NDTV Khabar

Bjp national executive meet


'Bjp national executive meet' - 31 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पीएम मोदी ने कहा- लोकसभा चुनाव में BJP के सामने नहीं है कोई चुनौती, अमित शाह बोले- 50 साल तक कोई नहीं हरा सकता, 10 बड़ी बातें

    पीएम मोदी ने कहा- लोकसभा चुनाव में BJP के सामने नहीं है कोई चुनौती, अमित शाह बोले- 50 साल तक कोई नहीं हरा सकता, 10 बड़ी बातें

    भाजपा ने रविवार को अगले लोकसभा चुनाव को दिवास्वप्न देख रहे विपक्ष और उसके गठबंधन की लड़ाई के रूप में पेश करते हुए जोर दिया कि एनडीए गठबंधन के नेता नरेन्द्र मोदी की स्वीकार्यता 70 प्रतिशत से अधिक है और सरकार 2022 तक न्यू इंडिया के निर्माण को कृतसंकल्प है. ‘‘आओ मिलकर कमल खिलायें’’ का संकल्प लेते हुए भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी की आज खत्म हुई. बैठक में इस बात पर जोर दिया गया कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत के लिये पार्टी के पास ‘‘नेता, नीति और रणनीति’’ है जबकि हताश विपक्ष नकारात्मक राजनीति में लगा हुआ है. प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय कार्यकारणी में अपने भाषण में 'अजेय भारत - अटल भाजपा' का नारा दिया. ऐसा लगता है कि बीजेपी ने आज अपने नारे में परिवर्तन किया है क्योंकि कल 'अजेय भाजपा' का नारा सामने आाया था.

  • 'मिशन 2019' पर महामंथन: प्रधानमंत्री ने दिया 'अजेय भारत-अटल भाजपा' का नारा

    'मिशन 2019' पर महामंथन: प्रधानमंत्री ने दिया 'अजेय भारत-अटल भाजपा' का नारा

    दिल्ली में दो दिन चली बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक ख़त्म हो गई. बैठक के अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर तीखा हमला बोला और पार्टी के लिए नया नारा दिया अजेय भारत, अटल भाजपा. उन्होंने ये नारा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष झूठ पर लड़ता है मुद्दों पर नहीं लड़ता.

  • BJP National Executive Meet: अमित शाह का हमला, बीजेपी 'मेकिंग इंडिया' तो कांग्रेस 'ब्रेकिंग इंडिया' में जुटी

    BJP National Executive Meet: अमित शाह का हमला, बीजेपी 'मेकिंग इंडिया' तो कांग्रेस 'ब्रेकिंग इंडिया' में जुटी

    विपक्षी महागठबंधन को झूठ पर आधारित अवधारणा, ढकोसला और भ्रांति करार देते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि भाजपा 'मेकिंग इंडिया' में लगी है तो कांग्रेस 'ब्रेकिंग इंडिया' में जुटी है. भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी के पहले दिन की बैठक समाप्त होने के बाद पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने संवाददाताओं को बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने भाषण में केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लायी गयी जन-कल्याणकारी योजनाओं समेत करीब 15 विषयों पर विस्तृत चर्चा की. अमित शाह ने अपने संबोधन के दौरान संसद के पिछले सत्र में सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को हताशा में उठाया गया कदम करार दिया.

  • चुनावी राज्यों की रिपोर्टिंग के वक्त पीएम मोदी ने बीजेपी नेताओं को दिया जीत का मंत्र: विपक्ष के जाल में न फंसे और...

    चुनावी राज्यों की रिपोर्टिंग के वक्त पीएम मोदी ने बीजेपी नेताओं को दिया जीत का मंत्र: विपक्ष के जाल में न फंसे और...

