NDTV Khabar

Bihar police


'Bihar police' - 314 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सुशील मोदी ने दी सफाई, देशद्रोह के मुकदमे से कोई वास्ता नहीं; बीजेपी ने कभी भीड़ की हिंसा का समर्थन नहीं किया

    सुशील मोदी ने दी सफाई, देशद्रोह के मुकदमे से कोई वास्ता नहीं; बीजेपी ने कभी भीड़ की हिंसा का समर्थन नहीं किया

    बिहार के मुजफ्फरपुर में एक शिकायत के बाद स्थानीय कोर्ट के आदेश पर देश की जानी मानी 49 हस्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई और फिर पुलिस जांच में शिकायत झूठी पाई गई. एफआईआर दर्ज होने पर बिहार की एनडीए सरकार की जमकर आलोचना होती रही. पुलिस के शिकायत झूठी पाई जाने का खुलासा करने के पहले बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस पर सफाई दी कि राज्य सरकार का इससे कोई लेना देना नहीं है. सुशील मोदी ने दावा किया है कि उसी याचिकाकर्ता सुधीर ओझा ने कुछ वर्ष पूर्व उनके खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई थी.

  • PM मोदी को चिट्ठी लिखने वालीं 49 मशहूर हस्तियों को राहत, राजद्रोह के मामले की शिकायत झूठी पाई गई

    PM मोदी को चिट्ठी लिखने वालीं 49 मशहूर हस्तियों को राहत, राजद्रोह के मामले की शिकायत झूठी पाई गई

    देश के उन 49 बुद्धिजीवी लोगों, जिनके खिलाफ मुजफ्फरपुर के एक कोर्ट ने एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था, के लिए अब एक अच्छी खबर आई है. बिहार पुलिस ने इस मामले को असत्य पाया है. इस केस का सुपरवीजन खुद मुजफ्फरपुर के एसएसपी मनोज कुशवाहा ने किया. उन्होंने इस पूरे मामले को तथ्यहीन, आधारहीन, साक्ष्यविहीन और दुर्भावनापूर्ण बताया है. बिहार पुलिस के एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने कहा कि इस मामले के शिकायतकर्ता सुधीर ओझा के खिलाफ आईपीसी के धारा 182/211 के तहत कार्रवाई का भी आदेश दिया गया है.

  • Bihar Police Recruitment: बिहार पुलिस में कॉन्स्टेबल के 11,880 पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास ऐसे करें अप्लाई

    Bihar Police Recruitment: बिहार पुलिस में कॉन्स्टेबल के 11,880 पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास ऐसे करें अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए बिहार में बंपर वैकेंसी निकली हैं. बिहार पुलिस (Bihar Police)/बिहार सैन्य पुलिस/ विशेषीकृत इंडिया रिजर्व वाहिनी/ बिहार राज्य औद्योगिक सुरक्षा वाहिनी में 'सिपाही' (Bihar Police Constable) के 11,880 पदों पर भर्तियां होनी हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

  • चिता से बेटी का अधजला हाथ लेकर थाने पहुंचा पिता, ससुराल वाले कर रहे थे अंतिम संस्कार

    चिता से बेटी का अधजला हाथ लेकर थाने पहुंचा पिता, ससुराल वाले कर रहे थे अंतिम संस्कार

    लौरिया थानाध्यक्ष रणधीर कुमार भट्ट ने बुधवार को बताया कि महिला का नाम संगीता देवी था और वह भुटकुन राम की पत्नी थी. उन्होंने बताया कि इस मामले में संगीता के पिता रामनाथ राम ने अपने दामाद सहित उसके परिवार के पांच सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • केंद्रीय मंत्री Ashwini Choubey पर बिहार पुलिस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें पूरा मामला

    केंद्रीय मंत्री Ashwini Choubey पर बिहार पुलिस ने क्यों दर्ज कराई शिकायत? जानें पूरा मामला

