NDTV Khabar

Bjp government


'Bjp government' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केंद्र सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला- सरकार नौकरी पर बात करने से कतराती है क्योंकि...

    केंद्र सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला- सरकार नौकरी पर बात करने से कतराती है क्योंकि...

    प्रियंका गांधी ने जिस रिपोर्ट का हवाला दिया उसके मुताबिक देश में बीते पांच साल में 3.64 करोड़ नौकरियां सिर्फ सात प्रमुख क्षेत्रों में ही जा चुकी हैं. इनमें प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार शामिल हैं. सर्वाधिक 3.5 करोड़ नौकरियां वस्त्र उद्योग क्षेत्र की हैं. विपक्षी कांग्रेस पार्टी केंद्र की मोदी सरकार पर विभिन्न मुद्दे के साथ-साथ बेरोजगारी और महिला सुरक्षा को लेकर भी हमलावर है.

  • शिवसेना सांसद संजय राउत का दावा, पूर्ववर्ती फडणवीस सरकार ने टैप करवाया था मेरा फोन

    शिवसेना सांसद संजय राउत का दावा, पूर्ववर्ती फडणवीस सरकार ने टैप करवाया था मेरा फोन

    राउत ने मुंबई में संवाददाताओं से कहा, "BJP के एक नेता ने मुझे बताया कि मेरे फोन को टैप किया जा रहा था, मेरा कहना है कि मैं क्या कह रहा हूं अगर यह कोई सुनना चाहता है तो मैं इसका स्वागत करता हूं. मैं बाबा साहेब का चेला हूं, जो करता हूं खुलेआम करता हूं."  

  • लोकतंत्र के पैमाने पर भारत का रैंक क्यों गिरा

    लोकतंत्र के पैमाने पर भारत का रैंक क्यों गिरा

    असम में एनआरसी लागू होने के कारण लोगों को काफी तकलीफों से गुज़रना पड़ा है. इन प्रदर्शनों के बैनरों पोस्टरों पर फासीवाद लिखा है. न्यूजीलैंड के लोग फासीवाद के खिलाफ है. भारत सबका है. जामिया, जेएनयू और एएमयू के छात्रों के साथ सहानुभूति दिखाई गई है. यूनिवर्सिटी पर हमले को रोकने की बात है. दो घंटे तक चले इस मार्च में जो बैनर पोस्टर हैं वो भारत की अच्छी तस्वीर तो पेश नहीं कर रहे हैं. लेकिन एक बार सोचना तो चाहिए कि इस कानून ने लोगों को कितना भयभीत किया है जगह जगह लोग सड़कों पर उतर रहे हैं.

  • पृथ्वीराज चव्हाण के खुलासे के बाद BJP ने जताई नाराजगी, फडणवीस बोले- शिवसेना का 'असली चेहरा' हुआ उजागर

    पृथ्वीराज चव्हाण के खुलासे के बाद BJP ने जताई नाराजगी, फडणवीस बोले- शिवसेना का 'असली चेहरा' हुआ उजागर

    विधानसभा में विपक्ष के नेता फडणवीस ने कहा कि चव्हाण का बयान बेहद चौंकाने वाला है और इससे उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी का "असली चेहरा" उजागर हुआ है. शिवसेना ने नवंबर में कांग्रेस और राकांपा के साथ मिलकर राज्य में सरकार बनाई. 

  • निर्भया मामले में प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली सरकार पर उंगली उठाई, मनीष सिसोदिया ने दिया करारा जवाब

    निर्भया मामले में प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली सरकार पर उंगली उठाई, मनीष सिसोदिया ने दिया करारा जवाब

    मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के बयान पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि ''दुख हुआ कि केंद्र के वरिष्ठ मंत्री इतने संवेदनशील मसले पर इतना बड़ा झूठ बोल रहे हैं. पुलिस आपकी, कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी आपकी, तिहाड़ का डीजी आपका, फिर सवाल हमसे क्यों?'' निर्भया के दोषियों को फांसी लगने में हो रही देरी पर प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली सरकार को दोषी ठहराया है.

  • बढ़ती महंगाई पर कांग्रेस ने पीएम मोदी से की मांग, तत्काल सर्वदलीय बैठक बुलाई जानी चाहिए

    बढ़ती महंगाई पर कांग्रेस ने पीएम मोदी से की मांग, तत्काल सर्वदलीय बैठक बुलाई जानी चाहिए

    बढ़ती महंगाई पर कांग्रेस ने मांग की है कि  प्रधानमंत्री को तत्काल सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए, आवश्यक सामान की कीमतों को कम करने के लिए रूपरेखा पेश करनी चाहिए. गौरतलब है कि दिसंबर में खुदरा महंगाई की दर बढ़कर 7.35 प्रतिशत हो गई है जबकि नवंबर में यह 5.54 फीसदी थी. सोमवार को सरकार ने ये आंकड़े जारी किए. खाद्य वस्तुओं की कीमतों में तेजी की वजह से खुदरा मुद्रास्फीति में उछाल आया है.

