NDTV Khabar

Bihar News in Hindi


'Bihar' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नीतीश कुमार ने की जलजमाव की समीक्षा बैठक, नहीं बुलाए जाने पर BJP के सांसद-विधायक हुए नाराज

    नीतीश कुमार ने की जलजमाव की समीक्षा बैठक, नहीं बुलाए जाने पर BJP के सांसद-विधायक हुए नाराज

    इस बैठक में नहीं बुलाए जाने को लेकर सरकार में सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद और विधायक नाराज़ बताए जाते हैं. अब मुख्यमंत्री शनिवार को इन सभी के साथ बैठक कर शिकायतों और उनके समाधानों पर विचार-विमर्श करेंगे. BJP विधायक नितिन नवीन, संजीव चौरसिया और सांसद रामकृपाल यादव का कहना था कि जनप्रतिनिधियों के बिना इस तरह की बैठक का औचित्य नहीं है. फिर शाम को सरकार ने शनिवार को होने वाली बैठक की घोषणा की.

  • पटना में डेंगू का कहर: सात साल की बच्ची की मौत और BJP विधायक भी इसकी चपेट में

    पटना में डेंगू का कहर: सात साल की बच्ची की मौत और BJP विधायक भी इसकी चपेट में

    इस बीच पटना में इस बीमारी से एक सात साल के बच्ची की जहां मौत हुई, वहीं भाजपा विधायक संजीव चौरसिया भी अब प्रभावित लोगों में से एक है. सोमवार को अकेले पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में जिन 294 सैम्पल की जांच हुई, उसमें 116 पॉजिटिव पाये गये.

  • सीएम नीतीश कुमार ने पटना में भारी बारिश से हुये जलजमाव की उच्चस्तरीय समीक्षा की

    सीएम नीतीश कुमार ने पटना में भारी बारिश से हुये जलजमाव की उच्चस्तरीय समीक्षा की

    उन्होंने बताया कि एक कार्यकारी अभियंता को प्रशासनिक आधार पर तबादला कर दिया गया है. मुख्यमंत्री ने बताया कि इसके अलावा कई अन्य अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है व वेतन भुगतान बंद कर दिया गया है. कुमार ने बताया कि आज की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि विकास आयुक्त की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया जाएगा जो एक महीने के अंदर जल जमाव से संबधित रिपोर्ट पेश करेगी. 

  • पटना में जल जमाव की समीक्षा के लिए नीतीश कुमार ने बैठक बुलाई

    पटना में जल जमाव की समीक्षा के लिए नीतीश कुमार ने बैठक बुलाई

    पटना शहर में जल जमाव के कारणों की समीक्षा करने के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई. इसमें संबंधित विभागों के मंत्री और प्रधान सचिव मौजूद थे. इस बैठक में कई फैसले लिए गए.

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के हाल के दिनों में दिए गए बयान उनकी व्यक्तिगत राय : बिहार BJP अध्यक्ष

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के हाल के दिनों में दिए गए बयान उनकी व्यक्तिगत राय : बिहार BJP अध्यक्ष

    बिहार में NDA में अब सब कुछ ठीक करने की कवायद हो रही है जहां पांच विधानसभा और एक लोकसभा क्षेत्र के लिए होने वाले उपचुनाव में एनडीए के घटक दल ख़ासकर जनता दल यूनाइटेड और BJP ने एक दूसरे के लिए प्रचार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है वहीं अब बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल का कहना है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा हाल के लिए हाल के दिनों में दिए गए अभी बयान उनकी व्यक्तिगत राय है और पार्टी का उससे लेना देना नहीं है.

  • BPSC 63rd Final Result: बीपीएससी 63वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी, श्रेयांश तिवारी ने किया टॉप

    BPSC 63rd Final Result: बीपीएससी 63वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी, श्रेयांश तिवारी ने किया टॉप

    बिहार प्रशासनिक सेवा यानी बीपीएससी की 63वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. इस साल सयुंक्त प्रतियोगिता परीक्षा में 355 उम्मीदवारों को सफलता हाथ लगी है.

  • अपने ही घर के बाहर धरना प्रदर्शन झेल रहे सुशील मोदी ने कहा, 'काम भी हम लोग ही करेंगे'

    अपने ही घर के बाहर धरना प्रदर्शन झेल रहे सुशील मोदी ने कहा, 'काम भी हम लोग ही करेंगे'

    बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी पटना में जल जमाव के बाद दो तरफ़ा समस्या का सामना कर रहे हैं. एक हर चीज़ के लिए लालू-रबड़ी राज को कोसने वाले सुशील मोदी इस बार किसी और के ऊपर ठीकरा नहीं फोड़ सकते क्योंकि नगर विकास विभाग न केवल भाजपा के पास है बल्कि इस विभाग को अपने संरक्षण में ही सुशील मोदी चलाते हैं.

