NDTV Khabar

Bjp


'Bjp' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सभापति कार्यालय डाकघर नहीं संवैधानिक पदाधिकारी है : एम वेंकैया नायडू

    सभापति कार्यालय डाकघर नहीं संवैधानिक पदाधिकारी है : एम वेंकैया नायडू

    राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने भारत के प्रधान न्यायाधीश ( सीजेआई ) दीपक मिश्रा के खिलाफ विपक्ष के महाभियोग प्रस्ताव के नोटिस को खारिज करने के अपने फैसले की आलोचनाओं का जवाब देते हुए मंगलवार को कहा कि उन्होंने प्रस्ताव के सभी पहलुओं पर पर्याप्त विचार विमर्श के बाद फैसला किया है.

  • बीजेपी ने कर्नाटक चुनाव के लिए कमर कसी, पीएम मोदी सहित 40 नेता करेंगे प्रचार

    बीजेपी ने कर्नाटक चुनाव के लिए कमर कसी, पीएम मोदी सहित 40 नेता करेंगे प्रचार

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार एक मई से शुरू कर सकते हैं. वे 15 से अधिक रैलियों को संबोधित करेंगे. उडुपी औप चमराजनगर में वे एक मई को रैलियों को संबोधित कर सकते हैं.

  • 'कांग्रेस के हाथों में भी खून के दाग' वाले बयान पर हुए बवाल के बाद सलमान खुर्शीद ने दी यह सफाई

    'कांग्रेस के हाथों में भी खून के दाग' वाले बयान पर हुए बवाल के बाद सलमान खुर्शीद ने दी यह सफाई

    अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में आयोजित एक कार्यक्रम में पूर्व विदेश मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि 'कांग्रेस के हाथों में भी मुसलामानों के खून के दाग हैं'. उनके इस बयान के बाद जमकर हंगामा मचा. इसके बाद वह बचाव की मुद्रा में आए और इस पर सफाई देते हुए कहा कि 'मैंने यह बयान इंसान होने के नाते दिया था. ये मेरे व्यक्तिगत विचार हैं. कांग्रेस ने भी खुर्शीद के बयान से पल्ला झाड़ लिया था और उसे उनकी 'निजी राय' करार दे दिया था. 

  • नीति आयोग के बयान पर बवाल, तेजस्वी यादव ने बीजेपी और जेडीयू को घेरा

    नीति आयोग के बयान पर बवाल, तेजस्वी यादव ने बीजेपी और जेडीयू को घेरा

    नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत के बयान- बिहार और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों के कारण देश में विकास की रफ़्तार धीमी है, पर राजद सहित कई दलों को आपत्ति है.

  • 2019 का लोकसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने बनाया ये 'मास्‍टर प्‍लान'

    2019 का लोकसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने बनाया ये 'मास्‍टर प्‍लान'

    भारतीय जनता पार्टी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी. 2019 लोकसभा चुनाव के लिये बीजेपी उन 90 सीटों को जीतने पर जोर दे रही है, जहां पिछले चुनाव में वह दूसरे स्थान पर रही थी. इसके लिये डेढ़ दर्जन केंद्रीय मंत्रियों एवं वरिष्ठ नेताओं को पांच-पांच सीटों का ‘पालक’ बनाकर अभियान चलाया जाएगा. भाजपा अब वर्ष 2014 में जीती 283 सीटों के अलावा उन 90 सीटों पर जोर दे रही है, जिन पर वह 2014 में दूसरे स्थान पर रही थी. पार्टी का ध्यान उन 142 सीटों पर भी है जिन पर भाजपा को कभी जीत हासिल नहीं हुई. ये सीटें पश्चिम बंगाल, ओडिशा, केरल, तमिलनाडु, पूर्वोत्तर, आंध्रप्रदेश जैसे राज्यों में हैं. 

  • शत्रुघ्न सिन्हा पर पूरी बीजेपी क्यों है खामोश, इन 10 बयानों से पार्टी की खूब कराई है फजीहत

    शत्रुघ्न सिन्हा पर पूरी बीजेपी क्यों है खामोश, इन 10 बयानों से पार्टी की खूब कराई है फजीहत

