NDTV Khabar

Bjp


'Bjp' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BJP की एक और LIST जारी, हर्षवर्धन- मनोज तिवारी सहित 7 उम्मीदवारों के नाम, जानिये कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

    BJP की एक और LIST जारी, हर्षवर्धन- मनोज तिवारी सहित 7 उम्मीदवारों के नाम, जानिये कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election 2019) के लिए 7 उम्मीदवारों की एक और सूची (BJP LIST) जारी की है. इस सूची में मध्यप्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के 7 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. बीजेपी (BJP) की सूची के अनुसार दिल्ली के चार मौजूदा सांसदों को टिकट दिया गया है.

  • Lok Sabha Election 2019: कमलनाथ की छिंदवाड़ा के लोगों से अपील- अगर मेरा बेटा काम नहीं करे तो...

    Lok Sabha Election 2019: कमलनाथ की छिंदवाड़ा के लोगों से अपील- अगर मेरा बेटा काम नहीं करे तो...

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने अपने बेटे नकुल के पक्ष में यहां चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि अगर उनका बेटा नकुलनाथ (Nakul Nath) काम नहीं करे तो लोग उसके कपड़े फाड़ दें. कमलनाथ (Kamal Nath) ने क्षेत्र से अपने 40 साल के जुड़ाव का जिक्र करते हुए कहा कि अब उन्होंने छिंदवाड़ा की जनता की सेवा करने का जिम्मा अपने बेटे को सौंपा है, ताकि वह मध्यप्रदेश के लिए काम कर सके. उन्होंने कहा, 'मैं आज जहां हूं वहां इसलिए हूं क्योंकि आपने मुझे प्यार और ताकत दी है.'

  • फराह खान का प्रज्ञा ठाकुर पर हमला, बोलीं- राम का नाम बदनाम न करे...

    फराह खान का प्रज्ञा ठाकुर पर हमला, बोलीं- राम का नाम बदनाम न करे...

    फराह खान अली (Farah Khan Ali) ने लिखा: "तुम्हारी गंदी सोच को लेकर राम का नाम बदनाम ना करे. तुम जैसी ने हिन्दु धर्म का नाम बर्बाद किया हैं जैसे ओसामा बिन लादिन्न और हाफिज सईद ने इस्लाम का नाम बर्बाद किया. धर्म भेद भाव रखना नहीं सिखाता हैं. तुम जैसे लोग नफरत फैलाते हैं. हमारे देश को तुम जैसे तोड़ना चाहते हो."

  • कांग्रेस का निशाना: गोडसे अगर जिंदा होता तो भाजपा उसे भी चुनाव में खड़ा कर देती

    कांग्रेस का निशाना: गोडसे अगर जिंदा होता तो भाजपा उसे भी चुनाव में खड़ा कर देती

    महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा, ‘भाजपा बेशरमी से ऐसे व्यक्ति की उम्मीदवारी का समर्थन कर रही है जो आतंकवाद और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों की आरोपी है.’ उन्होंने कहा, ‘जवानों के बलिदान पर वोट मांग रहे भाजपा के स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को उनके बयान के बाद देश से माफी मांगने की जरुरत महसूस नहीं हुई.’

  • गुजरात में गरजे पीएम मोदी: पाकिस्तान अगर हमारा पायलट नहीं लौटाता तो वह ‘कत्ल की रात’ होती

    गुजरात में गरजे पीएम मोदी: पाकिस्तान अगर हमारा पायलट नहीं लौटाता तो वह ‘कत्ल की रात’ होती

    उन्होंने गुजरात की जनता से लोकसभा चुनाव की सभी 26 सीटों पर भाजपा को जिताने की अपील करते हुए कहा, ‘मेरे गृह राज्य के लोगों का कर्तव्य है कि ‘धरती के पुत्र’ की देखभाल करें, गुजरात में सभी 26 सीटें मुझे दीजिए. मेरी सरकार सत्ता में वापस आएगी लेकिन अगर गुजरात ने भाजपा को 26 सीटें नहीं दी तो 23 मई को टीवी पर चर्चा होगी कि ऐसा क्यों हुआ.'

