NDTV Khabar

Bjp minister


'Bjp minister' - 294 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिव्यांगों के कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने दे डाली 'टांग तोड़ डालने' की धमकी

    दिव्यांगों के कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने दे डाली 'टांग तोड़ डालने' की धमकी

    केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने एक बार फिर विवाद खड़ा कर दिया, जब उन्होंने पश्चिम बंगाल के आसनसोल में दिव्यांगों के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान एक शख्स को 'टांग तोड़ डालने' की धमकी दे डाली.

  • राफेल डील : सीतारमण ने कहा - सभी तथ्यों को संसद में रखा जा चुका है, विपक्ष को और क्या जवाब दूं

    राफेल डील : सीतारमण ने कहा - सभी तथ्यों को संसद में रखा जा चुका है, विपक्ष को और क्या जवाब दूं

    उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष देश को ‘‘गुमराह’’ कर रहा है और भारत की रक्षा तैयारियों से संबंधित एक संवेदनशील मुद्दे पर निराधार आरोप लगा रहा है.

  • मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर का अमित शाह को फ़ोन, गोवा में अब 'वैकल्पिक व्यवस्था' पर बीजेपी की नजर

    मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रिकर का अमित शाह को फ़ोन, गोवा में अब 'वैकल्पिक व्यवस्था' पर बीजेपी की नजर

    बीजेपी सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने बीजेपी के प्रमुख अमित शाह को फोन करके राज्य के लिये दूसरी व्यवस्था करने को कहा है. बीजेपी के पर्यवेक्षक संगठन महासचिव रामलाल और अन्य वरिष्ठ नेता बी एल संतोष गोवा भेजे जा रहे हैं.

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर BJP मंत्री की सलाह, दाम बढ़ रहे तो इस्तेमाल कम कीजिए...

    पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर BJP मंत्री की सलाह, दाम बढ़ रहे तो इस्तेमाल कम कीजिए...

    राजस्थान के देवस्थान विभाग राज्यमंत्री राजकुमार रिणवा (Rajkumar Rinwa) ने लोगों को सलाह दी कि अगर पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे हैं तो उन्हें अपने खर्च में कटौती करनी चाहिए. रिणवा ने कहा कि ईंधन कीमतें विश्व बाजार से नियंत्रित होती हैं और इससे सरकार का कोई लेना देना नहीं, फिर भी प्रयास किए जा रहे हैं. बता दें कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर वैट में रविवार को 4 प्रतिशत की कमी की, ताकि लोगों को कुछ राहत मिले. वहीं कांग्रेस ने ईंधन की बढ़ती कीमतों के विरोध में सोमवार को कांग्रेस ने भारत बंद बुलाया था.

  • SC-ST एक्ट पर भाजपा के मंत्री ने कहा- सुप्रीम कोर्ट का फैसला सही, केंद्र फिर करे विचार

    SC-ST एक्ट पर भाजपा के मंत्री ने कहा- सुप्रीम कोर्ट का फैसला सही, केंद्र फिर करे विचार

    उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने एससी/एसटी एक्ट पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को सही करार देते हुए केंद्र सरकार से कहा कि इस कठोर कानून से लोगों को बचाने के लिए वह इस मुद्दे पर फिर से विचार करे. उन्होंने कहा कि वह न्यायालय के निर्णय का पूरा समर्थन करते हैं.

  • NDTV से बोले लालू यादव, सारे नेता बैठेंगे और पांच मिनट में तय हो जाएगा अगला प्रधानमंत्री

    NDTV से बोले लालू यादव, सारे नेता बैठेंगे और पांच मिनट में तय हो जाएगा अगला प्रधानमंत्री

    एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के बाद अब राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू यादव ने इस बात पर सहमति जताई है कि चुनाव पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई उम्मीदवार या चेहरा नहीं दिया जाना चाहिए. लालू यादव ने एनडीटीवी खबर से एक बातचीत में कहा कि आप लोग इस विषय को ज्यादा तूल नहीं दीजिए क्योंकि जब सारे नेता बैठेंगे तब पांच मिनिट में नेता तय हो जाएगा.

  • मोतिहारी में प्रोफेसर की पिटाई के मामले में सुशील मोदी ने दी सफाई

    मोतिहारी में प्रोफेसर की पिटाई के मामले में सुशील मोदी ने दी सफाई

    पिछले दिनों बिहार के मोतिहारी में केंद्रीय विश्वविद्यालय में कार्यरत प्रोफेसर संजय कुमार की पिटाई हुई. संजय कुमार का दिल्ली में इलाज चल रहा है. नीतीश मंत्रिमंडल में पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार ने इस मारपीट को सही ठहराया था. लेकिन ताजा घटनाक्रम में उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने इस मारपीट की निंदा की है.

  • पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां संगम में विसर्जित 

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां संगम में विसर्जित 

    अस्थि विसर्जन से पूर्व संगम तट पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता सहित अन्य गणमान्य लोगों ने अस्थि कलश को श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

  • बाढ़ से तबाह केरल को उबारने में मोदी सरकार ने झोंकी ताकत, केंद्र ने अब तक क्या-क्या किया, जानें पूरी डिटेल

    बाढ़ से तबाह केरल को उबारने में मोदी सरकार ने झोंकी ताकत, केंद्र ने अब तक क्या-क्या किया, जानें पूरी डिटेल

    केरल में आई सदी की सबसे ब़ड़ी बाढ़ ने उसकी कमर तोड़ दी है. केरल में बाढ़ की तबाही से न सिर्फ लोगों की जानें गईं, बल्कि हजारों करोड़ रुपयों को नुकसान हुआ, जान-माल की क्षति हुई और जिंदगी बेपटरी हो गई है. केरल की बाढ़ ने उसे कई साल पीछे धकेल दिया. हालांकि, अब केरल में बाढ़ की त्रासदी से निपटने के लिए चारों ओर से मदद के हाथ भी उठे. केंद्र सरकार, राज्य सरकारें, और व्यक्तिगत तौर पर भी केरल की सबने जितन बन सका, उतनी मदद की. बहरहाल, केरल में अब राहत और बचाव का काम लगभग पूरा हो चुका है. जिंदगियों को पटरी पर लाने के लिए अब उनके पुनर्वास के काम पर हो रहा है. दरअसल, केरल में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हवाई सर्वे किया और 500 करोड़ रुपये की अग्रिम सहायता की. इसके अलावा, कई राज्यों ने केरल के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद का ऐलान किया और राहत सामग्रियां भेजी. 

  • सलमान खान ने BJP नेता के चैलेंज को किया स्वीकार, जिम में यूं पसीना बहाते आए नजर... देखें Video

    सलमान खान ने BJP नेता के चैलेंज को किया स्वीकार, जिम में यूं पसीना बहाते आए नजर... देखें Video

    फिल्म 'दबंग' के अभिनेता ने साइक्लिंग और जिम में व्यायाम करने का अपना वीडियो साझा किया. वीडियो के अंत में सलमान को कहते हुए सुना जा सकता है "हम फिट तो इंडिया फिट." इसे एक शानदार अभियान बताते हुए सलमान ने वीडियो के साथ शीर्षक में लिखा.

  • मुगलसराय जंक्शन आज से नए नाम से जाना जाएगा, अमित शाह और पीयूष गोयल करेंगे घोषणा

    मुगलसराय जंक्शन आज से नए नाम से जाना जाएगा, अमित शाह और पीयूष गोयल करेंगे घोषणा

    इस दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. मुगलसराय के मण्डल रेल प्रबन्धक पंकज सक्सेना ने बताया कि गोयल रेलवे जंक्शन के नये नाम की घोषणा करने के साथ-साथ उसके यार्ड को स्मार्ट यार्ड बनाने, रूट रिले इंटरलाकिंग तथा रेलवे स्टेशन पर अन्य विकास कार्य कराने का एलान भी कर सकते हैं.

  • लोकसभा चुनाव 2019 से पहले अभिनेत्री कंगना रनौत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर दिया बड़ा बयान

    लोकसभा चुनाव 2019 से पहले अभिनेत्री कंगना रनौत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर दिया बड़ा बयान

    बॉलीवुड की मशहूर और नेशनल अवार्ड जीतने वालीं एक्ट्रेस कंगना रनौत ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अभिनेत्री कंगना रनौत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की न सिर्फ तारीफ की, बल्कि कहा कि पीएम मोदी 2019 लोकसभा चुनाव में सत्ता में आने के लिए इस लोकतंत्र के सबसे योग्य नेता हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी सबसे योग्य और सही नेता हैं. 

  • BJP सांसद हेमा मालिनी से पूछा गया, 'क्या आप मुख्यमंत्री बनेंगी', मिला यह जवाब...

    BJP सांसद हेमा मालिनी से पूछा गया, 'क्या आप मुख्यमंत्री बनेंगी', मिला यह जवाब...