    आगामी विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनाव 2019 को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक चल रही है. इस बैठक में बीजेपी के सभी पदाधिकारी और नेता आगामी चुनावों में जीत सुनिश्चित करने के लिए मंथन कर रहे हैं और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जीत का मंत्र देने में जुटे हुए हैं. हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चुनावों में जीत के लिए पार्टी नेताओं को जीत का मंत्र दिया है. पीएम मोदी ने चुनावी राज्यों की रिपोर्टिंग के समय पार्टी नेताओं को विपक्ष के जाल में न फंसने की सलाह दी. उन्होंने बीजेपी नेताओं को जीत का मंत्र देते हुए कहा कि 'विपक्ष के जाल में न फंसे और अपने ही मुद्दों पर डंटे रहें. जीत अवश्य होगी.' पीएम मोदी ने पार्टी नेताओं को जीत का स्पष्ट मंत्र दे दिया है कि उन्हें सिर्फ अपने ही मुद्दों पर डंटे रहना है और विपक्ष के झांसे में आने से बचना है. 

  • BJP की बैठक में बोले अमित शाह- अगले 7 महीने सिर्फ़ दो चीज़ें याद रखें 'भारत माता' और 'कमल का फूल', 10 बड़ी बातें

    BJP की बैठक में बोले अमित शाह- अगले 7 महीने सिर्फ़ दो चीज़ें याद रखें 'भारत माता' और 'कमल का फूल', 10 बड़ी बातें

    बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए कमर कस ली है. अमित शाह की अध्यक्षता में ही बीजेपी अगला लोकसभा चुनाव लड़ा जाएगा. खबरों के मुताबिक पार्टी संगठन का चुनाव एक साल के लिए टाल दिया जाएगा क्योंकि अमित शाह का कार्यकाल बतौर बीजेपी अध्यक्ष जनवरी 2019 में खत्म हो रहा है. ऐसे में आम चुनाव के मद्देनज़र संगठन चुनाव को टाला जाएगा. दिल्ली में आज से शुरू हुई बीजेपी की दो दिनों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अमित शाह ने कहा है कि SC-ST क़ानून पर भ्रम फैलाया जा रहा है और बीजेपी इसका डटकर मुक़ाबला करेगी. इसके साथ ही शाह ने कहा है अगले सात महीने सिर्फ़ दो चीज़ें याद रखें भारत माता और कमल का फूल. अमित शाह ने कहा ओडिशा और बंगाल में सरकार बनाने का संकल्प लें.

  • SC/ST Act पर मचे बवाल का असर 2019 में होगा या नहीं, जानिये अमित शाह ने क्या कहा

    SC/ST Act पर मचे बवाल का असर 2019 में होगा या नहीं, जानिये अमित शाह ने क्या कहा

    एसएसी-एसटी एक्ट को लेकर हो रहे राजनीतिक उबाल पर बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि इस मुद्दे का 2019 के लोकसभा चुनाव में कोई असर नहीं पड़ेगा. बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी के पदाधिकारियों की बैठक में कहा, "एससी/एसटी के मुद्दे को लेकर भ्रम पैदा करने की कोशिश की गई, लेकिन इससे 201 9 के चुनावों पर कोई असर नहीं पड़ेगा." बता दें कि यह जानकारी समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से दी है.

  • राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का पहला दिन : 'अजेय बीजेपी' के नारे के साथ लोकसभा चुनाव 2019 में उतरेगी टीम पीएम मोदी

    राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का पहला दिन : 'अजेय बीजेपी' के नारे के साथ लोकसभा चुनाव 2019 में उतरेगी टीम पीएम मोदी

    भाजपा ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में सभी को साथ लेते हुए 2014 से अधिक बहुमत से सरकार बनाना सुनिश्चित करने के लिये काम करने का संकल्प लिया है. सूत्रों ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक में यह संकल्प लिया गया.

