NDTV Khabar

Bjp leader


'Bjp leader' - 550 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिग्विजय सिंह के बयानों से भन्नाई BJP,कहा- अच्छे काम में 'असुर' समस्या पैदा करने की कोशिश करते हैं

    दिग्विजय सिंह के बयानों से भन्नाई BJP,कहा- अच्छे काम में 'असुर' समस्या पैदा करने की कोशिश करते हैं

    राम मंदिर भूमि पूजन और बीजेपी नेताओं के कोरोना वायरस होने को लेकर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की ओर से दिए गए बयान पर मध्य प्रदेश सरकार मंत्री नरोत्तम मिश्र ने पलटवार किया है. उन्होंने अपने बयान में 'असुर' शब्द का इस्तेमाल किया है. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि प्राचीनकाल से यह होता आया है कि जब भी कोई अच्छा काम होना होता है, असुर उसमें समस्या पैदा करने की कोशिश करते हैं. दिग्विजय सिंह भी ऐसा ही कुछ कर रहे हैं. नरोत्तम मिश्र ने यह बात न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कही है.

  • BJP नेता उमा भारती राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम से रहेंगी दूर, ट्वीट कर बताई वजह

    BJP नेता उमा भारती राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम से रहेंगी दूर, ट्वीट कर बताई वजह

    उमा भारती ने कहा कि कल जब से मैंने अमित शाह जी और बीजेपी के अन्य नेताओं के कोरोना पॉज़िटिव होने के बारे में सुना है, तभी से मै अयोध्या में मंदिर के शिलान्यास में उपस्थित लोगों के लिए ख़ासकर पीएम मोदी (PM Modi) के लिए चिंतिंत हूं. उन्होंने बताया कि इसीलिये मैंने रामजन्मभूमि न्यास के अधिकारीओ को सूचना दी है की शिलान्यास के कार्यक्रम के मुहूर्त पर मैं अयोध्या में सरयू नदी के किनारे पर रहूंगी. 

  • NEP 2020: बोर्ड परीक्षाएं होंगी आसान, स्किल और प्रैक्टिकल नॉलेज पर किया जाएगा फोकस

    NEP 2020: बोर्ड परीक्षाएं होंगी आसान, स्किल और प्रैक्टिकल नॉलेज पर किया जाएगा फोकस

    New Education Policy 2020: नई शिक्षा नीति में स्कूली शिक्षा में आमूलचूल सुधार का खाका तैयार किया गया है जिसमें बोर्ड परीक्षा को सरल बनाने, पाठ्यक्रम का बोझ कम करने के साथ ही बचपन की देखभाल और शिक्षा पर जोर देते हुए स्कूल पाठ्यक्रम के 10 + 2 ढांचे की जगह 5 + 3 + 3 + 4 की नई पाठयक्रम संरचना लागू की जाएगी. नई नीति में विद्यार्थियों को कौशल या व्‍यावहारिक जानकारियां देने तथा पांचवी कक्षा तक मातृभाषा में शिक्षा पर जोर दिया गया है. केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को नई शिक्षा नीति को मंजूरी दे दी. बैठक के बाद स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता सचिव अनिता करवल ने संवाददाताओं को बताया कि ग्रेड 10 एवं 12 के लिए बोर्ड परीक्षाएं जारी रखी जाएंगी, लेकिन समग्र विकास के लक्ष्‍य को ध्‍यान में रखते हुए इन्‍हें नया स्वरूप दिया जाएगा ताकि छात्रों को कोचिंग क्लास की जरूरत नहीं पड़े .'' 

