NDTV Khabar

Bjp News Hindi


'Bjp news hindi' - 272 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Bihar Assembly Election 2020 : BJP ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में रूडी और शाहनवाज़ हुसैन का नाम क्यों नहीं रखा

    Bihar Assembly Election 2020 : BJP ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में रूडी और शाहनवाज़ हुसैन का नाम क्यों नहीं रखा

    Bihar Assembly Election 2020: रविवार को BJP समेत अधिकांश राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की. सबसे ज़्यादा चौंकाने वाली भारतीय जनता पार्टी की सूची में देखने को मिली. जहां कई सांसदों के नाम थे लेकिन छपरा से सांसद राजीव प्रताप रूडी और बिहार में भाजपा का मुस्लिम चेहरा सैयद शाहनवाज़ हुसैन इस सूची से ग़ायब दिखे. ये पहली बार होगा जब इन दोनों नेताओं को स्टार प्रचारक की सूची से ड्रॉप किया गया है. पार्टी नेताओं का कहना है कि यह अभी तक की फीडबैक के आधार पर किया गया है. जहां राजपूत बहुल इलाक़े से योगी आदित्यनाथ या केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मांग अधिक थी.

  • BJP को LJP के नारे 'मोदीजी से बैर नहीं, नीतीश आपकी ख़ैर नहीं' और PM की फोटो के इस्तेमाल पर आपत्ति : सूत्र

    BJP को LJP के नारे 'मोदीजी से बैर नहीं, नीतीश आपकी ख़ैर नहीं' और PM की फोटो के इस्तेमाल पर आपत्ति : सूत्र

    सूत्रों ने कहा कि बीजेपी को लोजपा का नारा 'मोदीजी से बैर नहीं, नीतीश आपकी ख़ैर नहीं' भी मंज़ूर नहीं है. आज दोपहर एक बजे पटना में प्रेस कॉंफ़्रेंस में बीजेपी जेडीयू गठबंधन का ऐलान होगा. इस दौरान बीजेपी, लोक जनशक्ति पार्टी को लेकर स्थिति स्पष्ट करेगी. 

  • बिहार चुनाव 2020: चिराग पासवान ने तेजस्वी यादव को 'शुभकामनाएं' देकर राजनीतिक ब्लंडर तो नहीं कर दिया?

    बिहार चुनाव 2020: चिराग पासवान ने तेजस्वी यादव को 'शुभकामनाएं' देकर राजनीतिक ब्लंडर तो नहीं कर दिया?

    भारतीय जनता पार्टी के नेता मानते हैं कि जब तक केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) अस्पताल में हैं तब तक उनके ख़िलाफ़ कोई कारवाई करना उचित नहीं होगा. भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का कहना है कि पार्टी को इस बारे में कोई कन्फ्यूजन नहीं है कि चिराग अब उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हैं और BJP का उनसे कोई लेना-देना नहीं है. . 

  • चिराग पासवान का प्रहार : सहयोगियों की नहीं सुनते नीतीश कुमार, मजबूरी में JDU के साथ थे, अब उन्हें हराना मकसद

    चिराग पासवान का प्रहार : सहयोगियों की नहीं सुनते नीतीश कुमार, मजबूरी में JDU के साथ थे, अब उन्हें हराना मकसद

    Bihar Election 2020: चिराग पासवान ने दावा किया है कि बिहार चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और लोक जनशक्ति पार्टी की डबल इंजन वाली सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि कुछ सीटों पर BJP के ख़िलाफ़ उम्मीदवार भी उतारने की तैयारी है. चुनाव नतीजों के बाद जेडीयू के साथ जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस पर अभी बात नहीं की जानी चाहिए. 

  • बिहार चुनाव 2020 : सीट बंटवारे पर घमासान के बीच जेपी नड्डा से मिले चिराग पासवान, दिया अल्टीमेटम : सूत्र

    बिहार चुनाव 2020 : सीट बंटवारे पर घमासान के बीच जेपी नड्डा से मिले चिराग पासवान, दिया अल्टीमेटम : सूत्र

    Bihar Assembly Election: सूत्रों के मुताबिक, अगर सीटों के बंटवारे को लेकर फैसला करने में देरी होती है तो एलजेपी 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. बैठक के दौरान, चिराग पासवान ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड (JDU) कह चुका है कि एलजेपी से गठबंधन नहीं है. इसलिए कहा जा रहा है कि जेडीयू के उम्मीदवारों के खिलाफ एलजेपी अपने उम्मीदवार उतार सकती है.

  • बिहार में चुनाव से पहले नीतीश कुमार और चिराग में बढ़ती तल्खी के क्या हैं मायने ?

    बिहार में चुनाव से पहले नीतीश कुमार और चिराग में बढ़ती तल्खी के क्या हैं मायने ?