  • प्रज्ञा ठाकुर पर इस बॉलीवुड एक्टर का करारा प्रहार, लिखा- हेमंत करकरे देशद्रोही हो गये और वो...

    प्रज्ञा ठाकुर पर इस बॉलीवुड एक्टर का करारा प्रहार,  लिखा- हेमंत करकरे देशद्रोही हो गये और वो...

    बॉलीवुड एक्टर कमाल आर खान (Kamaal R Khan) ने लिखा: "हेमंत करकरे आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद होकर भी देशद्रोही हो गये. और देशद्रोह की आरोपी प्रज्ञा ठाकुर राज नेता बनते ही देशभक्त हो गयी. ये सबूत है कि जनता आज भी गुलाम है. फर्क सिर्फ इतना है, कि अंग्रेजों या मुगलो की नहीं, बल्कि राज नेताओं की. गुड मॉर्निंग."

  • पुरी से ग्राउंड रिपोर्ट: संबित पात्रा बनाम पिनाकी मिश्र, किसका पलड़ा भारी?

    पुरी से ग्राउंड रिपोर्ट: संबित पात्रा बनाम पिनाकी मिश्र, किसका पलड़ा भारी?

    पोस्टर और बैनर पर कांग्रेस ने बहुत कम पैसा खर्च किया है. भुवनेश्वर से पूरी तक 60 किलोमीटर के सफर में कांग्रेस के तीन-चार होर्डिंग मिल जाये तो बहुत बड़ी बात है इस होर्डिंग में राहुल गांधी क्लीन सेव में आप को काफी युवा नज़र आएंगे. प्रचार के मामले में ओडिशा के चुनाव से कांग्रेस पूरी तरह बाहर नज़र आती है. 2014 में जब लोकसभा चुनाव था उस समय नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को लोगों ने देखा था लेकिन 2014 में ओडिशा में न नरेंद्र मोदी की ज्यादा चर्चा थी न ही बीजेपी को ज्यादा सीट मिली थीं. 21 में से बीजेपी सिर्फ एक सीट जीतने में कामयाब हुई थी लेकिन इस बार लोग प्रधानमंत्री मोदी की बात कर रहे. बीजेपी की सीटों में बढ़ोतरी जरूर होगी लेकिन बीजेपी को कितने सीट मिलेंगी यह कहना मुश्किल है.

  • Lok Sabha Election Updates: कांग्रेस ने हरियाणा के लिए जारी की 5 उम्‍मीदवारों की सूची, भूपेंद्र सिंह हुड्डा को सोनीपत से टिकट

    Lok Sabha Election Updates: कांग्रेस ने हरियाणा के लिए जारी की 5 उम्‍मीदवारों की सूची, भूपेंद्र सिंह हुड्डा को सोनीपत से टिकट

    प्रधानमंत्री मोदी पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में 21 अप्रैल को दोपहर दो बजे चित्तौड़गढ़ में और 3.15 बजे बाड़मेर में जनसभा करेंगे. वहीं 22 अप्रैल को मोदी दोपहर दो बजे उदयपुर और शाम 4.15 बजे जोधपुर में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आमसभाओं को संबोधित करेंगे. राजस्थान में लोकसभा की कुल 25 सीटें हैं जिनमें दो चरण में 29 अप्रैल व छह मई को मतदान होगा. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस दिल्ली के लिए अपने उम्मीदवारों का आज ऐलान कर सकती है.

