NDTV Khabar

Bihar news in hindi


'Bihar news in hindi' - 129 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार से चलने वाली ट्रेनों में मिलेगा लिट्टी-चोखा और चूड़ा-दही, पेंट्री कार के वेटर बोलेंगे 'हेलो-हाय'

    बिहार से चलने वाली ट्रेनों में मिलेगा लिट्टी-चोखा और चूड़ा-दही, पेंट्री कार के वेटर बोलेंगे 'हेलो-हाय'

    रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि IRCTC ने उत्तर बिहार की ओर से खुलने वाली ट्रेनों में सुबह के नाश्ते में चूड़ा-दही मुहैया कराने का फैसला लिया है, जबकि मध्य बिहार और दक्षिण बिहार के क्षेत्र से गुजरने वाली ट्रेनों में लिट्टी-चोखा और मांसाहारी खानों में देहाती चिकेन भी उपलब्ध कराया जाएगा.

  • रामविलास पासवान राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए, अपने परिवार के चौथे सांसद बने

    रामविलास पासवान राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए, अपने परिवार के चौथे सांसद बने

    बिहार विधानसभा के सचिव और रिटर्निंग ऑफिसर बटेश्वर नाथ पांडेय ने बताया कि उन्हें निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया और इस आशय का प्रमाण पत्र उन्हें सौंप दिया गया. रामविलास को प्रमाण पत्र उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित राजग के अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में सौंपा गया

  • उत्तर प्रदेश में अगले दो से तीन दिनों में हो सकती है बारिश, पढ़ें- मौसम विभाग ने क्या कहा

    उत्तर प्रदेश में अगले दो से तीन दिनों में हो सकती है बारिश, पढ़ें- मौसम विभाग ने क्या कहा

    उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए राहत भरी खबर है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में लोगों को अगले दो-तीन दिन में गर्मी से राहत मिल सकती है.

  • 'बदलाव लाने वालों' के लिए कल नया ऑनलाइन मंच लॉन्च करेंगे तेजप्रताप यादव

    'बदलाव लाने वालों' के लिए कल नया ऑनलाइन मंच लॉन्च करेंगे तेजप्रताप यादव

    बिहार के 30-वर्षीय पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने बुधवार को ट्वीट किया, "बदलाव के लिए तेज सेना से जुड़िए, जो एक बदलाव लाने वालों के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है..." तेजप्रताप यादव ने RJD में दरकिनार किए जाने का दावा करते हुए आम चुनाव से पहले मार्च में लालू-राबड़ी मोर्चा लॉन्च किया था.

  • हताश और निराश पार्टी को छोड़ आखिर कहां हैं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव?

    हताश और निराश पार्टी को छोड़ आखिर कहां हैं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव?

    बिहार विधान सभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव कहां हैं ये एक रहस्य बनता जा रहा है. इसके साथ ही एक बड़ा सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि क्या तेजस्वी पटना में नहीं रहना चाहते हैं.  राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेताओं जैसे रघुवंश प्रसाद सिंह और शिवानंद तिवारी ने तेजस्वी के पटना से बाहर रहने पर चिंता ज़ाहिर की है आपको बता दें कि तेजस्वी करीब एक महीने से पटना से बाहर हैं. वह इस बीच अपने घर पर इफ़्तार हो या मुज़फ़्फ़रपुर में बच्चों की मौत सबसे खुद को दूर रखा है. आरजेडी सूत्रों की मानें तो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव ने फ़ोन कर उन्हें पटना वापस जाने की सलाह दी है.

  • Blog: क्या बिहार में बच्चों की मौत के बहाने नीतीश कुमार की आलोचना की जगह अब न्यूज चैनल अपने राजनीतिक आकाओं का एजेंडा तो पूरा नहीं कर रहे हैं?

    Blog: क्या बिहार में बच्चों की मौत के बहाने नीतीश कुमार की आलोचना की जगह अब न्यूज चैनल अपने राजनीतिक आकाओं का एजेंडा तो पूरा नहीं कर रहे हैं?

