादसा, बेकाबू भगदड़ ने ली 2 बच्चों की जान

    बिहार: छठ पूजा के दौरान हुआ हादसा, बेकाबू भगदड़ ने ली 2 बच्चों की जान

    इस बीच जिले के डीएम राहुल रंजन महिवाल और एसपी दीपक बरनवाल ने मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया और इस घटना को अफसोसजनक करार दिया. अधिकारियों के अनुसार उम्मीद से अधिक भीड़ हो जाने की वजह से यह अफरातफरी मची है. 

  • सुशील मोदी ने गिरिराज सिंह को फिर दिया जवाब, कहा- 2020 चुनाव में नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार की जोड़ी...

    सुशील मोदी ने गिरिराज सिंह को फिर दिया जवाब, कहा- 2020 चुनाव में नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार की जोड़ी...

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह नीतीश कुमार और राज्य सरकार पर लगातार हमलावर रहते हैं. हालांकि जब भी उन्होंने नीतीश कुमार या राज्य सरकार को लेकर कोई बयान जारी किया उसके 24 घंटे के भीतर ही उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी नीतीश के समर्थन में आ जाते हैं.

  • सीएम नीतीश कुमार पर तेजस्वी यादव का हमला, अब बहुत हो गया- बिहार नहीं संभल रहा तो इस्तीफ़ा दे दीजिए

    सीएम नीतीश कुमार पर तेजस्वी यादव का हमला, अब बहुत हो गया- बिहार नहीं संभल रहा तो इस्तीफ़ा दे दीजिए

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बाद अब विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार ख़ासकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राज्य के विधि व्यवस्था पर घेरा है. तेजस्वी ने तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस आधार पर इस्तीफ़ा भी मांगा है कि अब बहुत हो गया नहीं संभल रहा तो इस्तीफ़ा दे दीजिए.

  • बिहार: चाचा ने संतान की चाह में दी भतीजे की बलि, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    बिहार: चाचा ने संतान की चाह में दी भतीजे की बलि, पुलिस ने किया गिरफ्तार

    यह घटना रविवार देर रात पिरापैंती पुलिस थाना क्षेत्र के दिलौर गांव में हुई. भारती ने बताया कि रविदास अपने भतीजे को पहले से तय एक स्थान पर पटाखा खरीदने के बहाने ले गया और उसका गला रेत दिया. बच्चे का शव मिलने के बाद उसके माता-पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद रविदास और तांत्रिक को गिरफ्तार कर लिया गया. 

  • बिहार: घर के बाहर पटाखे चला रहे थे बेटे, अपराधियों ने अंदर घुसकर माता-पिता और बहन का किया मर्डर

    बिहार: घर के बाहर पटाखे चला रहे थे बेटे, अपराधियों ने अंदर घुसकर माता-पिता और बहन का किया मर्डर

    पुलिस उपाधीक्षक कुंदन सिंह ने सोमवार को बताया कि मृतक के परिजनों का आरोप है कि इस घटना में आपसी विवाद है. उन्होंने बताया कि मृतक के पुत्र शिवम और सत्यम को भी अपराधियों ने निशना बनाया परंतु 'मिसफायर' के कारण उनकी जान बच गई. उन्होंने कहा कि हत्या का कारण पारिवारिक विवाद है. हत्या का आरोप कुणाल सिंह के भाई विकास कुमार पर लगाया गया है.

  • राजनीतिक दलों को सबक सिखा गया बिहार उपचुनाव

    राजनीतिक दलों को सबक सिखा गया बिहार उपचुनाव

    किशनगंज विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस ने अपने लोकसभा सदस्य मोहम्मद जावेद की मां सईदा बानो को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा था, लेकिन मतदाताओं ने उन्हें पूरी तरह नकार दिया और उन्हें तीसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा. यह सीट जावेद के सांसद बनने के बाद ही रिक्त हुई थी.

