NDTV Khabar

Bmc polls


'Bmc polls' - 48 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • निर्दलीय उम्मीदवार का बीएमसी चुनाव में शून्य वोट मिलने का दावा निकला झूठा

    निर्दलीय उम्मीदवार का बीएमसी चुनाव में शून्य वोट मिलने का दावा निकला झूठा

    हाल ही में सम्पन्न हुए बीएमसी चुनाव में एक निर्दलीय उम्मीदवार ने खुद को शून्य वोट मिलने का दावा कर सबको हैरान कर दिया था. देश भर में चल रहे ईवीएम विवाद में उसके दावे ने आग में घी डालने का काम किया. लेकिन चुनाव आयोग का कहना है कि उसका दावा गलत है और उसे कुल 44 वोट मिले हैं.

  • मुंबई मेयर चुनाव : बीजेपी पार्षदों ने लगाए 'मोदी-मोदी' के नारे तो शिवसेना नेताओं ने दिया करारा जवाब

    मुंबई मेयर चुनाव : बीजेपी पार्षदों ने लगाए 'मोदी-मोदी' के नारे तो शिवसेना नेताओं ने दिया करारा जवाब

    जब बीएमसी स्टैंडिंग कमेटी हॉल मे उद्धव ठाकरे और उनके परिवार के सदस्य पार्टी के नए मेयर का जश्न मनाने के लिए इकट्ठे थे तो बीजेपी के पार्षदों ने उन्हें अपनी उपस्थिति का अहसास दिलाया. बीजेपी के पार्षदों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए जिसके जवाब में शिवसेना ने बाला साहेब ठाकरे के जयकारे लगाए.

  • भाजपा-शिवसेना ने मार्च के महीने में लोगों को 'अप्रैल फूल' बनाया : कांग्रेस

    भाजपा-शिवसेना ने मार्च के महीने में लोगों को 'अप्रैल फूल' बनाया : कांग्रेस

    शिवसेना का साथ देने के लिए बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के मेयर पर पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारने के भाजपा के फैसले पर करारा हमला करते हुए कांग्रेस ने रविवार को कहा कि यह लोगों को मार्च महीने में 'अप्रैल फूल' यानी बेवकूफ बनाने जैसा है.

  • मुंबई मेयर का चुनाव नहीं लड़ेगी बीजेपी, लोगों के हित में दिया शिवसेना का साथ : फडणवीस

    मुंबई मेयर का चुनाव नहीं लड़ेगी बीजेपी, लोगों के हित में दिया शिवसेना का साथ : फडणवीस

    मुंबई में बीएमसी चुनाव में शिवसेना को कांटे की टक्‍कर देने के बाद अब बीजेपी ने मेयर पद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि बीजेपी अब मुंबई के मेयर का चुनाव नहीं लड़ेगी.

  • बीएमसी चुनाव में जीते शिवसेना के मुस्लिम उम्‍मीदवारों ने पार्टी को बताया समुदाय का सच्‍चा हमदर्द

    बीएमसी चुनाव में जीते शिवसेना के मुस्लिम उम्‍मीदवारों ने पार्टी को बताया समुदाय का सच्‍चा हमदर्द

    ‘हिन्दुत्व’ की विचारधारा के लिए पहचानी जाने वाली शिवसेना ने शहर के दो मुस्लिम इलाकों में पैठ बनाई है जहां से जीते उम्मीदवारों ने इस भगवा पार्टी को समुदाय का ‘सच्चा हमदर्द’ करार दिया है. पार्टी ने मुंबई नगर निकाय चुनाव में 84 सीटें जीतीं हैं.

  • BMC : कांग्रेस को शिवसेना का साथ 'नापसंद' है, गठबंधन को लेकर रहस्य कायम

    BMC : कांग्रेस को शिवसेना का साथ 'नापसंद' है, गठबंधन को लेकर रहस्य कायम

    मुम्बई नगर निकाय में सत्ता के लिए गठबंधन को लेकर रहस्य बरकरार है. कांग्रेस ने जहां शिवसेना का समर्थन करने से इनकार किया है वहीं शिवसेना ने कहा कि इसने पार्टी से संपर्क नहीं किया. दूसरी तरफ भाजपा ने कांग्रेस का समर्थन लेने से इनकार किया है.

  • बीएमसी चुनाव : भाजपा के ‘गुब्बारे’ में क्या उतनी हवा है, जितनी दिखायी जा रही है - शिवसेना

    बीएमसी चुनाव : भाजपा के ‘गुब्बारे’ में क्या उतनी हवा है, जितनी दिखायी जा रही है - शिवसेना

    महाराष्ट्र के निकाय चुनाव में भाजपा की सफलता पर अपना आक्रामक रुख बरकरार रखते हुए शिवसेना ने चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को हल्का करने का प्रयास करते हुए संदेह जताया कि इसमें क्या उतनी वास्तविकता है जितनी दिखायी जा रही है. शिवसेना ने कहा, ‘भाजपा की सफलता का गुब्बारा बढ़ा चढ़ाकर दिखाया जा रहा है. यह बहस का विषय है कि क्या गुब्बारे में उतनी हवा है जितनी दिखायी जा रही है.’