    बिहार में चमकी बुखार (Acute Encephalitis Syndrome) से  अब तक 150 बच्चों की मौत हो गयी है. निश्चित रूप से इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार की सबसे अधिक आलोचना हो रही है. उसके बाद उप मुख्यमंत्री  सुशील मोदी जो विपक्ष के नेता के रूप में किसी भी घटना के बाद सबसे आक्रामक होके इस्तीफ़ा मांगते थे. इन सबके बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय जो अपने संवेदनहीनता के कारण मज़ाक़ के पात्र बन बैठे हैं उनकी आलोचना हो रही है. ये तीनों नेता मीडिया से परेशान हैं क्योंकि मीडिया वाले इनका पीछा करते हैं और कुछ तो इनसे इन्हीं के पूर्व के बयानो का हवाला देते हुए पूछ देते हैं कि आख़िर इस्तीफ़ा कब देंगे. मीडिया ख़ासकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में कई दिन तक सुबह से शाम तक प्राइम टाइम में बच्चों की मौत, अस्पतालों की बदहाल स्थिति के बहाने सरकार की निश्चित रूप से जायज बिंदुओं  पर चैनल के पत्रकार से संपादक तक एक स्वर से आलोचना करते हैं.

  • क्‍या चुप्‍पी साध कर जानबूझकर नीतीश कुमार को निशाना बनने दे रहे बीजेपी नेता?

    क्‍या चुप्‍पी साध कर जानबूझकर नीतीश कुमार को निशाना बनने दे रहे बीजेपी नेता?

    बिहार में बीजेपी और जेडीयू भले ही साथ में सरकार चला रहे हों लेकिन दोनों के बीच दूरियां कई मौकों पर साफ दिख जाती हैं. चाहे केंद्र सरकार में जेडीयू का कोई मंत्री न होने का मामला हो या फिर तीन तलाक बिल का जेडीयू द्वारा विरोध. राज्‍य के मुजफ्फरपुर में दिमागी बुखार यानी इंसेफलाइटिस से 100 से ज्‍यादा बच्‍चों की मौत के मामले में भी कुछ ऐसा ही दिख रहा है.

  • NEWS FLASH: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की

    NEWS FLASH: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • बुजुर्ग माता-पिता की सेवा नहीं की तो हो जाएगी जेल, भारत के इस राज्य में लिया गया फैसला

    बुजुर्ग माता-पिता की सेवा नहीं की तो हो जाएगी जेल, भारत के इस राज्य में लिया गया फैसला

    बिहार मंत्रिमंडल की मंगलवार को हुई बैठक में फैसला किया गया कि बिहार में रहने वाली संतानें अगर अब माता-पिता की सेवा नहीं करेंगी तो उन्हें जेल की सजा हो सकती है.

  • Lok Sabha Election 2019 : एग्जिट पोल के बाद अब विपक्ष के लिए सिरदर्द बनी EVM,प्रत्याशी दे रहे हैं धरना

    Lok Sabha Election 2019 : एग्जिट पोल के बाद अब विपक्ष के लिए सिरदर्द बनी EVM,प्रत्याशी दे रहे हैं धरना

    उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ीपुर में प्रशासन ने स्ट्रॉंग रूम की निगरानी में 5 लोगों को रहने की इजाज़त दे दी है.  सोमवार को यहां से गठबंधन के उम्मीदवार अफ़ज़ाल  अंसारी अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए थे. उनका आरोप था कि ग़ाज़ीपुर लोकसभा के अंतर्गत 5 विधानसभाएं आती हैं और हर विधानसभा की ईवीएम 5 अलग-अलग जगहों पर है. अफ़ज़ाल की मांग थी कि हर स्ट्रॉंग रूम के पास दो बसपा कार्यकर्ताओं के पास जारी किए जाएं. अंसारी ने शक जताया है कि ज़िला प्रशासन सत्ताधारी पार्टी के इशारे पर कुछ गड़बड़ कर सकता है.

  • लोकसभा चुनाव : बिहार की सारण और हाजीपुर सीट पर विरासत की लड़ाई

    लोकसभा चुनाव : बिहार की सारण और हाजीपुर सीट पर विरासत की लड़ाई

    लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में यूं तो बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर मतदान होना है, मगर पूरे देश की नजर सारण और हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र पर होगी, जिसमें मतदाता बिहार की राजनीति के दो दिग्गज राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख रामविलास पासवान की सियासत की विरासत संभालने पर मुहर लगाएंगे. इन दोनों सीटों के परिणाम इन दोनों दिग्गजों की सियासी पैठ भी तय करेगी. इस चुनाव में लालू प्रसाद के परिवार की परंपरागत सीट समझे जाने वाले सारण सीट से लालू की विरासत संभालने के लिए विपक्षी दल के महागठबंधन ने राजद के नेता और लालू के समधी चंद्रिका राय को चुनावी मैदान में उतारा है, वहीं राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र से लोजपा के प्रमुख रामविलास पासवान के भाई पशुपति कुमार पारस को अपना प्रत्याशी बनाया है.

