NDTV Khabar

Bjp shiv sena alliance


'Bjp shiv sena alliance' - 35 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • महाराष्ट्र में कांग्रेस और NCP में हुआ सीटों का बंटवारा! जानें कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव

    महाराष्ट्र में कांग्रेस और NCP में हुआ सीटों का बंटवारा! जानें कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा चुनाव

    महाराष्ट्र में यूपी के बाद देश में सबसे ज्यादा 48 लोकसभा सीटें हैं. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में इनमें से 41 पर एनडीए ने जीत दर्ज की थी, वहीं कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन को केवल छह सीटें मिली थीं. बता दें, पिछले महीने एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा था कि आगामी लोकसभा में भाजपा के खिलाफ महाराष्ट्र में महागठबंधन के लिए कोशिश जारी हैं. उन्होंने कहा था, 'हम आरएसएस से लगातार लड़ाई लड़ते रहेंगे. हम उनकी विचारधारा को नहीं मनाते, एक समान विचारधारा वाली पार्टियों को इससे लड़ने के लिए एक साथ आना चाहिए.'

  • यूपी की 3 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती है रामदास अठावले की पार्टी

    यूपी की 3 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती है रामदास अठावले की पार्टी

    केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) की पार्टी (RPI) उत्तर प्रदेश की तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के अध्यक्ष और केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रामदास आठवले ने बुधवार को यह इच्छा जताई. रामदास अठावले ने बताया कि झूलेलाल मैदान में बुधवार को प्रदेश के विभिन्न स्थानों से आए पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक की गई. वह यहां अपनी राजनीतिक जमीन को वापस हासिल करने आए हैं, जिस पर बहुजन समाज पार्टी ने अतिक्रमण कर रखा है.

  • महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन में शामिल नहीं किए जाने से नाराज रामदास अठावले ने की अब यह मांग...

    महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन में शामिल नहीं किए जाने से नाराज रामदास अठावले ने की अब यह मांग...

    महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना के बीच हुए गठबंधन में केंद्र की एनडीए सरकार में मंत्री रामदास अठावले (Ramdas Athawale) की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ़ इंडिया (RPI) को जगह नहीं दी गई है. बीजेपी-शिवसेना गठबंधन (BJP Shiv Sena Alliance) के बीच खुद को उपेक्षित किए जाने पर केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के नेता रामदास अठावले ने कहा कि हम NDA के साथ ही रहेंगे. हालांकि उन्होंने कहा कि NDA के साथ रहने के लिए हमारी कुछ मांगे हैं जिनमें RPI को मुंबई के भीतर और बाहर एक-एक सीट शिवसेना और BJP से दिए जाने की मांग शामिल है... हमें दो सीटें चाहिए.'

  • भाजपा-शिवसेना गठबंधन पर महाराष्‍ट्र में एनडीए के सहयोगी रामदास आठवले ने कही यह बड़ी बात...

    भाजपा-शिवसेना गठबंधन पर महाराष्‍ट्र में एनडीए के सहयोगी रामदास आठवले ने कही यह बड़ी बात...

    केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री और आरपीआई (ए) अध्यक्ष रामदास आठवले ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी को एनडीए के घटक दल भाजपा और शिवसेना ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने गठबंधन की घोषणा करते वक्त एक भी सीट नहीं दी.

  • कांग्रेस का भाजपा पर हमला: शिवसेना को ED का डर दिखाकर गठबंधन के लिए मनाया

    कांग्रेस का भाजपा पर हमला: शिवसेना को ED का डर दिखाकर गठबंधन के लिए मनाया

    Alliance between Shiv Sena and BJP for Lok Sabha Elections 2019: कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने ट्वीट कर कहा, 'पहले बिहार, फिर महाराष्ट्र और अब तमिलनाडु, एक के बाद एक BJP गठबंधन बनाने में लगी है. सबसे बड़ा महासवाल - यह महामिलावट है या महाभय?' दोनों दलों के बीच गठबंधन के संबंध में घोषणा के बाद पुणे में राज्य विधानसभा में नेता विपक्ष विखे पाटिल ने कहा, ‘मेरे पास सूचना है कि BJP ने शिवसेना को प्रवर्तन निदेशालय (ED) का डर दिखाकर गठबंधन करने को मजबूर किया है.’

  • लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आखिर क्यों बिखर रहा है NDA का कुनबा?

    लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आखिर क्यों बिखर रहा है NDA का कुनबा?

