NDTV Khabar

Bjp mla


'Bjp mla' - 419 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • नीतीश कुमार ने की जलजमाव की समीक्षा बैठक, नहीं बुलाए जाने पर BJP के सांसद-विधायक हुए नाराज

    नीतीश कुमार ने की जलजमाव की समीक्षा बैठक, नहीं बुलाए जाने पर BJP के सांसद-विधायक हुए नाराज

    इस बैठक में नहीं बुलाए जाने को लेकर सरकार में सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद और विधायक नाराज़ बताए जाते हैं. अब मुख्यमंत्री शनिवार को इन सभी के साथ बैठक कर शिकायतों और उनके समाधानों पर विचार-विमर्श करेंगे. BJP विधायक नितिन नवीन, संजीव चौरसिया और सांसद रामकृपाल यादव का कहना था कि जनप्रतिनिधियों के बिना इस तरह की बैठक का औचित्य नहीं है. फिर शाम को सरकार ने शनिवार को होने वाली बैठक की घोषणा की.

  • पटना में डेंगू का कहर: सात साल की बच्ची की मौत और BJP विधायक भी इसकी चपेट में

    पटना में डेंगू का कहर: सात साल की बच्ची की मौत और BJP विधायक भी इसकी चपेट में

    इस बीच पटना में इस बीमारी से एक सात साल के बच्ची की जहां मौत हुई, वहीं भाजपा विधायक संजीव चौरसिया भी अब प्रभावित लोगों में से एक है. सोमवार को अकेले पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में जिन 294 सैम्पल की जांच हुई, उसमें 116 पॉजिटिव पाये गये.

  • BJP विधायक बोले- मुझे मुस्लिमों के समर्थन की जरूरत नहीं, किसी मस्जिद के आगे नहीं झुकाता सिर, पार्टी ने थमाया नोटिस

    BJP विधायक बोले- मुझे मुस्लिमों के समर्थन की जरूरत नहीं, किसी मस्जिद के आगे नहीं झुकाता सिर, पार्टी ने थमाया नोटिस

    ठुकराल की टिप्पणी से दूरी बनाते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने बयान जारी कर विधायक के विचारों को निजी बताया और कहा कि इससे भाजपा का कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कि भाजपा का विश्वास ‘सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय’ पर है.

  • 'बिग बॉस 13' पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, बीजेपी नेता ने की शो को बैन करने की मांग- जानें मामला

    'बिग बॉस 13' पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, बीजेपी नेता ने की शो को बैन करने की मांग- जानें मामला

    Bigg Boss 13: बीजेपी नेता नंद किशोर (BJP MLA Nand Kishore) ने 'बिग बॉस 13' को लेकर कहा, "शो देश के सांस्कृतिक आचार के खिलाफ है, साथ ही इसमें कई आपत्तिजनक सीन भी शामिल हैं. विभिन्न समुदायों से आए लोग यहां बेड पार्टनर्स बन रहे हैं जो स्वीकार्य नहीं है."

  • मध्य प्रदेश: BJP विधायक की SUV की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत

    मध्य प्रदेश: BJP विधायक की SUV की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत

    विधायक लोधी ने दावा किया, ‘मेरी एसयूवी से यह हादसा नहीं हुआ है. जब यह हादसा हुआ, उस वक्त मैं घटनास्थल से करीब 20 किलोमीटर दूर अपने विधानसभा क्षेत्र के फुटेर गांव में था. मेरे चालक ने गांव जाते वक्त मार्ग से गुजरते हुए इस हादसे को घटित होते देखा था.’

  • सोनिया गांधी की सीट रायबरेली में कांग्रेस के लिए बड़ा खतरा बन सकती हैं विधायक अदिति सिंह

    सोनिया गांधी की सीट रायबरेली में कांग्रेस के लिए बड़ा खतरा बन सकती हैं विधायक अदिति सिंह

    उत्तर प्रदेश में सोनिया गांधी की रायबरेली सीट ही कांग्रेस के लिए सबसे सुरक्षित मानी जाती रही है. इस बार हुए लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने यहां बहुत खराब प्रदर्शन करते हुए भी 1 लाख के अंतर से बीजेपी प्रत्याशी दिनेश सिंह को हराया है. लेकिन पिछली बार की तुलना में कांग्रेस की जीत का अंतर घट गया है.

  • सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र की कांग्रेस एमएलए क्या बीजेपी में जाने की तैयारी में?

    सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र की कांग्रेस एमएलए क्या बीजेपी में जाने की तैयारी में?

    सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली की कांग्रेस एमएलए अदिति सिंह क्या बीजेपी में शामिल होंगी? उनके तेवरों से यही लगता है. अदिति सिंह प्रियंका गांधी की करीबी हैं. प्रियंका ही उन्हें राजनीति में लाई थीं. उनके कांग्रेस से परे होने का अंदाज़ इससे होता है कि वे बुधवार को लखनऊ में होते हुए भी प्रियंका गांधी की पद यात्रा में तो शामिल नहीं हुईं बल्कि विधानसभा के उस सत्र में शामिल हुईं जिसमें न जाने के लिए कांग्रेस ने व्हिप जारी कर रखा है. और उस पर तुर्रा यह कि इसकी वजह पूछे जाने पर अदिति सिंह ने मीडिया से कहा कि 'मुझे जो ठीक लगा वो मैंने किया. पार्टी का क्या निर्णय होगा मुझे नहीं मालूम. मैं पढ़ी-लिखी युवा एमएलए हूं. विकास का मुद्दा बड़ा मुद्दा है. यही गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि है.'

  • महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर बीजेपी के मंत्री, सांसद और विधायक शुरू करेंगे पदयात्रा

    महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर बीजेपी के मंत्री, सांसद और विधायक शुरू करेंगे पदयात्रा

    महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर बीजेपी के मंत्रियों, सांसदों और विधायकों की पद यात्रा कल से शुरू होगी. यह पद यात्रा दो अक्टूबर से 17 अक्टूबर तक चलेगी. इस 15 दिन की पद यात्रा में हर सांसद, विधायक को प्रत्येक दिन दस किलोमीटर चलना होगा. यात्रा कुल 150 किलोमीटर की होगी. इस यात्रा के माध्यम से महात्मा गांधी का संदेश लोगों तक पहुंचाया जाएगा.

  • हरियाणा विधानसभा चुनाव : बीजेपी में कलह उभरी, विधायक ने जाहिर की नाराजगी

    हरियाणा विधानसभा चुनाव : बीजेपी में कलह उभरी, विधायक ने जाहिर की नाराजगी

    हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में आंतरिक कलह खुलकर सामने आने लगी है. कई सांसद, विधायक अपने परिवार और निकटतम लोगों को टिकट न मिलने से नाराज़ हैं. बीजेपी के गुरुग्राम के विधायक और हरियाणा बीजेपी के मीडिया प्रभारी उमेश अग्रवाल ने तो अपनी नाराज़गी ट्विटर पर ही ज़ाहिर कर दी.

  • छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सली हमला, तीन की मौत

    छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सली हमला, तीन की मौत

    बता दें कि इस तरह का यह कोई पहला हमला नहीं है. इससे पहले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सली (Naxal Attack) हमले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के MLA भीमा मंडावी (Bheema Mandavi) की मौत हो गई थी. भीमा मंडावी के अलावा 3 पीएसओ और ड्राइवर की मौत हो गई थी. नक्सलियों ने भीमा मंडावी (BJP Convoy Attacked) के काफिले को निशाना बनाया था.

  • BJP विधायक और उनके पूर्व सांसद पिता पर मंदिर कब्जाने का आरोप, भाजपा नेता ने ही उठाया मामला

    BJP विधायक और उनके पूर्व सांसद पिता पर मंदिर कब्जाने का आरोप, भाजपा नेता ने ही उठाया मामला

    भाजपा के चरखारी विधायक  (BJP MLA) ब्रजभूषण राजपूत (Brijbhushan Rajpoot)  और उनके पूर्व सांसद पिता पर कथित रूप से गोवर्धन नाथ जू मंदिर और उससे जुड़ी करीब 200 करोड़ रुपये की संपत्ति कब्जाने का आरोप भाजपा से ही नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष मूलचन्द्र अनुरागी ने लगाया है.

  • कांग्रेस नेताओं पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने साधा निशाना, विधायक आरिफ मसूद भड़क गए

    कांग्रेस नेताओं पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने साधा निशाना, विधायक आरिफ मसूद भड़क गए

    मध्यप्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस 15-25 अक्टूबर तक केन्द्र सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ चरणबद्ध तरीके से दस दिवसीय आंदोलन करने जा रही है, लेकिन इस कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दीपक बाबरिया अपने ही नेताओं को निशाने पर रखते नज़र आए. बाबरिया के अनुशासन को लेकर कांग्रेस नेताओं को निशाना बनाने पर भोपाल के विधायक आरिफ मसूद उनसे भिड़ गए. उन्होंने मंच के नीचे से चिल्लाकर बाबरिया से पूछा कि सिर्फ भोपाल का नाम क्यों ले रहे हैं?