  • BJP उम्मीदवार संघमित्रा मौर्य ने समर्थकों से कहा- कोई वोट नहीं डालता है तो उसकी जगह आप फर्जी वोट डाल देना

    BJP उम्मीदवार संघमित्रा मौर्य ने समर्थकों से कहा- कोई वोट नहीं डालता है तो उसकी जगह आप फर्जी वोट डाल देना

    संघमित्रा उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी हैं. वह पहले भी विवादित बयान देकर सुर्खियों में आ चुकी हैं. जनसभा को संबोधित करते हुए संघमित्रा (Sanghamitra Maurya) ने कहा था, 'अपना आशीर्वाद मुझे दें, अगर आपके बीच कोई गुंडागर्दी करने आता है या किसी ने आपके सम्मान, स्वाभिमान के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश की तो उन गुंडों से भी बड़ी गुंडी संघमित्रा बन जाएगी.'

  • VIDEO: जब संबित पात्रा ने मंच पर गाया 'तुम मिले दिल खिले', तो झूम उठी जनता

    VIDEO: जब संबित पात्रा ने मंच पर गाया 'तुम मिले दिल खिले', तो झूम उठी जनता

    लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान कभी अपने पहनावे, तो कभी गरीबों के घर भोजन करने को लेकर सोशल मीडिया में चर्चा में रहने वाले संबित पात्रा का एक और अनोखा रंग सामने आया है, जिसमें वह एक गाना गाते नजर आ रहे हैं.

  • कांग्रेस को बड़ा झटका: पूर्व केंद्रीय मंत्री ने थामा BJP का साथ, कहा- सोनिया गांधी नहीं करतीं देश से सच्चा प्यार

    कांग्रेस को बड़ा झटका: पूर्व केंद्रीय मंत्री ने थामा BJP का साथ, कहा- सोनिया गांधी नहीं करतीं देश से सच्चा प्यार

    कुमार ने साथ ही कहा, 'मैं तीन बार कांग्रेस सांसद रहा हूं, लेकिन यूपीए के समय में मैं सोनिया गांधी के नेतृत्व और अब मैं उनके बेटे के नेतृत्व के खिलाफ हूं. मैं राजीव गांधी का काफी करीबी था, लेकिन मुझे लगता है कि उनके बाद देशभक्त प्रधानमंत्री को इस देश को चलाना चाहिए.' कुमार ने साथ ही आरोप लगाया कि यूपीए चेयरपर्सन के पास भारतीय विरासत के बारे में कोई जानकारी नहीं है और ना ही देश के प्रति उनमें कोई प्रेम है.

  • NEWS FLASH: कांग्रेस ने हरियाणा के लिए जारी की 5 उम्‍मीदवारों की सूची, भूपेंद्र सिंह हुड्डा को सोनीपत से टिकट

    NEWS FLASH: कांग्रेस ने हरियाणा के लिए जारी की 5 उम्‍मीदवारों की सूची, भूपेंद्र सिंह हुड्डा को सोनीपत से टिकट

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को राजस्थान और गुजरात में कुल तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे. वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर में रोड शो करेंगे.

  • कर्नाटक में बीजेपी और कांग्रेस-JDS में कौन, कहां और कितना मजबूत, पढ़िए डॉ. प्रणव रॉय का विश्लेषण

    कर्नाटक में बीजेपी और कांग्रेस-JDS में कौन, कहां और कितना मजबूत, पढ़िए डॉ. प्रणव रॉय का विश्लेषण

    Lok Sabha Elections 2019: कर्नाटक में वोटों का स्विंग बीजेपी और कांग्रेस-JDS गठबंधन का कर्नाटक में खेल बना और बिगाड़ सकता है. पढ़िए डॉ. प्रणव रॉय का विश्लेषण.

  • बीजेपी उम्मीदवार ने दी धमकी- समय रहते समझ जाओ, नहीं तो समझाने आता है, दूसरी पार्टी को वोट दिया तो...

    बीजेपी उम्मीदवार ने दी धमकी- समय रहते समझ जाओ, नहीं तो समझाने आता है, दूसरी पार्टी को वोट दिया तो...

