NDTV Khabar

Bihar


'Bihar' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • तेजस्वी ने ट्विटर पर लिखा-‘‘श्री श्री धिक्कारवादी 420 नीतीश चाचाजी’’, BJP और JDU का जवाबी हमला...

    तेजस्वी ने ट्विटर पर लिखा-‘‘श्री श्री धिक्कारवादी 420 नीतीश चाचाजी’’, BJP और JDU का जवाबी हमला...

    दरअसल, तेजस्वी यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कुमार को ‘‘श्री श्री धिक्कारवादी 420 नीतीश चाचाजी’’ लिखा था.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: ब्रजेश ठाकुर की करीबी सहयोगी मधु को CBI ने गिरफ्तार किया

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड: ब्रजेश ठाकुर की करीबी सहयोगी मधु को CBI ने गिरफ्तार किया

    मुजफ्फरपुर आश्रयगृह यौन शोषण मामले के मुख्य आरोपी बृजेश ठाकुर की करीबी सहयोगी मधु को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि पूछताछ के दौरान उन्होंने पाया है कि मधु बच्चों को सेक्स कैसे करते हैं, वह सिखाया करती थी. मधु मंगलवार को सीबीआई के समक्ष पेश हुई और कहा कि आश्रयगृह में जो कुछ हुआ, उसकी उसे जानकारी नहीं थी. मधु ने कहा कि न तो वह इस मामले में आरोपी है और न ही उसके खिलाफ वारंट जारी किया था. लेकिन उसने सीबीआई अधिकारियों से मिलने का फैसला इसलिए लिया क्योंकि जांचकर्ता कई बार उसके घर आए जिससे उसके परिवार वालों को असुविधा हुई. 

  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड : पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने किया सरेंडर, सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी न होने पर लगाई थी बिहार सरकार को फटकार

    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड : पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने किया सरेंडर, सुप्रीम कोर्ट ने गिरफ्तारी न होने पर लगाई थी बिहार सरकार को फटकार

    मुजफ्फपुर शेल्टर होम रेप कांड मामले में फरार चल रहीं बिहार सरकार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने सरेंडर कर दिया है. मंगलवार को उन्होंने बेगूसराय की एक कोर्ट में सरेंडर किया. तीन दिन पहले ही बिहार पुलिस (Bihar Police) ने मंजू वर्मा (Manju Verma) की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई शुरू की थी. कार्रवाई के पहले चरण में बिहार पुलिस ने उनके बेगूसराय स्थित घर को जब्त किया. मंजू वर्मा (Manju Verma) के खिलाफ मंझौल कोर्ट ने अहम फैसला देते हुए धारा 82 और धारा 83 के तहत पुलिस (Bihar Police) को कार्रवाई का आदेश जारी किया था.

  • Sarkari Naukri: बिहार विधानसभा में विभिन्न पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक, 10वीं पास जल्द करें आवेदन

    Sarkari Naukri: बिहार विधानसभा में विभिन्न पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक, 10वीं पास जल्द करें आवेदन

    बिहार विधानसभा (Bihar Vidhansabha) में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक है. बिहार विधानसभा ने अक्टूबर में ग्रुप डी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली थी. ड्राइवर, ऑफिस अटेन्डेंट, लाइब्रेरी अटेन्डेंट और अन्य के 166 पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 नवंबर है. इन पदों पर 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं.

  • बिहार में गरीबी रेखा से ऊपर परिवारों को भी शौचालय बनाने के लिए दिया जाएगा पैसा : सुशील मोदी

    बिहार में गरीबी रेखा से ऊपर परिवारों को भी शौचालय बनाने के लिए दिया जाएगा पैसा : सुशील मोदी

    'विश्व शौचालय दिवस' के मौके पर आयोजित 'बिहार स्वच्छता संकल्प' समारोह में राज्य के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा है कि बिहार सरकार अब गरीबी रेखा से ऊपर (APL) परिवार वालों को भी अपने बजट से शौचालय निर्माण हेतु राशि मुहैया कराएगी. उन्होंने कहा है कि देश के 25 से ज्यादा राज्य खुले में शौच से मुक्त हो चुके हैं.

