NDTV Khabar

Bjp manifesto


'Bjp manifesto' - 75 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Delhi Assembly Election: BJP ने शुरू किया 'मेरी दिल्ली, मेरा सुझाव' कैंपेन, जनता की राय से बनेगा घोषणापत्र

    Delhi Assembly Election: BJP ने शुरू किया 'मेरी दिल्ली, मेरा सुझाव' कैंपेन, जनता की राय से बनेगा घोषणापत्र

    मनोज तिवारी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा 'शुक्रवार से "मेरी दिल्ली मेरा सुझाव" कैंपेन शुरू हो रहा है. इसके तहत हम आपको एक नंबर दे रहे हैं जिस पर फोन करके आप अपने सुझाव दे सकते हैं. हमारी गाड़ियां भी आपके यहां आएंगी, जिसमें अपने सुझाव लिखकर आप दे सकते हैं. इसके आधार पर हम अपनी पार्टी का घोषणापत्र बनाएंगे जो कि असल में हमारा संकल्प पत्र है.

  • NRC आकर रहेगा, रोहिंग्या स्वीकार नहीं, एक भी घुसपैठिया बचेगा नहीं : अमित शाह

    NRC आकर रहेगा, रोहिंग्या स्वीकार नहीं, एक भी घुसपैठिया बचेगा नहीं : अमित शाह

    लोकसभा ने नागरिकता संशोधन विधेयक को मंजूरी दे दी जिसमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण भारत आए हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करने का पात्र बनाने का प्रावधान है. निचले सदन में विधेयक पर सदन में सात घंटे से अधिक समय तक चली चर्चा का जवाब देते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि यह विधेयक लाखों करोड़ों शरणार्थियों के यातनापूर्ण नरक जैसे जीवन से मुक्ति दिलाने का साधन बनने जा रहा है.

  • नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ असम में प्रदर्शन, जानिए क्या है ILP और मणिपुर में क्यों स्थगित हुआ आंदोलन

    नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ असम में प्रदर्शन, जानिए क्या है ILP और मणिपुर में क्यों स्थगित हुआ आंदोलन

    नागरिकता (संशोधन) विधेयक के खिलाफ छात्र संगठनों की तरफ से संयुक्त रूप से बुलाया गया 11 घंटे का बंद मंगलवार सुबह पांच बजे शुरू हो गया है. पूर्वात्तर छात्र संगठन (एनईएसओ) ने इस विधेयक के खिलाफ शाम चार बजे तक बंद का आह्वान किया है. कई अन्य संगठनों और राजनीतिक दलों ने भी इसे अपना समर्थन दिया है.

  • Maharashtra Assembly Election: BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, वीर सावरकर को भारत रत्न दिलाने का किया वादा

    Maharashtra Assembly Election: BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, वीर सावरकर को भारत रत्न दिलाने का किया वादा

    भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र में महात्मा ज्योतिबा फुले, सावित्रीबाई फुले और वीर सावरकर को भारत रत्न पुरस्कार देने की पार्टी की मांग है. इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा, ''देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र की राजनीतिक संस्कृति में मूल परिवर्तन किया है. पांच साल पहले महाराष्ट्र एक भ्रष्टाचार से ग्रसित प्रदेश था. आज देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में महाराष्ट्र भ्रष्टाचार से मुक्त प्रदेश बन गया है.''

  • Haryana विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, कर्ज की गारंटी के साथ किये ये वादे

    Haryana विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी किया घोषणा पत्र, कर्ज की गारंटी के साथ किये ये वादे

    हरियाणा विधानसभा (Haryana Assembly Polls) के 21 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिये भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार को अपना घोषणा-पत्र जारी किया और कहा कि यह एक 'संकल्प पत्र' है जो समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व करता है.

  • भाजपा के 2014 वाले घोषणा-पत्र में थे 11 दिग्गज चेहरे, 2019 में केवल पीएम मोदी

    भाजपा के 2014 वाले घोषणा-पत्र में थे 11 दिग्गज चेहरे, 2019 में केवल पीएम मोदी

    लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को अपना संकल्प पत्र जारी किया. बीते पांच साल में भाजपा नेतृत्व जिस संक्रमण से गुजरा है उसका अक्स उसके घोषणापत्र में बरबस ही देखा जा सकता है.

  • BJP के संकल्प पत्र को राहुल गांधी ने बताया 'बंद कमरे' में तैयार घोषणा-पत्र, कहा- घमंड झलक रहा है

    BJP के संकल्प पत्र को राहुल गांधी ने बताया 'बंद कमरे' में तैयार घोषणा-पत्र, कहा- घमंड झलक रहा है

    बीजेपी के संकल्प पत्र पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया आई है. बीजेपी के घोषणापत्र को राहुल गांधी ने बंद कमरे में तैयार किया गया बताया है.

