NDTV Khabar

Bihar News in Hindi


'Bihar' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पप्पू यादव को मुजफ्फरपुर की SP की चुनौती, बोलीं- अगर हमला हुआ है तो FIR क्यों नहीं करवा रहे

    पप्पू यादव को मुजफ्फरपुर की SP की चुनौती, बोलीं- अगर हमला हुआ है तो FIR क्यों नहीं करवा रहे

    उन्होंने पप्पू यादव को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उनपर हमला हुआ है, तो एफ़आईआर क्यों नहीं करवा रहे हैं.

  • बिहार: यह क्या हो रहा है नीतीश के सुशासन में, महिलाओं के खिलाफ अपराध के चौंकाने वाले आंकड़े आए सामने

    बिहार: यह क्या हो रहा है नीतीश के सुशासन में, महिलाओं के खिलाफ अपराध के चौंकाने वाले आंकड़े आए सामने

    बिहार में महिलाओं के साथ बलात्कार, छेडछाड़, अपहरण, दहेज के लिए हत्या एवं प्रताड़ना के मामलों में वृद्धि देखी गई है. पिछले बरस हर दिन जहां बलात्कार की तीन से ज्यादा घटनाएं हुईं, वहीं अपहरण के 18 से ज्यादा मामले हर रोज दर्ज किए गए. इस वर्ष की पहली छमाही के आंकड़े भी कुछ ऐसे ही हैं. राज्य के पुलिस मुख्यालय से भाषा को मिली जानकारी के मुताबिक, वर्ष 2017 के दौरान प्रदेश में महिला अपराध से जुडे़ कुल 15,784 मामले प्रकाश में आए. इनमें बलात्कार के 1199, अपहरण के 6817, दहेज हत्या के 1081, दहेज प्रताड़ना के 4873 और छेड़खानी के 1814 मामले शामिल हैं.

  • BPSC PT Result: 63वीं पीटी परीक्षा का रिजल्ट जारी, 4 हजार 257 उम्मीदवार हुए पास

    BPSC PT Result: 63वीं पीटी परीक्षा का रिजल्ट जारी, 4 हजार 257 उम्मीदवार हुए पास

    बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 63वीं प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट (BPSC Result 2018) जारी कर दिया है. प्रीलिम्स परीक्षा में इस बार 90,697 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. 

  • NDTV EXCLUSIVE : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब नहीं देंगे किसी पार्टी को सलाह, सीधे राजनीति में आने का फैसला

    NDTV EXCLUSIVE : चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब नहीं देंगे किसी पार्टी को सलाह, सीधे राजनीति में आने का फैसला

    चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब सीधे राजनीति में कूदने का फैसला किया है. वह आज इसकी घोषणा हैदराबाद में कर सकते हैं. प्रशांत किशोर 2014 में बीजेपी, 2015 में महागठबंधन और 2017 में उत्तर प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के लिये काम कर चुके हैं.

  • Weather Report: दिल्ली में गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी, जानें अन्य राज्यों का का मौसम अलर्ट

    Weather Report: दिल्ली में गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी, जानें अन्य राज्यों का का मौसम अलर्ट

    मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को हल्की बारिश और गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है. दिल्ली में आज सुबह हवा में नमी रही और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम 25 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. सुबह साढे आठ बजे आर्द्रता 90 फीसदी दर्ज की गयी है. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक सुबह साढ़े आठ बजे तक 5.8 मिमि बारिश दर्ज की गयी है. विभाग के अनुसार रविवार को दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश तथा गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है. राष्ट्रीय राजधानी में आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

  • मध्य प्रदेश से अपहृत व्यापारी को बिहार में मुक्त कराया गया, तीन अपहर्ता गिरफ्तार

    मध्य प्रदेश से अपहृत व्यापारी को बिहार में मुक्त कराया गया, तीन अपहर्ता गिरफ्तार

    पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश से लगभग डेढ़ महीने पहले अपहृत किये गये एक व्यापारी को शनिवार को मुजफ्फरपुर में अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त करा लिया गया. पुलिस ने बताया कि तीन अपहर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • बिहार में दो अलग-अलग जगहों से करीब 8,000 लीटर शराब जब्त

    बिहार में दो अलग-अलग जगहों से करीब 8,000 लीटर शराब जब्त

    पुलिस और आबकारी विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए शनिवार को बिहार के मुजफ्फरपुर और बेगूसराय जिलों से करीब 8,000 लीटर शराब जब्त की.

