NDTV Khabar

Bjp protests


'Bjp protests' - 94 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • भाजपा नेता की धमकी के बाद असम यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन पर लगी रोक

    भाजपा नेता की धमकी के बाद असम यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन पर लगी रोक

    जपा नेता प्रदीप दत्ता की धमकी के एक दिन बाद संस्थान के अधिकारियों ने शनिवार को कैम्पस के अंदर बगैर इजाजत के होने वाले प्रदर्शनों पर पाबंदी लगा दी. हालांकि, नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ प्रदर्शन समूचे असम में जारी है. यह प्रदर्शन मुख्य रूप से छात्रों द्वारा किया जा रहा है.

  • Sabarimala temple: सबरीमाला मंदिर में प्रवेश कर इतिहास बनाने वाली महिलाओं ने कहा, हम जानते हैं हमारी जान को खतरा है, लेकिन...

    Sabarimala temple: सबरीमाला मंदिर में प्रवेश कर इतिहास बनाने वाली महिलाओं ने कहा, हम जानते हैं हमारी जान को खतरा है, लेकिन...

    एनडीटीवी से बाचतीत में दोनों महिलाओं ने बताया कि उनकी जान को खतरा है. इस संबंध में कनक दुर्गा ने कहा, 'मैं जानती हूं कि मेरी जान को खतरा है, लेकिन मैं फिर भी मंदिर में जाना चाहूंगी. हमें इस बात पर गर्व है कि उन महिलाओं के लिए चीजें आसान कर दीं, जो सबरीमाला मंदिर में जाना चाहती हैं.'

  • प्राइम टाइम : किसानों की दुर्दशा के लिए कौन है ज़िम्मेदार?

    प्राइम टाइम : किसानों की दुर्दशा के लिए कौन है ज़िम्मेदार?

    14 मई को राजस्थान के एक किसान भागीरथ शर्मा ने मुझे व्हाट्सऐप किया कि फसल बीमा के नाम पर किसानों को ठगा जा रहा है. बैंक ने उनसे 2301 रुपये प्रीमियम की राशि काट ली है मगर बीमा कंपनी कहती है कि 216 रुपया ही प्रीमियम का जमा हुआ है.

  • कर्नाटक के CM कुमारस्वामी ने महिला से कहा, “पिछले 4 सालों से कहां सो रही थीं?”

    कर्नाटक के CM कुमारस्वामी ने महिला से कहा, “पिछले 4 सालों से कहां सो रही थीं?”

    नॉर्थ कर्नाटक में पिछले कुछ दिनों से सैकड़ों गन्ना किसान गन्ना खरीद के लिए न्यूनतम मूल्य के मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे थे. तभी एक महिला किसान ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की आलोचना की, जिसके बाद मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कन्नड़ में जवाब देते हुए कहा, “थाई(मां) पिछले चार सालों से तुम कहां सो रही थी”. कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि प्रदर्शन करने वाले लोग किसान नहीं बल्कि भड़काए हुए समूह के लोग हैं.

  • किसानों से किए गए वादे कितने पूरे होते हैं?

    किसानों से किए गए वादे कितने पूरे होते हैं?

    हमने पिछले कई सालों में किसानों के कई आंदोलन देखे. 29-30 इस आंदोलन के केंद्र में दो मुद्दे प्रमुख रूप से रहे. फसलों का सही दाम दिया जाए और फसल बिकने की व्यवस्था सही की जाए. मोदी सरकार ने न्यूनतम समर्थन मूल्य को अपने वादे के हिसाब से लागत से डेढ़ गुना देने का दावा करती है लेकिन तथ्य कुछ दूसरे भी होते हैं.

  • आखिर क्यों सबरीमाला मामले पर बीजेपी सांसद उदित राज ने कहा- पता नहीं देश में क्या हो रहा है

    आखिर क्यों सबरीमाला मामले पर बीजेपी सांसद उदित राज ने कहा- पता नहीं देश में क्या हो रहा है

    केरल के सबरीमाला मंदिर में हर उम्र की महिलाओं के प्रवेश पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी अस्मंजस जारी है. हालांकि, आज सबरीमाला मंदिर में महिलाएं प्रवेश करेंगी, मगर इससे पहले मंदिर में प्रवेश को लेकर काफी विरोध प्रदर्शन हो रहा है. सबरीमाला मंदिर में हर उम्र की महिलाओं के प्रवेश को लेकर हो रहे विवाद पर भारतीय जनता पार्टी के सांसद उदित राज ने अपनी चिंता व्यक्त की है. उदित राज का कहना है कि सबरीमाला मंदिर को लेकर जिस तरह विवाद हो रहा है, उससे लगता है कि महिलाएं खुद गुलाम बनना चाहती हैं. बता दें कि सबरीमाला मंदिर में महिलाओं की एंट्री को देखते हुए सरकार और प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. उन्होंने कहा, 'महिलाएं महिलाओं को रोकने की कोशिश कर रही हैं, वे खुद गुलाम बनना चाहती हैं, पुरुषों से कम होना चाहती है. पता नहीं इस देश में क्या हो रहा है.' 