  • स्मृति ईरानी ने नई शिक्षा नीति का किया स्वागत, कहा- इससे शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा परिवर्तन होगा

    स्मृति ईरानी ने नई शिक्षा नीति का किया स्वागत, कहा- इससे शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा परिवर्तन होगा

    नई शिक्षा नीति को मंजूरी दे दी गई है. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Union minister Prakash Javadekar) ने बीते दिन बताया कि कैबिनेट बैठक में नई शिक्षा नीति को मंजूरी दी गई है. नई शिक्षा नीति पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा कि नई शिक्षा नीति से देश की शिक्षा में आमूल-चूल परिवर्तन होगा और सीखने के प्रत्येक स्तर में सुधार होगा. स्मृति ईरानी ने यह रेखांकित किया कि कैसे पिछली सरकार में मंत्री रहते हुए 2015 में वह नई शिक्षा नीति से जुड़ी व्यापक प्रक्रिया का हिस्सा रही थीं. उन्होंने ट्वीट किया है, ‘‘नई शिक्षा नीति 2020 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत सरकार द्वारा किए गए वयापक मंथन-प्रक्रिया का फल है. 2015 में शुरू हुई उस वृहद प्रक्रिया का हिस्सा बनकर गर्व महसूस हो रहा है. मानव संसाधन विकास मंत्रालय के प्रयासों को सफल बनाने के लिए प्रकाश जावड़ेकर और रमेश पोखरियाल निशंक की शुक्रगुजार हूं.'' 

  • महाराष्ट्र चुनाव में निर्वाचन आयोग का सोशल मीडिया संभाल रहा था बीजेपी नेता! खुलासा होने पर कांग्रेस के तीखे तेवर

    महाराष्ट्र चुनाव में निर्वाचन आयोग का सोशल मीडिया संभाल रहा था बीजेपी नेता! खुलासा होने पर कांग्रेस के तीखे तेवर

    चुनाव के समय महाराष्ट्र चुनाव आयोग (Maharashtra Election Commission) के सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफार्म की जिम्मेदारी बीजेपी (BJP) के नेता को मिली थी. इस पर कांग्रेस (Cogress) ने सवाल उठाए हैं. केंद्रीय चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र चुनाव आयोग से इस पर जवाब मांगा है. महाराष्ट्र चुनाव आयोग के सोशल मीडिया पेज को लेकर तब सवाल उठने लगे जब आरटीआई कार्यकर्ता साकेत गोखले ने ट्विटर पर एक जानकारी पोस्ट की. उसमें उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र की पिछली सरकार में महाराष्ट्र चुनाव आयोग ने अपने सोशल मीडिया को संभालने का ठेका ऐसे व्यक्ति को दिया था जो बीजेपी से जुड़ा हुआ है. वह भारतीय जनता युवा मोर्चा का नेशनल कन्वेनर है. इसे देखते हुए अब पहले से ही विश्वसनीयता का संकट झेल रहे चुनाव आयोग पर और सवाल उठने लगे हैं.

  • बाबरी मामले की सुनवाई से पहले वरिष्‍ठ बीजेपी नेता LK आडवाणी से मिले गृह मंत्री अमित शाह

    बाबरी मामले की सुनवाई से पहले वरिष्‍ठ बीजेपी नेता LK आडवाणी से मिले गृह मंत्री अमित शाह

    विशेष न्यायाधीश एसके यादव ने अपने आदेश में कहा कि पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी का अपराध प्रक्रिया संहिता की धारा 313 के तहत बयान 24 जुलाई को दर्ज किया जाएगा. 92 वर्षीय आडवाणी का यह बयान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दर्ज किया जाएगा. न्यायाधीश ने अपने आदेश में भाजपा के एक अन्‍य वरिष्‍ठ नेता मुरली मनोहर जोशी के बयान दर्ज करने की तारीख 23 जुलाई तय की है.

  • सचिन पायलट के लिए महापंचायत की अफवाह ने बढ़ाई परेशानी, गुर्जर नेता के घर में जुट रही भीड़

    सचिन पायलट के लिए महापंचायत की अफवाह ने बढ़ाई परेशानी, गुर्जर नेता के घर में जुट रही भीड़

    Rajasthan Crisis: हरियाणा में नूह के आईटीसी ग्रांड भारत होटल में सचिन पायलट (Sachin Pilot) खेमे के विधायक रुके हैं. इस होटल के पास ही धर्मपाल राठी रहते हैं. उनका बड़ा फार्म हाउस है. धर्मपाल इलाके के जाने माने गुर्जर नेता हैं. शनिवार से उनका फोन लगातार घनघना रहा है और उनके घर में लगातार लोग इकट्ठे होकर आ जा रहे हैं.