  • क्या है नोटा? जानें आखिर चुनावी प्रक्रिया में 'NOTA' का विकल्प क्यों लाया गया

    क्या है नोटा? जानें आखिर चुनावी प्रक्रिया में 'NOTA' का विकल्प क्यों लाया गया

    एसएसी-एसटी एक्ट (SC/ST Act) में केंद्र सरकार द्वारा संशोधन कर फिर से उसके मूल स्वरूप में किये जाने पर सवर्ण समुदाय के लोगों में नाराजगी दिख रही है. यही वजह है कि देश भर के सवर्ण संगठनों ने 6 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया था. एससी-एसटी एक्ट के विरोध में सवर्णों के बीच नाराजगी ऐसी है कि कई लोग ऐसे हैं जो इस बार नोटा का विकल्प चुनने की बात कर रहे हैं. उनका कहना है कि एसएसी-एसटी एक्ट को लेकर मोदी सरकार का रवैया भी कांग्रेस की तरह है, इसलिए उनके पास सिर्फ नोटा का ही विकल्प बचता है. तो चलिए जानते हैं कि आखिर नोटा क्या है और किस तरह से होता है नोटा का इस्तेमाल...

  • जानें बिहार में बिजली विभाग के अधिकारियों पर अचानक कैसे आयी शामत...

    जानें बिहार में बिजली विभाग के अधिकारियों पर अचानक कैसे आयी शामत...

    शुक्रवार को बिहार के बिजली विभाग के अधिकारी पटना से जहानाबाद तक विभाग के प्रमुख प्रत्यय अमृत का इंतज़ार कर रहे थे. लेकिन शाम तक उनका कोई पता नहीं चला. लेकिन बाद में पचा चला कि विभाग प्रमुख प्रत्यय एक मोटरसाइकल पर बैठकर सारन जिले में घूम रहे थे. बिजली विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने शुक्रवार को दिघवारा के हेवाड़ा गांव के नोनिअ टोली में बिलकुल सदा ड्रेस में बिना किसी को बताए अचानक से पहुंचकर ग्रामीणों के बीच बैठ कर लोगों से बिजली बिल में आने वाली समस्याओं के बारे में पूछा. फिर बिजली बिल में होने वाली गड़बड़ी को लेकर वहां के मीटर रीडिंग करने वाले को भी बुलाकर पूछा और फटकार लगाई. ग्रामीणों के साथ में घंटों बैठ कर उनकी समस्याओं का हाल जाना. 

  • Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, कई अन्य राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी

    Weather Report: दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश, कई अन्य राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी

    दिल्ली-एनसीआर और देश के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. वहीं, शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में भारी बारिश देखने को मिली. शिमला में लगातार हो रही भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सड़कें तालाब बन गई हैं.  ट्रैफ़िक पर जलजमाव की मार पड़ी है. मौसम विभाग ने अगले चार दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं, दिल्ली समते कई राज्यों में भी आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इससे पहले शुक्रवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली. इससे पहले गुरुवार की शाम को दिल्ली, नोएडा और अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में आज भी बारिश की संभावना है. हालांकि, अभी दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और अनुमान है कि फिर से बारिश होगी.

  • बिहार में अपहरण के शक में भीड़ ने तीन युवकों की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने शुरू की जांच

    बिहार में अपहरण के शक में भीड़ ने तीन युवकों की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने शुरू की जांच

    पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान कुंभी गांव निवासी मुकेश महतो और बौना सिंह व रोसड़ा के हीरा सिंह के रूप में की गई है. मंझौल के पुलिस उपाधीक्षक सूर्यदेव कुमार ने बताया कि पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

  • Weather Report: शिमला में भारी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    Weather Report: शिमला में भारी बारिश, दिल्ली समेत कई राज्यों के लिए चेतावनी जारी, जानें अगले 4 दिनों के मौसम का हाल

    दिल्ली-एनसीआर और देश के कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है. इससे पहले गुरुवार की शाम को दिल्ली, नोएडा और अन्य इलाकों में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ समेत कई राज्यों में आज भी बारिश की संभावना है. हालांकि, अभी दिल्ली-एनसीआर में घूपभरी सुबह देखने को मिली. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, "आसमान में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश से लेकर सामान्य बारिश होने की संभावना है." गुरुवार की बारिश में दिल्ली में जगह-जगह ट्रैफिक की समस्या से लोगों को जूझना पड़ा. कई जगहों पर पानी जमा हो गया. इसके अलावा दिल्ली के सदर बाजार और जेएलएन मार्ग के पास भी जलजमाव के कारण दिल्ली की रफ्तार पर ब्रेक लग गया. 

  • Weather Report: दिल्ली-NCR में जमकर बरसे बादल, कई इलाकों में लगा जाम, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    Weather Report: दिल्ली-NCR में जमकर बरसे बादल, कई इलाकों में लगा जाम, इन राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी

    दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार शाम हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया. मौसम विभाग ने पहले ही बारिश का अनुमान जाहिर किया था. बता दें कि दिल्ली के कई इलाकों में बुधवार सुबह भी तेज़ बारिश हुई थी. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बारिश के बाद हुए जाम के मद्देनजर लोगों को कई रास्तों से बचने की सलाह दी है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि भारी बारिश से कई इलाकों में पानी जमा हो गया है, जिससे ट्रैफिक जाम लग गया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि लोनी गोल चक्कर के इलाके में पानी जमा हो गया है, जिससे ट्रैफिक काफी स्लो गई है. इसके अलावा प्रगति मैदान, लक्ष्मीनगर, दुर्गापुरी चौक, बिहारी कॉलोनी के पास नाला रोड पर भी पानी जमा हो गया है.

