NDTV Khabar

Bihar News in Hindi


'Bihar' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • प्रशांत किशोर के JDU में शामिल होने पर NDTV से बोले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, 'वह भविष्य हैं'

    प्रशांत किशोर के JDU में शामिल होने पर NDTV से बोले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, 'वह भविष्य हैं'

    चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने राजनीति में एंट्री लेने का ऐलान कर दिया है और आज वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में जेडीयू में शामिल हो सकते हैं. प्रशांत किशोर के जदयू में शामिल होने की खबरों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू प्रमुख नीतीश कुमार ने उन्हें भविष्य बताया है. एनडीटीवी से नीतीश कुमार ने कहा, ' मैं आपको कहता हूं, प्रशांत किशोर भविष्य हैं.'

  • चुनावी रणनीतिकार से राजनेता तक का सफर, प्रशांत किशोर से जुड़ी 10 खास बातें

    चुनावी रणनीतिकार से राजनेता तक का सफर, प्रशांत किशोर से जुड़ी 10 खास बातें

    चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) अब पर्दे के पीछे नहीं बल्कि मंच पर 'अभिनय' करते दिखेंगे. उन्होंने राजनीति में एंट्री ले ली है और अपने सियासी सफर की शुरुआत बिहार से करने जा रहे हैं. प्रशांत किशोर आज पटना में जेडीयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार की मौजूदगी में जनता दल यूनाइटेड (JDU) में विधिवत रूप से शामिल होंगे. खबर है कि खुद बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार जेडीयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलवाएंगे. आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही खबर आई थी कि प्रशांत किशोर सक्रिय सियासी पारी शुरू कर सकते हैं, हालांकि उन्होंने खुद बाद में इनकार कर दिया था, लेकिन आज ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. आइये जानते हैं प्रशांत किशोर से जुड़ी खास बातें. 

  • बिहार: पटना में JDU की कार्यकारिणी की बैठक आज, लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर नीतीश कुमार देंगे मंत्र

    बिहार: पटना में JDU की कार्यकारिणी की बैठक आज, लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर नीतीश कुमार देंगे मंत्र

    आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर बिहार की राजधानी पटना में आज यानी 16 सितंबर को जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू, JDU) की राज्यकार्यकारिणी की बैठक है. इस बैठक में जेडीयू की ओर से नेता, विधायक, सासंद सभी शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर पार्टी की रणनीति क्या होगी, इससे खुद मुख्यमंत्री और पार्टी प्रमुख नीतीश कुमार अवगत कराएंगे. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर जेडीयू की यह अहम बैठक है. साथ ही यह बैठक इसलिए भी अहम है क्योंकि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर आज पार्टी में शामिल होंगे और अब जनता दल यू की तरफ से रानजीति करेंगे. 

  • चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की राजनीति में एंट्री, नीतीश कुमार की मौजूदगी में JDU में हुए शामिल

    चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की राजनीति में एंट्री,  नीतीश कुमार की मौजूदगी में JDU में हुए शामिल

    चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने अब राजनीति में एंट्री ले ली है वह नीतीश की मौजूदगी में जेडीयू में शामिल हो गए हैं.

  • बिहार में अंक के आधार पर भी डॉक्टर और इंजीनियर नियुक्त किये जाएंगे :सुशील मोदी

    बिहार में अंक के आधार पर भी डॉक्टर और इंजीनियर नियुक्त किये जाएंगे :सुशील मोदी

    अनुबंधित कर्मियों को भी नियमित कर्मियों की तरह अर्जित, आकस्मिक एवं मातृत्व अवकाश और सभी तरह की सुविधाएं मिलेंगी. उन्होंने कहा कि अनुबंधित कर्मियों को उम्र की छूट और अनुभव का लाभ दिया जायेगा. बिहार के मेडिकल, इंजीनियरिंग कॉलेजों से उत्तीर्ण छात्रों को नियुक्ति में 50 प्रतिशत आरक्षण का लाभ मिलेगा.

  • बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के घर चोरी, लाखों के गहने और नकदी ले उड़े चोर  

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के घर चोरी, लाखों के गहने और नकदी ले उड़े चोर  

    इस घटना के समय परिवार के सदस्य मधेपुरा जिले के अपने पैतृक गांव मुरहो गये हुए थे. यह घटना मधेपुरा के सदर पुलिस थाना क्षेत्र में स्थित पूर्व मुख्यमंत्री बी पी मंडल के घर पर हुई. मंडल 1968 में 30 दिन की संक्षिप्त अवधि तक मुख्यमंत्री रहे थे. उन्होंने मंडल आयोग की अध्यक्षता की थी जिसने ओबीसी के लिए नौकरियों में आरक्षण की सिफारिश की थी.