    Bihar Assembly Election 2020: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अगुवाई वाला NDA दो फाड़ नजर आ रहा है. एक की कमान खुद नीतीश कुमार संभाल रहे हैं और उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री, जीतन राम मांझी (Jeetan Ram Manjhi) हैं तो वहीं दूसरी तरफ़ BJP है, जिसके साथ लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) है.

  • देश है सबसे अहम - कपिल सिब्बल का नया ट्वीट किस ओर कर रहा है इशारा...?

    देश है सबसे अहम - कपिल सिब्बल का नया ट्वीट किस ओर कर रहा है इशारा...?

    कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व की बदलाव की मांग को लेकर कई वरिष्ठ नेताओं सहित 20 से ज्यादा नेताओं की ओर से चिट्ठी लिखी गई थी. जिसके बाद CWC की बैठक बुलाई गई.

  • UP में जारी है अपराध का तांडव, योगी सरकार बार-बार डाल रही है पर्दा : प्रियंका गांधी वाड्रा

    UP में जारी है अपराध का तांडव, योगी सरकार बार-बार डाल रही है पर्दा : प्रियंका गांधी वाड्रा

    कांग्रेस महासचिव ने मंगलवार सुबह एक ट्वीट में कटाक्ष करते हुए कहा कि भले ही UP के मुख्यमंत्री सरकार के कामकाज की गति बताते रहते हैं, लेकिन सूबे में अपराधों की गति उनकी तुलना में कहीं ज़्यादा रहती है. हिन्दी के प्रचलित मुहावरे 'हाथ कंगन को आरसी क्या' की तर्ज पर संस्कृत की पंक्ति 'प्रत्यक्षम् किम् प्रमाणम्' (प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं होती) लिखते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार, 23 अगस्त तथा सोमवार, 24 अगस्त के आंकड़ों का हवाला देते हुए लिखा कि उत्तर प्रदेश की सड़कों पर अपराध का तांडव लगातार जारी है.

  • कपिल सिब्बल ने हटाया अपना ट्वीट, कहा- मुझे पर्सनली राहुल गांधी ने दी जानकारी

    कपिल सिब्बल ने हटाया अपना ट्वीट, कहा- मुझे पर्सनली राहुल गांधी ने दी जानकारी

    राहुल गांधी की कथित टिप्पणी के बाद कांग्रेस के सीनियर नेता द्वारा जताई गई सार्वजनिक आपत्ति को हटा लिया गया है. कपिल सिब्बल ने ट्विटर के माध्यम से जानकारी दी कि राहुल गांधी ने मुझे खुद फोन कर पूरे मामले की जानकारी दी और बताया कि उन्होंने इस तरह का बयान नहीं दिया. लिहाजा मैं अपने ट्वीट को हटा रहा हूं. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी के संबोधन को लेकर उठे बवाल को लेकर कांग्रेस की तरफ से सफाई भी आई है.

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया की ग्वालियर वापसी पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जिया

    ज्योतिरादित्य सिंधिया की ग्वालियर वापसी पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जिया

    पांच महीने पहले कांग्रेस छोड़ने के बाद ग्वालियर में शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हुंकार भरी. ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में बीजेपी के लिये तीन दिवसीय सदस्यता अभियान शुरू करने के लिए सिंधिया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत पार्टी के आला नेता शनिवार को ग्वालियर में थे, हालांकि ये मौका विपक्ष में बैठी कांग्रेस के लिए भी एक शक्ति प्रदर्शन साबित हुआ.

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया का BJP में जाने का फैसला सही या गलत, मायावती पर निर्भर?

    ज्योतिरादित्य सिंधिया का BJP में जाने का फैसला सही या गलत, मायावती पर निर्भर?

    मध्य प्रदेश की राजनीति में भले ही कांग्रेस ने सत्ता गंवा दी हो लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अभी हार नहीं मानी है और बीजेपी की सबक सिखाने के लिए उनके पास एक बेहतरीन मौका है. कमलनाथ ने पूरी रणनीति के तहत 'हिंदुत्व' का चोला धारण कर लिया है और उनका लक्ष्य राज्य में 27 सीटों पर होने वाले उप चुनाव में कांग्रेस को कम से कम 10-12 सीटें दिलाना है. इन 27 में से 22 सीटें ऐसी खाली हुई हैं जिनके विधायक कांग्रेस छोड़ ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी में शामिल हुए थे.

  • 'कई बार किया दुष्कर्म, मेरी बेटी का DNA टेस्ट कराएं' महिला के BJP विधायक पर गंभीर आरोप

    'कई बार किया दुष्कर्म, मेरी बेटी का DNA टेस्ट कराएं' महिला के BJP विधायक पर गंभीर आरोप

    महिला ने यहां नेहरू कॉलोनी पुलिस थाने में दी अपनी तहरीर में आरोप लगाया है कि विधायक ने साल 2016 से उसके साथ नैनीताल, दिल्ली, मसूरी तथा देहरादून आदि अलग-अलग स्थानों पर कथित तौर पर दुष्कर्म किया. महिला ने दावा किया कि विधायक से उसकी एक बच्ची भी है और उसका DNA टेस्ट कर सत्यता का पता लगाया जा सकता है. 

