NDTV Khabar

Board Exam


'Board exam' - 948 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • NEET PG 2021 Exam: परीक्षा की तारीख जारी होते ही सोशल मीडिया पर छाए फनी मीम्स, छात्र बोले- 'सब भूल चुके हैं'

    NEET PG 2021 Exam: परीक्षा की तारीख जारी होते ही सोशल मीडिया पर छाए फनी मीम्स, छात्र बोले- 'सब भूल चुके हैं'

    NEET PG 2021 Exam Date Announced: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने NEET PG 2021 परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी है. नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस परीक्षा (NEET 2021) इस साल 18 अप्रैल 2021 को भारत के कई परीक्षा केंद्रों पर कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित किया जाएगा.  नीट परीक्षा की तारीखों की घोषणा होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर नीट परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र फनी मीम्स शेयर कर रहे हैं. 

  • CSBC: बिहार में महिला कांस्टेबल की भर्ती के लिए PET परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां करें डाउनलोड

    CSBC: बिहार में महिला कांस्टेबल की भर्ती के लिए PET परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां करें डाउनलोड

    CSBC Bihar Woman constable PET Admit Card: ​सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ़ कांस्टेबल्स (CSBC) बिहार ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर बिहार स्वाभिमान पुलिस बटालियन कांस्टेबल की भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. CSBC महिला कांस्टेबल्स शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) 2 फरवरी को आयोजित की जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा पास कर ली है, वे आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर अपना पीईटी का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

  • Delhi Schools: दिल्ली के स्कूलों ने 10वीं, 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खोलने के निर्णय का किया स्वागत, कही ये बात

    Delhi Schools: दिल्ली के स्कूलों ने 10वीं, 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खोलने के निर्णय का किया स्वागत, कही ये बात

    राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल के प्रधानाचार्यों ने 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने के सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इससे छात्रों को बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय और अच्छा माहौल मिलेगा. मॉडर्न पब्लिक स्कूल, शालीमार बाग की प्रधानाचार्य अलका कपूर ने कहा, "छात्रों को स्कूल बुलाने के निर्णय से उन्हें अपनी आगामी बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी करने में मदद मिलेगी.

  • MP पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 6 मार्च से होगी, शुरू हुए रजिस्ट्रेशन

    MP पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 6 मार्च से होगी, शुरू हुए रजिस्ट्रेशन

    मध्य प्रदेश प्रोफेशनल परीक्षा बोर्ड  (MPPEB) ने सूचित किया है कि पुलिस कांस्टेबल के चयन के लिए परीक्षा 6 मार्च से होगी. इस भर्ती के लिए पंजीकरण फॉर्म ऑनलाइन उपलब्ध हैं. उम्मीदवार 30 जनवरी तक बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध फॉर्म भरकर जमा कर सकते हैं. इस परीक्षा के माध्यम से कुल 4,000 रिक्तियां भरी जाएंगी.

  • PSEB Exam 2021 Dates: पंजाब बोर्ड ने कक्षा 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं परीक्षा की तारीखें की जारी, यहां देखें डेटशीट

    PSEB Exam 2021 Dates: पंजाब  बोर्ड ने कक्षा 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं परीक्षा की तारीखें की जारी, यहां देखें डेटशीट

    PSEB Exam 2021 Dates: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) ने प्राथमिक, मध्य, मैट्रिक और वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा की तारीखें जारी कर दी हैं. PSEB प्राइमरी और मिडिल परीक्षा की तारीखों के अनुसार, कक्षा 5वीं की परीक्षाएं 16 मार्च से 24 मार्च के बीच आयोजित की जाएंगी, PSEB कक्षा 8वीं की परीक्षाएं 22 मार्च से 7 अप्रैल के बीच होंगी. 

  • शिक्षकों को बर्ड फ्लू की निगरानी में लगाने पर नाराज मनीष सिसोदिया, सभी DM को दिया आदेश- ड्यूटी से मुक्त करें

    शिक्षकों को बर्ड फ्लू की निगरानी में लगाने पर नाराज मनीष सिसोदिया, सभी DM को दिया आदेश- ड्यूटी से मुक्त करें

    दिल्ली सरकार ने दिल्ली में शिक्षकों को बर्ड फ्लू की निगरानी करने की ड्यूटी से मुक्त करने के निर्देश जारी कर दिए हैं. दरअसल, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को शिकायत मिली थी कि कुछ जिलाधिकारियों द्वारा शिक्षकों को बर्ड-फ़्लू की निगरानी करने की ड्यूटी में लगाया गया है, जिस पर एक्शन लेते हुए दिल्ली सरकार ने इस ड्यूटी से सभी शिक्षकों को मुक्त करने का आदेश दिया है. 