    लोकसभा चुनाव (General Election 2019) में अब कुछ महीने बचे हैं. केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी की अगुवाई वाला एनडीए वापसी के लिए जोरशोर से प्रयास में जुटा है, लेकिन अब चुनाव की दहलीज पर आकर बीजेपी के लिए एनडीए (National Democratic Alliance) का कुनबा संभालना मुश्किल हो रहा है.

  • बीजेपी से गठबंधन पर बोली शिवसेना, 'महाराष्ट्र में हम बड़े भाई थे और रहेंगे'

    बीजेपी से गठबंधन पर बोली शिवसेना, 'महाराष्ट्र में हम बड़े भाई थे और रहेंगे'

    लोकसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन के संकेतों के बीच शिवसेना ने सोमवार को एक बार फिर साफ किया कि महाराष्ट्र में वो बड़े भाई की ही भूमिका में रहेगी और इसी के आधार पर वो देश और राज्य की राजनीति करेगी.

  • इस्तीफे के बाद बोलीं महबूबा मुफ्ती, BJP के साथ गठबंधन पावर के लिए नहीं था

    इस्तीफे के बाद बोलीं महबूबा मुफ्ती, BJP के साथ गठबंधन पावर के लिए नहीं था

    महबूबा मुफ्ती ने जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद प्रेस कांफ्रेंस की. उन्होंने कहा कि मैंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को भेज दिया है. हमने एक बड़े वीजन के तहत गठबंधन किया था. मुफ्ती साहब ने बीजेपी के साथ बड़े मकसद से हाथ मिलाया था. मुफ्ती साहब ने सोचा था कि पीएम को एक बहुत बड़ा जनादेश मिला है और वह जम्मू कश्मीर के हालात के लिए कुछ काम करेंगे. हमें कई महीने लगे आपस में तालमेल बिठाने में. हमने सोचा था कि गठबंधन अच्छा चलेगा. उन्होंने कहा कि हम चाहते थे कि संवद हो. रमजान के दौरान संघर्ष विराम से लोग काफी खुश थे. पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हम कश्मीर में संवाद और सुलह - समझौता के लिए प्रयासरत रहेंगे.

  • सरकार बनाने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस किसी के साथ नहीं जाएगी : उमर अब्दुल्ला

    सरकार बनाने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस किसी के साथ नहीं जाएगी : उमर अब्दुल्ला

    ज्म्मू कश्मीर में पीडीपी बीजेपी गठबंधन टूटने के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अबदुल्ला ने श्रीनगर में राज्यपाल एनएन वोहरा से मुलाकात की. इसके बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता ने पत्रकारों से कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में सरकार बनाने के लिए हमारी पार्टी किसी के साथ नहीं जाएगी. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि यहां राष्ट्रपति शासन ही लगे.

  • शिव सेना बोली- राष्‍ट्र विरोधी था पीडीपी से गठबंधन, कांग्रेस ने गठबंधन पर लगाया राज्‍य को बर्बाद करने का आरोप

    शिव सेना बोली- राष्‍ट्र विरोधी था पीडीपी से गठबंधन, कांग्रेस ने गठबंधन पर लगाया राज्‍य को बर्बाद करने का आरोप

    बीजेपी महासचिव और जम्‍मू-कश्‍मीर के प्रभारी राम माधव पीडीपी के साथ गठबंधन तोड़ने की घोषणा की. उन्‍होंने कहा कि गठबंधन सरकार चलाना अब मुश्‍किल हो गया था. ऐसे में साथ बने रहने का कोई मतलब नहीं था. राम माधन ने कहा कि गठबंधन तोड़ने की घोषणा करने से पहले इस विषय में सुरक्षा एजेंसियों, प्रधानमंत्री, पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह और जम्‍मू-कश्‍मीर सरकार में शामिल अपने मंत्रियों से सलाह लिया गया. देश की एकता,  अखंडता, सुरक्षा को देखते हुए बीजेपी पीडीपी गठबंधन से बाहर आ गई. उन्‍होंने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर सरकार से समर्थन वापसी की चिट्ठी राज्‍य के गवर्नर को सौंप दी गई है.

  • BJP के वरिष्ठ नेता ने किया आगाह, महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन टूटा तो कांग्रेस को सत्त्ता

    BJP के वरिष्ठ नेता ने किया आगाह, महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन टूटा तो कांग्रेस को सत्त्ता

    राज्य के पीडब्ल्यूडी मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता चंद्रकांत पाटिल ने कोल्हापुर जिले में संवाददाताओं से कहा, ‘‘ भाजपा शिवसेना से गठबंधन करने को मजबूर है.

