NDTV Khabar

Bjp


'Bjp' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • क्या इस बार पास होंगे ट्रिपल तलाक और हलाला संबंधी विधेयक? आज से मॉनसून सत्र की शुरुआत

    क्या इस बार पास होंगे ट्रिपल तलाक और हलाला संबंधी विधेयक? आज से मॉनसून सत्र की शुरुआत

    संसद में आज से मॉनसून (मानसून) सत्र की शुरुआत हो रही है. एक ओर जहां मोदी सरकार को उम्मीद है इस सत्र में कई सारे विधेयक पास होंगे, वहीं कांग्रेस कई मोर्चों पर मोदी सरकार को घेरने की तैयारियों में जुटी है. दरअसल, आज यानी 18 जुलाई से संसद का मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है, उम्मीद की जा रही है कि इस बार पिछली बार की तरह हंगामेदार नहीं होगा. हालांकि, इसके लिए लोकसभा स्पीकर ने भी अपनी ओर से पहल की है. महिला सशक्तिकरण के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरने का प्रयास करते हुए सरकार ने महिला आरक्षण, एक बार में तीन तलाक और निकाह हलाला संबंधी विधेयकों को संसद से पारित करने में सहयोग करने की मुख्य विपक्षी दल से अपील की. 

  • स्‍वामी अग्‍न‍िवेश ने पुलिस पर लगाया सुरक्षा नहीं देने का आरोप, हमला करने वाले के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की मांग की

    स्‍वामी अग्‍न‍िवेश ने पुलिस पर लगाया सुरक्षा नहीं देने का आरोप, हमला करने वाले के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की मांग की

    स्‍वामी अग्‍न‍िवेश ने मार-पीट में शामिल एबीवीपी और बीजेपी युवा मोर्चा के लोगों की पहचान करने और उनके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई करने की मांग की है. स्‍वामी अग्‍न‍िवेश ने अपने साथ हुई मार-पीट की घटना के बाद संवाददाआतों के साथ हुई बातचीत में कहा कि विरोध प्रदर्शन की बात मैंने पुलिस अधिकारियों को बताई थी अपने उससे खुद को सुरक्षा की मदद मांगी थी लेकिन वहां से भी कोई मदद नहीं मिली.

  • झारखंड के पाकुड़ में BJP कार्यकर्ताओं ने की स्वामी अग्निवेश से मारपीट, 20 हमलावर हिरासत में

    झारखंड के पाकुड़ में BJP कार्यकर्ताओं ने की स्वामी अग्निवेश से मारपीट, 20 हमलावर हिरासत में

    झारखंड के पाकुड़ में स्वामी अग्निवेश पर कथित रूप से बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हमला कर उनके साथ मारपीट की. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाए और हाथापाई की. बताया जा रहा है कि स्वामी अग्निवेश एक कार्यक्रम में शामिल होने पाकुड़ पहुंचे थे. जब उनके साथ यह घटना हुई उस समय वह होटल से बाहर निकले थे. पुलिस ने कहा कि स्वामी (78) लिटपाड़ा में 195वें दमिन महोत्सव में शामिल होने जा रहे थे.

  • कांग्रेस का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा- CBI बीजेपी की ‘पिट्ठू’ और ‘मुखौटा’ बन गई है

    कांग्रेस का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा- CBI  बीजेपी की ‘पिट्ठू’ और ‘मुखौटा’ बन गई है

    कांग्रेस ने आरोप लगाया कि देश की यह प्रमुख जांच एजेंसी इस सरकार में भाजपा की ‘पिट्ठू’ और ‘मुखौटा संगठन’ बन गई है.

  • क्या हिंदू-मुसलमान की बहस में असली मुद्दे पीछे छूट गए हैं? 

    क्या हिंदू-मुसलमान की बहस में असली मुद्दे पीछे छूट गए हैं? 