  • गोंडा रैली में पीएम मोदी ने कहा - लोगों में एक तीसरा नेत्र होता है जिससे वो सही-गलत भली-भांति भांप लेते हैं

    गोंडा रैली में पीएम मोदी ने कहा - लोगों में एक तीसरा नेत्र होता है जिससे वो सही-गलत भली-भांति भांप लेते हैं

    पीएम मोदी ने कहा-हमारे देश के सामान्य व्यक्ति की सूझबूझ, लोकतंत्र के प्रति उसकी श्रद्धा, चाहे वे पढ़े-लिखे हो या न हों. स्कूल का दरवाजा भी देखा हो या न देखा हो, घर में टीवी, रेडियो या अखबार आया हो या न हो. भगवान शिव की तरह देश के लोगों में एक तीसरा नेत्र होता है. वे तीसरे नेत्र से भली-भांति भांप लेते हैं कि सही क्या है, गलत क्या है

  • कांग्रेस अब एक 'मिटते राजवंश' के ईदगिर्द की भीड़ भर है : अरुण जेटली

    कांग्रेस अब एक 'मिटते राजवंश' के ईदगिर्द की भीड़ भर है : अरुण जेटली

    केंद्रीय वित्त मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अरुण जेटली ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि नोटबंदी का जर्बदस्त विरोध कांग्रेस को बड़ा महंगा पड़ा, जबकि सरकार के इस फैसले का गरीबों ने व्यापक रूप से समर्थन किया.

  • बीजेपी ने किया शिवसेना की नाक में दम, अब मेयर पद को लेकर आमना-सामना

    बीजेपी ने किया शिवसेना की नाक में दम, अब मेयर पद को लेकर आमना-सामना

    नतीजों के दौरान घर पर बैठे हुए शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मीडिया के सवालों का सामना करने के लिए देर शाम हिम्मत जुटाई. लेकिन, तब भी वे ये कहने से नहीं चूके की बीजेपी ने सत्ता, संपत्ति और साधन का इस्तेमाल कर जीत हासिल की है.

  • BMC चुनाव नतीजे : शिवसेना के लिए हार जैसी ही जीत! अब क्या हैं गठबंधन की संभावनाएं...

    BMC चुनाव नतीजे : शिवसेना के लिए हार जैसी ही जीत! अब क्या हैं गठबंधन की संभावनाएं...

    बीएमसी चुनावों के नतीजों ने भले ही शिवसेना को निराश किया हो और भाजपा को जश्न मनाने की वजह दी हो, लेकिन ये अब भी साफ़ नहीं हुआ है कि बीएमसी पर सत्ता किसकी होगी. कोई भी पार्टी जीत के लिए ज़रूरी 114 सीटों का जादुई आंकड़ा नहीं छू पाई है, ऐसे में सत्ता के लिए गठबंधन जरूरी है.

  • महाराष्ट्र निकाय चुनाव में जीत को UP में भुनाएगी BJP, नोटबंदी को बताया जा रहा है जीत की वजह

    महाराष्ट्र निकाय चुनाव में जीत को UP में भुनाएगी BJP, नोटबंदी को बताया जा रहा है जीत की वजह

    बीजेपी का कहना है कि निगम और स्थानीय निकायों में मिली जीत नोटबंदी पर जनता का समर्थन है. यूपी चुनावों के तीन चरणों से ठीक पहले जश्न मनाकर बीजेपी यूपी के मतदाताओं को भी संदेश देना चाहती है. पार्टी का कहना है कि पूर्वी यूपी में लोगों को बताया जाएगा कि किस तरह महाराष्ट्र और ओडिशा में लोगों ने बीजेपी का समर्थन किया. बीजेपी पूरे देश में जीत रही है आप भी समर्थन करें.

  • बीएमसी चुनाव परिणाम 2017 - शिवसेना 84, भाजपा 82, मुंबई में रहा बेहद करीबी मुकाबला

    बीएमसी चुनाव परिणाम 2017 - शिवसेना 84, भाजपा 82, मुंबई में रहा बेहद करीबी मुकाबला

    शिवसेना 84, बीजेपी 81. मुंबई की बृहन्मुंबई महानगरपालिका के चुनावों में बीजेपी शिवसेना से सिर्फ तीन सीटों से पीछे रही. इसके साथ ही पार्टी ने महाराष्‍ट्र के निगम चुनावों में नौ में से आठ प्रमुख नगरपालिकाओं में भी जीत दर्ज की है. राज्‍य के भाजपा के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, जिन्‍होंने चुनावों में पार्टी का नेतृत्व किया है, स्पष्ट रूप से मैन ऑफ द मैच हैं.