  • प्रियंका गांधी का BJP सरकार पर हमला, कहा- जब सब्जी, तेल, दाल और आटा महंगा हो जाएगा तो गरीब खाएगा क्या?

    प्रियंका गांधी का BJP सरकार पर हमला, कहा- जब सब्जी, तेल, दाल और आटा महंगा हो जाएगा तो गरीब खाएगा क्या?

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने खुदरा मुद्रास्फीति की दर के 7.35 फीसदी तक पहुंच जाने को लेकर मंगलवार को भाजपा सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने गरीब की जेब काटकर उसके पेट पर लात मारने का काम किया है. प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, 'सब्जियां, खाने पीने की चीजों के दाम आम लोगों की पहुंच से बाहर हो रहे हैं. जब सब्जी, तेल, दाल और आटा महंगा हो जाएगा तो गरीब खाएगा क्या?' प्रियंका ने आरोप लगाया, 'ऊपर से मंदी की वजह से गरीब को काम भी नहीं मिल रहा है. भाजपा सरकार ने तो जेब काट कर पेट पर लात मार दी है.'

  • ‘तिपहिया’ सरकार सही से काम कर रही है: CM उद्धव ठाकरे

    ‘तिपहिया’ सरकार सही से काम कर रही है: CM उद्धव ठाकरे

    इस बयान पर अपने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारी आलोचना हुई कि हमारी सरकार तिपहिया वाहन की तरह है. कोई बात नहीं. हमारी सरकार तिपहिया वाहन है, लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि यह सही से चल रही है. उन्होंने कहा कि वाहन चलाते समय उसका संतुलन महत्वपूर्ण होता है, फिर चाहे दोपहिया वाहन हो या तिपहिया हो. धचके तो चार पहिया वाहन में भी लगते हैं.

  • तेजस्वी यादव ने सीबीआई और बिहार सरकार को क्यों घेरा?

    तेजस्वी यादव ने सीबीआई और बिहार सरकार को क्यों घेरा?

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार कांड (Muzaffarpur Rape Case) में जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) ने सर्वोच्च न्यायालय को बताया था कि उसने किसी बच्ची का शव बरामद नहीं किय. जो कंकाल मिला था वो किसी वयस्क व्यक्ति का था. इसके बाद इस मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर पर अब हत्या का कोई मामला नहीं चलेगा. लेकिन विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) का कहना है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार पीड़ित 34 बच्चियों ने बताया था कि उनकी 2-3 साथियों की जघन्य दुष्कर्म के बाद दरिंदगी से हत्या कर शव वहीं उसी कॉम्पाउंड मे गाड़ दिए थे. खोदने पर उनके कंकाल भी मिले लेकिन अब नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और उनके भाजपा (BJP) के मंत्रियों को बचाने के लिए CBI कहानी पलट रही है.

  • बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर BJP ने लगाया बड़ा आरोप, कहा- फिल्म 'मसान' के लिए अखिलेश सरकार से...

    बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर BJP ने लगाया बड़ा आरोप, कहा- फिल्म 'मसान' के लिए अखिलेश सरकार से...

    अब ऐसी ही राशि अनुराग कश्यप 'सांड की आंख' और 'मुक्केबाज' फिल्म के लिए योगी सरकार से मांग रहे है. भाजपा प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने कहा कि अनुराग कश्यप का मोदी द्वेष की वजह का अब पर्दाफाश हो गया है.

  • कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा- भारतीय मासूम हैं जो सरकार के दावों पर विश्वास कर लेते हैं

    कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा- भारतीय मासूम हैं जो सरकार के दावों पर विश्वास कर लेते हैं

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने भारतीयों जैसे भोले-भाले लोग कहीं नहीं देखे, जो सरकार के उसके कार्यक्रमों के क्रियान्वयन को लेकर किये गए दावों पर विश्वास कर लेते हैं. पूर्व केन्द्रीय मंत्री चिदंबरम ने एक साहित्यिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ''मैंने भारतीयों जैसे मासूम लोग कभी नहीं देखे. यदि समाचार पत्रों में कुछ छप जाता है (और उन्होंने दो अखबारों के नाम भी लिये) तो हम उस पर विश्वास कर लेते हैं.''