    गरीबों, किसानों, बेरोजगारों, दलितों, मजदूरों, पिछड़ों के मुद्दे जैसे कहीं पीछे छूट गए हैं और देश में सिर्फ एक ही मुद्दा बच गया है- हिंदू-मुसलमान का. देश की दो सबसे बड़ी पार्टियां हिंदू और मुसलमान के सवाल पर आपस में उलझी हुई हैं. याद नहीं आता कि राजनीतिक शब्दावली में हिंदू-मुसलमान शब्दों का इतने दुस्साही ढंग से खुलकर इस्तेमाल आखिरी बार कब किया गया था. पीएम नरेंद्र मोदी तीन तलाक के मुद्दे पर कांग्रेस से पूछ रहे हैं कि वो केवल मुसलमान पुरुषों की पार्टी है या उसे मुस्लिम महिलाओं की भी चिंता है? यही नहीं वे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के इस पुराने बयान की भी याद दिला रहे हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक अल्पसंख्यकों का भी है.

  • PM मोदी ने अस्पताल जाकर लिया रैली में घायल हुए लोगों का हाल, नीतीश को सीट बंटवारे की उम्मीद जल्द, 5 बड़ी खबरें

    PM मोदी ने अस्पताल जाकर लिया रैली में घायल हुए लोगों का हाल, नीतीश को सीट बंटवारे की उम्मीद जल्द, 5 बड़ी खबरें

    मिदनापुर में हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में उनके भाषण के दौरान पंडाल का एक हिस्सा गिर गया, जिससे कम से कम 15-20 BJP कार्यकर्ता घायल हो गए.

  • PM मोदी की रैली में गिरा पंडाल का एक हिस्सा, घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे प्रधानमंत्री

    PM मोदी की रैली में गिरा पंडाल का एक हिस्सा, घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे प्रधानमंत्री

    मिदनापुर में हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में उनके भाषण के दौरान पंडाल का एक हिस्सा गिर गया, जिससे कम से कम 67 BJP कार्यकर्ता घायल हो गए. घटना को देखते ही प्रधानमंत्री ने उनकी सुरक्षा में तैनात SPG कर्मियों से घायलों की मदद करने के लिए कहा, और ज़ख्मी लोगों को मोटर साइकिलों तथा PM की एम्बुलेंस में अस्पताल पहुंचाया गया. रैली के तुरंत बाद PM स्वयं इन कार्यकर्ताओं को देखने अस्पताल पहुंचे.

  • संसद का मॉनसून सत्र बुधवार से, वर्ल्ड कप में फ्रांस ने मारी बाजी, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

    संसद का मॉनसून सत्र बुधवार से, वर्ल्ड कप में फ्रांस ने मारी बाजी, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

    संसद का मॉनसून सत्र बुधवार से शुरू हो रहा है. सत्र को सुचारू रूप से चलाने और सत्र में हंगामे की आशंकाओं को देखते हुए सरकार ने विपक्ष से सहयोग मांगा है. वहीं कांग्रेस को मुस्लिमों की पार्टी कहने संबंधी राहुल गांधी की कथित टिप्पणी को लेकर भाजपा ने उनकी चुप्पी पर सवाल उठाया है.

  • मॉनसून सत्र: राज्‍यसभा उपसभापति के चुनाव को लेकर कांग्रेस का ये है 'प्‍लान', सरकार का इन विधेयकों को पारित कराने पर होगा जोर, 10 बातें

    मॉनसून सत्र: राज्‍यसभा उपसभापति के चुनाव को लेकर कांग्रेस का ये है 'प्‍लान', सरकार का इन विधेयकों को पारित कराने पर होगा जोर, 10 बातें

    संसद का मॉनसून सत्रबुधवार से शुरू हो रहा है. जहां सरकार सत्र को सुचारू रूप से चलाने और सत्र में हंगामे की आशंकाओं को देखते हुए सरकार ने विपक्षी दलों से तीन तलाक विधेयक, पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान करने संबंधी विधेयक, बलात्कार के दोषियों को सख्त दंड के प्रावधान वाले विधेयक समेत कई महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने में सहयोग मांगा है. वहीं कांग्रेस ने मानसून सत्र की रणनीति तैयार करने के लिए सोमवार (आज) विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में वे बुधवार से शुरू हो रहे मानसून सत्र के लिए अपनी रणनीति पर विचार-विमर्श करेंगे. वहीं टीडीपी ने 18 जुलाई से शुरू हो रहे मॉनसून सत्र में भी मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया है. बजट सत्र में ये प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया गया था. इसको लेकर आज टीडीपी के सांसद डीएमके, एआईडीएमके और जेडीएस के नेताओं से मुलाकात करेंगे.

