NDTV Khabar

Bihar News in Hindi


'Bihar' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आरक्षण खत्म करने की किसी में ताकत नहीं, हम हर कुर्बानी देने को तैयार: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

    आरक्षण खत्म करने की किसी में ताकत नहीं, हम हर कुर्बानी देने को तैयार: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

    आरक्षण को लेकर एक बार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना रुख स्पष्ट किया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि देश में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) के लिए आरक्षण के प्रावधानों को समाप्त करने की किसी में ताकत नहीं है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने गया में पार्टी के मगध प्रमंडलीय दलित-महादलित कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि ‘हमारी प्रतिबद्धता न्याय के साथ विकास के प्रति है.’ न्याय के साथ विकास का मतलब समाज के हर तबके और हर इलाके का विकास है. 

  • 'सत्ता से तृप्त' नीतीश कुमार अब मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ना चाहते हैं: सहयोगी उपेंद्र कुशवाहा का चौंकाने वाला दावा

    'सत्ता से तृप्त' नीतीश कुमार अब मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ना चाहते हैं: सहयोगी उपेंद्र कुशवाहा का चौंकाने वाला दावा

    बिहार में सबसे बड़ा पद (मुख्यमंत्री का पद) जल्द ही खाली होने वाला है और इसके लिए नए उम्मीदवार की जरूरत होगी. केंद्रीय मंत्री और रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने बुधवार को इशारा किया. उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब सता में अपने ढलान पर हैं. उपेंद्र कुशवाहा ने दावा किया कि नीतीश कुमार की सत्ता से इच्छा पूरी हो चुकी है और अब वह मुख्यमंत्री पद छोड़ना चाहते हैं. उ

  • प्रशिक्षु महिला आरक्षी से 'जबरदस्ती' की कोशिश करने वाला सूबेदार सस्पेंड

    प्रशिक्षु महिला आरक्षी से 'जबरदस्ती' की कोशिश करने वाला सूबेदार सस्पेंड

    पटना में बिहार सैन्य बल (बीएमपी)-5 में प्रशिक्षण ले रही एक महिला आरक्षी के साथ छेड़छाड़ के आरोप में बुधवार को वहां के सूबेदार शंभु शरण राठौड़ को निलंबित कर दिया गया है.

  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में नीतीश से भी पूछताछ करे सीबीआई : आरजेडी

    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में नीतीश से भी पूछताछ करे सीबीआई : आरजेडी

    राष्ट्रीय जनता दल ने मांग की है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में सीबीआई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी पूछताछ करनी चाहिए.

  • जानिए उपेंद्र कुशवाहा ने क्यों कहा- 'किसी की इच्छा के विपरीत उसे कुर्सी पर बिठाए नहीं रखा जा सकता'

    जानिए उपेंद्र कुशवाहा ने क्यों कहा- 'किसी की इच्छा के विपरीत उसे कुर्सी पर बिठाए नहीं रखा जा सकता'

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब सता में अपने ढलान पर हैं. यह कहना है केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा का. कुशवाहा ने दावा किया कि नीतीश कुमार ने उन्हें कहा है कि 15 साल मुख्यमंत्री रहने के बाद अब कितना दिन रहेंगे और ये स्थान ख़ाली होने वाला है. कुशवाहा ने बुधवार को पटना में अपने पार्टी के कार्यक्रम में यह भी कहा कि नीतीश कुमार के मन की इच्छा पूरी हो गई है. सत्ता से उनका मन तृप्त हो चुका है और किसी व्यक्ति को उसकी इच्छा के विपरीत कुर्सी पर नहीं रखा जा सकता. हालांकि कुशवाहा ने माना कि जनता ने जनादेश नीतीश कुमार को दिया है. लेकिन उपेंद्र कुशवाहा ने बार-बार कहा कि उनके बातों का ग़लत अर्थ  नहीं निकाला जाना चाहिए कि वह नीतीश कुमार का इस्तीफ़ा मांग रहे हैं.

  • बिहार में एक्साइज़ डिपार्टमेंट ने 100 कार्टन शराब ले जाती ATM कैश वैन पकड़ी, दो गिरफ्तार

    बिहार में एक्साइज़ डिपार्टमेंट ने 100 कार्टन शराब ले जाती ATM कैश वैन पकड़ी, दो गिरफ्तार

    बिहार में नीतीश कुमार की सरकार भले ही पूर्ण शराबबंदी को लागू करने की बात कहती रही हो, मगर समय-समय पर ऐसे मामले सामने आते रहे हैं, जिससे सरकार की शराबबंदी कानून को लेकर विफलता जगजाहिर होती रही है. पूर्ण शराब बंदी वाले राज्य बिहार से एक बार फिर से ऐसी खबर आई है, जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि शराब के तस्करों के पैर कितनी मजबूती से जमे हुए हैं. बिहार के गया जिले में उत्पाद शुल्क विभाग (एक्साइज डिपार्टमेंट) ने करीब 100 कार्टन शराब ले जा रही एटीएम कैश वैन को जब्त किया है. 

