NDTV Khabar

Biplab deb


'Biplab deb' - 35 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • लोकसभा चुनाव 2019 : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तरह क्या लोकसभा चुनाव में भी चलेगा बीजेपी का जादू?

    लोकसभा चुनाव 2019 : त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तरह क्या लोकसभा चुनाव में भी चलेगा बीजेपी का जादू?

    देश के उत्तर-पूर्वी सीमा पर स्थित त्रिपुरा अपने जनजातीय इतिहास के लिए जाना जाता है. 10491 वर्ग किमी में फैला त्रिपुरा भारत का तीसरा सबसे छोटा राज्य है.

  • Flashback 2018: नेताओं के वो विवादित बयान, जो 2018 में बने सुर्खियां

    Flashback 2018: नेताओं के वो विवादित बयान, जो 2018 में बने सुर्खियां

    भाजपा हो या कांग्रेस, सपा हो या बसपा या कोई और दल, इस साल भी नेताओं की बदजुबानी पर लगाम नहीं लग सका. नेताओं के विवादित बोल हर तरफ चर्चा का विषय बने. भाजपा नेताओं के बिगड़े बोल पर तो खुद पीएम मोदी ने संज्ञान लिया और उन्हें फटकार लगाई. पीएम ने भाजपा नेताओं को संयम बरतने की सलाह दी, लेकिन नेताओं के विवादित बोल जारी रहे. कभी बीजेपी के सांसद अश्विनी कुमार चौबे ने पीएम मोदी की तारीफ करते-करते राहुल गांधी को 'नाली का कीड़ा' बता दिया. तो कभी सुरेंद्र सिंह ने अधिकारियों की तुलना वेश्या से की. यही हाल कांग्रेस के नेताओं का भी रहा. कभी पीएम के पिता पर सवाल उठाए तो कभी उनकी तुलना बिच्छू से की.

  • त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब की 'अनूठी अपील', गिद्धों को देखना हो तो यहां जरूर आएं 

    त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब की 'अनूठी अपील', गिद्धों को देखना हो तो यहां जरूर आएं 

    देब ने कहा कि राज्य में ऐसी कई जगहें विकसित की जा सकती है जहां पर्यटक सिर्फ गिद्ध देखने आ सके. उन्होंने इसके लिए राज्य सरकार के सहयोग की भी बात की. इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री पर्यटन राज्य मंत्री के जे अल्फोंस भी मौजूद थे. गौरतलब है कि बिप्लव देब त्रिपुरा के सीएम बनने के बाद से ही अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहे हैं. चाहे बात महाभारत काल में इंटरनेट के होने की बात हो या फिर डायना हेडन को लेकर दिए बयान की.

  • त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब घर में पालेंगे गाय, बोले-5 हजार परिवारों को भी 10 हजार गाय मिलेगी

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब घर में पालेंगे गाय, बोले-5 हजार परिवारों को भी 10 हजार गाय मिलेगी

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब (Biplab Kumar Deb) ने गौ-पालन के जरिए स्वरोजगार को बढ़ावा देने की वकालत की है. उन्होंने अपने सरकारी आवास में गाय पालने की घोषणा की है.

  • बिप्लब देब के बयान को वैज्ञानिक ने ठहराया सही, कहा- पानी में ऑक्सीजन बढ़ाने में मददगार हैं बत्तखें

    बिप्लब देब के बयान को वैज्ञानिक ने ठहराया सही, कहा- पानी में ऑक्सीजन बढ़ाने में मददगार हैं बत्तखें

    मुख्यमंत्री बिप्लब देब के बत्तख से ऑक्सीजन बढ़ने वाले बयान पर ओएसडी संजय मिश्रा ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं है, जब मुख्यमंत्री के बयान पर विवाद पैदा करने की कोशिश की गई. जो लोग मौके पर मौजूद थे, वह समझ सकते हैं कि उन्होंने क्या कहा था. जो लोग मौजूद नहीं थे, वह विवाद पैदा कर रहे हैं.

  • PHOTOS: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने खर्ची पूजा का किया शुभारंभ, 7 दिन तक चलेगा जश्न

    PHOTOS: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने खर्ची पूजा का किया शुभारंभ, 7 दिन तक चलेगा जश्न

    खर्ची पूजा में ढोलक की थाप के बीच रंगीन शामियाने, सजावट, धार्मिक रीति-रिवाज, मंत्रोच्चारण वाले इस त्योहार में 14 देवों की पूजा होती है.