    भाजपा सांसद और जानी मानी अभिनेत्री हेमा मालिनी का कहना है कि वह जब चाहें, तब मुख्यमंत्री बन सकती हैं, लेकिन उन्हें इसकी इच्छा नहीं है, क्योंकि वे 'बंधना नहीं चाहतीं.' उत्तर प्रदेश के मथुरा से बीजेपी सांसद सिने अभिनेत्री ने बांसवाड़ा प्रवास के दौरान यह बात उस वक्त कही जब उनसे पूछा गया कि यदि उन्हें मौका मिलें तो क्या वें मुख्यमंत्री बनेगीं.

  • BJP सांसद लीलाधर वघेला ने केंद्रीय मंत्री की सीट पर किया दावा, कहा- ...या तो पार्टी छोड़ दें

    BJP सांसद लीलाधर वघेला ने केंद्रीय मंत्री की सीट पर किया दावा, कहा- ...या तो पार्टी छोड़ दें

    गुजरात में भाजपा सांसद लीलाधर वघेला ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि वह अगला आम चुनाव उस सीट से लड़ना चाहते हैं जिससे फिलहाल केंद्रीय मंत्री हरिभाई चौधरी सांसद हैं. वघेला लोकसभा में पाटन संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं जबकि चौधरी बनासकांठा से सांसद हैं. चौधरी वर्तमान में राजग सरकार में कोयला एवं खदान राज्य मंत्री हैं. 

  • 2019 में सत्ता से बीजेपी को हटाने का ममता बनर्जी ने लिया संकल्प, कहा- जो पंडाल नहीं बना सकते, वह देश बनाने चले हैं

    2019 में सत्ता से बीजेपी को हटाने का ममता बनर्जी ने लिया संकल्प, कहा- जो पंडाल नहीं बना सकते, वह देश बनाने चले हैं

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपना चुनावी बिगुल फूंक दिया है. टीएमसी की मुखिया और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की सत्ता से बीजेपी को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया और भविष्यवाणी की कि पीएम नरेंद्र मोदी की पार्टी को 2019 के लोकसभा चुनाव में बड़ा झटका मिलेगा और पार्टी सौ सीटों के भीतर सिमट कर रह जाएगी. 

  • PM मोदी को गले लगाने पर हरसिमरत कौर-किरण खेर ने राहुल पर बोला हमला, पूछा- आज कौन सा करके आए हैं?

    PM मोदी को गले लगाने पर हरसिमरत कौर-किरण खेर ने राहुल पर बोला हमला, पूछा- आज कौन सा करके आए हैं?

    संसद में मॉनसून सत्र में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में बोलते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी को गले लगाया. राहुल ने भाषण खत्म करने से पहले पीएम मोदी गले लगाया और हाथ मिलाया. मगर अब इस पर अलग-अलग लोगों की प्रतिक्रिया आने लगी है. मोदी सरकार में मंत्री और शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गले लगाए जाने पर कहा, "यह संसद है, 'मुन्नाभाई' का 'पप्पी-झप्पी एरिया' नहीं है...'

  • क्या कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है, महिलाओं की नहीं : पीएम मोदी

    क्या कांग्रेस सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है, महिलाओं की नहीं : पीएम मोदी

    संसद का मॉनसून सत्र शुरू होने से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोदी ने ‘तीन तलाक’ से संबंधित विधेयक के लंबित होने को लेकर शनिवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि क्या यह पार्टी सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है, महिलाओं की नहीं.

  • लोकसभा चुनाव 2019: पूर्वांचल में PM मोदी का आज से ताबड़तोड़ कार्यक्रम, मुलायम के गढ़ आजमगढ़ में फूकेंगे चुनावी बिगुल

    लोकसभा चुनाव 2019: पूर्वांचल में PM मोदी का आज से ताबड़तोड़ कार्यक्रम, मुलायम के गढ़ आजमगढ़ में फूकेंगे चुनावी बिगुल

    भले ही सभी पार्टियों के लिए 2019 के लोकसभा चुनाव में अभी काफी समय बचे हों, मगर बीजेपी ने मिशन 2019 की तैयारियां अभी से ही शुरू कर दी हैं. उत्तर प्रदेश में मुलायमस सिंह के गढ़ कहे जाने वाले आजमगढ़ में आज पीएम मोदी हुंकार भरेंगे और सपा को उसी के घर में चुनौती देंगे. पीएम मोदी आज पूर्वी उत्तर प्रदेश आज से दो दिन के दौरे पर जा रहे हैं, जहां वह कई सारे प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे और रैली को संबोधित कर सपा को घेरने की पूरी कोशिश करेंगे. पीएम मोदी वाराणसी, आजमगढ़ और मिर्जापुर का दौरा करेंगे. पीएम मोदी के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद इंतजाम किये गये हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की सुरक्षा टीम मौजूद है. 

Advertisement