  • मुजफ्फरपुर कांड: बिहार सरकार ने कहा- हमें नहीं पता मंजू वर्मा कहां हैं, तो सुप्रीम कोर्ट बोला- अजीब बात है, ऑल इज़ नॉट वेल

    मुजफ्फरपुर कांड: बिहार सरकार ने कहा- हमें नहीं पता मंजू वर्मा कहां हैं, तो सुप्रीम कोर्ट बोला- अजीब बात है, ऑल इज़ नॉट वेल

    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड में सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार के जवाब पर हैरानी जताई है. मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप मामले में बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि पूर्व मंत्री मंजू वर्मा कहीं छिप गई हैं. वह हमें मिल नहीं पा रही हैं. हालांकि, इस जवाब पर सुप्रीम कोर्ट ने हैरानी जताई और कहा कि बड़ी अजीब बात है. बिहार सरकार को पता ही नहीं कि उसकी पूर्व मंत्री कहां हैं. 

  • पोस्टर पर तेजस्वी यादव के साथ बलात्कार के आरोपी की तस्वीर को लेकर विवाद

    पोस्टर पर तेजस्वी यादव के साथ बलात्कार के आरोपी की तस्वीर को लेकर विवाद

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की संविधान बचाओ यात्रा के दौरान उनके नवादा जिला पहुंचने से पहले वहां लगाए गए कुछ पोस्टरों को लेकर विवाद पैदा हो गया है. दरअसल, इन पोस्टरों में उन्हें स्थानीय विधायक राज वल्लभ यादव के साथ दिखाया गया है जो एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में जेल में कैद हैं.

  • NDA में बने रहेंगे उपेंद्र कुशवाहा, लेकिन मध्‍यप्रदेश में अपने दम पर लड़ेंगे चुनाव

    NDA में बने रहेंगे उपेंद्र कुशवाहा, लेकिन मध्‍यप्रदेश में अपने दम पर लड़ेंगे चुनाव

    आरएलएसपी नेता उपेंद्र कुशवाहा एनडीए में बने रहेंगे. बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव से मुलाक़ात के बाद कुशवाहा ने प्रधानमंत्री मोदी का हाथ मजबूत करने की बात दोहराई. हालांकि बिहार में सीट बंटवारे में अपने लिए सम्मानजनक हिस्सेदारी की बात भी दोहराई. वैसे मध्यप्रदेश में कुशवाहा 66 सीटों पर उतर रहे हैं, वो भी अकेले अपने दम पर. ये दिखाने के लिए उनके अलग सियासी वजूद को कोई कम समझने की कोशिश न करे.

  • बिहार: DMCH की बड़ी लापरवाही, अस्पताल के ICU में नवजात को 'चूहे ने कुतरकर' मार डाला

    बिहार: DMCH की बड़ी लापरवाही, अस्पताल के ICU में नवजात को 'चूहे ने कुतरकर' मार डाला

    बिहार में दरभंगा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (DMCH) की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. डीएमसीएच में चूहे के काटने से कथित तौर पर एक नवजात की मौत हो गई. चिकित्सक हालांकि इन आरोपों को सिरे से खारिज करते हैं.

  • बिहार... अभी पेंच बाकी है

    बिहार... अभी पेंच बाकी है

    बिहार में बीजेपी ने भले ही जेडीयू से गठबंधन पक्का कर लिया हो मगर बाकी दलों के साथ अभी भी स्थिति साफ नहीं है. खासकर उपेन्द्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के साथ. कुशवाहा ने प्रेस कांफ्रेंस कर कई बातों पर स्थिति साफ की है, जैसे बिहार में सीटों के बंटवारे पर वो प्रधानमंत्री से भी मिल सकते हैं.

  • बिहार के बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, उम्रकैद की सजा बरकरार

    बिहार के बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, उम्रकैद की सजा बरकरार

    बिहार के बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने सिवान में दो भाईयों की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा को बरकरार रखा है. हाईकोर्ट ने यह फैसला दिया था और शहाबुद्दीन ने इस फैसले के खिलाफ अपील की थी. अपील को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया.