    बिहार की पटना साहिब लोकसभा सीट से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा अपनी ही पार्टी के सबसे बड़े 'शत्रु' हैं. उनकी हर राय पार्टी से अलग होती है फिर चाहे जीत हो या हार. कुछ दिन पहले तक वह पीएम मोदी पर सीधे निशाना नहीं साधते थे. लेकिन अब वह पीएम मोदी पर भी तंज कसने से नहीं चूकते नही हैं. हैरानी वाली बात यह है कि बीजेपी के तेज-तर्रार प्रवक्ता ही नहीं आलाकमान भी उनके बयानों पर पूरी तरह से खामोश है. हालांकि सूत्रों के हवाले से खबर है कि पार्टी अब ज्यादा बर्दाश्त करने के मूड में नहीं हैं और उचित समय पर कार्रवाही करने का मन बना चुकी है. इसी बीच शत्रुघ्न सिन्हा ने चुनौती भी दे डाली है कि कोई उन्हें पार्टी से निकालकर दिखाये. उन्होंने बीजेपी छोड़ चुके यशवंत सिन्हा के साथ मिलकर राष्ट्रीय मंच भी बना डाला है.

  • मोदी सरकार पर फिर बरसे यशवंत सिन्‍हा, कहा - पिछले चार साल में हालात आपातकाल से भी खराब हुए

    मोदी सरकार पर फिर बरसे यशवंत सिन्‍हा, कहा - पिछले चार साल में हालात आपातकाल से भी खराब हुए

    हाल ही में भारतीय जनता पार्टी और दलगत राजनीति को अलविदा कहने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्‍हा ने एक बार फिर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर‍ निशाना साधा है.

  • येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र वरुणा सीट से नहीं लड़ेंगे चुनाव, BJP कार्यकर्ताओं का हंगामा

    येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र वरुणा सीट से नहीं लड़ेंगे चुनाव, BJP कार्यकर्ताओं का हंगामा

    भाजपा की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने घोषणा की कि उनके बेटे बीवाई विजयेंद्र मैसुरू की वरुणा विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतिंद्र के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगे. येदियुरप्पा ने मैसुरू के पास नंजनागुड में पार्टी द्वारा आयोजित एक बैठक में यह घोषणा की. इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने व्यापक स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा.

  • फिर भिड़ी शिवसेना-बीजेपी, नाणार रिफाइनरी प्रोजेक्ट की अधिसूचना रद्द

    फिर भिड़ी शिवसेना-बीजेपी, नाणार रिफाइनरी प्रोजेक्ट की अधिसूचना रद्द

    महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच तीखी नोंकझोक जारी है. राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने नाणार रिफाइनरी प्रोजेकट की अधिसूचना को किया रद्द कर दिया है. सोमवार को रत्नागिरी में शिवसेना की एक सभा में महाराष्ट्र राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने रत्नागिरी के नाणार गांव में होने वाले नाणार रिफाइनरी प्रोजेक्ट के अधिसूचना रद्द कर दी है.

  • 'संविधान बचाओ' के बहाने राहुल गांधी अपनी बौखलाहट सामने ला रहे हैं : बीजेपी

    'संविधान बचाओ' के बहाने राहुल गांधी अपनी बौखलाहट सामने ला रहे हैं : बीजेपी

    संविधान बचाओ अभियान में राहुल गांधी के भाषण के बाद बीजेपी भी पलटवार करती हुई हमलावर हो गई है. बीजेपी की ओर से अमित शाह के बाद संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि संविधान बचाओ के बहाने राहुल गांधी अपनी बौखलाहट सामने ला रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को न चुनाव आयोग पर भरोसा है और न सुप्रीम कोर्ट पर. 

  • मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, बोले- हम BJP को संविधान बर्बाद करने की इजाजत नहीं देंगे

    मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, बोले- हम BJP को संविधान बर्बाद करने की इजाजत नहीं देंगे

    संविधान बचाओ अभियान की शुरुआत करने के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जो टॉयलेट साफ करता है, जो गंध उठाता है, उसकी क्या आध्यात्मिकता होती है, किसी ने वो आध्यात्मिकता महसूस की है, जो बाल्मीकि समाज का आदमी महसूस करता है. मोदी मुर्दाबाद के नारे लगने के दौरान राहुल गांधी ने बीच में टोकते हुए कहा कि हम कांग्रेस वाले किसी का मुर्दाबाद नहीं बोलते हैं. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अब हर कोई जान गया है कि पीएम मोदी के दिल में दलितों, महिलाओं, कमजोरों के लिए कोई जगह नहीं है. 