  • मराठा क्रांति मोर्चा ने आत्महत्या करने वालों के परिजनों को दिए 1-1 लाख रुपये, राज्य सरकार को दी यह चेतावनी...

    मराठा क्रांति मोर्चा ने आत्महत्या करने वालों के परिजनों को दिए 1-1 लाख रुपये, राज्य सरकार को दी यह चेतावनी...

    साथी ही 15 नवम्बर तक आरक्षण लागू नहीं होने पर एक दिसंबर से राज्य भर में दोबारा प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी.

  • केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को काला झंडा दिखाने वालों से भिड़े बीजेपी समर्थक

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को काला झंडा दिखाने वालों से भिड़े बीजेपी समर्थक

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के काफिले को बिहार के गोपालगंज जिले में काला झंडा दिखाने वाले कांग्रेस की छात्र शाखा एनएसयूआई, उच्च जाति समूह और वामदलों के कुछ कार्यकर्ताओं से भाजपा समर्थक बृहस्पतिवार को भिड़ गए.

  • सफाई कर्मचारियों पर लाठी चार्ज, अरविंद केजरीवाल बोले- बीजेपी ने उन्हें बरगलाया, मैं दिल्ली की जनता को सच बताऊंगा

    सफाई कर्मचारियों पर लाठी चार्ज, अरविंद केजरीवाल बोले- बीजेपी ने उन्हें बरगलाया, मैं दिल्ली की जनता को सच बताऊंगा

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर आज सफाई कर्मचारियों ने जमकर प्रदर्शन किया. साथ ही अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नारे भी लगाए. जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज किया. बता दें कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सफ़ाई कर्मचारियों की हड़ताल का 23 वां दिन है. वेतन न मिलने के कारण पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं, जिससे कि इलाके में सफाई का काम नहीं हो पा रहा है. साथ ही फंड की कमी से दूसरे नगर निगमों की स्थिति ठीक नहीं है. सफाई कर्मचारियों की मांग है कि जो सफाई कर्मचारी अनियमित हैं उनकी नौकरी पक्की की जाए, सैलरी नियमित रूप से दी जाए, जो कभी मिलती है कभी नहीं मिलती.

  • मध्यप्रदेश : एससी-एसटी एक्ट में संशोधन बीजेपी के लिए गले की फांस बना

    मध्यप्रदेश : एससी-एसटी एक्ट में संशोधन बीजेपी के लिए गले की फांस बना

    मध्यप्रदेश में अबकी बार 200 पार का नारा देने वाली बीजेपी के लिए एससी-एसटी एक्ट में संशोधन गले की फांस बन गया है. सवर्णों की नाराजगी शिवराज के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है क्योंकि प्रदेश में सवर्ण एवं पिछड़े सीधे तौर पर 148 सीटों को प्रभावित करते हैं. हालात संभालने मुख्यमंत्री निवास से लेकर बीजेपी मुख्यालय तक आला नेताओं की रोज बैठक चल रही हैं.

  • यूपीः बीजेपी विधायक बैठे थाने के सामने धरने पर, बोले-दारोगा और सिपाही हैं बहुत भ्रष्ट

    यूपीः बीजेपी विधायक बैठे थाने के सामने धरने पर, बोले-दारोगा और सिपाही हैं बहुत भ्रष्ट

    उत्तर प्रदेश में एक बीजेपी विधायक शिकायतों की सुनवाई न होने पर धरने पर बैठ गए. इसकी काफी चर्चा रही. उन्होंने स्थानीय थाने के  दारोगा और सिपाहियों को महाभ्रष्ट करार देकर जनता का शोषण करने का आरोप लगाया. बोले-जब तक पूरे स्टाफ का तबादला नहीं हो जाता, वह धरने से नहीं उठेंगे.

  • कहां खो गए वो धरना प्रदर्शन

    कहां खो गए वो धरना प्रदर्शन

    राम नाम सत्य है... राम का नाम तब भी सत्य था अब भी सत्य है मगर जो साल था तब भी झूठ था अब भी झूठ है. वो 2013 का साल था. अजीब साल था वह. किसी भूत की तरह श्मशान से निकल आता है. सिलेंडर की अरथी निकली थी. दाम 600 के आस पास था. अब उसी सिलेंडर का दाम 833 रुपया हो चुका है, मगर शवयात्रा निकालने वाले गायब हैं. दरअसल वो अरथी का अर्थ समझ चुके हैं. वो जानते हैं कि राजनीति झूठी है, राम का नाम सत्य है.

