NDTV Khabar

Bjp win


'Bjp win' - 34 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Himachal Pradesh By Election: धर्मशाला में कांग्रेस उम्मीदवार की जमानत जब्त, बीजेपी को मिली जीत

    Himachal Pradesh By Election: धर्मशाला में कांग्रेस उम्मीदवार की जमानत जब्त, बीजेपी को मिली जीत

    हिमाचल प्रदेश की धर्मशाला विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार विजय इंद्र कर्ण की जमानत जब्त हो गयी और वह कुल मतों का छठा हिस्सा भी हासिल नहीं कर पाये. कर्ण को कुल वैध 52,485 मतों में से सिर्फ 8,212 मत मिले. उन्हें कुल वैध मतों का छठा हिस्सा यानी 16.67 प्रतिशत से कम 15.64 प्रतिशत मत मिले. इस सीट पर मुख्य मुकाबला भाजपा उम्मीदवार विशाल नेहरिया और बागी उम्मीदवार राकेश कुमार के बीच था जिन्होंने बतौर निर्दलीय चुनाव लड़ा था. नेहरिया ने कुमार को 6,758 मतों के अंतर से हराया. चुनाव में कुल सात उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे. Himachal Pradesh By election Results BJP wins Dharamshala assembly seat

  • कर्नाटक में बीजेपी सरकार, कांग्रेस हुई 'नर्वस नाइंटीज' का शिकार, 5 बड़ी बातें

    कर्नाटक में बीजेपी सरकार, कांग्रेस हुई 'नर्वस नाइंटीज' का शिकार, 5 बड़ी बातें

    कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा ने आखिरकार विश्वासमत हासिल कर लिया है. सरकार के पक्ष में 105 वोट पड़े हैं जबकि कांग्रेस के पक्ष में 99 वोट पड़े. क्रिकेट की भाषा में कहें तो कांग्रेस 'नर्वस नाइंटीज' का शिकार हो गई है. दरअसल 16 विधायकों को स्पीकर की ओर से अयोग्य घोषित किए जाने के बाद से बीजेपी के लिए राह आसान हो गई थी क्योंकि सदन में बहुमत का आंकड़ा 105 पहुंच गया था. विश्वास मत पर चर्चा के दौरान बीएस येदियुरप्पा ने कहा, ' मैं बदले की राजनीति में शामिल नही हैं. मैं भूलने और माफ करो के सिद्धांत में विश्वास करता हूं. गौरतलब है कि 16 विधायकों का सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद राज्य में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गिर गई थी. इसके बाद येदियुरप्पा की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश किया गया. राज्यपाल की मंजूरी के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और उन्हें एक हफ्ते का समय दिया गया. वहीं दूसरी ओर से अयोग्य घोषित किए गए विधायकों ने कहा है कि वे स्पीकर के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करेंगे.

  • राज्यसभा उपचुनाव: विदेश मंत्री जयशंकर समेत बीजेपी के दोनों उम्मीदवारों को मिली जीत

    राज्यसभा उपचुनाव: विदेश मंत्री जयशंकर समेत बीजेपी के दोनों उम्मीदवारों को मिली जीत

    चुनाव आयोग के सूत्रों ने इस चुनाव परिणाम की पुष्टि की है जिसकी घोषणा निर्वाचन अधिकारी द्वारा रिपोर्ट देने के बाद ही आधिकारिक रूप से की जाएगी. जयशंकर को 104 वोट मिले और ठाकोर को 105. कांग्रेस उम्मीदवारों- चंद्रिका चूड़ासामा और गौरव पांड्या को 70-70 वोट मिले.

  • BJP की जीत पर बॉलीवुड एक्टर-डायरेक्टर ने पोस्ट की मोगैंबो की फोटो, लिखा कुछ ऐसा वायरल हुआ Tweet

    BJP की जीत पर बॉलीवुड एक्टर-डायरेक्टर ने पोस्ट की मोगैंबो की फोटो, लिखा कुछ ऐसा वायरल हुआ Tweet

    बॉलीवुड डायरेक्टर-एक्टर शेखर कपूर (Shekhar Kapur) ने लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की जीत पर मोगैंबो की फोटो शेयर की है और लिखा हैः 'लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी की जीत पर मोगैंबो के एक्सप्रेशन.