  • GSEB HSC Board Exam 2021: गुजरात बोर्ड 12वीं कक्षा के साइंस स्ट्रीम छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षा इस दिन से करेगा आयोजित, जानिए डिटेल

    GSEB HSC Board Exam 2021: गुजरात बोर्ड 12वीं कक्षा के साइंस स्ट्रीम छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षा इस दिन से करेगा आयोजित, जानिए डिटेल

    GSEB HSC Board Exam 2021: गुजरात बोर्ड साइंस स्ट्रीम के लिए कक्षा 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा 30 मार्च से आयोजित की जाएंगी. गुजरात माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने आधिकारिक अधिसूचना में इस बात की जानकारी दी है. आधिकारिक वेबसाइट gsebeservice.com पर जारी नोटिस के अनुसार, फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी के छात्रों के लिए प्रैक्टिकल परीक्षाएं राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी.

  • 10th-12th Board Exams: दिल्ली सरकार ने प्रैक्टिकल, प्री- बोर्ड परीक्षा के लिए जारी किए नियम, यहां पढ़ें

    10th-12th Board Exams: दिल्ली सरकार ने  प्रैक्टिकल, प्री- बोर्ड परीक्षा के लिए जारी किए नियम, यहां पढ़ें

    दिल्ली सरकार ने इंटरनल असेसमेंट, प्रैक्टिकल परीक्षा, प्री-बोर्ड, और प्रोजेक्ट वर्क कराने के लिए कुछ नियम और दिशानिर्देश जारी किए हैं.

  • CTET Admit Card 2021 Released: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 31 जनवरी को होगा एग्जाम

    CTET Admit Card 2021 Released: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 31 जनवरी को होगा एग्जाम

    CTET Admit Card 2021 Released: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2021) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. CTET परीक्षा 31 जनवरी को आयोजित की जाएगी. परीक्षा केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा देश के 135 शहरों में आयोजित की जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने CTET परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट  ctet.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. बता दें कि यह परीक्षा पहले जुलाई 2020 में आयोजित होने वाली थी, लेकिन अब यह एग्जाम 31 जनवरी को आयोजित किया जाएगा.

  • Delhi Schools: दिल्ली में 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए इस दिन से खुल सकेंगे स्कूल, सरकार ने दी इजाज़त

    Delhi Schools: दिल्ली में 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए इस दिन से खुल सकेंगे स्कूल, सरकार ने दी इजाज़त

    Delhi Schools: दिल्ली सरकार ने 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल खोलने की इजाजत दे दी है. दिल्ली में 18 जनवरी से स्कूल खुल सकेंगे. लेकिन अभिभावकों की सहमति के बाद ही छात्रों को स्कूल में आने की अनुमति दी जाएगी. स्कूलों में सरकार द्वारा जारी कोविड-19 से संबंधित सभी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) का सख्ती से पालन करना होगा.

  • HPBOSE Exam 2021 Dates: हिमाचल प्रदेश बोर्ड 10वीं-12वीं परीक्षा की तारीखें घोषित, 4 मई से शुरू होंगे पेपर

    HPBOSE Exam 2021 Dates: हिमाचल प्रदेश बोर्ड 10वीं-12वीं परीक्षा की तारीखें घोषित, 4 मई से शुरू होंगे पेपर

    HPBOSE Class 10, 12 Datesheet: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (HPBOSE) की कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 4 मई 2021 से आयोजित की जाएंगी. HPBOSE 2021 परीक्षा की तारीखों के अनुसार, हिमाचल प्रदेश बोर्ड 5 मई से 20 मई तक कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगा और HPBOSE कक्षा 12वीं की परीक्षा 4 मई से 29 मई के बीच होंगी. 

  • HBSE Compartmental Admit Card 2021: हरियाणा बोर्ड ने 10वीं-12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के एडमिट कार्ड किए जारी, यहां करें डाउनलोड

    HBSE Compartmental Admit Card 2021: हरियाणा बोर्ड ने 10वीं-12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा के एडमिट कार्ड किए जारी, यहां करें डाउनलोड

    HBSE Compartmental Admit Card 2021: बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH) ने 10वीं और 12वीं कक्षा की कंपार्टमेंट, अतिरिक्त और स्पेशल परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर उपलब्ध हैं. इस साल कुल 26,060 छात्र कंपार्टमेंट, अतिरिक्त और स्पेशल परीक्षा में शामिल होने वाले हैं. HBSE 2021 डेट शीट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी.