  • नहीं ठीक हो रहा लालू यादव के पैर का फोड़ा, तबीयत भी बिगड़ी, शुगर और बीपी कंट्रोल करने में जुटे डॉक्टर

    नहीं ठीक हो रहा लालू यादव के पैर का फोड़ा, तबीयत भी बिगड़ी, शुगर और बीपी कंट्रोल करने में जुटे डॉक्टर

    रिम्स के डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि फोड़े की वजह से मधुमेह से ग्रस्त लालू का शर्करा स्तर और रक्तचाप बीते दो-तीन दिनों में बढ़ा है. उन्होंने कहा कि अचानक बढ़े रक्त शर्करा स्तर को काबू में लाने के लिए उनको दी जाने वाली इंसुलिन की मात्रा बढ़ा दी गई है. डॉक्टर ने बताया कि लालू का क्रिएटिनिन स्तर भी 1.5 से बढ़कर 1.85 हो गया है और उनका ब्लड सेल काउंट भी 12 हजार हो गया जो सामान्य रूप से 4000 से 8000 के बीच रहता है. उन्होंने कहा, 'संक्रामक फोड़े को ठीक होने में कुछ वक्त लगेगा.'

  • Bihar Board Model Paper: 10वीं और 12वीं की परीक्षा के मॉडल पेपर ऐसे करें डाउनलोड

    Bihar Board Model Paper: 10वीं और 12वीं की परीक्षा के मॉडल पेपर ऐसे करें डाउनलोड

    बिहार बोर्ड (Bihar Board) मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा के मॉडल पेपर (Bihar Board Model Paper) जारी कर चुका है. साथ ही बोर्ड ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा की डेटशीट (Bihar Board Date Sheet 2019) भी जारी कर दी है. बिहार बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा फरवरी 2019 में आयोजित करेगा.

  • Bihar Board: फरवरी में होगी मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा, यहां चेक करें डेटशीट

    Bihar Board: फरवरी में होगी मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा, यहां चेक करें डेटशीट

    बिहार बोर्ड (Bihar Board) ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा का शेड्यूल (Bihar Board Exam Schedule) जारी कर दिया है. बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा 21 फरवरी और इंटरमीडिट (Bihar Board Intermediate Exam) की परीक्षा 6 फरवरी से आयोजित करेगा. इंटर की परीक्षा मैट्रिक (Bihar Board Matric Exam) की परीक्षा से पहले होगी. परीक्षाएं दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी.

  • एनडीए को नहीं चाहिए केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा का साथ !

    एनडीए को नहीं चाहिए केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा का साथ !

    केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा अगले महीने एनडीए को बाय बाय बोल देंगे. खुद उन्होंने इस बात का इशारा शनिवार को  पार्टी की एक बैठक के बाद दिया.

  • उपेंद्र कुशवाहा बोले- अब सीटों पर अमित शाह से नहीं सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी से ही बात होगी

    उपेंद्र कुशवाहा बोले- अब सीटों पर अमित शाह से नहीं सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी से ही बात होगी

    रालोसपा मुखिया उपेंद्र कुशवाहा ने साफ कह दिया है कि अब वह सीटों के मुद्दे पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जगह सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ही बात करेंगे.

  • मुजफ्फपुर शेल्टर होम: कोर्ट के आदेश के बाद बिहार पुलिस ने जब्त की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की संपत्ति

    मुजफ्फपुर शेल्टर होम: कोर्ट के आदेश के बाद बिहार पुलिस ने जब्त की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की संपत्ति

    ध्यान हो कि बेगूसराय जिले के चेरिया बरियारपुर विधानसभा क्षेत्र से जेडीयू विधायक मंजू वर्मा (Manju Verma) ने मुजफ्फरपुर कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से अपने पति की निकटता की बात सामने आने पर समाज कल्याण मंत्री के पद से अगस्त में इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से ही मंजू वर्मा के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग होने लगी थी.

  • पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के खिलाफ कोर्ट ने दिया कार्रवाई का आदेश

    पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के खिलाफ कोर्ट ने दिया कार्रवाई का आदेश

    पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के मामले में शुक्रवार को कोर्ट का एक अहम फैसला आया है. इस मामले में मंझौल कोर्ट ने मंजू वर्मा के खिलाफ धारा 82 और धारा 83 के तहत पुलिस को कार्रवाई का आदेश जारी किया है.