  • Bhojpuri Cinema: बीजेपी की बंपर जीत पर भोजपुरी स्टार ने बनाया गाना, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ 'बन गइल मोदी सरकार'

    Bhojpuri Cinema: बीजेपी की बंपर जीत पर भोजपुरी स्टार ने बनाया गाना, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ 'बन गइल मोदी सरकार'

    Bhojpuri Cinema: बीजेपी की बंपर जीत पर भोजपुरी स्टार ने बनाया गाना, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ 'बन गइल मोदी सरकार' लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election 2019) में बीजेपी को मिली बंपर जीत के बाद अरविंद अकेला कल्लू (Arvind Akela Kallu) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के लिए एक गाना बनाकर रिलीज किया. नतीजों के दिन पूर्वांचल के इलाके में इस गाने ने धूम मचा दी.

  • Election Result 2019: 5 साल पहले जीत पर पीएम मोदी ने किया था ये Tweet, लिखा था - अच्छे दिन आने वाले हैं

    Election Result 2019: 5 साल पहले जीत पर पीएम मोदी ने किया था ये Tweet, लिखा था - अच्छे दिन आने वाले हैं

    इस ट्वीट को 1 लाख से ज्यादा रीट्विट और इतने ही यूज़र्स ने लाइक किया था. इस ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा था..."India has won! भारत की विजय। अच्छे दिन आने वाले हैं।" इस ट्वीट को पीएम मोदी ने 12 बजकर 6 मिनट पर किया था. 

  • West Bengal Election Result 2019: पश्चिम बंगाल में जमकर चली 'मोदी लहर', ममता के गढ़ में BJP ने लगाई सेंध

    West Bengal Election Result 2019: पश्चिम बंगाल में जमकर चली 'मोदी लहर', ममता के गढ़ में BJP ने लगाई सेंध

    West Bengal Elections Results 2019 : पश्चिम बंगाल में सातों चरण में मतदान हुए थे. पश्चिम बंगाल में बीजेपी (BJP) और  ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच मुख्य मुकाबले की उम्मीद.

  • एग्जिट पोल के बाद शेयर बाजार में बड़ी उछाल: करीब 900 अंकों की तेजी के साथ खुला मार्केट, 73 पैसे मजबूत हुआ रुपया

    एग्जिट पोल के बाद शेयर बाजार में बड़ी उछाल: करीब 900 अंकों की तेजी के साथ खुला मार्केट, 73 पैसे मजबूत हुआ रुपया

    संसेक्स में जहां करीब 900 रुपये की बढ़ोतरी हुई है, वहीं निफ्टी में 200 रुपये की तेजी देखने को मिली. वहीं रुपया भी मजबूत हुआ है. 73 पैसे की मजबूती के साथ रुपया 69.49 पर खुला है. संसेक्स 888.91 अंकों की तेजी के साथ 38,819.68 अंकों पर तो निफ्टी 284.15 अंकों की बढ़त के साथ 11,691.30 पर खुला. बता दें, . NDTV के पोल ऑफ पोल्स के अनुसार केंद्र में एक बार फिर मोदी सरकार (Modi Govt) की वापसी हो रही है. पोल ऑफ पोल्स के अनुसार बीजेपी (BJP) गठबंधन को 300 से अधिक सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं, यूपीए 122 और अन्य 118 सीटों पर सिमटते दिख रहे हैं.