  • बिहार: सांसद पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी लड़ेगी 2019 लोकसभा चुनाव

    बिहार: सांसद पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी लड़ेगी 2019 लोकसभा चुनाव

    बिहार के मधेपुरा से सांसद और जन अधिकार पार्टी के संरक्षक राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि उनकी पार्टी समान विचार रखने वाले दलों के मिलकर 2019 का लोकसभा चुनाव लडे़गी. पटना में गुरुवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए पप्पू ने कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार में वैचारिक सहमति वालों के साथ तीन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. हालांकि पप्पू यादव ने बिहार की इन तीन लोकसभा सीटों के नाम नहीं बताये.

  • बिहार: मधेपुरा में जब महादलित परिवार को नहीं मिली दो गज जमीन, तो घर में ही पत्नी के शव को दफनाया

    बिहार: मधेपुरा में जब महादलित परिवार को नहीं मिली दो गज जमीन, तो घर में ही पत्नी के शव को दफनाया

    बिहार के मधेपुरा जिले में मानवता को शर्मशार करने वाली एक बार फिर से हृदय विदारक घटना सामने आई है. मधेपुरा में एक महादलित परिवार को मृतक को दफनाने के लिए दो गज जमीन तक नहीं मिली और गांव के दबंग जमींदारों की दबंगई की वजह से महादलित परिवार को अपने ही छोटे से घर में मृतक को दफनाने पर मजबूर किया गया. 

  • बिहार में शराब बंदी के मामलों में जेलों में बंद कैदियों के लिए आई खुशखबरी

    बिहार में शराब बंदी के मामलों में जेलों में बंद कैदियों के लिए आई खुशखबरी

    बिहार सरकार ने एक महत्वपूर्ण फैसले में उन सभी लोगों को रिहा करने का फैसला किया है जो सजायाफ्ता नहीं हैं या जो हत्या, बलात्कार,दहेज हत्या, देशद्रोह या आतंक जैसे मामलों में आरोपी नहीं हैं. राज्य सरकार के इस फैसले का सीधा अर्थ यह लगाया जा रहा है कि राज्य की जेलों में हजारों की संख्या में शराब बंदी का उल्लंघन करने के आरोपी या इसके कारोबार में लिप्त पाए गए लोगों को अब जेल से रिहा होने का एक रास्ता मिल जाएगा.

  • बिहार सरकार मॉब लिंचिंग पीड़ित को देगी एक से तीन लाख रुपये का मुआवजा

    बिहार सरकार मॉब लिंचिंग पीड़ित को देगी एक से तीन लाख रुपये का मुआवजा

    बिहार सरकार ने बृहस्पतिवार को कई महत्वपूर्ण फैसले लिए. इनमें से एक फैसले के तहत राज्य में भीड़ द्वारा हत्या या अवैध दंड के पीड़ितों या उनके परिवार को घटना के एक महीने के अंदर एक लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. यह महत्वपूर्ण फैसला राज्य कैबिनेट ने लिया है. इन मामलों का छह महीने के अंदर फास्ट ट्रैक कोर्ट से निष्पादन करने का भी फैसला लिया गया है.

  • तेजप्रताप ने इस बयान से लालू परिवार में विवाद की खबरों पर लगाया विराम

    तेजप्रताप ने इस बयान से लालू परिवार में विवाद की खबरों पर लगाया विराम

    राष्ट्रीय जनता दल लालू यादव जी की पार्टी है और सारे निर्णय उनके होते हैं. यह कहना है पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव का. परिवार में विवाद की खबरों पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए तेजप्रताप यादव ने कहा कि उन्होंने शंखनाद करके घोषणा की थी कि तेजस्वी यादव उनके भावी मुख्यमंत्री हैं. वे अपने इस बयान पर आज भी कायम हैं और उससे पीछे नहीं जाएंगे.

  • सुशील मोदी ने बताया 2019 लोकसभा चुनाव का सियासी गणित, कहा- कितने वोटर NDA के साथ, कितने खिलाफ

    सुशील मोदी ने बताया 2019 लोकसभा चुनाव का सियासी गणित, कहा- कितने वोटर NDA के साथ, कितने खिलाफ

    बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव 65 प्रतिशत बनाम 35 प्रतिशत के बीच लड़ाई है. गया में बिहार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की संपन्न हुई बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए सुशील कुमार ने कहा कि बिहार के 65 प्रतिशत मतदाता एनडीए के साथ है, इसलिए यहां 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान 65 प्रतिशत बनाम 35 प्रतिशत के बीच लड़ाई है. हम राष्ट्रवाद के वैचारिक अधिष्ठान, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नेतृत्व, अमित शाह के संगठन कौशल व केन्द्र तथा राज्य सरकार के कामों के आधार पर जनता के बीच जायेंगे.

