NDTV Khabar

Bjp president amit shah News in Hindi


'Bjp president amit shah' - 157 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • राहुल गांधी का संघ पर हमला: मोहन भागवत देश को संगठित करने वाले कौन होते हैं? जल्द उनका सपना चकनाचूर हो जाएगा

    राहुल गांधी का संघ पर हमला: मोहन भागवत देश को संगठित करने वाले कौन होते हैं? जल्द उनका सपना चकनाचूर हो जाएगा

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली के सिरी फोर्ट में देश के अलग-अलग हिस्सों के शिक्षाविदों से संवाद किया.

  • बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज जयपुर में कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज जयपुर में कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 11 सितंबर को एक दिवसीय प्रवास पर राजस्थान में रहेंगे. वहां वे कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे.

  • BJP National Executive Meet: अमित शाह का हमला, बीजेपी 'मेकिंग इंडिया' तो कांग्रेस 'ब्रेकिंग इंडिया' में जुटी

    BJP National Executive Meet: अमित शाह का हमला, बीजेपी 'मेकिंग इंडिया' तो कांग्रेस 'ब्रेकिंग इंडिया' में जुटी

    विपक्षी महागठबंधन को झूठ पर आधारित अवधारणा, ढकोसला और भ्रांति करार देते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि भाजपा 'मेकिंग इंडिया' में लगी है तो कांग्रेस 'ब्रेकिंग इंडिया' में जुटी है. भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी के पहले दिन की बैठक समाप्त होने के बाद पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने संवाददाताओं को बताया कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने भाषण में केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लायी गयी जन-कल्याणकारी योजनाओं समेत करीब 15 विषयों पर विस्तृत चर्चा की. अमित शाह ने अपने संबोधन के दौरान संसद के पिछले सत्र में सरकार के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को हताशा में उठाया गया कदम करार दिया.

  • चुनावी राज्यों की रिपोर्टिंग के वक्त पीएम मोदी ने बीजेपी नेताओं को दिया जीत का मंत्र: विपक्ष के जाल में न फंसे और...

    चुनावी राज्यों की रिपोर्टिंग के वक्त पीएम मोदी ने बीजेपी नेताओं को दिया जीत का मंत्र: विपक्ष के जाल में न फंसे और...

    आगामी विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनाव 2019 को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक चल रही है. इस बैठक में बीजेपी के सभी पदाधिकारी और नेता आगामी चुनावों में जीत सुनिश्चित करने के लिए मंथन कर रहे हैं और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जीत का मंत्र देने में जुटे हुए हैं. हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चुनावों में जीत के लिए पार्टी नेताओं को जीत का मंत्र दिया है. पीएम मोदी ने चुनावी राज्यों की रिपोर्टिंग के समय पार्टी नेताओं को विपक्ष के जाल में न फंसने की सलाह दी. उन्होंने बीजेपी नेताओं को जीत का मंत्र देते हुए कहा कि 'विपक्ष के जाल में न फंसे और अपने ही मुद्दों पर डंटे रहें. जीत अवश्य होगी.' पीएम मोदी ने पार्टी नेताओं को जीत का स्पष्ट मंत्र दे दिया है कि उन्हें सिर्फ अपने ही मुद्दों पर डंटे रहना है और विपक्ष के झांसे में आने से बचना है. 

  • SC/ST Act पर मचे बवाल का असर 2019 में होगा या नहीं, जानिये अमित शाह ने क्या कहा

    SC/ST Act पर मचे बवाल का असर 2019 में होगा या नहीं, जानिये अमित शाह ने क्या कहा

    एसएसी-एसटी एक्ट को लेकर हो रहे राजनीतिक उबाल पर बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि इस मुद्दे का 2019 के लोकसभा चुनाव में कोई असर नहीं पड़ेगा. बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी के पदाधिकारियों की बैठक में कहा, "एससी/एसटी के मुद्दे को लेकर भ्रम पैदा करने की कोशिश की गई, लेकिन इससे 201 9 के चुनावों पर कोई असर नहीं पड़ेगा." बता दें कि यह जानकारी समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से दी है.

  • BJP की बैठक में बोले अमित शाह: हम पूर्ण बहुमत के साथ आएंगे, संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता

    BJP की बैठक में बोले अमित शाह: हम पूर्ण बहुमत के साथ आएंगे, संकल्प की शक्ति को कोई पराजित नहीं कर सकता

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में अजेय बीजेपी का आह्वान किया. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा हम पूर्व बहुमत के साथ आएंगे, संकल्प की शक्ति को कोई नहीं हरा सकता. अमित शाह ने कहा कि 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव के अलावा तेलंगाना पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा. बता दें कि आज से बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू हो रही है. इस बैठक में न सिर्फ मिशन 2019 पर चर्चा होगी, बल्कि चार राज्यों के साथ-साथ तेलंगाना के चुनावी समीकरण पर भी चिंतन होगा. 