  • कमलनाथ सरकार को समर्थन देने वाले बीजेपी एमएलए के फिर पाला बदलने के आसार

    कमलनाथ सरकार को समर्थन देने वाले बीजेपी एमएलए के फिर पाला बदलने के आसार

    मध्यप्रदेश विधानसभा में एक विधेयक पर मत विभाजन के दौरान कमलनाथ सरकार को समर्थन करने वाले शहडोल जिले के ब्यौहारी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक फिर पाला बदलते नज़र आ रहे हैं. उन्होंने कहा मॉब लिंचिंग प्रस्ताव के समर्थन में उन्होंने सरकार के पक्ष में वोट किया था जिसका समर्थन उनकी पार्टी भी कर रही थी. शरद कोल ने कहा कि वे बीजेपी के विधायक हैं और रहेंगे.

  • ...तो ममता बनर्जी का भी चिदंबरम जैसा ही हश्र होगा, BJP विधायक के बयान के क्या हैं मायने?

    ...तो ममता बनर्जी का भी चिदंबरम जैसा ही हश्र होगा, BJP विधायक के बयान के क्या हैं मायने?

    अपने बयानों के लिए अक्‍सर चर्चा में रहने वाले भाजपा (BJP) विधायक सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर विदेशी ताकतों के बल पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह अपनी भाषा और भाव बदल दें, वरना उनका हश्र भी कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम (P Chidambaram) जैसा ही होगा.

  • BJP विधायक बोले, ममता बनर्जी को भी वैसे ही सबक सिखाया जा सकता है, जैसे चिदंबरम और दूसरों को...

    BJP विधायक बोले, ममता बनर्जी को भी वैसे ही सबक सिखाया जा सकता है, जैसे चिदंबरम और दूसरों को...

    उत्तर प्रदेश के बलिया से विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा, 'अगर ममता बनर्जी बांग्लादेशियों को रखकर राजनीति करना चाहती हैं तो उन्हें बांग्लादेश का प्रधानमंत्री बन जाना चाहिए...अगर हिम्मत है तो.' सुरेंद्र सिंह ने कहा, हम यह कभी स्वीकार नहीं करेंगे कि भारत में शरणार्थियों की तरह रहने वाले विदेशी यहां की राजनीति को प्रभावित करें.  

  • हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे की अनूठी मिसाल: BJP विधायक की शिकायत पर मजार तोड़ने पहुंचे थे अधिकारी, पर...

    हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे की अनूठी मिसाल: BJP विधायक की शिकायत पर मजार तोड़ने पहुंचे थे अधिकारी, पर...

    डीएफओ ने बताया कि निरीक्षण में पाया गया कि गांव के सभी वर्ग के लोगों ने चंदा जुटाकर दो या तीन साल पहले वन विभाग की जमीन पर मजार की दीवार और गुम्बद का निर्माण करवाया है, जिसके तोड़ने का विरोध हिन्दू ज्यादा कर रहे हैं. बकौल डीएफओ, मजार हटाने से गांव में कायम सामाजिक सौहार्द्र के बिगड़ने का खतरा है और मुस्लिम कम, हिन्दू ज्यादा विरोध करेंगे.

  • बीजेपी विधायक ने दी धमकी- अगर मृत गायों के मालिकों को मुआवजा नहीं दिया तो फेंकेंगे पत्थर

    बीजेपी विधायक ने दी धमकी- अगर मृत गायों के मालिकों को मुआवजा नहीं दिया तो फेंकेंगे पत्थर

    बीजेपी नेता गोपाल भार्गव पर अधिकारियों को धमकाने के आरोप लगे हैं. दरअसल सागर जिले के कडता गांव में गायों के एक झुंड की करंट लगने से मौत हो गयी थी जिसके बाद भार्गव ने मारे गए मवेशियों के मालिकों के लिए मुआवजे की मांग की और इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड को चेतावनी दी. एएनआई के एक वीडियो के मुताबिक, 'रेहली के विधायक गोपाल भार्गव घटना की जिम्मेदारी ना लेने की वजह से अधिकारियों को फोन पर धमकाते हुए दिख रहे थे.'

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- 'जय कश्मीर, जय भारत, अबकी बार उस पार', कांग्रेस ने कहा- तो किसने रोका?

    केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- 'जय कश्मीर, जय भारत, अबकी बार उस पार', कांग्रेस ने कहा- तो किसने रोका?

    इसके पहले भी गिरिराज सिंह ने अनुच्छेद 370 के खत्म होने पर खुशी जताई थी और कहा था कि पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर को देश में शामिल करने के बाद ही अखंड भारत का सपना पूरा होगा. इनसे पहले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि अगर पाकिस्तान से बातचीत होगी तो केवल पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर पर होगी.