  • फेक न्यूज और हिंसा पर पूछे गये सवाल पर CM बिप्लब देब का जवाब- त्रिपुरा में आनंद की लहर चल रही है

    फेक न्यूज और हिंसा पर पूछे गये सवाल पर CM बिप्लब देब का जवाब- त्रिपुरा में आनंद की लहर चल रही है

    बच्चा चोरी की शक में 4 लोगों की पीटकर हत्या के मामले में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव देब का अजीबो-गरीब बयान आया है. जब उनसे ऐसी घटनाओं को रोकने के लिये सरकार की ओर से उठाये जा रहे कदमों के बारे में पूछा गया तो उनका जवाब था, 'त्रिपुरा में एक आनंद की लहर चल रही है. आप भी एक लहर का उपभोग कीजिये. आपको आनंद आना चाहिये...मेरा चेहरा देखिये..मुझे कितनी खुशी हो रही है. ये सरकार जनता की सरकार है. जनता ऐक्शन लेगी.' 

  • कभी महाभारत काल में इंटरनेट का दावा तो कभी माता सीता को बताया टेस्ट ट्यूब बेबी, भाजपा नेताओं के 10 विवादित बयान

    कभी महाभारत काल में इंटरनेट का दावा तो कभी माता सीता को बताया टेस्ट ट्यूब बेबी, भाजपा नेताओं के 10 विवादित बयान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार भाजपा नेताओं को विवादित बयान से बचने की नसीहत देते रहे हैं.अप्रैल में उन्होंने पार्टी के सांसदों और विधायकों से बातचीत के दौरान विवादित बयान देने से बचने की नसीहत दी थी और कहा था कि बोलते समय संयम रखें. पीएम ने कहा कि हमारे नेता अक्सर ऐसे बयान देते हैं जो कई बार विवाद को जन्म दे देते हैं या विवाद को बढ़ा देते हैं.उन्होंने अपनी पार्टी को ऐसे विवादित बयान देने से बचने की सख्त हिदायत दी थी, लेकिन पीएम की इन नसीहतों के बावजूद पार्टी के तमाम नेता अक्सर विवादित बयान देकर किरकिरी कराते रहते हैं.चाहे त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब हों या फिर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा.भाजपा नेताओं ने कभी महाभारत काल में इंटरनेट और सैटेलाइट होने का दावा किया तो कभी माता सीता को टेस्ट ट्यूब बेबी बता दिया.आइये आपको बताते हैं भाजपा नेताओं के 10 विवादित बयान, जो हाल के दिनों में चर्चा में रहे. 

  • युवा फिटनेस चुनौती स्वीकारते हैं, तो त्रिपुरा का सीना 56 इंच का हो जाएगा: बिप्लब देब

    युवा फिटनेस चुनौती स्वीकारते हैं, तो त्रिपुरा का सीना 56 इंच का हो जाएगा: बिप्लब देब

    देब ने कहा, ‘‘ सभी युवाओं को तंदुरूस्त रहना चाहिए. यदि सभी युवक दंड लगाएंगे तो वे स्वस्थ बनेंगे और त्रिपुरा भी स्वस्थ बनेगा.

  • बिप्लब देब के अटपटे बयान जारी, अब कहा- टैगोर ने अंग्रेजों के विरोध में नोबेल लौटाया था

    बिप्लब देब के अटपटे बयान जारी, अब कहा- टैगोर ने अंग्रेजों के विरोध में नोबेल लौटाया था

    नोबेल पुरस्कार से सम्मानित कवि, उपन्यासकार, नाटककार, चित्रकार और दार्शनिक रवींद्रनाथ टैगोर ने जलियावाला बाग हत्याकांड के विरोध में ब्रिटिश राजा द्वारा दिए गए नाइटहुड के खिताब को लौटा दिया था

  • ट्विटर पर उड़ा त्रिपुरा के सीएम बिप्‍लब देब का मजाक, लोग बोले- #SayitLikeBiplab

    ट्विटर पर उड़ा त्रिपुरा के सीएम बिप्‍लब देब का मजाक, लोग बोले- #SayitLikeBiplab

    त्रिपुरा के मुख्‍यमंत्री बिप्‍लब देब के सिवलि सर्विस वाले बयान पर ट्विटर यूजर्स ने उनका जमकर मजाक उड़ाया है.

  • बिप्लब के 5 बिगड़े बोल : कभी दी गाय पालने की 'सीख', तो कभी पान दुकान खोलने की सलाह

    बिप्लब के 5 बिगड़े बोल : कभी दी गाय पालने की 'सीख', तो कभी पान दुकान खोलने की सलाह

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब इन दिनों अपने काम से ज़्यादा विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में हैं. उनके बयानों से पार्टी की काफी फजीहत हो रही है. इस बीच ख़बर है कि बिप्लब देब दिल्ली आ रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक़. प्रधानमंत्री उन्हें अलग से मुलाक़ात के लिए बुला सकते हैं. आइये आपको बताते हैं बिप्लब देब के वो बयान जो बने विवाद की वजह.