  • अपनी ही पार्टी पर शत्रुघ्न सिन्हा के तेवर सख्त, बोले-इंतजार कर रहा हूं कि BJP कोई काम भी करे

    अपनी ही पार्टी पर शत्रुघ्न सिन्हा के तेवर सख्त, बोले-इंतजार कर रहा हूं कि BJP कोई काम भी करे

    बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की जमकर तारीफ की है. एनडीटीवी के खास कार्यक्रम 'हम लोग'  में उन्होंने लालू प्रसाद यादव के साथ संबंधों का जिक्र करते हुए कहा कि लालू यादव की बेटी की शादी में जाने वाले बीजेपी की एक वह ही अकेले नेता थे.

  • बीजेपी के बागी शत्रुघ्न सिन्हा बोले- अटल के वक्त लोकशाही थी, अब मोदी सरकार में तानाशाही दिखती है

    बीजेपी के बागी शत्रुघ्न सिन्हा बोले- अटल के वक्त लोकशाही थी, अब मोदी सरकार में तानाशाही दिखती है

    भाजपा के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि उनका पार्टी से खट्टा-मीठा रिश्ता है. एनडीटीवी के खास प्रोग्राम 'हम लोग' में बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि पार्टी व्यक्ति से बड़ी होती है, मगर देश पार्टी से भी बड़ा होता है. मैं आज भी अपनी इमेज का ध्यान रखता हूं कि ऐसा कोई काम न करूं जिससे अपनी नजरों में गिर जाऊं. सिन्हा ने कहा कि नोटबंदी का फैसला ठीक नहीं था. ठेलेवाले और छोटे दुकानदार बर्बाद हो गए. नीम पर करेला चढ़ा. नोटबंदी के बाद जीएसटी लाया गया. मोदी जब सीएम थे तब खुद जीएसटी का विरोध करते थे.

  • लोपजा राजग में सम्मानजनक हिस्सा चाहती है: चिराग

    लोपजा राजग में सम्मानजनक हिस्सा चाहती है: चिराग

    उन्होंने कहा कि अगर लोजपा के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष के नाते बात की जाए तो मैं सात से अधिक सीट चाहुंगा. हमारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने भी सात सीटों की मांग की थी, पर आप जब गठबंधन में शामिल हैं तो उसकी अपनी सीमा और मर्यादा होती है. आपको उसका भी ध्यान रखना होगा.

  • बिहार : होस्टल के 4 छात्रों का बदमाशों ने किया अपहरण, फिर कपड़े उतारकर की जमकर पिटाई और बनाया वीडियो

    बिहार : होस्टल के 4 छात्रों का बदमाशों ने किया अपहरण, फिर कपड़े उतारकर की जमकर पिटाई और बनाया वीडियो

    नगर थानाध्यक्ष त्रिलोक कुमार मिश्रा ने रविवार को बताया कि गत बुधवार को हुई इस घटना को लेकर सात आरोपियों गोलू कुमार, अजय कुमार, विनोद कुमार, राजा कुमार, रोहित कुमार, गणेश कुमार व राहुल कुमार को गिरफ्तार किया गया. सभी को शनिवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी पंकज मिश्र के समक्ष पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. 

  • बिहार : अवैध संबंध के शक में महिला सहित दो लोगों की गोली मारकर हत्या, भीड़ ने गुस्से में पुलिस पर किया पथराव

    बिहार : अवैध संबंध के शक में महिला सहित दो लोगों की गोली मारकर हत्या, भीड़ ने गुस्से में पुलिस पर किया पथराव

    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने बताया कि मृतकों में राजमिस्त्री नसीम शाह उर्फ मुन्ना (35) और सनोजा मांझी (35) शामिल हैं.

  • BJP-JDU में सीट बंटवारे पर लालू यादव का तंज, बोले- 'एगो बा पलटीमार, आ दूसरा बा कल्टीमार!'

    BJP-JDU में सीट बंटवारे पर लालू यादव का तंज, बोले- 'एगो बा पलटीमार, आ दूसरा बा कल्टीमार!'

    चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भाजपा और जदयू पर तंज कसते हुए कहा कि ये दोनों दल पहले तो साथ मिल कर लड़ेंगे और फिर एक दूसरे के खिलाफ लड़ेंगे. राजग में सीट बंटवारे के लिए समझौते की घोषणा होने के एक दिन बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह टिप्पणी की. लालू प्रसाद यादव ने भाजपा-जदयू गठबंधन के इतिहास पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, ‘एगो बा मास्टर इन चीटरी और भुलक्कड़ी आ दूसरा बा मास्टर इन फेकरी और फक्कड़ी! उन्होंने कहा, ‘फेर साथ लड़िहें, फेरु आपस में लड़िहें, फेर साथ लड़िहें, फेरु आपस में लड़िहें !’

«12345678»

Advertisement

 

Bihar फोटो

Bihar से जुड़े अन्य फोटो »

Bihar वीडियो

Bihar से जुड़े अन्य वीडियो »