NDTV Khabar

Bihar rain


'Bihar rain' - 76 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • असम, बिहार और मेघालय में बाढ़ का कहर, मरने वालों की संख्या 100 के पार

    असम, बिहार और मेघालय में बाढ़ का कहर, मरने वालों की संख्या 100 के पार

    देश के कई इलाकों में बाढ़ का कहर जारी है. खासकर, बिहार, असम और मेघालय में बाढ़ का प्रकोप बृहस्पतिवार को भी जारी रहा और मृतक संख्या बढ़कर 100 से अधिक हो गई. मौसम विज्ञान विभाग ने केरल के तीन जिलों में अत्यंत भारी बारिश के कारण आगामी तीन दिन के लिए रेड अलर्ट जारी किया है.

  • बिहार के बारह जिलों में बाढ़ का कहर, अबतक 25 लोगों की मौत, 25 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

    बिहार के बारह जिलों में बाढ़ का कहर, अबतक 25 लोगों की मौत, 25 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

    बिहार में बाढ़ का कहर जारी है. अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है.  राज्य के बारह ज़िलों के 546 पंचायतों में 25 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. लोग अपने घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर शरण लिए हुए हैं. इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया.

  • बिहार में बाढ़ का कहर: पिछले चार दिनों में 32 लोगों की मौत, 18 लाख से ज्यादा प्रभावित

    बिहार में बाढ़ का कहर: पिछले चार दिनों में 32 लोगों की मौत, 18 लाख से ज्यादा प्रभावित

    आपदा प्रबंधन विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक नेपाल की सीमा से लगे क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश राज्य की पांच नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुछ जिलों के बाढ़ प्रभावित इलाके का हवाई सर्वेक्षण किया. रिपोर्ट में कहा गया है कि कुल चार मौतों में अररिया में दो लोग जबकि शिवहर और किशनगंज में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी.

  • बिहार के 6 जिलों में बाढ़ ने बरपाया कहर, रेल की पटरियां पानी में डूबीं

    बिहार के 6 जिलों में बाढ़ ने बरपाया कहर, रेल की पटरियां पानी में डूबीं

    बिहार के उत्तरी हिस्सों और नेपाल के तराई क्षेत्रों में हो रही लगातार बारिश के बाद कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है, जिससे राज्य के कम से कम छह जिलों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है. इस बीच, राज्य के कई स्थानों पर रेल पटरियों पर पानी चढ़ जाने से रेल यातायात बाधित हुआ है. 

  • बिहार: पटना और इसके आस-पास के क्षेत्रों में छाए बादल, बारिश की संभावना बढ़ी

    बिहार: पटना और इसके आस-पास के क्षेत्रों में छाए बादल,  बारिश की संभावना बढ़ी

    राज्य के विभिन्न हिस्सों में पिछले तीन-चार दिनों से हो रही बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है.

  • बिहार के अधिकांश हिस्से में हल्की बारिश के आसार, मौसम विभाग ने दी जानकारी

    बिहार के अधिकांश हिस्से में हल्की बारिश के आसार, मौसम विभाग ने दी जानकारी

    मौसम विभाग ने पटना तथा राज्य के कई हिस्सों में शनिवार व रविवार को हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार जताए हैं.

  • Weather Updates: दिल्ली एनसीआर में झमाझम बारिश का इंतजार बढ़ा, इस दिन आएगा मॉनसून

    Weather Updates: दिल्ली एनसीआर में झमाझम बारिश का इंतजार बढ़ा, इस दिन आएगा मॉनसून

    Weather Updates: बुधवार की सुबह दिल्ली में 28.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया और नमी का स्तर 80 प्रतिशत रहा था. उधर, भारी बारिश के बाद असम में ब्रह्मपुत्र समेत कई नदियां उफान पर है. राज्य आपदा प्रबधंन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने बताया कि धेमाजी, लखीमपुर, बिस्वनाथ, दरांग, बारपेटा, नलबाड़ी, चिरांग, गोलाघाट, माजुली, जोरहाट और डिब्रूगढ़ जिले बाढ़ से प्रभावित हुए हैं.

  • झमाझम बारिश में भीगा मध्य प्रदेश और यूपी-बिहार, इन जगहों पर अगले 3 दिन तक बरसेंगे मेघ

    झमाझम बारिश में भीगा मध्य प्रदेश और यूपी-बिहार, इन जगहों पर अगले 3 दिन तक बरसेंगे मेघ

    मानसून के प्रभाव से सोमवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग के अनुसार, 11 जुलाई तक प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. वायुमंडल में बढ़ी आद्र्रता से आगामी 24 घंटों में कहीं तेज कहीं धीमी बारिश होने के आसार हैं.

  • उत्तर प्रदेश में अगले दो से तीन दिनों में हो सकती है बारिश, पढ़ें- मौसम विभाग ने क्या कहा

    उत्तर प्रदेश में अगले दो से तीन दिनों में हो सकती है बारिश, पढ़ें- मौसम विभाग ने क्या कहा

    उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए राहत भरी खबर है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में लोगों को अगले दो-तीन दिन में गर्मी से राहत मिल सकती है.

  • बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 30 की मौत

    बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 30 की मौत

    विभाग के मुताबिक, वज्रपात से सबसे अधिक भागलपुर में छह लोगों की मौत हुई है, जबकि बेगूसराय में चार लोग इसकी चपेट में आ गए. इसके अलावा सहरसा, पूर्णिया, अररिया, जमुई, दरभंगा, मधेपुरा, खगड़िया, कटिहार, मधुबनी, पूर्वी चंपारण, शिवहर, नवादा और गया में भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से कई लोगों की मौत हुई है. इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वज्रपात से हुई मौत पर गहरी शोक संवेदना प्रकट की है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने राहत आपदा कोष से तत्काल अनुदान राशि देने का निर्देश दिया है.