  • महाराष्ट्र निकाय चुनाव नतीजे: मंत्री पद से पंकजा मुंडे का इस्तीफा, सीएम फडणवीस ने किया नामंजूर

    महाराष्ट्र निकाय चुनाव नतीजे: मंत्री पद से पंकजा मुंडे का इस्तीफा, सीएम फडणवीस ने किया नामंजूर

    महाराष्ट्र निकाय चुनावों के नतीजे आने के बाद इस्तीफों का सिलसिला शुरू हो गया है. अपने क्षेत्र बीड जिले से पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद फडणवीस सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता पंकजा मुंडे ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है.  निकाय चुनाव नतीजो में परली की सभी 6 सीटें एनसीपी ने जीत ली है. इससे पहले के निगम चुनाव में 6 में से 5 बीजेपी के खाते में आई थी. बीड जिले में परली एक म्यूनिसिपल काउंसिल है. 

  • BMC Polls 2017 : 'सर्जिकल स्‍ट्राइक पर सबूत मांगने वाले संजय निरुपम को मिल गया जवाब'

    BMC Polls 2017 : 'सर्जिकल स्‍ट्राइक पर सबूत मांगने वाले संजय निरुपम को मिल गया जवाब'

    बीएमसी चुनाव नतीजों पर सोशल मीडिया पर भी जीतने और हारने वालों पर जबर्दस्‍त प्रतिक्रियाएं दी जा रही हैं. इस चुनावों में सबसे दमदार प्रदर्शन बीजेपी का रहा है. हालांकि सबसे बड़ी पार्टी शिवसेना रही है. इनमें कांग्रेस की हालत खस्‍ता होने पर ट्विटर पर सबसे ज्‍यादा मुंबई कांग्रेस के नेता संजय निरुपम पर निशाना साधा जा रहा है.

  • बीएमसी चुनाव नतीजे आलोचकों के मुंह पर करारा तमाचा: मुंबई में शानदार प्रदर्शन पर बीजेपी

    बीएमसी चुनाव नतीजे आलोचकों के मुंह पर करारा तमाचा: मुंबई में शानदार प्रदर्शन पर बीजेपी

    बीएमसी चुनाव नतीजों के रुझानों में भारी बढ़त पाने के बाद शिवसेना ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है. वहीं, बीजेपी दूसरे नंबर की पार्टी बनकर उभरी है. बीजेपी का कहना है कि उसके पास भी जश्न मनाने की बड़ी वजह है. पिछले दो दशकों से शहर में शिव सेना की जूनियर पार्टनर बीजेपी इस बार अलग होकर चुनाव लड़ी है. पार्टी का कहना है कि उसने अपने शानदार प्रदर्शन से अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है. 

  • महाराष्ट्र : BMC समेत अन्य महानगरपालिकाओं में जीतने वाले प्रत्याशियों की लिस्ट

    महाराष्ट्र : BMC समेत अन्य महानगरपालिकाओं में जीतने वाले प्रत्याशियों की लिस्ट

    बीएमसी, पुणे और नागपुर समेत महाराष्ट्र की 10 महानगरपालिकाओं, 11 जिला परिषदों और 118 पंचायत समितियों के चुनाव की काउंटिंग शुरू हो गई है. इन चुनावों में बीजेपी और शिवसेना के बीच सीधी टक्कर है. दरअसल, दो दशक में पहली बार बीजेपी और शिवसेना अलग-अलग लड़ रहे हैं. आइए एक नजर जीतने वाले प्रत्याशियों पर.

  • LIVE BMC Elections Results: शिवसेना की बढ़त पड़ी फीकी, अब बीजेपी दे रही कांटे की टक्कर

    LIVE BMC Elections Results: शिवसेना की बढ़त पड़ी फीकी, अब बीजेपी दे रही कांटे की टक्कर

    बीएमसी चुनाव में 4 बजते बजते शिवसेना की बढ़त की चमक कुछ फीकी पड़ गई और अभी तक के रुझानों और परिणामों के हिसाब से 227 सीटों में से 84 पर शिवसेना, 80 पर बीजेपी, 31 पर कांग्रेस, 9 पर एनसीपी, 7 पर एमएनएस, 3 पर एआईएमआईएम, 6 पर समाजवादी पार्टी, 1 पर एबीएस और चार पर अन्य आगे हैं. वहीं आरोपों- प्रत्यारोपों का दौर शुरू हो गया है. मुंबई में कांग्रेस की करारी हार के लिए कांग्रेस नेता नारायण राणे ने संजय निरूपम को दोषी करार दिया है, वहीं राज्य में बीजेपी के अच्छे प्रदर्शन पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है. हार ने नाराज कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने ट्वीट कर लोगों पर गुस्सा निकाला है.

Advertisement