    बिहार पुलिस ने बक्सर में दुर्व्यवहार और ग़लत ढंग से बात करने का एक शिकायत दर्ज कराई हैं. इससे पहले मंत्री अश्विनी चौबे ने सोमवार को भाजपा के एक कार्यकर्ता लक्ष्मण दुबे द्वारा की गई शिकायत पर ओपी प्रभारी राजीव रंजन को बुलाकर आग बबूला हो गये. इतना ही नहीं, वर्दी उतारने और भविष्य ख़राब करने की भी धमकी दे डाली थी. लक्ष्मण दुबे ने बताया था कि उनका नाम गुंडा रजिस्टर में दर्ज किया गया हैं और मंत्री से मदद मांगी थी. इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ था.

  • बिहार: RJD विधायक की भतीजी की हत्या, प्रेमी ने मारी गोली

    बिहार: RJD विधायक की भतीजी की हत्या, प्रेमी ने मारी गोली

    मुंगेर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात प्रेमी युगल का शव बरामद किया गया है. पुलिस पहले इस मामले में हत्या की आंशका जता रही थी, परंतु शनिवार को इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने इसे आत्महत्या बताया है. पुलिस अधिकारी ने शनिवार को बताया कि यह मामला असफल प्रेम के कारण आत्महत्या का है. शुक्रवार की रात के अंधेरे में युवक मोहम्मद आशिफ ने अपनी प्रेमिका रिया उर्फ ट्विंकल की गोली मारकर हत्या कर दी और इसके बाद खुद को भी गोली मार ली जिससे उसकी भी मौके पर मौत हो गई.

  • पुलिस की गांधीगिरी: बिहार के इस जिले में हेलमेट और बीमा न होने पर भी चालान नहीं काट रही पुलिस, जानें क्या है वजह

    पुलिस की गांधीगिरी: बिहार के इस जिले में हेलमेट और बीमा न होने पर भी चालान नहीं काट रही पुलिस, जानें क्या है वजह

    दरअसल बिना हेलमेट चलने वालों या जिनका बीमा खत्म हो चुका है, उनका चालान काटने की जगह पुलिस उन्हें अपनी गलती सुधारने का मौका दे रही है. इसके लिए पुलिस ने जांच चौकियों पर ही व्यवस्था की है, ताकि सवारी तुरंत हेलमेट खरीद सकें और वाहन बीमा का नवीनीकरण करा सकें. इस अभियान की शुरुआत पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी में छतौनी थाने के एसएचओ मुकेश चंद्र कुंवर ने की है.

  • बिहार: पुलिसकर्मी को ट्रैफिक नियमों की याद दिलाई तो युवक को ले गए थाने, VIDEO वायरल होने के बाद दारोगा निलंबित

    बिहार: पुलिसकर्मी को ट्रैफिक नियमों की याद दिलाई तो युवक को ले गए थाने, VIDEO वायरल होने के बाद दारोगा निलंबित

    शनिवार को ही क्राइम मीटिग के दौरान पुलिस अधीक्षक उपेंद्रनाथ वर्मा ने पुलिस पदाधिकारियों को पुलिस पब्लिक सहयोग की भावना रखने के साथ ही यातायात नियमों का सख्ती से खुद भी पालन करने का पाठ पढ़ाया था. बताया जाता है कि पुलिस आईटीआई के पास वाहन जांच करने में लगी थी. इस बीच शिक्षक कॉलोनी निवासी कमल कुमार ने उन्हें पकड़ने वाले दारोगा रौशन कुमार को बगैर हेलमेट बाइक चलाते देख अचानक रोक लिया और पूछ बैठे कि कल तो आपने मुझे बगैर हेलमेट चलने पर ग्यारह हजार रुपया जुर्माना कर दिया, जबकि आज आप तो खुद ही नियमों का उल्लंघन करते हुए बगैर हेलमेट चल रहे हैं.