  • क्या नंबर न होने की वजह से BJP ने आपको डंप किया - NDTV के सवाल पर सचिन पायलट ने दिया यह जवाब

    क्या नंबर न होने की वजह से BJP ने आपको डंप किया - NDTV के सवाल पर सचिन पायलट ने दिया यह जवाब

    अपनी वापसी के सवाल पर उन्होंने कहा कि पिछले 6.5 साल से पार्टी के अध्यक्ष पद पर रहकर काम करने का मौका मिला. इस दौरान हमनें बहुत मेहनत करके पार्टी को एक मुकाम दिलाया. पायलट ने कहा कि सरकार बनाने में जिन लोगों का योगदान रहा है उनके मान सम्मान को लेकर मैंने पार्टी आलाकमान के सामने कुछ बात रखीं. उन्होंने एक स्पेस की मांग करते हुए हमने जो वादे किए थे, उसे कैसे पूरा किया जाए इस पर चर्चा हुआ है, उन्होंने बताया कि मुझे खुशी है कि मेरी बातों का आलाकमान ने संज्ञान लिया है और इसके निराकरण के लिए रोडमैप तैयार किया है, मुझे विश्वास है कि इसका समाधान जल्द ही होगा.

  • यूपी : बागपत में BJP के वरिष्ठ नेता की गोली मारकर हत्या, CM योगी ने 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट

    यूपी : बागपत में BJP के वरिष्ठ नेता की गोली मारकर हत्या, CM योगी ने 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट

    उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के छपरौली गांव में बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष संजय खोखर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार खोखर जब सुबह खेत पर टहलने गए थे तभी उन गोलियों से हमला कर दिया गया. बताया जा रहा है जब लोग खेत तक पहुंचे तो खेत में उनका शव खून से लथपथ मिला. 

  • राजस्थान संकट पर क्यों 'चुप' हैं पूर्व CM वसुंधरा राजे? केंद्रीय मंत्री ने दिया यह जवाब...

    राजस्थान संकट पर क्यों 'चुप' हैं पूर्व CM वसुंधरा राजे? केंद्रीय मंत्री ने दिया यह जवाब...

    Rajasthan Crisis: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Shekhawat) का कहना है कि राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रमों को लेकर राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया (Vasundhara Raje) की 'चुप्पी' एक 'रणनीति' हो सकती है.

  • राजस्थान संकट पर क्यों 'चुप' हैं पूर्व CM वसुंधरा राजे? केंद्रीय मंत्री ने दिया यह जवाब...

    राजस्थान संकट पर क्यों 'चुप' हैं पूर्व CM वसुंधरा राजे? केंद्रीय मंत्री ने दिया यह जवाब...

    Rajasthan Crisis: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Shekhawat) का कहना है कि राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रमों को लेकर राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया (Vasundhara Raje) की 'चुप्पी' एक 'रणनीति' हो सकती है.

  • राजस्थान: 'आगे तो अब पाकिस्तान है' पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- षड्यंत्र की हार होगी..

    राजस्थान: 'आगे तो अब पाकिस्तान है' पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- षड्यंत्र की हार होगी..

    Rajasthan Crisis: राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariyawas) ने 'आगे तो अब पाकिस्तान है' वाली टिप्पणी के लिए शनिवार को बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां (Satish Punia) पर निशाना साधा और कहा कि राजस्थान में "षड्यंत्र की हार होगी". पूनियां ने कांग्रेस विधायकों को जयपुर से जैसलमेर ले जाने पर टिप्पणी करते हुए शुक्रवार को ट्वीट किया था, "कांग्रेस को टूटने से बचाने के लिए विधायकों को जैसलमेर ले गए. कहां तक भागेगी सरकार? आगे तो अब पाकिस्तान ही है."

  • राजस्थान : अशोक गहलोत ने पूछा, अगर राज्यसभा में मर्जर सही, फिर यहां गलत कैसे...?

    राजस्थान : अशोक गहलोत ने पूछा, अगर राज्यसभा में मर्जर सही, फिर यहां गलत कैसे...?

    शुक्रवार को सीएम गहलोत ने एक बार फिर बीजेपी को सवालों के घेरे में खड़ा किया. अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए बीएसपी मसले पर आवाज उठाते हुए उन्होंने कहा कि BJP ने TDP के 4 MPs को राज्यसभा के अंदर रातों रात मर्जर करवा दिया, वो मर्जर तो सही है और राजस्थान में 6 विधायक मर्जर कर गए कांग्रेस में वो मर्जर गलत है. उन्होंने कहा कि तो फिर BJP का चाल-चरित्र-चेहरा कहां गया, मैं पूछना चाहता हूं? राज्यसभा में मर्जर हो वो सही है और यहां मर्जर हो वो गलत है?

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com