  • मवेशी चुराने के शक में बिहार में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

    मवेशी चुराने के शक में बिहार में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

    बिहार के अररिया जिले में मवेशी चोरी के शक में 44 साल के व्यक्ति की कथित रूप से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई.  पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि घटना रॉबर्ट्सगंज थाना क्षेत्र के डाक हरिपुर गांव में हुई. थाना प्रभारी शिव शरन साह ने बताया कि महेश यादव को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया और आरोप लगाया कि वह अपने दो साथियों के साथ मवेशी चोरी करने की कोशिश कर रहा था. 

  • रिटायर्ड पिता के पेंशन लेने पहुंचा बेटा, मना किया तो गुस्से में आकर उठाई कुल्हाड़ी और...

    रिटायर्ड पिता के पेंशन लेने पहुंचा बेटा, मना किया तो गुस्से में आकर उठाई कुल्हाड़ी और...

    बिहार के कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र में रिश्तों को शर्मसार करने चाली एक घटना प्रकाश में आई है, जिसमें एक बेटे ने पैसे नहीं देने पर अपने बुजुर्ग पिता की चाकू और कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी.

  • भोजपुरी फिल्म बनाने वाली एक्ट्रेस अब चलीं हॉलीवुड, बोलीं- पहली बार विलेन बनने जा रही हूं...

    भोजपुरी फिल्म बनाने वाली एक्ट्रेस अब चलीं हॉलीवुड, बोलीं- पहली बार विलेन बनने जा रही हूं...

    नीतू चंद्रा (Neetu Chandra) अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम की फिल्म 'गरम मसाला' से सुर्खियों में आई थीं. बॉलीवुड एक्ट्रेस नीतू चंद्रा का जन्म बिहार के पटना में हुआ है और उनकी मातृभाषा भोजपुरी (Bhojpuri) है. नीतू चंद्रा बॉलीवुड में 'ट्रैफिक सिग्नल' और 'ओए लकी लकी ओए' जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं.

  • बिहार : सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में पत्रकार के बेटे की हत्या

    बिहार : सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में पत्रकार के बेटे की हत्या

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  के गृहजिला नालंदा के हरनौत थाना क्षेत्र में एक पत्रकार के बेटे की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई है. हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है. पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि एक राष्ट्रीय समाचार पत्र के नालंदा कार्यालय प्रभारी आशुतोष कुमार का 15 वर्षीय बेटा अश्विनी कुमार उर्फ चुन्नू रविवार की शाम अपने पैतृक गांव हसनपुर में घर से बाहर खेलने निकला था.

  • ...जब राजनाथ सिंह के सामने ही बिहार में प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की खुल गई पोल! देखें VIDEO

    ...जब राजनाथ सिंह के सामने ही बिहार में प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की खुल गई पोल! देखें VIDEO

    चुनाव के मौसम (Lok Sabha Election 2019) में नेताओं को ऐसे सच का सामना करना पड़ता है जो उनके दावों की सारी पोल खोल देता है. बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ (Rajnath Singh) सिंह के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. राजनाथ सिंह बिहार के पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. राजनाथ सिंह अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए पहले आयुष्मान भारत योजना का ज़िक्र किया. इसके बाद उन्होंने मुद्रा योजना का ज़िक्र किया और कहा कि अब तक 8 करोड़ लोगों को इसके अंतर्गत ऋण मिल चुका है और उन्हें किसी भी तरीक़े का कोई सिक्योरिटी नहीं देना होता.

  • उपेंद्र कुशवाहा पर पार्टी सांसद ने लगाया टिकट बेचने का आरोप, RLSP प्रमुख ने कही यह बात...

    उपेंद्र कुशवाहा पर पार्टी सांसद ने लगाया टिकट बेचने का आरोप, RLSP प्रमुख ने कही यह बात...

    उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) पर पार्टी के मौजूदा सांसद ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए टिकट बेचने का आरोप लगाया है. बिहार के सीतामढ़ी से मौजूदा सांसद और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के नेता रामकुमार शर्मा (RamKumar Sharma) ने अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) पर लेाकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए टिकट बेचने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) सीट के टिकट के लिए तीन लोगों से पैसे वसूले गए.

  • JDU के भीतर प्रशांत किशोर की नाराजगी के सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कही यह बात...

    JDU के भीतर प्रशांत किशोर की नाराजगी के सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कही यह बात...

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपनी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार से हाल में राजनेता बने प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) को जेडीयू (JDU) के भीतर दरकिनार किए जाने की खबरों को खारिज कर दिया. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि 'वह पार्टी की प्रचारक सूची में शामिल हैं. अभी उनके पिता जी की तबियत खराब है और वे उनकी देखभाल में लगे हैं.'