  • सुषमा स्वराज ने आतंकवाद के मुद्दे पर क्यों कहा- राहुल गांधी हटवा लें SPG की सुरक्षा

    सुषमा स्वराज ने आतंकवाद के मुद्दे पर क्यों कहा- राहुल गांधी हटवा लें SPG की सुरक्षा

    भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को कांग्रेस के चुनाव घोषणापत्र में कथित रूप से देश में आतंकवाद की समस्या एवं उसके निदान की कोई चर्चा न होने की बात उठाते हुए कहा कि यदि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के लिए आतंकवाद की समस्या चुनाव में कोई मुद्दा नहीं है तो वह अपनी सुरक्षा में लगी एसपीजी (विशेष सुरक्षा दल) को क्यों नहीं हटवा लेते.

  • बीजेपी के संकल्प पत्र से बाकी बड़े नेता ग़ायब क्यों?

    बीजेपी के संकल्प पत्र से बाकी बड़े नेता ग़ायब क्यों?

    11 अप्रैल को पहला मतदान है. मतदान से ठीक तीन दिन पहले भाजपा का घोषणापत्र आया है. 2014 और 2019 के घोषणापत्र के कवर को ही देखें तो बीजेपी या तो बदल गई है या फिर बीजेपी में सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी रह गए हैं. 2014 में कवर पर 11 नेता थे. इनमें से अटल बिहारी वाजपेयी और मनोहर पर्रिकर अब दुनिया में नहीं हैं. आडवाणी और मुरली मनोहन जोशी को टिकट नहीं मिला है.

  • अनुच्छेद 370 पर महबूबा मुफ्ती की चेतावनी : न समझोगे तो मिट जाओगे ऐ हिंदुस्तान वालों, तुम्हारी दास्तान तक भी न होगी दास्तानों में

    अनुच्छेद 370 पर महबूबा मुफ्ती की चेतावनी : न समझोगे तो मिट जाओगे ऐ हिंदुस्तान वालों, तुम्हारी दास्तान तक भी न होगी दास्तानों में

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए अपना घोषणापत्र (BJP Manifesto 2019) जारी कर दिया. पार्टी ने इसे 'संकल्प पत्र' नाम दिया है. BJP के घोषणा पत्र को लेकर तमात विपक्षी दल हमलावर हैं. इसे लेकर जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने भी हमला बोला है. पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जब बात जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे की हो तो भाजपा को आग से नहीं खेलना चाहिए. उन्होंने साथ ही चेतावनी दी कि अनुच्छेद 370 खत्म करना, राज्य की भारत से आजादी होगी.

  • फारूक अब्दुल्ला ने फिर की 'कश्मीर की आजादी' की बात, कहा- देखता हूं आर्टिकल 370 हटाने के बाद आपका झंडा कौन उठाता है

    फारूक अब्दुल्ला ने फिर की 'कश्मीर की आजादी' की बात, कहा- देखता हूं आर्टिकल 370 हटाने के बाद आपका झंडा कौन उठाता है

    नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने से जम्मू कश्मीर की जनता के लिए 'आजादी' का रास्ता साफ हो जाएगा. उन्होंने कहा कि भाजपा को दिलों को जोड़ने की कोशिश करनी चाहिए, ना कि उन्हें तोड़ने की. फारूक अब्दुल्ला का बयान ऐसे समय आया है जब भाजपा ने सोमवार को लोकसभा चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र (BJP Manifesto 2019) जारी किया और अनुच्छेद 370 समाप्त करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई. यह अनुच्छेद जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करता है.

  • BJP के मैनिफेस्टो पर महबूबा मुफ्ती का हमला, Tweet कर कहा- नहीं तो टुकड़े-टुकड़े गिरोह...

    BJP के मैनिफेस्टो पर महबूबा मुफ्ती का हमला, Tweet कर कहा- नहीं तो टुकड़े-टुकड़े गिरोह...

    भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए अपना घोषणापत्र (BJP Manifesto) जारी कर दिया है. पार्टी ने इसे 'संकल्प पत्र' नाम दिया है. बीजेपी के घोषणा पत्र को लेकर तमात विपक्षी दल हमलावर हैं. इसे लेकर जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने भी हमला बोला है. महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट (Mehbooba Mufti Tweet) कर कहा, 'मेरे देशवासियों सावधान रहें.

  • बीजेपी के मैनिफेस्टो को लेकर भड़के दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कहा- आप तो हमेशा झूठ ही...

    बीजेपी के मैनिफेस्टो को लेकर भड़के दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कहा- आप तो हमेशा झूठ ही...

    अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बीजेपी के मैनिफेस्टो (BJP Manifesto) को जुमलों की किताब बताया था. उन्होंने (Arvind Kejriwal) कहा था कि बीजेपी ने अभी तक यह नहीं बताया है कि 2014 में जो जुमले मैनिफेस्टो के रूप में जनता के सामने रखे गए थे. उनका क्या हुआ. नोटबंदी क्यों की गई यह बताने की मोदी-शाह में हिम्मत तक नही है? हर साल दो करोड़ नौकरियां का क्या हुआ? किसानों की इतनी दुर्दशा क्यों है?