  • कांग्रेस से बीजेपी में आए मंत्री ने कहा- पीएम, एमपी के सीएम और यूपी के सीएम समाज के लिए कलंक!

    कांग्रेस से बीजेपी में आए मंत्री ने कहा- पीएम, एमपी के सीएम और यूपी के सीएम समाज के लिए कलंक!

    मध्यप्रदेश में सत्ताधारी बीजेपी के दो नेताओं की जुबान फिसल गई. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट विकास दुबे की जगह गलती से प्रधानमंत्री, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री को समाज के लिए कलंक कहते सुनाई दे रहे हैं. हालांकि मंत्री ने कहा है कि वीडियो के साथ छेड़छाड़ हुई है, और वो ऐसा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे. वहीं इंदौर के सांसद शंकर ललवानी ने आठ पुलिस वालों की हत्या के आरोपी विकास दुबे को दुबे जी कहकर संबोधित किया.

  • कश्मीर: जिस BJP नेता की आतंकियों ने कर दी हत्या, उसकी सुरक्षा में लगे 10 सुरक्षाकर्मी गिरफ्तार

    कश्मीर: जिस BJP नेता की आतंकियों ने कर दी हत्या, उसकी सुरक्षा में लगे 10 सुरक्षाकर्मी गिरफ्तार

    जम्मू कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी के नेता शेख वसीम बारी और उनके परिवार के दो सदस्यों की बुधवार रात आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी. इस केस में 10 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है. ये पुलिसकर्मी बीजेपी नेता की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए थे.

  • मध्य प्रदेश : बगैर मास्क समर्थकों संग नारेबाजी करते दिखे मध्य प्रदेश के मंत्री, VIDEO वायरल

    मध्य प्रदेश : बगैर मास्क समर्थकों संग नारेबाजी करते दिखे मध्य प्रदेश के मंत्री, VIDEO वायरल

    बीजेपी नेता और शिवराज सिंह चौहान सरकार में कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में मंत्री सदस्यता कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी करते नजर आ रहे हैं. वीडियो में गोविंद सिंह राजपूत बगैर मास्क पहने कोरोना नियमों की अनदेखी करते दिखाई दे रहे हैं. उनके साथ सैकड़ों समर्थक नारेबाजी करते दिख रहे हैं.

  • BJP नेता सोनाली फोगाट ने मार्केट कमेटी के सचिव की चप्‍पल से की पिटाई तो बॉलीवुड प्रोड्यूसर बोले- FIR दर्ज हो...

    BJP नेता सोनाली फोगाट ने मार्केट कमेटी के सचिव की चप्‍पल से की पिटाई तो बॉलीवुड प्रोड्यूसर बोले- FIR दर्ज हो...

    बॉलीवुड प्रोड्यूसर अशोक पंडित (Ashoke Pandit) ने ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, 'बीजेपी नेता सोनाली फोगाट को मार्केट कमेटी सेक्रेटरी को चप्पलों से पीटते हुए देखकर हैरान हूं...'

  • हरियाणा : BJP नेता सोनाली फोगाट ने की मंडी कमेटी के अधिकारी की चप्‍पल से पिटाई, देखें VIDEO

    हरियाणा : BJP नेता सोनाली फोगाट ने की मंडी कमेटी के अधिकारी की चप्‍पल से पिटाई, देखें VIDEO

    Sonali Phogat Video: टिकटॉक स्‍टार से बीजेपी नेता बनीं सोनाली फोगाट शुक्रवार को हरियाणा किसान अनाज मंडी कमेटी के एक वरिष्‍ठ अधिकारी की चप्पल से पिटाई के मामले में विवादों में घिर गईं. उनके इस अधिकारी को थप्पड़ और चप्पल से मारने का  वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

  • दिल्ली : मॉर्निंग वॉक पर निकले BJP नेता की हत्या, मारी गईं 4 गोलियां

    दिल्ली : मॉर्निंग वॉक पर निकले BJP नेता की हत्या, मारी गईं 4 गोलियां

    दिल्ली के पश्चिमी विनोद नगर में राहुल नागर उर्फ भुरू नाम के शख्स को एक पार्क के पास अज्ञात लोगों ने 4 गोलियां मारी. यह घटना सुबह 7:30 बजे की है. राहुल को मैक्स पटपड़गंज अस्पताल ले जाया गया. जहां उसकी मौत हो गई.