  • चुनाव प्रचार के लिए सिमरी बख्तियारपुर पहुंचे तेजस्वी की सभा में हंगामा, जमकर चलीं कुर्सियां- देखें VIDEO

    चुनाव प्रचार के लिए सिमरी बख्तियारपुर पहुंचे तेजस्वी की सभा में हंगामा, जमकर चलीं कुर्सियां- देखें VIDEO

    राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की बिहार (Bihar) के सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर (Simri Bakhtiyarpur) में हुई सभा के दौरान जमकर कुर्सियां चलीं. सभा के दौरान एक युवक उन्हें माला पहनाने के लिए जैसे भी मंच पर चढ़ा सुरक्षाकर्मियों ने उसे नीचे उतार दिया.

  • बसपा ने बिहार इकाई के प्रभारी को पार्टी से निकाला, ये है वजह

    बसपा ने बिहार इकाई के प्रभारी को पार्टी से निकाला, ये है वजह

    बसपा की बिहार इकाई के प्रभारी छट्ठू राम को अनुशासनहीनता के आरोप में दल से निष्कासित कर दिया गया है. दल के मुख्य जोनल प्रभारी मदन राम ने रविवार को जारी बयान में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि छट्ठू राम को दल ने गुजरात का प्रभारी बनाया था, लेकिन उनके अवैध क्रियाकलापों के कारण दल का लोकसभा के पिछले चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन रहा. इसके बाद उन्हें ओडिशा तथा झारखंड और फिर बिहार का प्रभारी बनाया गया. छट्ठू राम के विरुद्ध कार्यकर्ताओं से अवैध धन वसूली और अनुशासनहीनता की शिकायत मिली थी, जिसके बाद पार्टी आलाकमान ने उन्हें दल से निष्कासित कर दिया है.

  • बिहार में शांति बनाए रखने के लिए भगवान हनुमान हिरासत में!

    बिहार में शांति बनाए रखने के लिए भगवान हनुमान हिरासत में!

    बिहार (Bihar) के वैशाली जिले में एक अजीबोगरीब घटना प्रकाश में आई है. शांति बनाए रखने के लिए भगवान हनुमान को ही पुलिस को हिरासत में लेना पड़ा है.

  • महिला ने छोटे कपड़े पहनकर 'नाइट पार्टी' में जाने और शराब पीने से मना किया तो पति ने दिया तीन तलाक

    महिला ने छोटे कपड़े पहनकर 'नाइट पार्टी' में जाने और शराब पीने से मना किया तो पति ने दिया तीन तलाक

    पटना में एक महिला ने दावा किया है कि उसके पति ने उसे इसलिए तीन तलाक दे दिया क्योंकि उसने मॉडर्न पत्नी बनने, शराब पीने और फैन्सी ड्रेस पहनने से मना कर दिया. महिला का नाम नूरी फातिमा है. एएनआई से बात करते हुए फातिमा ने कहा, 'इमरान मुस्तफा से मेरी शादी 2015 में हुई थी. शादी के कुछ दिनों बाद हम दिल्ली आ गए. कुछ महीनों बाद उसने मुझसे कहा कि शहर की बाकी लड़कियों की तरह मैं भी मॉडर्न लड़की बन जाऊं. वो चाहता था कि मैं शॉर्ट ड्रेस पहनूं, रात में पार्टी में जाऊं और शराब पियूं.'

  • बोधगया और पटना विस्फोट मामले में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

    बोधगया और पटना विस्फोट मामले में पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

    अजहर के खिलाफ वर्ष 2013 में हुए बिहार के बोधगया और पटना बम विस्फोट मामले में शामिल होने का आरोप है. वह पिछले छह वर्ष से फरार था.आरिफ शेख ने बताया कि छत्तीसगढ़ एटीएस को जानकारी मिली थी कि अजहर शुक्रवार को सऊदी अरब से हैदराबाद पहुंच रहा है. इसके बाद पुलिस ने अजहर को गिरफ्तार कर लिया.

  • बिहार में बाढ़ के बाद अब डेंगू बनी बड़ी समस्या, 1400 से ज्यादा मामले आए सामने

    बिहार में बाढ़ के बाद अब डेंगू बनी बड़ी समस्या, 1400 से ज्यादा मामले आए सामने

    बता दें कि प्रशासन की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार राज्यभर में डेंगू से प्रभावित मरीजों में 20 फीसदी मरीज की उम्र 17 साल या इससे कम है. राज्य सरकार की तरफ से खासतौर पर छात्रों के लिए एक एडवाइजरी भी जारी की गई है. जिसमें उनसे पूरे बाजू का शर्ट पहनने को कहा गया है. 

  • Bihar by election 2019: सुशील मोदी का दावा, उपचुनाव में एनडीए सभी सीटों पर जीतेगी

    Bihar by election 2019: सुशील मोदी का दावा, उपचुनाव में एनडीए सभी सीटों पर जीतेगी

    बिहार की जिन पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीटों पर उपचुनाव होना है, उसमें बिहार में एनडीए के दो शीर्ष नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी संयुक्त रूप से प्रचार अभियान की कमान संभालेंगे. नीतीश और सुशील मोदी गुरुवार को दरौंदा और किशनगंज विधानसभा सीट के अलावा समस्तीपुर लोकसभा सीट पर संयुक्त चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे.

  • RJD नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, बोले- बेशर्मों की धूर्तता देखिये...