  • भाजपा का राहुल गांधी पर तंज, कहा- गुजरात चुनावों के समय जनेऊधारी बन गए थे, अब मुस्लिमों की सरपरस्ती कर रहे हैं

    भाजपा का राहुल गांधी पर तंज, कहा- गुजरात चुनावों के समय जनेऊधारी बन गए थे, अब मुस्लिमों की सरपरस्ती कर रहे हैं

    भाजपा के वरिष्ठ नेता रवि शंकर प्रसाद ने कहा, ‘‘ कांग्रेस नेता द्वारा प्रधानमंत्री के खिलाफ शर्मनाक आरोप लगाना उनकी हताशा को दर्शाता है’’. उन्होंने कहा कि राहुल ने ‘तीन तलाक’ पर सरकार की पहल को अब तक अपनी पार्टी का समर्थन नहीं दिया है, जबकि उच्चतम न्यायालय ने इस प्रथा पर पाबंदी लगा दी है.

  • मॉनसून सत्र के लिए सरकार ने विपक्ष से मांगा सहयोग, इन विधेयकों को पारित कराना है प्राथमिकता

    मॉनसून सत्र के लिए सरकार ने विपक्ष से मांगा सहयोग, इन विधेयकों को पारित कराना है प्राथमिकता

    सरकार ने तीन तलाक विधेयक, पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान करने संबंधी विधेयक, बलात्कार के दोषियों को सख्त दंड के प्रावधान वाले विधेयक समेत कई महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने में सहयोग मांगा है.

  • बसपा नेता को अपने बेटे की शादी में CM रावत को बुलाना पड़ा महंगा, पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता

    बसपा नेता को अपने बेटे की शादी में CM रावत को बुलाना पड़ा महंगा, पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता

    एक तरफ पार्टी के हरिद्वार जिले की लक्सर सीट से भाजपा विधायक संजय गुप्ता, मुख्यमंत्री के उनकी बजाय शहजाद को तरजीह देने से नाराज हैं वहीं दूसरी तरफ बसपा आलाकमान ने भाजपा और मुख्यमंत्री से शहजाद की बढती नजदीकियों से खफा होकर उन्हें पार्टी से बाहर का दरवाजा दिखा दिया है.

  • क्या 'साइबर योद्धाओं' की मदद से 2019 लोकसभा चुनाव जीतेगी बीजेपी? ये है मास्टर प्लान

    क्या 'साइबर योद्धाओं' की मदद से 2019 लोकसभा चुनाव जीतेगी बीजेपी? ये है मास्टर प्लान

    अगले साल होने जा रहे लोकसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने सूचना प्रौद्योगिकी प्लेटफार्म और सोशल मीडिया पर विपक्ष के हमले का जवाब देने के लिए किलेबंदी की है. पार्टी की ‘साइबर सेना’ हर मतदान केंद्र (बूथ) पर पांच लोगों तक पहुंच बनाकर विपक्ष के दुष्प्रचार के खिलाफ भाजपा की उपलब्धियों की तथ्यात्मक तस्वीर पेश करेगी. भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि आज के सूचना क्रांति के युग में सूचना प्रौद्योगिकी प्लेटफार्म, सोशल मीडिया का प्रभाव किसी से छिपा नहीं है. आने वाले चुनाव में काफी संख्या में युवा पहली बार वोट डालेंगे. देश के दूरदराज के क्षेत्रों में भी लोग सोशल मीडिया से जुड़े हैं. उन्होंने कहा, ‘ऐसे में पार्टी दूरदराज के क्षेत्रों में सूचना प्रौद्योगकी प्लेटफार्म के जरिये जन जन तक सरकार के कार्यों की सही तस्वीर पेश करेगी.’ भाजपा की साइबर सेना विपक्षी दलों के आरोपों का जबाव देने के लिए विशेष रूप से काम कर रही है. 