  • VIDEO : 'बयान वीर' बिप्लब देब के फिर बिगड़े बोल, कहा ...तो नाखून नोच लिये जाएंगे

    VIDEO : 'बयान वीर' बिप्लब देब के फिर बिगड़े बोल, कहा ...तो नाखून नोच लिये जाएंगे

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब अपने 'विवादित बयानों' को लेकर लगातार मीडिया में छाये हुए हैं. एक के बाद एक वह ऐसे अजीबोगरीब बयान दे रहे हैं, जिसकी वजह से सोशल मीडिया में भी उनकी काफी चर्चा है. इस बार बिप्लब देब ने एक कार्यक्रम में धमकी भरे अंदाज में कहा कि, 'मेरी सरकार में दखल देने वालों के नाखून नोच लिए जाएंगे'.

  • जनता के असली मुद्दों पर बात क्यों नहीं होती?

    जनता के असली मुद्दों पर बात क्यों नहीं होती?

    क्या वाकई नेताओं की ज़ुबान फ़िसल रही है या सोच समझ कर इस तरह के बयान दिए जा रहे हैं ताकि गोदी मीडिया जनता के सवालों को छोड़ इन्हीं सब पर चर्चा करता रहे. ये बयान ऐसे होते हैं जिससे आपका मनोरंजन होता है. हंसी हंसी के खेल में पता भी नहीं चलता कि आपका ख़ज़ाना लुट गया है.

  • 'बयान वीर' बिप्लब देब : वो 4 बयान जो बने विवाद की वजह

    'बयान वीर' बिप्लब देब : वो 4 बयान जो बने विवाद की वजह

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब इन दिनों अपने काम से ज़्यादा विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में हैं. उनके बयानों से पार्टी की काफ़ी फ़ज़ीहत हो रही है. इस बीच ख़बर है कि, बिप्लब देब मंगलवार को दिल्ली आ रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक़. प्रधानमंत्री उन्हें अलग से मुलाक़ात के लिए बुला सकते हैं. आइये आपको बताते हैं बिप्लब देब के वो बयान जो बने विवाद की वजह. 

  • विवादास्‍पद बयानों के लिए त्रिपुरा के सीएम बिप्‍लब देब को पीएम मोदी ने किया तलब

    विवादास्‍पद बयानों के लिए त्रिपुरा के सीएम बिप्‍लब देब को पीएम मोदी ने किया तलब

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब को उनके विवादास्पद बयानों के लिए तलब किया है. भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार को कहा कि देब को मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से राष्ट्रीय राजधानी में दो मई को मुलाकात करने के लिए कहा गया है.

  • एक बार फिर बोले बिप्लब देब, 'सरकारी नौकरी के लिए नेताओं के पीछे नहीं भागें, पान की दुकान खोलें'

    एक बार फिर बोले बिप्लब देब, 'सरकारी नौकरी के लिए नेताओं के पीछे नहीं भागें, पान की दुकान खोलें'

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब अपने बयानों को लेकर लगातार मीडिया में छाये हुए हैं. एक के बाद एक वह ऐसे अजीबोगरीब बयान दे रहे हैं, जिसकी वजह से वह सोशल मीडिया में भी काफी चर्चा में हैं. इस बार सीएम बिप्लब देब ने युवाओं को नौकरियों के बदले पान की दुकान खोलने की सलाह दी है. शनिवार को सीएम बिप्लब देब ने राज्य के युवाओं, विशेष रूप से शिक्षित वर्ग के युवाओं को सरकारी नौकरियों के लिए राजनेताओं के पीछे नहीं भागने का सुझाव दिया. उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि इससे अच्छा है कि प्रधानमंत्री के मुद्रा योजना के तहत बैंक से लोन लेकर पशु संसाधन क्षेत्र के विभिन्न परियोजनाओं को शुरू करके स्वयं रोजगार का सृजन करें.

  • अब त्रिपुरा CM बिप्लब देब ने मैकेनिकल इंजीनियर्स को दी सलाह, कहा यह..

    अब त्रिपुरा CM बिप्लब देब ने मैकेनिकल इंजीनियर्स को दी सलाह, कहा यह..

    कुछ दिन पहले पूर्व विश्व सुंदरी डायना हेडेन को लेकर अपनी टिप्पणी से विवाद उत्पन्न करने वाले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने अब कहा है कि मैकेनिकल इंजीनियरिंग पृष्ठभूमि वाले लोगों को सिविल सेवाओं का चयन नहीं करना चाहिए.