  • लोकसभा चुनाव : बीजेपी को इस बार कितनी सीटें? बहुत कुछ तय कर सकता है अंकगणित

    लोकसभा चुनाव : बीजेपी को इस बार कितनी सीटें? बहुत कुछ तय कर सकता है अंकगणित

    लोकसभा चुनाव 2019 में मोदी सरकार आएगी या नहीं इसको लेकर कई तरह के अनुमान लगाए जा रहे हैं. एनडीटीवी पोल ऑफ पोल्स के मुताबिक बीजेपी को पिछली बार के मुकाबले कम से कम 50 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है और उसे करीब 228 सीटों के आसपास मिलती दिखाई दे रही हैं और एनडीए 276 सीटों तक पहुंच सकता है. साल 2014 में एनडीए को 300 से ज्यादा सीटे मिली थीं. इस बार के चुनाव में न तो मोदी लहर है और न ही सरकार के खिलाफ उस तरह का गुस्सा है जो यूपीए के समय भड़का हुआ था. लेकिन इस बार समीकरण बदले हुए दिख रहे हैं.

  • Jind-Ramgarh Election Results: रामगढ़ सीट पर जीत के साथ राजस्थान में कांग्रेस का शतक, जींद में BJP आगे, अब तक की 10 बड़ी बातें

    Jind-Ramgarh Election Results: रामगढ़ सीट पर जीत के साथ राजस्थान में कांग्रेस का शतक, जींद में BJP आगे, अब तक की 10 बड़ी बातें

    सत्तारूढ़ कांग्रेस ने अलवर की रामगढ़ विधानसभा सीट जीत ली है. इसके साथ ही 200 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस के पास 100 सीटों का आंकड़ा हो गया है. रामगढ़ सीट के लिए उपचुनाव सोमवार को हुआ था. गुरुवार को हुई वोटों की गिनती में कांग्रेस प्रत्याशी साफिया जुबैर खान को कुल 83,311 मत मिले हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वदी भाजपा के सुखवंत सिंह को 12,228 मतों से पराजित कर दिया. दूसरे स्थान पर रहे भाजपा के सुखवंत सिंह को 71,083 मत मिले. वहीं बसपा उम्मीदवार जगत सिंह 24,856 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे. बता दें, सात दिसम्बर को राजस्थान विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पूर्व रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिये गये थे. यहां दो महिलाओं समेत कुल 20 उम्मीदवार मैदान में थे.

  • कांग्रेसी नेता नटवर सिंह के बेटे जगत सिंह BJP छोड़ BSP से लड़े, रहे तीसरे नंबर पर

    कांग्रेसी नेता नटवर सिंह के बेटे जगत सिंह BJP छोड़ BSP से लड़े, रहे तीसरे नंबर पर

    राजस्थान के अलीगढ़ में रामगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बाजी मार ली है. रामगढ़ विधानसभा सीट जीतते ही राजस्थान में कांग्रेस ने सौ के आंकड़े को छू लिया है.

  • Ramgarh Election Result: राजस्थान में कांग्रेस ने जीती रामगढ़ सीट, भाजपा ने कहा- BSP ने काटे हमारे वोट

    Ramgarh Election Result: राजस्थान में कांग्रेस ने जीती रामगढ़ सीट, भाजपा ने कहा- BSP ने काटे हमारे वोट

    सात दिसम्बर को राजस्थान विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पूर्व रामगढ़ विधानसभा (Ramgarh By Election Results) क्षेत्र के बसपा प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिये गये थे. यहां दो महिलाओं समेत कुल 20 उम्मीदवार मैदान में थे. बहुजन समाजवादी पार्टी ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री नटवर सिंह के पुत्र जगत सिंह को चुनाव मैदान में उतारा था, जबकि सत्ताधारी कांग्रेस ने अलवर की पूर्व जिला प्रमुख शाफिया जुबैर खान को और भाजपा ने पूर्व प्रधान सुखवंत सिंह को मैदान में उतारा था.