    कौशांबी सीट से मौजूदा भाजपा सांसद और पार्टी उम्मीदवार विनोद सोनकर का जिले के ग्राम प्रधानों और कोटेदारों को धमकाने का एक कथित वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह धमकी दे रहे हैं.

  • कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने क्यों कहा- पीएम मोदी 2029 तक भी ऐसा करते रहेंगे

    कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने क्यों कहा- पीएम मोदी 2029 तक भी ऐसा करते रहेंगे

    हाल में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने पिछले साल मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत को लेकर शनिवार को भाजपा पर निशाना साधा.

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने व्यापारियों से कहा, 23 मई को फिर आने वाली है मोदी सरकार

    पीएम नरेंद्र मोदी ने व्यापारियों से कहा,  23 मई को फिर आने वाली है मोदी सरकार

    अगर एनडीए (NDA) की सरकार फिर सत्ता में आई तो व्यापारियों को 50 लाख रुपये तक का कर्ज बिना गारंटी के उपलब्ध कराया जाएगा. जीएसटी पंजीकृत कारोबारियों के लिए 10 लाख रुपये का दुर्घटना बीमा, व्यापारियों के लिए क्रेडिट कार्ड सुविधा और छोटे दुकानदारों के लिए पेंशन योजना लाई जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को यह बात कही. उन्होंने साथ में यह भी कहा कि 23 मई को फिर मोदी सरकार आने वाली है.

  • बीजेपी ने हेमंत करकरे पर बयान से पल्ला झाड़ा, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने वापस लिए अपने शब्द

    बीजेपी ने हेमंत करकरे पर बयान से पल्ला झाड़ा, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने वापस लिए अपने शब्द

    भोपाल लोकसभा सीट पर बीजेपी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का शहीद हेमंत करकरे को लेकर दिया गया बयान उनकी पार्टी के लिए मुसीबत बनता जा रहा है. यही कारण है कि बीजेपी ने प्रज्ञा ठाकुर के बयान से दूरी बनाकर उसे उनकी निजी राय कहा है. बीजेपी ने कहा है कि वह हेमंत करकरे को शहीद मानती है. दूसरी तरफ साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने भी अपना बयान वापस ले लिया है और इसके लिए माफी मांगते हुए कहा है कि यह उनका व्यक्तिगत दर्द है.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : बिहार में कौन किस पर पड़ रहा है भारी - 10 बातें

    लोकसभा चुनाव 2019 : बिहार में कौन किस पर पड़ रहा है भारी - 10 बातें

    बिहार में मतदान के दो चरण हो चुके हैं. इन दोनों चरणों के मतदान के रुझान के बाद NDA हो या फिर महागठबंधन दोनों पक्षों के नेताओं ने अपने-अपने गठबंधन के बेहतर प्रदर्शन का दावा किया है. हालांकि इस बार साल 2014 के चुनाव की तुलना में राजनीतिक गणित बिल्कुल अलग है. इस बार नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाईटेड बीजेपी के साथ गठबंधन में है और पिछली बार के बीजेपी के साथी अब लालू यादव की आरजेडी के साथ हैं. बिल्कुल अलहदा बात यह भी है कि बीजेपी इस बार बिहार में उतनी ही सीटों पर चुनाव लड़ रही है जितनी सीटों पर जेडीयू चुनाव मैदान में है. जहां तक प्रचार अभियान की बात है तो जमीन पर एक ही मुद्दा हावी है. जहां मोदी समर्थकों के लिए मोदी को फिर वापस लाना है, वहीं मोदी विरोधियों के लिए मोदी को किसी भी हाल में रोकना है. लेकिन 2014 में एक ही मुद्दा था एक बार मोदी को आजमाकर देखो. बिहार में एनडीए और महागठबंधन के नेता हों या कार्यकर्ता दोनों अपने-अपने पक्ष में जीत की उम्मीद में पीठ थपथपा रहे हैं. हालांकि किसका दावा सही है, इसका पता 23 मई को ही चल पाएगा.