  • चलती ट्रेन में 9 साल की बच्ची से वकील ने की कथित छेड़छाड़, BJP के टिकट पर लड़ चुका है चुनाव

    चलती ट्रेन में 9 साल की बच्ची से वकील ने की कथित छेड़छाड़, BJP के टिकट पर लड़ चुका है चुनाव

    शनिवार को ट्रेन में 9 साल की बच्ची से कथित छेड़खानी के मामले में चेन्नई के एक वकील को गिरफ्तार किया गया. यह घटना उस वक्त की है जब बच्ची अपने परिवार के साथ त्रिवेंद्रम एक्सप्रेस से केरल के तिरुवंतपुररम से चेन्नई की यात्रा कर रही थी. यात्रा के दौरान बच्ची ट्रेन के बीच वाली बर्थ पर सो रही थी, तभी वकील ने उसके साथ छेड़खानी की. 

  • BJP सांसदों-विधायकों को पीएम मोदी की नसीहत, विवादित बयान देकर मीडिया को मसाला न दें

    BJP सांसदों-विधायकों को पीएम मोदी की नसीहत, विवादित बयान देकर मीडिया को मसाला न दें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी के सांसदों और विधायकों से बात की और उन्हें मीडिया के सामने विवादित बयान देने से बचने की नसीहत दी. पीएम मोदी ने कहा कि मीडिया के सामने विवादित बयान देनें से बचें और बोलते समय संयम रखें. पीएम ने कहा कि हमारे नेता अक्सर ऐसे बयान देते हैं जो कई बार विवाद को जन्म दे देते हैं या विवाद को बढ़ा देते हैं. कई संवेदशील मुद्दों पर तमाम पार्टियों के नेताओं को यहां तक कि मंत्रियों को भी संवेदनहीन बयान देते हुए सुना गया है. उन्होंने अपनी पार्टी को ऐसे विवादित बयान देने से बचने की हिदायत दी.

  • BJP सांसद का बड़ा आरोप, कहा- सोनिया गांधी ईसाई मिशनरी के इशारे पर ही काम करती हैं

    BJP सांसद का बड़ा आरोप, कहा- सोनिया गांधी ईसाई मिशनरी के इशारे पर ही काम करती हैं

    भाजपा सांसद भरत सिंह ने एक विवादित बयान देते हुए कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी पर ईसाई मिशनरी के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया है. बलिया से भाजपा सांसद भरत सिंह ने शनिवार को संवाददाताओं से बातचीत में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया है कि ईसाई मिशनरी ही कांग्रेस को नियंत्रित करती है. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी ईसाई मिशनरी के इशारे पर ही काम करती हैं.

  • भाजपा ने बलात्कार पर अध्यादेश को ‘ऐतिहासिक’ बताया, विपक्ष ने पूछा क्यों लगा इतना वक्त

    भाजपा ने बलात्कार पर अध्यादेश को ‘ऐतिहासिक’ बताया, विपक्ष ने पूछा क्यों लगा इतना वक्त

    भाजपा ने 12 वर्ष से कम आयु की बच्ची से बलात्कार के मामले में दोषी पाये जाने पर मृत्युदंड सहित कठोर दंड वाले प्रावधान संबंधी अध्यादेश को ‘ऐतिहासिक’ करार दिया.

  • कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, ‘सुरक्षा से समझौते के लिए आपको वोट नहीं मिला’

    कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, ‘सुरक्षा से समझौते के लिए आपको वोट नहीं मिला’

    कांग्रेस के महासचिव अशोक गहलोत ने आज क्रिस्टीन लेगार्द के बयान को पोस्ट करते हुए ट्वीट किया, ‘‘जिस भारत की परिकल्पना को लेकर लोगों ने वोट किया था वो यह भारत नहीं है. लोगों ने इसलिए वोट नहीं किया था कि उनकी सुरक्षा से समझौता हो.’’ 

  • ये अलीबाबा चालीस चोर की सरकार है : शत्रुघ्‍न सिन्‍हा

    ये अलीबाबा चालीस चोर की सरकार है : शत्रुघ्‍न सिन्‍हा

    बिहारी बाबू शत्रुघ्‍न सिन्हा ने फ़िलहाल भाजपा की सदस्यता से इस्तीफ़ा नहीं दिया है. लेकिन पार्टी को अपने ख़िलाफ़ कार्रवाई के लिये एक बार फिर उकसाते हुए उन्होंने केंद्र सरकार को अलीबाबा और चालीस चोर की संज्ञा दे दी.

  • रायबरेली में बोले अमित शाह, यहां विकास करने की जिम्मेदारी BJP लेती है

    रायबरेली में बोले अमित शाह, यहां विकास करने की जिम्मेदारी BJP लेती है

    शाह ने कहा कि कांग्रेस भगवा आतंकवाद और हिंदू आतंकवाद कहकर हिंदू संस्कृति को बदनाम कर रही थी लेकिन अदालत के फैसलों ने सच उजागर कर दिया.

Advertisement