  • मध्य प्रदेश CM कमलनाथ ने बीजेपी मैनिफेस्टो को 'जुमला पत्र' बताया, कहा- झूठे सपने दिखाकर गुमराह करने का प्रयास

    मध्य प्रदेश CM कमलनाथ ने बीजेपी मैनिफेस्टो को 'जुमला पत्र' बताया, कहा- झूठे सपने दिखाकर गुमराह करने का प्रयास

    कमलनाथ ने जारी एक बयान में कहा है, "48 पेज के 75 संकल्पों वाले इस संकल्प-पत्र में एक बार फिर भाजपा के 2014 के घोषणा-पत्र के पुराने वादों को शामिल कर झूठे सपने दिखाने व जनता को गुमराह करने का प्रयास किया गया है."

  • कुमार विश्वास ने बीजेपी के घोषणापत्र में राम मंदिर का जिक्र होने पर कसा तंज, कहा- बोलिए जय सियाराम

    कुमार विश्वास ने बीजेपी के घोषणापत्र में राम मंदिर का जिक्र होने पर कसा तंज, कहा- बोलिए जय सियाराम

    इस बार भी बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा शामिल किया है और मंदिर निर्माण को लेकर संकल्प जाहिर किया है. कन्हैया कुमार का कहना है कि राम मंदिर लगातार 32वें साल भी एजेंडे में शामिल किया है. कुमार ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर ट्वीट करके लिखा...

  • कन्हैया कुमार ने BJP के घोषणापत्र पर ली चुटकी, बोले- पहाड़ खोदने पर चुहिया तक नहीं निकली

    कन्हैया कुमार ने BJP के घोषणापत्र पर ली चुटकी, बोले- पहाड़ खोदने पर चुहिया तक नहीं निकली

    जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई उम्मीदवार कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट कर चुटकी ली है.

  • बीजेपी के घोषणापत्र में फिर राम मंदिर, धारा-370 और यूनिफॉर्म सिविल कोड का मुद्दा

    बीजेपी के घोषणापत्र में फिर राम मंदिर, धारा-370 और यूनिफॉर्म सिविल कोड का मुद्दा

    बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा शामिल किया है और मंदिर निर्माण को लेकर संकल्प जाहिर किया है. इसके अलावा यूनिफॉर्म सिविल कोड और धारा 370 का भी जिक्र है. ये तीनों ऐसे मुद्दे हैं, जो लंबे समय से पार्टी के घोषणापत्र का हिस्सा बनते रहे हैं.

  • Lok Sabha Election 2019: छोटे किसानों और व्यापारियों को पेंशन, BJP ने अपने घोषणापत्र में किये हैं ये नए वादे

    Lok Sabha Election 2019: छोटे किसानों और व्यापारियों को पेंशन, BJP ने अपने घोषणापत्र में किये हैं ये नए वादे

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र (BJP Manifesto) जारी कर दिया है. पार्टी ने इसे 'संकल्प पत्र' नाम दिया है. घोषणापत्र जारी करने के दौरान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प पत्र, सुशासन पत्र भी है, राष्ट्र की सुरक्षा का पत्र भी है और राष्ट्र की समृद्धि का पत्र भी है. पीएम ने कहा कि संकल्प पत्र में तीन प्रमुख बातों का उल्लेख है. राष्ट्रवाद हमारी प्रेरणा है. अंत्योदय दर्शन है और सुशासन मंत्र है. हमनें वन मिशन, वन डायरेक्शन को लेकर आगे बढ़ने का लक्ष्य रखा है. एक ही डंडे से सबको हांका नहीं जा सकता है, इसलिये सबको समाहित करने की कोशिश की है. पीएम मोदी ने कहा कि हमारी कोशिश मल्टी लेयर यानी सबको एड्रेस करने की है. हमारा लक्ष्य है कि 2047 में देश विकासशील से विकसित बने यह कोशिश है. इसकी नींव अभी रखनी होगी. आपको बता दें कि बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में राम मंदिर से लेकर धारा 370 और यूनिफॉर्म सिविल कोड जैसे तमाम मसलों को तो समाहित किया ही है, जो पहले भी बीजेपी के चुनावी घोषणा पत्र का हिस्सा रहे हैं. इसके अलावा छोटे व सीमांत किसानों और छोटे दुकानदारों को पेंशन और राष्ट्रीय व्यापार आयोग के गठन जैसे तमाम वादे भी किये हैं, जो पहली बार पार्टी के चुनावी घोषणापत्र का हिस्सा बने हैं. आइये आपको बीजेपी के ऐसे ही नए वादों से रूबरू कराते हैं.

Advertisement