  • मुजफ्फरपुर: गुस्साई भीड़ ने पुलिसवालों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, जान बचाने के लिए करनी पड़ी फायरिंग

    मुजफ्फरपुर: गुस्साई भीड़ ने पुलिसवालों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, जान बचाने के लिए करनी पड़ी फायरिंग

    मुजफ्फरपुर से एक वीडियो सामने आया है जिसमें भीड़, पुलिस की पिटाई करते हुए दिखाई दे रही है. दरअसल औराई थाने में शनिवार को 2 युवकों का शव मिला था जिसके बाद नाराज ग्रामीणों ने पहले सड़क पर जाम लगा दिया फिर पुलिस अधिकारियों और जवानों को बंधकर बनाकर उनकी पिटाई की. ग्रामीणों ने पुलिस वालों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. स्थिति से निपटने के लिए पुलिसवालों को कई राउंड की फायरिंग करनी पड़ी जिसके बाद ही भीड़ पर काबू पाया जा सका. जो वीडियो सामने आया है, उसमें साफ देखा जा सकता है कि पुलिस अधिकारी के सिर से खून बह रहा है लेकिन गुस्साई भीड़ लगातार उनपर हमला कर रही है.

  • जज की सुरक्षा में लगे पुलिस के जवान का दावा- कार जाम में फंसी तो जज ने मारा थप्पड़, यूनीफॉर्म भी दी फाड़

    जज की सुरक्षा में लगे पुलिस के जवान का दावा- कार जाम में फंसी तो जज ने मारा थप्पड़, यूनीफॉर्म भी दी फाड़

    कटिहार में एक वरिष्ठ न्यायिक अधिकारी की सुरक्षा में तैनात पुलिस के जवान ने गंभीर आरोप लगाये हैं. पुलिस के जवान ने कहा कि जज ने उनके साथ मारपीट की और उनकी यूनीफॉर्म फाड़ दी. जवान के मुताबिक जज ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उनकी गाड़ी ट्रैफिक जाम में फंस गई थी. वहीं एसएचओ सहायक पुलिस स्टेशन राकेश कुमार ने कहा, 'एक दूसरे के खिलाफ क्रास एफआईआर दर्ज की गई है. कटिहार जिला एवं सेशन जज प्रदीप कुमार मलिक का आरोप है कि उनकी सुरक्षा में लगा जवान हरिवंश कुमार , उनके ऑफिस में जबरदस्ती घुस आया था और अभद्र भाषा में बात कर रहा था.'

  • बिहार के बाल सुधार गृह में रहने वाली नाबालिग लड़की से पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में रेप

    बिहार के बाल सुधार गृह में रहने वाली नाबालिग लड़की से पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में रेप

    बच्ची के मां बन जाने के बाद राज्य महिला आयोग समेत सभी विभाग हरकत में आ गए हैं, और कहा जा रहा हैं कि वारदात के समय मौजूद पुलिसकर्मियों के खिलाफ कारवाई की जाएगी. बताया जा रहा है कि पीड़िता को नवंबर, 2017 में उत्तर बिहार के एक सुधार गृह से पटना स्थित राजकीय महिला रक्षा गृह में भेजा गया था. इसके बाद पिछले महीने पीड़िता की तबियत ख़राब होने पर जब उसे अस्पताल ले जाया गया, तो उसके गर्भवती होने का पता चला.

  • बिहार: AK-47 राइफल लहराते दो युवकों का वीडियो वायरल हुआ, बाढ़ थाना पुलिस ने जांच शुरू की

    बिहार: AK-47 राइफल लहराते दो युवकों का वीडियो वायरल हुआ, बाढ़ थाना पुलिस ने जांच शुरू की

    बाढ़ थाना अध्यक्ष संजित कुमार ने बताया कि पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल हुए उक्त वीडियो की जांच की जा रही है और जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर प्राथमिकी दर्ज किए जाने के साथ अन्य कानून सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