  • वाजपेयी के दौर में तो सीएए पर सवाल नहीं उठे, अब क्यों हो रहा हो-हल्ला? यशवंत सिन्हा ने बताया कारण

    वाजपेयी के दौर में तो सीएए पर सवाल नहीं उठे, अब क्यों हो रहा हो-हल्ला? यशवंत सिन्हा ने बताया कारण

    पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने शुक्रवार को मुंबई में कहा कि 2003 में नागरिकता अधिनियम में संशोधन के लिए वाजपेयी सरकार पर कभी सवाल नहीं उठाए गए, लेकिन मौजूदा सरकार की नीयत पर संदेह के चलते आज देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं. सिन्हा ने उस दलील को खारिज किया कि नागरिकता कानून में संशोधन भाजपा के चुनावी वादों में शामिल था. उन्होंने पूछा कि क्या घोषणापत्र संविधान से ''बढ़कर'' है.

  • टाउनहॉल में बोले दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, सत्‍ता में आए तो सबसे पहले करेंगे ये 5 काम...

    टाउनहॉल में बोले दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल, सत्‍ता में आए तो सबसे पहले करेंगे ये 5 काम...

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा चुनाव से पहले शुक्रवार को एक टाउनहॉल मीटिंग में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं.

  • अरविंद केजरीवाल बोले- फिर सरकार बनी तो छात्रों को भी बसों में मुफ्त यात्रा कराएंगे 

    अरविंद केजरीवाल बोले- फिर सरकार बनी तो छात्रों को भी बसों में मुफ्त यात्रा कराएंगे 

    केजरीवाल ने ऐलान किया कि अगर इस बार भी सत्ता में आए तो छात्रों के लिए भी बसों में निशुल्क यात्रा की व्यवस्था की जाएगी.

  • बीते पांच साल में अरविंद केजरीवाल ने क्या हासिल किया? मुख्यमंत्री ने दिया यह जवाब...

    बीते पांच साल में अरविंद केजरीवाल ने क्या हासिल किया? मुख्यमंत्री ने दिया यह जवाब...

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को टाउनहॉल मीटिंग में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. दिल्ली के मुख्यमंत्री से जब यह पूछा गया कि बीते पांच साल में आपने क्या हासिल किया? इस पर उन्होंने कहा कि हमने 5 साल पूरी इमानदारी के साथ काम किया और लोगों की जिंदगी को बेहतर करने की कोशिश की. 

  • टाउनहॉल में बोले अरविंद केजरीवाल- दिल्ली की सफाई, पानी और ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था सुधारना प्राथमिकता

    टाउनहॉल में बोले अरविंद केजरीवाल- दिल्ली की सफाई, पानी और ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था सुधारना प्राथमिकता

    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शुक्रवार को एक टाउनहॉल मीटिंग में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. साथ ही सरकार की प्राथमिकताओं पर भी प्रकाश डाला. 

  • गहलोत सरकार का फ़ोकस BJP पर निशाना साधने में ही है, अपनी ज़िम्मेदारी निभाने में कम है

    गहलोत सरकार का फ़ोकस BJP पर निशाना साधने में ही है, अपनी ज़िम्मेदारी निभाने में कम है

    ऐसा लगता है कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार का फ़ोकस बीजेपी पर निशाना साधने में ही है. अपनी ज़िम्मेदारी निभाने में कम है. कोटा के जे के लोन अस्पताल का मामला एक हफ़्ते से पब्लिक में है. इसके बाद भी एक्सप्रेस के रिपोर्टर दीप ने पाया है कि इंटेंसिव यूनिट में खुला डस्टबिन है. उसमें कचरा बाहर तक छलक रहा है. क़ायदे से तो दूसरे दिन वहां की सारी व्यवस्था ठीक हो जानी चाहिए थी. लेकिन मीडिया रिपोर्ट से पता चल रहा है कि वहां गंदगी से लेकर ख़राब उपकरणों की स्थिति जस की तस है. जबकि मुख्यमंत्री की बनाई कमेटी ही लौट कर ये सब बता रही है. सवाल है कि क्या एक सरकार एक हफ़्ते के भीतर इन चीजों को ठीक नहीं कर सकती थी?

  • रेल किराये और LPG सिलेंडर की कीमत बढ़ाने पर कांग्रेस का सरकार पर हमला, कहा- 'आम जनता की...'

    रेल किराये और LPG सिलेंडर की कीमत बढ़ाने पर कांग्रेस का सरकार पर हमला, कहा- 'आम जनता की...'

    रेलवे का किराया बढ़ाया गया है. एलपीजी सिलेंडर का दाम भी बढ़ा दिया गया है.'' उन्होंने कहा, ''देश को उम्मीद थी कि सरकार नए साल में राहत देगी लेकिन सरकार ने जनता पर बोझ डाल दिया.''

Advertisement