  • Bihar By Election Results 2019: NDA को लगा झटका, तो RJD फायदे में, देखें- सभी सीटों के नतीजे 

    Bihar By Election Results 2019: NDA को लगा झटका, तो RJD फायदे में, देखें- सभी सीटों के नतीजे 

    लोकसभा चुनाव में आश्चर्यजनक रूप से शानदार प्रदर्शन करने के महज पांच महीने बाद गुरुवार को बिहार विधानसभा उपचुनाव (Bihar By Election Results 2019) के नतीजों से राजग को झटका लगा है. NDA पांच सीटों में से केवल एक सीट पर जीत दर्ज कर पाई.

  • विधानसभा उपचुनाव 2019: ओवैसी की पार्टी AIMIM ने बिहार में पहली बार खोला खाता, किशनगंज सीट पर जमाया कब्जा 

    विधानसभा उपचुनाव 2019: ओवैसी की पार्टी AIMIM ने बिहार में पहली बार खोला खाता, किशनगंज सीट पर जमाया कब्जा 

    बिहार विधानसभा उपचुनाव (Bihar Assembly By-Polls Election Results) में किशनगंज (Kishanganj) विधानसभा सीट पर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के कमरुल होदा (Kamrul Hoda) ने भारतीय जनता पार्टी की स्वीटी सिंह को 10,211 मतों के अंतर से हरा दिया है.

  • समस्तीपुर लोकसभा उपचुनाव Result: LJP ने बनाई निर्णायक बढ़त, जीत तय

    समस्तीपुर लोकसभा उपचुनाव Result: LJP ने बनाई निर्णायक बढ़त, जीत तय

    बिहार की समस्तीपुर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की अभी तक की मतगणना में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रिंस राज अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं कांग्रेस उम्मीदवार अशोक कुमार  से जीतना लगभग तय हो गया है. हालांकि किसको कितने वोट मिले हैं. इसका अंतिम परिणाम जारी नहीं हुआ है.

  • बिहार में RJD को बड़ा झटका, लालू यादव के करीबी शिवानंद तिवारी ने 'छोड़ी राजनीति'- बताई यह वजह

    बिहार में RJD को बड़ा झटका, लालू यादव के करीबी शिवानंद तिवारी ने 'छोड़ी राजनीति'- बताई यह वजह

    बिहार में लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को बड़ा झटका लगा है. RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) के करीबी माने जाने वाले पार्टी के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने मंगलवार को राजनीति से छुट्टी पर जाने की घोषणा कर दी.

  • बिहार: उपचुनाव से एक दिन पहले BJP प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ FIR दर्ज, वोट को लेकर दिया था यह बयान...

    बिहार: उपचुनाव से एक दिन पहले BJP प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ FIR दर्ज, वोट को लेकर दिया था यह बयान...

    बिहार में लोकसभा की एक और विधानसभा की पांच सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान होना है. मतदान से ठीक एक दिन पहले BJP के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) अपने बयान के कारण विवादों के घेरे में हैं.

  • बिहार : कांग्रेस और आरजेडी के रिश्तों के लिए अहम है सोमवार को होने वाली वोटिंग

    बिहार : कांग्रेस और आरजेडी के रिश्तों के लिए अहम है सोमवार को होने वाली वोटिंग

    बिहार में पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर सोमवार को उपचुनाव में वोट डाले जाएंगे. इस चुनाव को लेकर जहां एनडीए बहुत कॉन्फ़िडेंट हैं वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अपने चार विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों को लेकर कई जनसभाओं को संबोधित किया है. लेकिन दोनों दलों के नेताओं का कहना हैं कि एक दरौंदा सीट जहां बीजेपी के स्थानीय नेता बाग़ी उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में हैं और जिसके कारण त्रिकोणीय मुक़ाबला है. बाक़ी के सभी सीटों पर अगर पिछले लोकसभा चुनाव के परिणाम को देखे तो निश्चित रूप से जहां एक लोकसभा सीट समस्तीपुर में एलजेपी का पलड़ा भारी है तो नाथनगर , बेलहर और सिमरी बख़्तियारपुर में जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवारों का.