    RJD नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, बोले- बेशर्मों की धूर्तता देखिये...

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साधा है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा, 'भ्रष्टाचार में मस्त, छल-कपट में व्यस्त बेशर्मों की धूर्तता और नग्नता देखिए. जिन भ्रष्ट नेताओं ने सीवर, ड्रेनेज सिस्टम, स्मार्ट सिटी, नमामि गंगे के हज़ारों करोड़ बिना डकार लिए हज़म कर लिए वही नीतीश-सुशील मोदी के लोग इसकी जांच करेंगे. वाह सुशासन बाबू! वाह..'

  • पटना जल जमाव के जांच के लिए समिति के गठन का मामला : सुशील मोदी ने नीतीश सरकार की लाज बचाई

    पटना जल जमाव के जांच के लिए समिति के गठन का मामला : सुशील मोदी ने नीतीश सरकार की लाज बचाई

    पटना में जलजमाव क्यों हुआ इसकी जांच के लिए बनाई गई समिति को लेकर उठे विवाद के बाद अब खबर आ रही है कि उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जैसे ही इस आदेश के बारे में पता चला उन्होंने नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव से जानकारी ली और साफ़ कहा कि कि ये जांच दल काम शुरू नहीं करेगा.

  • नीतीश सरकार का 'अजीब' फैसला, पटना की दुर्दशा के 'जिम्मेदार' ही करेंगे जांच

    नीतीश सरकार का 'अजीब' फैसला, पटना की दुर्दशा के 'जिम्मेदार' ही करेंगे जांच

    बिहार की राजधानी पटना में जलजमाव (Patna Flood) से राज्य के नगर विकास विभाग की पोल खुल गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने 14 वर्षों के शासनकाल में किस प्रकार से अर्बन प्लानिंग की उपेक्षा की है इसका भी नजारा इस बाढ़ में दिखा है. लेकिन राज्य सरकार ने इस अभूतपूर्व जलजमाव से कुछ ना सीखा और न ही कुछ सबक़ लेना चाहती है.

  • जल जमाव के बाद बिहार की राजनीति में सुशील मोदी को लेकर इतने सवाल क्यों?

    जल जमाव के बाद बिहार की राजनीति में सुशील मोदी को लेकर इतने सवाल क्यों?

    पटना शहर से जल जमाव की समस्या फ़िलहाल ख़त्म हो गई है. इस जल जमाव के यूं तो कई कारण रहे लेकिन वो चाहे भाजपा समर्थक हों या विरोधी, सब मानते हैं कि अगर एक व्यक्ति जिसकी लापरवाही का सबने ख़ामियाज़ा उठाया वो हैं सुशील मोदी. और राजधानी पटना की इस नरकीय स्थिति ने सबसे ज़्यादा नुक़सान किसी की व्यक्तिगत और राजनीतिक छवि को पहुंचाया है तो वो हैं बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी. सुशील मोदी ने पटना की हर समस्या में आम लोगों के साथ खड़े होकर अपनी व्यक्तिगत राजनीतिक छवि चमकाई और साथ-साथ भारतीय जनता पार्टी को लगातार पिछली पांच विधानसभा चुनावों से हर सीट पर जीत दिलाई. उसी सुशील मोदी ने इस बार के पानी में, उनके समर्थकों के अनुसार सब कुछ खोया है.

  • पटना में जल जमाव : नेताओं के एक वर्ग ने लोगों की सेवा की, दूसरे वर्ग ने वोट पाने की रणनीति बनाई

    पटना में जल जमाव : नेताओं के एक वर्ग ने लोगों की सेवा की, दूसरे वर्ग ने वोट पाने की रणनीति बनाई

    बिहार की राजधानी पटना में जल जमाव से दो तरह के नेता जनता के सामने आए हैं. एक जिन्होंने इस जल जमाव के बहाने वोट मिले या नहीं, इसकी परवाह किए बिना जनता की ख़ूब सेवा की और वाहवाही भी बटोरी. इन नेताओं में पूर्व सांसद पप्पू यादव, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद रहे. दूसरे वे नेता जो पानी में तो जनता के बीच नहीं दिखे लेकिन पानी के बहाने सरकार, खासकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी. ऐसे नेताओं में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जयसवाल और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव प्रमुख थे.

  • आखिर क्यों बिहार में JDU और BJP के रिश्ते सामान्य नहीं हो रहे हैं

    आखिर क्यों  बिहार में JDU और BJP के रिश्ते सामान्य नहीं हो रहे हैं

    बिहार में सत्तारूढ़ एनडीए में सब शांत हैं लेकिन सब कुछ असामान्य है. ऐसा पिछले एक हफ़्ते के दौरान भाजपा के नेताओं ख़ासकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह द्वारा जलजमाव के बहाने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 'पानी -पानी' करने के उद्देश्य से जो हर दिन बयानों और ट्वीट का दौर चला था वह भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के हस्तक्षेप के बाद फ़िलहाल थम गया है.

12345»

Advertisement

 

Bihar फोटो

Bihar से जुड़े अन्य फोटो »

Bihar वीडियो

Bihar से जुड़े अन्य वीडियो »