  • पप्पू यादव पर बिहार के मुजफ्फरपुर में हमला, आपबीती सुनाते हुए फूट-फूटकर रोए...देखें VIDEO

    पप्पू यादव पर बिहार के मुजफ्फरपुर में हमला, आपबीती सुनाते हुए फूट-फूटकर रोए...देखें VIDEO

    जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के मुखिया और मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav) पर बिहार के मुजफ्फरपुर में भारत बंद के दौरान (Bharat Bandh) हमला हुआ है. पप्पू यादव पर अज्ञात लोगों ने हमला किया. इस दौरान आपबीती बताते हुए पप्पू यादव भावुक हो गए और फूट फूटकर रोने लगे. पप्पू यादव ने ट्वीट कर हमले की जानकारी दी. उन्होंने लिखा 'नारी बचाओ पदयात्रा में मधुबनी जाने के दौरान हमारे काफिले पर भारत बंद के नाम पर गुंडों ने हमला किया. कार्यकर्ताओं को बुरी तरह जाति पूछ-पूछकर पीटा गया. आखिर बिहार में कोई शासन प्रशासन है, या नहीं! सीएम नीतीश कुमार आप किस कुंभकर्णी नींद में सोए हुए हैं.' बता दें कि पप्पू यादव को वाई (Y) कटैगरी की सुरक्षा प्राप्त है.

  • बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की बहन के घर पर IT का छापा, तेजस्वी ने कही यह बात

    बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की बहन के घर पर IT का छापा, तेजस्वी ने कही यह बात

    सृजन घोटाले के सिलसिले में इनकम टैक्स विभाग ने बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की बहन रेखा के पटना स्थित घर पर छापा मारा है. पुलिस टीम भी मौजूद है.

  • जानें बिहार में SC/ST एक्ट के खिलाफ सवर्णों के 'भारत बंद' का कैसा दिखा असर, कहां पर क्या हुआ

    जानें बिहार में SC/ST एक्ट के खिलाफ सवर्णों के  'भारत बंद' का कैसा दिखा असर, कहां पर क्या हुआ

    अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (एससी-एसटी) एक्ट के विरोध में विभिन्न संगठनों द्वारा गुरुवार को बुलाए गए एक दिवसीय 'भारत बंद' का बिहार में असर देखा जा रहा है. बंद समर्थकों द्वारा कई स्थानों पर रेल और सड़क मार्ग बाधित कर प्रदर्शन किए जाने से यहां आवागमन पर प्रतिकूल असर देखा गया.

  • Bihar Board Result: कंपार्टमेंट परीक्षा में फेल स्टूडेंट्स स्क्रूटिनी के लिए ऐसे करें आवेदन

    Bihar Board Result: कंपार्टमेंट परीक्षा में फेल स्टूडेंट्स स्क्रूटिनी के लिए ऐसे करें आवेदन

    बिहार बोर्ड ने मैट्रिक कंपार्टमेंट परीक्षा (Bihar BSEB 10th Compartmental Result) का रिजल्ट 2 सितंबर को जारी किया था. परीक्षा का रिजल्ट (BSEB Result) biharboard.online पर जारी किया गया था.10वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा (BSEB Compartmental Exam) के लिए 2 लाख 17 हजार 575 स्टूडेंट्स ने आवेदन किया था.

  • बिहार एनडीए में जारी सियासी उथल-पुथल के बीच NDTV से बोले उपेंद्र कुशवाहा: NDA के साथ, मगर चाहिए ज्यादा सीटें क्योंकि...

    बिहार एनडीए में जारी सियासी उथल-पुथल के बीच NDTV से बोले उपेंद्र कुशवाहा: NDA के साथ, मगर चाहिए ज्यादा सीटें क्योंकि...

    लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी के सीटों के बंटवारे के फॉर्मूले को लेकर बिहार एनडीए में सियासी हलचल थमने का नाम ले ही नहीं रही हैं. रालोसपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को लेकर लगातार अटकलबाजी हो रही है. लेकिन खुद उपेंद्र कुशवाहा का कहना है कि वह एनडीए में ही रहेंगे, मगर ज्यादा सीटों के साथ. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि बिहार में बीते कुछ सालों में उनका आधार बढ़ा है, यही वजह है कि वह बीजेपी से एनडीए में अधिक सीटों की मांग कर रहे हैं. 

«1234567»

Advertisement

 

Bihar फोटो

Bihar से जुड़े अन्य फोटो »

Bihar वीडियो

Bihar से जुड़े अन्य वीडियो »