  • बीएमसी के लिये बीजेपी तैयार! लेकिन अभी तक जारी नहीं हुआ घोषणापत्र

    बीएमसी के लिये बीजेपी तैयार! लेकिन अभी तक जारी नहीं हुआ घोषणापत्र

    महाराष्ट्र में सत्ता के सेमीफाइनल यानी महानगरपालिका चुनावों से पहले बीजेपी-शिवसेना का दो दशकों पुराना गठबंधन टूट गया. अब बीजेपी ने आरपीआई और शिवसंग्राम के साथ पूरे राज्य में चुनावों के लिये गठबंधन तैयार किया है. सहयोगी पार्टियों को सीटें तो ज्यादा नहीं मिली हैं, लेकिन सत्ता मिलने पर आरपीआई को डिप्टी मेयर के पद का वायदा है.

  • अयोध्‍या में राम मंदिर को लेकर उद्धव ने बीजेपी पर मारा ताना, कहा - ‘वे शायद ईंटें खोज रहें होंगे'

    अयोध्‍या में राम मंदिर को लेकर उद्धव ने बीजेपी पर मारा ताना, कहा - ‘वे शायद ईंटें खोज रहें होंगे'

    बीएमसी चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर विवाद के बाद अलग हुए बीजेपी और शिवसेना के बीच जुबानी जंग जारी है. शनिवार को ही महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने शिवसेना पर निशाना साधा था. रविवार को बारी शिवसेना की थी. हालांकि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने फडणवीस के बयान पर सीधे तो कोई प्रतिक्रिया नहीं दी लेकिन इशारों में और राम मंदिर जैसे मुद्दों पर बीजेपी की खिंचाई जरूर कर दी.

  • लड़ाई कांग्रेस-एनसीपी के विचारों और शिवसेना के आचार से : मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

    लड़ाई कांग्रेस-एनसीपी के विचारों और शिवसेना के आचार से : मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

    बीजेपी ने शिवसेना पर पलटवार कर दिया है, मोर्चा खुद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने खोला. फडणवीस ने सीधे तौर पर शिवसेना पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और कहा, 'हमारे रिश्ते जुड़े थे हिन्दुत्व से, शिवाजी से, लेकिन शिवाजी महाराज के नाम पर वसूली से नहीं.' बीजेपी के तेवरों से साफ हो गया कि देश की आर्थिक राजधानी की महानगरपालिका में कब्जे की लड़ाई आनेवाले दिनों में और तल्ख होगी.

  • बीजेपी से गठबंधन टूटने के एक दिन बाद शिवसेना के मंत्री ने कहा, 'हमारी जेब में तैयार रखे हैं इस्तीफे'

    बीजेपी से गठबंधन टूटने के एक दिन बाद शिवसेना के मंत्री ने कहा, 'हमारी जेब में तैयार रखे हैं इस्तीफे'

    महाराष्ट्र निकाय चुनावों में शिवसेना के अकेले खड़े होने की घोषणा करने के एक दिन बाद शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्य के मंत्री रामदास कदम ने शुक्रवार को कहा कि वह और भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार में उनके सहयोगी इस्तीफा अपनी जेब में लेकर घूम रहे हैं और पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के निर्देशों का इंतजार कर रहे हैं.

  • भाजपा ने शिवसेना का इस्तेमाल किया : लालू यादव

    भाजपा ने शिवसेना का इस्तेमाल किया : लालू यादव

    राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने महाराष्ट्र में होने वाले नगर निकाय चुनाव में शिवसेना के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अकेले लड़ने के फैसले को जायज ठहराते हुए कहा कि भाजपा ने शिवसेना का भरपूर उपयोग किया है.

  • बीएमसी चुनावों के लिए शिवसेना-बीजेपी का गठबंधन टूटा, BJP के लिए संकटमोचक बन सकते हैं शरद पवार

    बीएमसी चुनावों के लिए शिवसेना-बीजेपी का गठबंधन टूटा, BJP के लिए संकटमोचक बन सकते हैं शरद पवार

    बीएमसी चुनावों में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन टूटने के बाद एनसीपी नेता शरद पवार ने बीजेपी को समर्थन देने के संकेत दिए हैं..बीजेपी

  • बीएमसी चुनाव में शिवसेना और बीजेपी की राहें अलग, उद्धव बोले - अब जंग शुरू हो गई है

    बीएमसी चुनाव में शिवसेना और बीजेपी की राहें अलग, उद्धव बोले - अब जंग शुरू हो गई है

    आगामी BMC चुनाव के लिए शिवसेना ने बीजेपी के साथ जारी 25 साल पुराना गठबंधन तोड़ दिया है. शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई में पदाधिकारियों के रैली में बोलते हुए दो टूक कह दिया कि पार्टी ने गठबंधन में रहकर 25 साल बर्बाद किए.