  • BJP की बैठक में बोले अमित शाह: हम पूर्ण बहुमत के साथ आएंगे, संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता

    BJP की बैठक में बोले अमित शाह: हम पूर्ण बहुमत के साथ आएंगे, संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में अजेय बीजेपी का आह्वान किया. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा हम पूर्व बहुमत के साथ आएंगे, संकल्प की शक्ति को कोई नहीं हरा सकता. अमित शाह ने कहा कि 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव के अलावा तेलंगाना पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा. बता दें कि आज से बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू हो रही है. इस बैठक में न सिर्फ मिशन 2019 पर चर्चा होगी, बल्कि चार राज्यों के साथ-साथ तेलंगाना के चुनावी समीकरण पर भी चिंतन होगा. 

  • चुनावी चिंतन: मिशन 2019 को लेकर बीजेपी ने कसी कमर, आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

    चुनावी चिंतन: मिशन 2019 को लेकर बीजेपी ने कसी कमर, आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

    भारतीय जनता पार्टी आने वाले चार विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों को लेकर कमर कस चुकी है. मिशन 2019 को लेकर बीजेपी अभी से ही जोर आजमाइश में जुट गई है. आगामी चुनावों मसलन विधानसभा और लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों का जायज़ा दो दिन की बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया जाएगा, जो आज यानी शनिवार को दिल्ली में शुरू हो रही है. भाजपा अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में न सिर्फ चुनावी चर्चा करेगी बल्कि चुनाव पर चिंतन करेगी कि कैसे आगामी चुनावों में पार्टी की जीत सुनिश्चित की जाए. बीजेपी सामाजिक न्याय पर अपनी उपलब्धियों को प्रचारित कर रही है इसलिए पार्टी ने कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में नए बने अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर पर बुलाई है. बीजेपी एससी एसटी ऐक्ट में बदलाव और पिछड़े वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने को अपनी बड़ी उपलब्धि के रूप में प्रचारित कर रही है. हालांकि देश के कई हिस्सों में सवर्णों की नाराजगी भी उसके लिए परेशानी का सबब है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री समेत सभी कार्यकारिणी सदस्य बैठक में मौजूद रहेंगे.

  • नीतीश कुमार की पार्टी JDU चार राज्यों में बीजेपी के साथ नहीं, अपने दम पर लड़ेगी चुनाव

    नीतीश कुमार की पार्टी JDU चार राज्यों में बीजेपी के साथ नहीं, अपने दम पर लड़ेगी चुनाव

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनता दल यूनइटेड के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में रविवार को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गेंद भारतीय जनता पार्टी के पाले में डाल दिया. जदयू प्रमुख और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश ने कुमार कुछ वक्त के लिए ही सही, मगर ऐसी अटकलों पर विराम लगा दिया है, जिसमें कहा जा रहा था कि लोकसभा चुनाव से पहले ही वह बीजेपी से रिश्ता तोड़ देंगे या फिर सीटों की डिमांड करेंगे. जदयू ने अपनी ओर से साफ कर दिया है कि 2019 लोकसभा चुनाव बीजेपी के साथ ही मिलकर लड़ेगी. मगर रविवार की बैठक में नीतीश कुमार ने साफ कर दिया कि वह अभी बीजेपी की ओर से इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि भाजपा उन्हें लोकसभा चुनाव में कितनी सीटों का ऑफर करती है.

  • बीजेपी से तल्खियों के बीच नीतीश कुमार JDU के नेताओं के साथ आज करेंगे अहम बैठक

    बीजेपी से तल्खियों के बीच नीतीश कुमार JDU के नेताओं के साथ आज करेंगे अहम बैठक

    बीजेपी के साथ तनावपूर्ण संबंधों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार रविवार को पटना में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करने से पहले पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में शिरकत करेंगे.  कुमार अगले लोकसभा चुनाव से पहले विभिन्न मुद्दों पर अपनी पार्टी का रुख सामने रख सकते है क्योंकि उनके अगले राजनीतिक कदम के बारे में अटकलों का बाजार गर्म है.