  • जीत से उत्साहित कांग्रेस का बीजेपी पर नया तंज: इंडिया का नया स्वच्छ भारत अभियान

    जीत से उत्साहित कांग्रेस का बीजेपी पर नया तंज: इंडिया का नया स्वच्छ भारत अभियान

    राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सत्ता से कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार को बेदखल कर दिया है. बीजेपी के मजबूत किलों पर फतह करने के बाद कांग्रेस पार्टी उत्साहित है, मगर अभी तक तीनों राज्यों में वह सीएम के नाम को लेकर दुविधा में है. हालांकि, आज तस्वीर स्पष्ट हो जाएगी. बहरहाल, तीन राज्यों में जीत से उत्साहित कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी को उसी के अंदाज में जवाब दिया है और तंज कसा है. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीत के बाद कांग्रेस ने एक तस्वीर साझा कर बीजेपी पर तंज कसा है.  

  • यह हार बीजेपी के साथ-साथ मीडिया की भी है, लेकिन जीत कांग्रेस की नहीं किसानों की हुई है

    यह हार बीजेपी के साथ-साथ मीडिया की भी है, लेकिन जीत कांग्रेस की नहीं किसानों की हुई है

    जिन किसानों ने बीजेपी को वोट दिया था आज वो परेशान है .अनाज का सही MSP नहीं मिल रहा है. किसान आज सड़क पर प्रदर्शन कर रहा है. अपना हक मांग रहा है. पांच राज्यों के चुनाव परिणाम यह दर्शाती है कि लोग बीजेपी से खुश नहीं है. मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी की बड़ी हार है. तीनों राज्यों में बीजेपी की सरकार थी. यह हार सिर्फ बीजेपी की नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी है. 

  • जम्मू नगर निगम चुनाव में BJP का शानदार प्रदर्शन, 75 सीटों में से 43 पर कब्जा

    जम्मू नगर निगम चुनाव में BJP का शानदार प्रदर्शन, 75 सीटों में से 43 पर कब्जा

    इससे पहले भाजपा के पास 25 सीटें ही थीं. चुनाव अधिकारियों के अनुसार, कांग्रेस को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. 2005 के चुनावों में उसके पास 26 सीटें थीं, लेकिन इस बार उसे केवल 14 सीटों पर ही जीत मिली.

  • मराठा आंदोलन के बीच बीजेपी ने शरद पवार के गढ़ सांगली में दिया कांग्रेस-एनसीपी को झटका, जलगांव में भी जीत

    मराठा आंदोलन के बीच बीजेपी ने शरद पवार के गढ़ सांगली में दिया कांग्रेस-एनसीपी को झटका, जलगांव में भी जीत

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महाराष्ट्र की दो नगरपालिकाओं के चुनाव में भाजपा की जीत के बाद पार्टी में अपना ‘‘विश्वास’’ बनाये रखने के लिए राज्य की जनता को धन्यवाद दिया है.  भाजपा ने सांगली नगरपालिका क्षेत्र में कांग्रेस-राकांपा गठबंधन को हराकर बड़ी जीत हासिल की और जलगांव नगरपालिका में जीत दर्ज करके शिवसेना को करारा झटका दिया है.

  • त्रिपुरा में बीजेपी की बड़ी जीत के बाद तीसरे मोर्चे की राजनीति गरमाई

    त्रिपुरा में बीजेपी की बड़ी जीत के बाद तीसरे मोर्चे की राजनीति गरमाई

    त्रिपुरा में बीजेपी को मिली बड़ी जीत का असर राष्ट्रीय राजनीति पर साफ तौर पर दिखने लगा है. विपक्षी खेमे में, विशेषकर क्षेत्रीय दलों में तीसरे मोर्चे के विकल्प को लेकर सुगबुगाहट तेज़ हो गयी है. साथ ही, बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस के बीच ज़ुबानी जंग भी.

  • पोल ऑफ ओपिनियन पोल में गुजरात की सत्‍ता फिर BJP के पास, लेकिन...

    पोल ऑफ ओपिनियन पोल में गुजरात की सत्‍ता फिर BJP के पास, लेकिन...

    ओपिनियन पोल में बीजेपी राज्‍य की 182 सीटों में से 105-106 सीटों पर जीत मिलती दिख रही है. इन तीनों ओपिनियन पोल के मुताबिक, कांग्रेस 73-74 सीटों के साथ फिर विपक्ष में बैठेगी.