  • रामविलास पासवान के खिलाफ उनके दामाद ने खोला मोर्चा, राजद से टिकट मिलने को लेकर कही यह बात...

    रामविलास पासवान के खिलाफ उनके दामाद ने खोला मोर्चा, राजद से टिकट मिलने को लेकर कही यह बात...

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालूप्रसाद यादव की राष्ट्रीय जनता दल (RJD) में शामिल होने वाले अनिल साधु, जो केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के दामाद हैं, ने कहा, "अगर RJD मुझे और मेरी पत्नी को टिकट देती है, तो हम निश्चित रूप से पासवान परिवार के खिलाफ लड़ेंगे.उन्होंने सिर्फ मेरा नहीं, सभी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के लोगों का अपमान किया है... दलित उनके बंधुआ मज़दूर नहीं हैं..."

  • सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत, नाराज लोगों ने किया पुलिस पर हमला

    सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत, नाराज लोगों ने किया पुलिस पर हमला

    बिहार के भागलपुर जिले के पीरपैंती थाना अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 80 पर बुधवार सुबह एक अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आने से एक मोटरसाइकिल सवार की मौत हो गई.

  • Earthquake: असम में आया 5.5 तीव्रता का भूकंप, बिहार, पश्चिम बंगाल और नागालैंड में झटके महसूस किये गये

    Earthquake: असम में आया 5.5 तीव्रता का भूकंप, बिहार, पश्चिम बंगाल और नागालैंड में झटके महसूस किये गये

    देश के कई इलाकों में आज भूकंप (Earthquake ) के तेज झटके महसूस किये गये हैं. बिहार, पश्चिम बंगाल, असम और नागालैंड में अभी भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं. असम के कुछ हिस्सों में रिक्टर पैमाने पर 5.5 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए. इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर में बुधवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.6 मापी गई. आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया कि किसी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है. उन्होंने कहा कि झटके सुबह 5.15 बजे दर्ज किए गए। भूकंप का केंद्र लद्दाक क्षेत्र के कारगिल कस्बे से 199 किलोमीटर दूर स्थित था.

  • आरजेडी का हाथ दलितों के साथ, तेजस्वी यादव ने SC/ST एक्ट पर पार्टी का नजरिया साफ किया

    आरजेडी का हाथ दलितों के साथ, तेजस्वी यादव ने SC/ST एक्ट पर पार्टी का नजरिया साफ किया

    विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को पटना में पार्टी की एक बैठक के बाद कहा कि भाजपा ने अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों के साथ विश्वासघात किया है.

  • मॉब लिंचिंग में एक शख्स की मौत, तेजस्वी ने नीतीश से पूछा- केंद्र ने ईनाम देने का वादा किया है क्या?

    मॉब लिंचिंग में एक शख्स की मौत, तेजस्वी ने नीतीश से पूछा- केंद्र ने ईनाम देने का वादा किया है क्या?

    बिहार के सीतामढ़ी जिले के रीगा थाना अंतर्गत रमनगरा गांव के निकट एक युवक को एक पिकअप वैन चालक के इस आरोप पर भीड़ ने कथित रूप से पीट पीटकर मार डाला कि उसने उससे रुपये छीने हैं. पुलिस उपाधीक्षक (सदर) कुमार वीर धीरेन्द्र ने सोमवार को बताया कि ग्रामीणों ने रूपेश झा नाम के युवक को रीगा थाना अंतर्गत रमनगरा गांव के निकट रविवार को पीट पीटकर मार डाला.

  • BSSC: सचिवालय सहायक के पदों के लिए 18 सितंबर को होगा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

    BSSC: सचिवालय सहायक के पदों के लिए 18 सितंबर को होगा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

    बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) द्वारा साल 2014 में सचिवालय सहायक के पदों पर आयोजित की गई द्वितीय स्नातक संयुक्त प्रतियोगित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की तारीख निर्धारित कर दी गई है.

«123456»

Advertisement

 

Bihar फोटो

Bihar से जुड़े अन्य फोटो »

Bihar वीडियो

Bihar से जुड़े अन्य वीडियो »