  • NEWS FLASH: दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश का तबादला, भारत सरकार में वाणिज्य मंत्रालय में स्पेशल सेक्रेटरी बनाए गए

    NEWS FLASH: दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश का तबादला, भारत सरकार में वाणिज्य मंत्रालय में स्पेशल सेक्रेटरी बनाए गए

    पटना में शनिवार को केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा (RLSP) की बैठक होगी. बैठक में कई बड़ी घोषणाएं होने की अटकलें लगाई जा रही हैं.

  • पटना में उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी RLSP की बैठक आज, बड़ी घोषणा की अटकलें...

    पटना में उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी RLSP की बैठक आज, बड़ी घोषणा की अटकलें...

    पटना में शनिवार को केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की पार्टी रालोसपा (RLSP) की बैठक होनी है. बैठक में कई बड़ी घोषणाएं होने की अटकलें लगाई जा रही हैं. रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बिहार में सत्तारूढ़ राजग के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे की व्यवस्था पर बने गतिरोध और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा उनका अपमान किए जाने पर शनिवार को पटना में होने वाली पार्टी बैठक में चर्चा की जाएगी.

  • तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी, अमित शाह, नीतीश कुमार पर फिर बोला हमला

    तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी, अमित शाह, नीतीश कुमार पर फिर बोला हमला

    बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी, अमित शाह और नीतीश कुमार पर हमला बोला है. तेजस्वी ने कहा कि हम शुरू से ही कह रहे थे कि नरेंद्र मोदी, अमित शाह, नीतीश कुमार और सुशील मोदी राजनीतिक प्रतिशोध के चलते हम पर झूठे केस थोप रहे हैं, क्योंकि उन्हें सबसे बड़ा ख़तरा सबसे मुखर धर्मनिरपेक्ष और सामाजिक न्यायवादी दल से है. हम डरने वालों में से नहीं हैं और ना रहेंगे. सीबीआई की लीगल विंग के बाद अब डायरेक्टर आलोक वर्मा ने CVC को दी अपनी रिपोर्ट में हमारे परिवार पर PMO द्वारा किए जा रहे ज़ुल्मों पर सबूत सहित तथ्य पेश किए हैं. 

  • बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की अग्रिम जमानत याचिका

    बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की अग्रिम जमानत याचिका

    बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की है. मंजू वर्मा ने आर्म्स एक्ट केस में अग्रिम जमानत की याचिका दाखिल की है. मंजू वर्मा अभी फरार हैं. मंजू वर्मा ने गिरफ्तारी से बचने के लिए यह याचिका दाखिल की है. सुप्रीम कोर्ट अगले हफ्ते इस मामले पर सुनवाई कर सकता है.

  • बिहार में कुशवाहा फैक्टर...

    बिहार में कुशवाहा फैक्टर...

    बिहार में एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है...लोकसभा चुनाव के लिए हुए सीट बंटवारे में केवल दो सीटें मिलने से उपेंद्र कुशवाहा नाराज चल रहे हैं...कहा जा रहा है कि वे दिल्ली आ कर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने की कोशिश करेगें... उधर जेडीयू की तरफ से ताजा बयान यह है कि किसी के भी गठबंधन में आने या जाने से कोई भी फर्क नहीं पड़ता है, यानि जेडीयू ने यह तय कर लिया है कि मौजूदा एनडीए गठबंधन में कुशवाहा के लिए कोई जगह नहीं है...इसके पीछे का कारण समझना जरूरी है. आखिर नीतीश कुमार को उपेंद्र कुशवाहा क्यों पसंद नहीं हैं...वजह साफ है दोनों की राजनीति का आधार एक ही वोट बैंक है...

  • उपेंद्र कुशवाहा आज अमित शाह से मिलने की कोशिश करेंगे, 'नीच' शब्द को लेकर पीएम मोदी को भी घसीटा

    उपेंद्र कुशवाहा आज अमित शाह से मिलने की कोशिश करेंगे, 'नीच' शब्द को लेकर पीएम मोदी को भी घसीटा

    राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष और मोदी सरकार में मंत्री उपेंद्र कुशवाहा आज दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने की कोशिश करेंगे और मुलाकत हुई तो सीट बंटवारे को लेकर बात हो सकती है. बिहार में लोकसभा की सीटों के बंटवारे को लेकर कुशवाहा नाराज़ चल रहे हैं.

Advertisement