  • चुनावी चिंतन: मिशन 2019 को लेकर बीजेपी ने कसी कमर, आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

    चुनावी चिंतन: मिशन 2019 को लेकर बीजेपी ने कसी कमर, आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

    भारतीय जनता पार्टी आने वाले चार विधानसभा चुनावों और लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों को लेकर कमर कस चुकी है. मिशन 2019 को लेकर बीजेपी अभी से ही जोर आजमाइश में जुट गई है. आगामी चुनावों मसलन विधानसभा और लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों का जायज़ा दो दिन की बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया जाएगा, जो आज यानी शनिवार को दिल्ली में शुरू हो रही है. भाजपा अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में न सिर्फ चुनावी चर्चा करेगी बल्कि चुनाव पर चिंतन करेगी कि कैसे आगामी चुनावों में पार्टी की जीत सुनिश्चित की जाए. बीजेपी सामाजिक न्याय पर अपनी उपलब्धियों को प्रचारित कर रही है इसलिए पार्टी ने कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में नए बने अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर पर बुलाई है. बीजेपी एससी एसटी ऐक्ट में बदलाव और पिछड़े वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने को अपनी बड़ी उपलब्धि के रूप में प्रचारित कर रही है. हालांकि देश के कई हिस्सों में सवर्णों की नाराजगी भी उसके लिए परेशानी का सबब है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री समेत सभी कार्यकारिणी सदस्य बैठक में मौजूद रहेंगे.

  • चुनावों की तैयारियों को लेकर बीजेपी ने कसी कमर, शनिवार को दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में होगी चर्चा

    चुनावों की तैयारियों को लेकर बीजेपी ने कसी कमर, शनिवार को दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में होगी चर्चा

    बीजेपी आने वाले चुनावों की तैयारियों को लेकर कमर कस कर तैयार है. चुनावी तैयारियों का जायज़ा दो दिन की बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया जाएगा. यह बैठक शनिवार दिल्ली में शुरू होगी.

  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: 'जीत का चौका' लगाने के लिए 12 सितंबर से चुनावी बिगुल फूकेंगे अमित शाह

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018: 'जीत का चौका' लगाने के लिए 12 सितंबर से चुनावी बिगुल फूकेंगे अमित शाह

    मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में एक बार फिर से जीत का परचम लहराने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 12 सितंबर से चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे. वह 12 सितंबर को उज्जैन संभाग के प्रवास पर हैं. वह छह अक्टूबर तक सात विभिन्न स्थानों पर बैठकों व जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

  • भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने किया राहुल गांधी पर हमला, कही यह बात...

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने किया राहुल गांधी पर हमला, कही यह बात...

    अमित शाह ने ट्वीट किया कि आपने राफेल की कीमत दिल्ली, कर्नाटक, रायपुर, हैदराबाद, जयपुर और संसद में अलग अलग बताई, जिससे देश को मूर्ख बनाने का आपका झूठ स्पष्ट है, लेकिन राष्ट्र का आईक्यू आपसे ज्यादा है.  जीपीसी जांच की गांधी की मांग और 24 घंटे में जेटली को जवाब देने के व्यंगात्मक सुझाव पर शाह ने कहा कि 24 घंटे क्यों जब आपके पास आपकी जेपीसी-झूठी पार्टी कांग्रेस है.

  • झंडारोहण के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से गिरा तिरंगा, कांग्रेस ने कसा तंज, देखें- VIDEO

    झंडारोहण के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से गिरा तिरंगा, कांग्रेस ने कसा तंज, देखें- VIDEO

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा ध्वजारोहण करने के दौरान झंडे के नीचे गिरने का एक वीडियो शेयर करते हुए कांग्रेस ने आज कटाक्ष किया कि जो देश का झंडा नहीं संभाल सकते, वो देश क्या संभालेंगे. 

  • TMC सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने BJP अध्यक्ष अमित शाह को भेजा कानूनी नोटिस

    TMC सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने BJP अध्यक्ष अमित शाह को भेजा कानूनी नोटिस

    तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने 11 अगस्त को एक जन रैली में उनके खिलाफ मानहानिकारक बयान देने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को कानूनी नोटिस भेजा. उनके वकील संजय बसु ने कहा कि कानूनी नोटिस में शाह से लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी के खिलाफ कथित रूप से मानहानि वाले बयान देने के लिए माफी मांगने को कहा गया है.

