NDTV Khabar

Bjp bihar candidate list


'Bjp bihar candidate list' - 14 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार NDA के उम्मीदवारों की हुई घोषणा, जानिये क्या है इस लिस्ट में खास, 10 बातें...

    बिहार NDA के उम्मीदवारों की हुई घोषणा, जानिये क्या है इस लिस्ट में खास, 10 बातें...

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए बिहार में एनडीए (Bihar NDA) ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. पटना में जेडीयू, भाजपा और एलजेपी के प्रदेश अध्यक्षों ने अपनी लिस्ट जारी की. 40 में से अभी केवल 39 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है. एलजेपी ने खगड़िया सीट से अपना उम्मीदवार तय नहीं किया है. वहीं भाजपा ने पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा की जगह केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को उतारा है. आइये जानते हैं विस्तार से कि आखिर इस सूची में कौन-कौन सी खास बाते हैं?

  • बिहार NDA ने ऐसे साधा जातीय समीकरण: BJP के 17 में से 9 अगड़ी जाति के तो JDU ने पिछड़े और अति पिछड़े 13 उम्मीदवार उतारे

    बिहार NDA ने ऐसे साधा जातीय समीकरण: BJP के 17 में से 9 अगड़ी जाति के तो JDU ने पिछड़े और अति पिछड़े 13 उम्मीदवार उतारे

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के 50 फीसदी से ज्यादा उम्मीदवार अगड़ी जाति के हैं. वहीं नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने दो अगड़ी जाति के उम्मीदवार ललन सिंह और कविता सिंह को छोड़कर 13 पिछड़ी या अति पिछड़ी जाति के उम्मीदवार उतारे हैं. गया और गोपालगंज सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित होने की वजह से वहां दलित उम्मीदवारों को उतारा गया है.

  • बिहार: ये हैं भाजपा के 17 उम्मीदवार, तीन केंद्रीय मंत्री भी चुनावी मैदान में

    बिहार: ये हैं भाजपा के 17 उम्मीदवार, तीन केंद्रीय मंत्री भी चुनावी मैदान में

    बिहार में एनडीए ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. कुल 39 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हुआ है, जिसमें बीजेपी के 17 उम्मीदवारों का नाम शामिल है. इस लिस्ट में केंद्र सरकार में 3 मंत्रियों का नाम भी शामिल हैं जो इस बार चुनावी मैदान में सीधा मुकाबला करेंगे.

  • बिहार NDA के उम्मीदवारों का ऐलान, यहां देखें पूरी लिस्ट, किस सीट से किसको मिला मौका

    बिहार NDA के उम्मीदवारों का ऐलान, यहां देखें पूरी लिस्ट, किस सीट से किसको मिला मौका

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए बिहार में एनडीए (Bihar NDA) ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. ऐलान पटना में भाजपा (BJP) दफ्तर में किया गया. यहां देखें पूरी लिस्ट सीटवार, बीजेपी, एलजेपी और जेडीयू के उम्मीदवारों का नाम

  • बिहार NDA ने उम्मीदवारों का किया ऐलान: शत्रुघ्न सिन्हा की सीट से लड़ेंगे रवि शंकर प्रसाद, जानें- कौन किस सीट से लड़ेगा चुनाव

    बिहार NDA ने उम्मीदवारों का किया ऐलान: शत्रुघ्न सिन्हा की सीट से लड़ेंगे रवि शंकर प्रसाद, जानें- कौन किस सीट से लड़ेगा चुनाव

    दूसरी ओर बिहार महागठबंधन (Bihar Mahagathbandhan) में सीटों बंटवारा हो गया. बिहार में राजद (RJD) 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी वहीं, कांग्रेस (Congress) को 9 सीटें दी गई है. इसके अलावा उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की पार्टी RLSP को 5, जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) की पार्टी 'हम' पार्टी को 3 और सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) की वीआईपी (VIP) को 3 सीटें दी गई हैं. सीटों के बंटवारे के अलावा गठबंधन ने पहले चरण की सीटों के लिए भी उम्मीदवारों के नामों का भी ऐलान कर दिया है. पहले दौर के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भी की गई.

  • बिहार: 11 बजे होगा NDA के सभी 40 उम्मीदवारों का होगा ऐलान, तीनों पार्टियों के प्रदेश अध्यक्ष करेंगे घोषणा

    बिहार: 11 बजे होगा NDA के सभी 40 उम्मीदवारों का होगा ऐलान, तीनों पार्टियों के प्रदेश अध्यक्ष करेंगे घोषणा

    बिहार में जदयू, भाजपा और लोजपा तीनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ रही हैं. भाजपा और जदयू 17-17 और लोजपा 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी (KC Tyagi) ने शुक्रवार को NDTV से बातचीत में यह संकेत दिया था कि शनिवार को उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी जाएगी. केसी त्यागी ने कहा था कि 'आप कल तक प्रतीक्षा कीजिए. हमारी लिस्ट तैयार है और हमारे उम्मीदवार भी तैयार हैं. बहुत ही जल्दी पटना में हमारी लिस्ट जारी कर दी जाएगी.'

  • बिहार में क्या इस डर की वजह से बीजेपी ने घोषित नहीं किए अपने उम्मीदवार, अब ये होगी रणनीति

    बिहार में क्या इस डर की वजह से बीजेपी ने घोषित नहीं किए अपने उम्मीदवार, अब ये होगी रणनीति

    भाजपा के वरिष्ठ नेता जेपी नड्डा ने बताया कि पार्टी ने बिहार (Bihar BJP Candidates) के सभी 17 उम्मीदवारों के नामों को भी अंतिम रूप दे दिया है और सूची राज्य इकाई को भेज दी गई है, जिसकी घोषणा गठबंधन सहयोगियों के साथ की जायेगी. ऐसे में सवाल उठता है कि जब नाम फाइनल हो गए तो उनका ऐलान पहली लिस्ट में क्यों नहीं किया गया. बताया जा रहा है कि बिहार के उम्मीदवारों का ऐलान न करने का फैसला सोची समझी रणनीति के तहत किया गया हैं.

  • BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 10 प्वाइंट्स में जानें खास बातें

    BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 10 प्वाइंट्स में जानें खास बातें

    भाजपा (BJP) ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिये अपने 184 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी जिसमें प्रमुख उम्मीदवारों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) वाराणसी से और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की जगह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा के वरिष्ठ नेता जे पी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोकसभा चुनाव के लिये उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की. उन्होंने बताया कि 16 मार्च, 19 मार्च और 20 मार्च को भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. इसमें एक-एक करके राज्यों पर चर्चा हुई जिसमें भाजपा अध्यक्ष शाह, प्रधानमंत्री मोदी ने हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी (Lal krishna Advani) की जगह गांधीनगर से मैदान में उतरेंगे. गृह मंत्री राजनाथ सिंह पुरानी सीट लखनऊ से लड़ेंगे जबकि नितिन गडकरी नागपुर से प्रत्याशी होंगे. स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ेंगी.

  • यहां देखें BJP उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट, जानें किसे मिली कौन सी सीट

    यहां देखें BJP उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट, जानें किसे मिली कौन सी सीट

    यूपी के 28, महाराष्ट्र के 16, असम के आठ, अरुणाचल प्रदेश के दो, छत्तीसगढ़ के छह, अंडमान निकोबार द्वीप सह और दादर नगर हवेली के एक-एक, जम्मू कश्मीर के पांच, कर्नाटक के 21, केरल के 13, लक्षद्वीप के एक, मणिपुर के एक, मिजोरम के दो, ओडिशा के दस, राजस्थान के 16, सिक्किम के एक, तमिलनाडु के पांच, तेलंगाना के दस, त्रिपुरा के दो, उत्तराखंड के पांच, आंध्र प्रदेश के 2 और पश्चिम बंगाल के 28 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है.

  • BJP ने पहली लिस्ट में घोषित किए यूपी के 28 सहित 184 उम्मीदवार, बिहार के नामों का ऐलान अभी नहीं

    BJP ने पहली लिस्ट में घोषित किए यूपी के 28 सहित 184 उम्मीदवार, बिहार के नामों का ऐलान अभी नहीं

    नोएडा से डॉ. महेश शर्मा, मुज्जफरनगर से संजीव बालियान, गजियाबाद से वी के सिंह, बागपत से सत्यपाल सिंह, मथुरा से हेमा मालिनी को टिकट दिया गया है. उन्नाव से साक्षी महाराज को टिकट दिया गया है. केन्द्रीय मंत्री कृष्णा राज की जगह अरुण सागर को शाहजहांपुर से भाजपा उम्मीदवार बनाया गया. छत्तीसगढ़ से पांच सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किये गए हैं जिसमें बस्तर से बैदूराम कश्यप शामिल हैं.

  • बीजेपी के ये हैं संभावित उम्मीदवार, केद्रीय मंत्री की सीट बदली, शाहनवाज हुसैन का टिकट कटाः सूत्र

    बीजेपी के ये हैं संभावित उम्मीदवार, केद्रीय मंत्री की सीट बदली, शाहनवाज हुसैन का टिकट कटाः सूत्र

    लोकसभा चुनाव के लिए टिकट फाइनल करने में जुटी बीजेपी रविवार को दूसरी बैठक के बाद सौ उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है. पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अगुवाई में शनिवार की देर रात बीजेपी केन्द्रीय चुनाव समिति की मैराथन बैठक हुई.

  • Lok Sabha Polls 2019: बिहार में इस तरीके से होगा BJP उम्मीदवारों का चयन

    Lok Sabha Polls 2019: बिहार में इस तरीके से होगा BJP उम्मीदवारों का चयन

    लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) को लेकर सभी दलों में उम्मीदवारों के चुनाव के लिए मंथन जारी है. इस बीच, बिहार प्रदेश भरतीय जनता पार्टी (BJP) चुनाव समिति की गुरुवार को यहां हुई बैठक में पार्टी के उम्मीदवारों के चयन के लिए तीन सदस्यीय एक समिति को अधिकृत कर दिया गया है. इस समिति में बिहार प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, प्रेम कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को रखा गया है.

  • बिहार चुनाव : भाजपा ने एक मुस्लिम उम्मीदवार समेत जारी की 11 उम्मीदवारों की सूची

    बिहार चुनाव : भाजपा ने एक मुस्लिम उम्मीदवार समेत जारी की 11 उम्मीदवारों की सूची

    भाजपा ने बिहार विधानसभा चुनावों के लिए 11 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, जिसमें कोचधामन क्षेत्र से एक मुस्लिम उम्मीदवार का नाम भी शामिल है।

  • बीजेपी नेता गिरिराज सिंह की नाराजगी खत्म, नवादा सीट से लड़ने को तैयार

    बीजेपी नेता गिरिराज सिंह की नाराजगी खत्म, नवादा सीट से लड़ने को तैयार

    गिरिराज ने कहा, नरेंद्र मोदी के लिए हम कोई भी कुर्बानी देने को तैयार हैं...हमारी इच्छा है कि मोदी जी पीएम बनें और मैं नवादा के लोगों का प्यार जीतकर मोदी की झोली में रख सकूं।