  • CM योगी का विपक्ष पर हमला, बोले- अब यूपी में किसी भी भर्ती में नहीं होगी कोई धांधली, 10 बातें

    CM योगी का विपक्ष पर हमला, बोले- अब यूपी में किसी भी भर्ती में नहीं होगी कोई धांधली, 10 बातें

    पीएम मोदी अपने दो दिवसीय पूर्वांचल दौरे के दौरान दूसरे मिर्जापुर पहुंच चुके हैं. मिर्जापुर में पीएम मोदी ने बाणसागर नहर परियोजना को देश के नाम समर्पित किया. इस मौके पर पीएम मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद थे. मिर्जापुर में जनसभा के दौरान कहा कि आदिशक्ति मां भगवती विंध्यवासिनी के इस पावन धाम पर मैं देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का हृदय से स्वागत एवं अभिनंदन करता हूं. उन्‍होंने इस मौके पर विपक्षी दलों पर भी जमकर निशाना साधा. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि आज हम पूर्ण विश्वास से कह सकते हैं कि उत्तर प्रदेश में किसी भी भर्ती में कोई धांधली नहीं होगी.

  • भाजपा, सपा या बसपा - आखिर किसका प्रोजेक्ट है पूर्वांचल एक्सप्रेसवे? श्रेय लेने की मची होड़

    भाजपा, सपा या बसपा - आखिर किसका प्रोजेक्ट है पूर्वांचल एक्सप्रेसवे?  श्रेय लेने की मची होड़

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शनिवार को शिलान्यास किया था अब उसका श्रेय लेने की होड़ मच गई है. एक तरफ जहां बीजेपी जोरशोर से इस प्रोजेक्ट को अपनी योजना बता रही है. तो दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इसे समाजवादियों का प्रोजेक्ट बताया है. अब श्रेय लेने की इस होड़ में बसपा प्रमुख और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती भी कूद गई हैं.

  • ... जब कांग्रेस पर अमित शाह ने कसा तंज- इस दिल के टुकड़े हजार हुए, एक यहां गिरा, एक वहां गिरा

    ... जब कांग्रेस पर अमित शाह ने कसा तंज- इस दिल के टुकड़े हजार हुए, एक यहां गिरा, एक वहां गिरा

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा को शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हरी झंडी दिखाई और दावा किया कि भाजपा की जड़ें पाताल से भी गहरी हैं और उन्हें हिला पाना संभव नहीं है. शाह ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार ने जनहित में अनेक फैसले लिए हैं, हर वर्ग की खुशहाली के लिए कदम उठाए गए हैं, देश में 55 साल तक एक ही राज्य का कब्जा रहा है, जिसके चलते किसान हो या अन्य वर्ग को लाभ नहीं मिल पाया. 

  • MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में BJP को हराने के लिए कांग्रेस यह बड़ा कदम उठाने पर कर रही विचार

    MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में BJP को हराने के लिए कांग्रेस यह बड़ा कदम उठाने पर कर रही विचार

    कांग्रेस मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में दलित मतदाताओं को साथ लेने के मकसद से बसपा के साथ गठबंधन की तैयारी में है, हालांकि, पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने इन तीन राज्यों के नेताओं से कहा है कि वे इस संदर्भ में अगले कुछ दिनों के भीतर ‘जमीनी ब्यौरा’ सौंपें.  बता दें कि इन तीनों राज्यों में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. 

  • शिवसेना का बीजेपी पर हमला, कहा- नोटबंदी पर तत्काल निर्णय हुआ, राममंदिर पर क्यों नहीं

    शिवसेना का बीजेपी पर हमला, कहा- नोटबंदी पर तत्काल निर्णय हुआ, राममंदिर पर क्यों नहीं

    बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘ वे (भाजपा) चुनाव से पहले राम मंदिर निर्माण, समान नागरिक संहिता और जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने की बात करते हैं लेकिन किस चुनाव में 2019 या 2050, वे यह नहीं बताते.’’

Advertisement