  • भाजपा के ‘संपर्क फार समर्थन’ के तहत बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने की धोनी से मुलाकात

    भाजपा के ‘संपर्क फार समर्थन’ के तहत बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने की धोनी से मुलाकात

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ‘संपर्क फोर समर्थन’ अभियान के तहत पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को दिल्‍ली में क्रिक्रेटर महेंद्र सिंह धोनी से मुलाकात की और उन्‍हें पिछले चार सालों में केंद्र सरकार द्वारा किये गये कार्यों के बारे में बताया.

  • BJP अध्यक्ष अमित शाह बोले- NRC से किसी भी भारतीय का नाम नहीं कटेगा, वोट के लिए सवाल उठा रही कांग्रेस

    BJP अध्यक्ष अमित शाह बोले- NRC से किसी भी भारतीय का नाम नहीं कटेगा, वोट के लिए सवाल उठा रही कांग्रेस

    एनआरसी के मुद्दे पर राज्यसभा में कांग्रेस पर निशाना साधने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कांफ्रेंस की.  बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि सदन की गरिमा के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मैं सदन का सदस्य होते हुए  भी वहां अपनी बात नहीं रख पाया. मुझे सदन में बोलने नहीं दिया गया इसलिए मैंने यह प्रेस कांफ्रेंस की. उन्होंने कहा कि मेरे बयान के दौरान सदन में हंगामा हुआ और मुझे बोलने नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि किसी भी भारतीय नागरिक का नाम नहीं कटेगा. उन्होंने कहा कि 40 लाख का आंकड़ा अंतिम नहीं है. भारतीय नागरिक होने का सबूत नहीं पेश करने के बाद ही एनआरसी से नाम कटा है. उन्होंने कहा कि विपक्ष बीजेपी की छवि खराब करने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस वोट के लिए सवाल उठा रही है, जबिक एनआरसी की शुरुआत ही कांग्रेस ने की. 

  • अमित शाह ने कहा, अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष की हार में 2019 के चुनाव की झलक

    अमित शाह ने कहा, अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष की हार में 2019 के चुनाव की झलक

    लोकसभा में शुक्रवार को विपक्ष की ओर से पेश अविश्वास प्रस्ताव के गिरने से भारतीय जनता पार्टी के आत्मविश्वास में वृद्धि हो गई है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान में विपक्ष को मिली हार 2019 लोकसभा चुनाव की महज एक झलक है.

  • बिहार में सरकार गठन के बाद नीतीश कुमार-अमित शाह की पहली मुलाक़ात, साथ किया ब्रेकफास्‍ट, सीट बंटवारे पर बातचीत के आसार

    बिहार में सरकार गठन के बाद नीतीश कुमार-अमित शाह की पहली मुलाक़ात, साथ किया ब्रेकफास्‍ट, सीट बंटवारे पर बातचीत के आसार

    बीजेपी-जेडीयू सरकार बनने के बाद अमित शाह की नीतीश से ये पहली मुलाक़ात है. माना जा रहा है कि इस मुलाकात में 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर बात होगी.

  • अमित शाह पहुंचे तारापीठ मंदिर, देवी को चढ़ाई बनारसी साड़ी

    अमित शाह पहुंचे तारापीठ मंदिर, देवी को चढ़ाई बनारसी साड़ी

    अमित शाह ने देवी को बनारसी साड़ी, फल और एक माला अर्पित की. सुरक्षा कारणों से सुबह नौ बजे से मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी गई. उनका आज पुरुलिया जाने का भी कार्यक्रम है. 

  • अमित शाह ने असम की सोशल मीडिया टीम को लगाई फटकार

    अमित शाह ने असम की सोशल मीडिया टीम को लगाई फटकार

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले सोशल मीडिया पर सक्रिय नहीं होने को लेकर असम की सोशल मीडिया टीम को लताड़ लगाई. शाह ने हाल ही में असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों की यात्रा के दौरान लोकसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा की थी. अमित शाह ने टीम और पार्टी के अन्य सदस्यों से सोशल मीडिया पर अधिक सक्रिय होने और अधिकतम मतदाताओं तक पहुंच बनाने और युवा मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए कहा है.

«1234567»

Advertisement

 

Bjp president amit shah वीडियो

Bjp president amit shah से जुड़े अन्य वीडियो »