  • बीजेपी विधायक ने मांगी सोनू सूद से मदद, बोले- 'हमारे लोगों को भी घर पहुंचा दो' एक्टर बोला- 'पोहा जरूर खिलाना...'

    बीजेपी विधायक ने मांगी सोनू सूद से मदद, बोले- 'हमारे लोगों को भी घर पहुंचा दो' एक्टर बोला- 'पोहा जरूर खिलाना...'

    बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) लॉकडाउन में मजदूरों और जरूरतमंदों के लिए मसीहा साबित हुए हैं. इसी बीच रीवा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक राजेंद्र शुक्‍ला (BJP MLA Rajendra Shukla) ने भी बॉलीवुड एक्‍टर सोनू सूद (Sonu Sood) से मदद मांगी है.

  • TikTok पर लड़की के हुए 4 मिलियन फॉलोअर्स तो केक लेकर घर पहुंचे बीजेपी नेता, ऐसे मनाया जश्न, देखें Viral Video

    TikTok पर लड़की के हुए 4 मिलियन फॉलोअर्स तो केक लेकर घर पहुंचे बीजेपी नेता, ऐसे मनाया जश्न, देखें Viral Video

    यूपी (UP) के बिधूना (Bidhuna) की रहने वाली शिवानी कुमारी (Shivani Kumari) के टिकटॉक (TikTok) पर 4 मिलियन फॉलोअर्स हुए तो बीजेपी नेता (BJP Leader) और नगर पंचायत बिधूना में विधायक प्रतिनिधि देवेश शाक्य (Devesh Shakya) आशीर्वाद देने पहुंचे

  • BJP की महिला नेता के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला शख्स अरेस्ट

    BJP की महिला नेता के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला शख्स अरेस्ट

    दिल्ली पुलिस ने ट्वीटर और फेसबुक पर किये गए सभी 26 आपत्तिजनक पोस्ट को संबंधित प्लेटफॉर्म से हटवा दिया है. आरोपी शख्स तुगलकाबाद का रहने वाला है औऱ कपड़ों का कारोबारी बताया जा रहा है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है उसने किस मकसद से ये पोस्ट डाली थी. 

  • ‘आत्मनिर्भर भारत पैकेज’ ऐतिहासिक, आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को मजबूती प्रदान करने वाला : BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा

    ‘आत्मनिर्भर भारत पैकेज’ ऐतिहासिक, आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को मजबूती प्रदान करने वाला : BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा

    नड्डा ने अपने बयान में कहा, ‘प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत देश में विकास को गति देने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के विशेष एवं ऐतिहासिक पैकेज की घोषणा की है. यह पैकेज देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के लगभग 10 फीसदी के बराबर है. मैं इसका स्वागत करता हूं और प्रधानमंत्री का अभिनंदन करता हूं.’

  • महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में बीजेपी के टिकट न देने पर पंकजा मुंडे ने कही यह बात...

    महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में बीजेपी के टिकट न देने पर पंकजा मुंडे ने कही यह बात...

    बीजेपी नेता पंकजा मुंडे ने अपने समर्थकों से कहा है कि वे महाराष्ट्र विधान परिषद के लिए होने वाले चुनाव में पार्टी द्वारा उम्मीदवार न बनाए जाने से दुखी नहीं हैं. अपने एक ट्वीट में पंकजा ने लिखा कि उनके समर्थकों को पार्टी के इस फैसले से निराश होने की जरूरत नहीं है. पंकजा ने लिखा, 'हम सब एक दूसरे के साथ हैं और हमारे ऊपर साहेब (पंकजा के पिता गोपीनाथ मुंडे) का आशीर्वाद है.'

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com