  • बिहार पुलिस एकेडमी के डीजी ने बताया सिविल परीक्षा को पास करने का मंत्र

    बिहार पुलिस एकेडमी के डीजी ने बताया सिविल परीक्षा को पास करने का मंत्र

    अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के विद्यार्थियों के बीच आए बिहार पुलिस एकेडमी के डीजी आलोक राज ने छात्रों से आग्रह किया है कि वह बड़ी संख्या में सिविल सेवा परीक्षा की तैयारियां करें. संघ लोक सेवा आयोग भारतीय प्रशासनिक सेवा सहित सरकार की विभिन्न सिविल सेवाओं में परीक्षा का आयोजन करता है. यह परीक्षा 'मुश्किल' होती है इस बात के भय को खारिज करते हुए आलोक राज ने कहा कि इसे पास करना असंभव नहीं था.

  • बिहार में दरोगा भर्ती को लेकर रवीश कुमार ने किया एक और पोस्ट, जानिए पूरा मामला

    बिहार में दरोगा भर्ती को लेकर रवीश कुमार ने किया एक और पोस्ट, जानिए पूरा मामला

    वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार (Ravish Kumar) को एक महिला ने लिखा कि कि डीएसपी बनने के लिए 155 सेंटीमीटर ऊंचाई चाहिए लेकिन दारोगा के लिए 160 सेंटीमीटर. उम्मीदवार ने उनसे इस मामले को उठाने का अनुरोध किया. जिसके बाद रवीश कुमार (Ravish Kumar) ने इस पूरे मामले पर फेसबुक पर पोस्ट लिखा है. इससे पहले रवीश कुमार ने दरोगा परीक्षा पात्रता को लेकर पोस्ट किया था.

  • रवीश कुमार का ब्लॉग: फेसबुक पोस्ट के बाद बिहार सरकार ने दारोगा परीक्षा की पात्रता में किया बदलाव

    रवीश कुमार का ब्लॉग: फेसबुक पोस्ट के बाद बिहार सरकार ने दारोगा परीक्षा की पात्रता में किया बदलाव

    बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने दारोगा परीक्षा फ़ॉर्म भरने की पात्रता में बदलाव कर दिया है. अब जिनके पास बीए की डिग्री 1 अगस्त 2019 तक आई होगी, वे भी भर सकेंगे. इससे लाखों छात्रों को लाभ हुआ है.

  • 2 दिन के लिए बिहार पुलिस की हिरासत में भेजे गए बाहुबली विधायक अनंत सिंह

    2 दिन के लिए बिहार पुलिस की हिरासत में भेजे गए बाहुबली विधायक अनंत सिंह

    बिहार के मोकामा से निर्दलीय बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) को दिल्ली की एक अदालत ने दो दिन के लिए बिहार पुलिस के हवाले कर दिया.

  • बिहार: एक साथ तीन विभागों में नौकरी करता था इंजीनियर, खुलासे के बाद हुआ फरार

    बिहार: एक साथ तीन विभागों में नौकरी करता था इंजीनियर, खुलासे के बाद हुआ फरार

    बिहार सरकार के तीन अलग-अलग विभागों में कार्यरत एक (इंजीनियर) पिछले 30 वर्षो से तीनों विभागों से वेतन भी उठा रहा था. यह बात सामने आने के बाद किशनगंज के एक थाने में इस अधिकारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और पुलिस जांच में जुटी हुई है.

  • बाहुबली विधायक अनंत सिंह को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया तिहाड़ जेल, कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को दिए ये आदेश

    बाहुबली विधायक अनंत सिंह को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया तिहाड़ जेल, कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को दिए ये आदेश

    कोर्ट द्वारा दिल्ली पुलिस से अनंत सिंह के गैर जमानती वारंट के बारे में जानकारी जुटाने के लिए कहा गया. दिल्ली पुलिस ने बिहार पुलिस से जानकारी जुटाने के बाद अनंत सिंह को हिरासत में लेने की एप्लीकेशन लगाई. फिर पुलिस ने कोर्ट रूम में अनंत सिंह से पूछताछ की.