  • राजस्थान, एमपी और यूपी में हो सकती है बारिश, बिहार में जारी रहेगी उमस भरी गर्मी, जाने कहां तक पहुंचा मानसून

    राजस्थान, एमपी और यूपी में हो सकती है बारिश, बिहार में जारी रहेगी उमस भरी गर्मी, जाने कहां तक पहुंचा मानसून

    देश भर में गर्मी का कहर जारी है. हालांकि मानसून के पहुंचने से कुछ इलाकों में अच्छी बारिश ने थोड़ी राहत दी है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि देश के कई हिस्सों में अगले कुछ दिनों में अच्छी बारिश है सकती है.

  • बिहार में पहुंचा मॉनसून, कई जगहों पर झमाझम बारिश

    बिहार में पहुंचा मॉनसून, कई जगहों पर झमाझम बारिश

    उन्होंने बताया कि गया में अधिकतम तापमान 33.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. भागलपुर और पूर्णिया में यह क्रमश: 36 और 33.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अधिकारियों ने बताया कि भागलपुर और पूर्णिया में क्रमश: 3.2 मिमी और 0.3 मिमी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के पूर्वानुमान में कहा गया है कि रविवार को पटना के आसमान में बादल छाये रहने की संभावना है जबकि गया, भागलपुर और पूर्णिया में भी आसमान में बादल छाये रहने तथा गरज के साथ बारिश हो सकती है.

  • बिहार पहुंचा मॉनसून, कई हिस्सों में बारिश के बाद लोगों को मिली गर्मी से राहत

    बिहार पहुंचा मॉनसून, कई हिस्सों में बारिश के बाद लोगों को मिली गर्मी से राहत

    बिहार के विभिन्न हिस्सों में शनिवार को अच्छी बारिश हुई. दरअसल, मॉनसून समूचे राज्य में पहुंच गया है. मौसम केंद्र के अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

  • दिल्ली में 4-5 दिन रहेगा शीतलहर का प्रकोप, कई जगह बारिश और ओले गिरने के आसार, जानें- आपके शहर के मौसम का हाल

    दिल्ली में 4-5 दिन रहेगा शीतलहर का प्रकोप, कई जगह बारिश और ओले गिरने के आसार, जानें- आपके शहर के मौसम का हाल

    रविवार शाम बिजली कड़कने तथा मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. रविवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. दिल्ली स्थित निजी मौसम विज्ञान एजेंसी स्काईमेट के निदेशक महेश पलावत के अनुसार, दिल्ली में छह मार्च तक ठंडी हवाओं के साथ सर्दी रहेगी. उन्होंने कहा कि सर्दी के इतने लंबे समय तक रहने के पीछे निरंतर तथा सघन पश्चिमी विक्षोभ है. हालांकि, उन्होंने कहा कि यह इस मौसम का सर्दी का अंतिम झोका है.

  • सामान्य से कम बारिश के साथ हुई मॉनसून की विदाई, बिहार और झारखंड में सबसे कम वर्षा

    सामान्य से कम बारिश के साथ हुई मॉनसून की विदाई, बिहार और झारखंड में सबसे कम वर्षा

    मौसम विभाग ने बताया कि बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के साथ पूर्वोत्तर राज्यों में इस मॉनसून में बारिश की सबसे अधिक कमी दर्ज की गयी.

  • Weather Report: दिल्ली में गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी, जानें अन्य राज्यों का का मौसम अलर्ट

    Weather Report: दिल्ली में गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी, जानें अन्य राज्यों का का मौसम अलर्ट

    मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को हल्की बारिश और गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है. दिल्ली में आज सुबह हवा में नमी रही और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम 25 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. सुबह साढे आठ बजे आर्द्रता 90 फीसदी दर्ज की गयी है. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक सुबह साढ़े आठ बजे तक 5.8 मिमि बारिश दर्ज की गयी है. विभाग के अनुसार रविवार को दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश तथा गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है. राष्ट्रीय राजधानी में आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

  • Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, कई अन्य राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी

    Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, कई अन्य राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी

    दिल्ली-एनसीआर और देश के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. वहीं, शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भारी बारिश देखने को मिली. शिमला में लगातार हो रही भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सड़कें तालाब बन गई हैं.  ट्रैफ़िक पर जलजमाव की मार पड़ी है. मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं, दिल्ली समते कई राज्यों में भी आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इससे पहले शुक्रवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली. इससे पहले गुरुवार की शाम को दिल्ली, नोएडा और अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में आज भी बारिश की संभावना है. हालांकि, अभी दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और अनुमान है कि फिर से बारिश होगी.

  • Weather Report: शिमला में भारी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    Weather Report: शिमला में भारी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    दिल्ली-एनसीआर और देश के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. इससे पहले गुरुवार की शाम को दिल्ली, नोएडा और अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में आज भी बारिश की संभावना है. हालांकि, अभी दिल्ली-एनसीआर में घूपभरी सुबह देखने को मिली. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, "आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश से लेकर सामान्य बारिश होने की संभावना है." गुरुवार की बारिश में दिल्ली में जगह-जगह ट्रैफिक की समस्या से लोगों को जूझना पड़ा. कई जगहों पर पानी जमा हो गया. इसके अलावा दिल्ली के सदर बाजार और जेएलएन मार्ग के पास भी जलजमाव के कारण दिल्ली की रफ्तार पर ब्रेक लग गया. 

Advertisement