  • भ्रष्टाचार के मामले में जो भी पकड़ा जाएगा वह नहीं बचेगा, मेरा कोई रिश्‍तेदार नहीं : पीएम नरेंद्र मोदी

    भ्रष्टाचार के मामले में जो भी पकड़ा जाएगा वह नहीं बचेगा, मेरा कोई रिश्‍तेदार नहीं : पीएम नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्‍ली में भारतीय जनता पार्टी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार से समझौता बिल्कुल नहीं होगा. हमारे लिए पार्टी से पहले देश है.

  • अर्थव्यवस्था को लेकर सरकार पर निशाना साधे विपक्ष को आज जवाब दे सकते हैं पीएम मोदी

    अर्थव्यवस्था को लेकर सरकार पर निशाना साधे विपक्ष को आज जवाब दे सकते हैं पीएम मोदी

    बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की दो दिवसीय बैठक में पहले दिन रविवार को अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा की. इस कार्यक्रम का समापन आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन से होगा जिसमें वह अर्थव्यवस्था की स्थिति पर विपक्ष की आलोचना का जवाब दे सकते हैं.

  • यूपी में 403 में 325 सीटें जीतना बताता है जनता बीजेपी के साथ: राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में बोले अमित शाह

    यूपी में 403 में 325 सीटें जीतना बताता है जनता बीजेपी के साथ: राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में बोले अमित शाह

    भुवनेश्‍वर में आयोजित भाजपा की दो-दिवसीय राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शनिवार को पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी मध्‍य प्रदेश, गुजरात और और कर्नाटक के आगामी विधानसभा चुनावों में भी निर्णायक विजय हासिल करेगी.

  • भुवनेश्वर में बीजेपी के चिंतन शिविर से पहले फटे अमित शाह के पोस्टर

    भुवनेश्वर में बीजेपी के चिंतन शिविर से पहले फटे अमित शाह के पोस्टर

    भुवनेश्वर में लगे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के पोस्टर और विशाल कटआउट किसी ने या तो फाड़ दिए या फिर उन्हें गंदा कर दिया, जबकि साथ में लगे प्रधानमंत्री के पोस्टरों को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

  • ओडिशा में BJP की बैठक : PM नरेंद्र मोदी का आज रोड शो, BJD के दरकते किले पर पार्टी की निगाहें

    ओडिशा में BJP की बैठक : PM नरेंद्र मोदी का आज रोड शो, BJD के दरकते किले पर पार्टी की निगाहें

    ओडिशा में हालिया पंचायत चुनावों में मिली जबर्दस्‍त सफलता और सत्‍ताधारी बीजेडी के भीतर चल रहे घमासान के बीच आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बीजेपी की शनिवार से भुवनेश्‍वर में दो दिवसीय राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित होने जा रही है.

  • BJP राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में बोले शाह - नोटबंदी करके पीएम मोदी ने विपक्ष से गरीबों का मुद्दा छीन लिया

    BJP राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में बोले शाह - नोटबंदी करके पीएम मोदी ने विपक्ष से गरीबों का मुद्दा छीन लिया

    बीजेपी की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राष्‍ट्रीय पदाधिकारियों से पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि विपक्ष नकारात्मक राजनीति कर रहा है और उसकी भूमिका विकास के क्रम में रुकावट पैदा करने वाली है. उन्‍होंने कहा कि नोटबंदी को आम जनता का व्यापक समर्थन मिला है, निकाय चुनाव के नतीजे इसका प्रमाण है.

  • बीजेपी राष्ट्रीय परिषद की बैठक का आखिरी दिन : अमित शाह ने कहा- कश्मीर को हमसे कोई नहीं छीन सकता

    बीजेपी राष्ट्रीय परिषद की बैठक का आखिरी दिन : अमित शाह ने कहा- कश्मीर को हमसे कोई नहीं छीन सकता

    केरल के कोझिकोड में चल रही बीजेपी राष्ट्रीय परिषद की बैठक का रविवार को तीसरा और आख़िरी दिन है. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैठक में शामिल नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. अंतिम दिन कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने दोहराया कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है.

Advertisement