  • BJP अध्यक्ष अमित शाह का राहुल गांधी पर पलटवार, 'दलित गौरव का अपमान करना कांग्रेस की परंपरा'

    BJP अध्यक्ष अमित शाह का राहुल गांधी पर पलटवार, 'दलित गौरव का अपमान करना कांग्रेस की परंपरा'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 'दलित विरोधी' मानसिकता के होने का आरोप लगाने के लिए राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस प्रमुख को जब आंख मारने से फुरसत मिल जाए तब वो जरा तथ्यों पर गौर कर लें. उन्होंने आरोप लगाया कि दलितों का अपमान करने की विपक्षी दल की परंपरा रही है. सिलसिलेवार ट्वीट में अमित शाह ने कहा कि संशोधित बिल के जरिए एससी/एसटी कानून को मजबूत करना और ओबीसी आयोग की स्थापना प्रधानमंत्री की विरासत में है, जबकि दलित नेताओं का अपमान करना, मंडल आयोग की रिपोर्ट का विरोध करना और ओबीसी संस्था को मजबूत बनाने में बाधा डालना कांग्रेस की परंपरा रही है.

  • NEWS FLASH : पीवी सिंधु वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में, जापान की एकाने यामागुची को दी मात

    NEWS FLASH : पीवी सिंधु वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में, जापान की एकाने यामागुची को दी मात

    बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव मुजफ्फरपुर रेप मामले के विरोध में आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देंगे और कैंडल लाइट मार्च निकलेंगे. इस विरोध प्रदर्शन में राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल को भी आमंत्रित किया गया है.

  • संसद का मॉनसून सत्र बुधवार से, वर्ल्ड कप में फ्रांस ने मारी बाजी, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

    संसद का मॉनसून सत्र बुधवार से, वर्ल्ड कप में फ्रांस ने मारी बाजी, पढ़ें अब तक की 5 बड़ी खबरें

    संसद का मॉनसून सत्र बुधवार से शुरू हो रहा है. सत्र को सुचारू रूप से चलाने और सत्र में हंगामे की आशंकाओं को देखते हुए सरकार ने विपक्ष से सहयोग मांगा है. वहीं कांग्रेस को मुस्लिमों की पार्टी कहने संबंधी राहुल गांधी की कथित टिप्पणी को लेकर भाजपा ने उनकी चुप्पी पर सवाल उठाया है.

  • अरविंद केजरीवाल ने IAS अधिकारियों को दिया सुरक्षा का भरोसा, की यह अपील...

    अरविंद केजरीवाल ने IAS अधिकारियों को दिया सुरक्षा का भरोसा, की यह अपील...

    पिछले 7 दिनों से दिल्ली के एलजी हाउस में जो विरोध चल रहा था वो दिल्ली की सड़कों पर प्रदर्शन में तब्दील हो गया. आम आदमी पाटी के हजारों कार्यकर्ता मंडी हाउस से प्रधानमंत्री निवास की तरफ निकले. कल चार मुख्यमंत्रियों के समर्थन के बाद आम आदमी पार्टी को आज के प्रदर्शन में सीपीएम का भी साथ मिला. इन सबके बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके IAS अधिकारियों को आश्वासन दिया है कि अधिकारी काम पर आएं, उन्हें डरने की कोई जरूरत नहीं.

  • दिल्ली BJP प्रमुख मनोज तिवारी ने बताई अरविंद केजरीवाल के धरने पर बैठने की असली वजह...

    दिल्ली BJP प्रमुख मनोज तिवारी ने बताई अरविंद केजरीवाल के धरने पर बैठने की असली वजह...

    दिल्ली भाजपा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर 2019 के आम चुनाव से पहले 'भाजपा विरोधी, नरेंद्र मोदी विरोधी' मोर्चा के गठन की कोशिश के तहत 'राजनीतिक स्टंट' का सहारा लेने का आरोप लगाया. दिल्ली भाजपा के प्रमुख मनोज तिवारी ने कहा कि चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों का आम आदमी पार्टी के संयोजक के 'ड्रामे' में शामिल होना 'दुर्भाग्यपूर्ण' है.

  • बीजेपी ने पूछा- ये सभी मुख्यमंत्री तब कहां थे जब दिल्ली के मुख्य सचिव से मारपीट हुई थी 

    बीजेपी ने पूछा- ये सभी मुख्यमंत्री तब कहां थे जब दिल्ली के मुख्य सचिव से मारपीट हुई थी 

    बीजेपी ने धरने पर बैठे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन में उतरे चार गैर एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की आलोचना करते हुए सवाल खड़ा किया है कि आखिर इन्होंने दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट के वक्त क्यों नहीं बोला? बीजेपी के वरिष्ठ नेता विजय गोयल ने कहा कि, 'चारों नेता यहां नीति आयोग की बैठक में शामिल होने आए हैं, न कि राजनीति करने. यह उन्हें शोभा नहीं देता है'.

Advertisement