  • संसदीय समिति का शिक्षा मंत्रालय को सुझाव, कहा- बोर्ड परीक्षा देने जा रहे छात्रों को ‘क्वेश्चन बैंक’ दिया जाए

    संसदीय समिति का शिक्षा मंत्रालय को सुझाव, कहा- बोर्ड परीक्षा देने जा रहे छात्रों को ‘क्वेश्चन बैंक’ दिया जाए

    संसद की एक समिति ने मंगलवार को शिक्षा मंत्रालय को सुझाव दिया कि 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों को बड़ा ‘क्वेश्चन बैंक’ दिया जाए और बोर्ड परीक्षाओं में इन्हीं में से प्रश्न दिये जाएं, ताकि कोरोना वायरस महामारी के चलते पढ़ाई अधूरी रह जाने की भरपाई की जा सके. शिक्षा से संबंधित स्थायी समिति से जुड़े सूत्रों ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि स्कूली शिक्षा पर कोविड-19 के असर पर मंत्रालय के अधिकारियों ने समिति को जानकारी दी.

  • BMC ने दी विभिन्न शैक्षणिक बोर्डों को मुंबई में परीक्षा आयोजित करने की अनुमति, जानिए डिटेल

    BMC ने दी विभिन्न शैक्षणिक बोर्डों को मुंबई में परीक्षा आयोजित करने की अनुमति, जानिए डिटेल

    Board Exams 2021: मुंबई के नगर निकाय ने विभिन्न राजकीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय शैक्षणिक बोर्डों को कोविड-19 रोकथाम के सभी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए शहर में अपने कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा आयोजित करने की अनुमति दे दी है. इससे पहले, कोविड-19 (COVID-19) की दूसरी लहर के खतरे का हवाला देते हुए, पिछले महीने बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने 15 जनवरी तक स्कूल और कॉलेज खोलने से इनकार कर दिया था.

  • CTET Exam 2021: 31 जनवरी को होगी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा, जानिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

    CTET Exam 2021: 31 जनवरी को होगी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा, जानिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

    CTET Exam 2021: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 31 जनवरी को आयोजित की जाएगी. परीक्षा केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाएगी. सीबीएसई जल्द ही परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी करेगा. जिन उम्मीदवारों ने CTET परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट  ctet.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. यह परीक्षा पहले जुलाई 2020 में आयोजित होने वाली थी, लेकिन अब यह एग्जाम 31 जनवरी को आयोजित किया जाएगा.

  • 9वीं और 11वीं कक्षा की परीक्षा 24 अप्रैल तक पूरी होगी: गोवा बोर्ड

    9वीं और 11वीं कक्षा की परीक्षा 24 अप्रैल तक पूरी होगी: गोवा बोर्ड

    गोवा उच्च माध्यमिक एवं माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कहा कि राज्य में उससे सबद्ध सभी स्कूलों में नौवीं और 11वीं कक्षा की परीक्षाएं 24 अप्रैल तक विद्यार्थियों को संस्थान में बुलाकर ली जाएंगी. बोर्ड के सचिव गेरालडीना एल मेंडिस द्वारा 8 जनवरी को जारी परिपत्र में बताया गया है कि नौवीं और 11वीं कक्षा की सभी परीक्षाएं 24 अप्रैल 2021 तक संपन्न करा ली जाएंगी, ताकि स्कूलों में 26 अप्रैल से शुरू होने वाली बोर्ड की परीक्षा के लिए आधारभूत संरचना एवं मानव बल उपलब्ध हो सके.

  • Bihar Board class 12th Exams 2021: ऐसा होगा बिहार बोर्ड 12वीं कक्षा के पेपर का पैटर्न, जानिए मार्किंग स्कीम

    Bihar Board class 12th Exams 2021: ऐसा होगा बिहार बोर्ड 12वीं कक्षा के पेपर का पैटर्न, जानिए मार्किंग स्कीम

    Bihar Board class 12th Exams 2021: बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BSEB) 1 फरवरी से कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगा. परीक्षा दो शिफ्ट्स में आयोजित की जाएगी. पहला सुबह 9:30 से दोपहर 12:45 तक और दूसरी दोपहर 1:45 से शाम 5 बजे तक. बिहार बोर्ड ने कुछ समय पहले कक्षा 12वीं के डमी एडमिट कार्ड जारी किए थे. बीएसईबी ने अंतिम परीक्षाओं की प्रैक्टिस करने के लिए कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए मार्किंग स्कीम और कुछ सैंपल पेपर्स भी जारी किए हैं.

  • Bihar Board Class 10 Admit Card: बिहार बोर्ड 10वीं क्लास के एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    Bihar Board Class 10 Admit Card: बिहार बोर्ड 10वीं क्लास के एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    Bihar Board Class 10 Admit Card: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.com पर कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड 2021 जारी कर दिए हैं. राज्य के सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपलों को आगामी 10वीं कक्षा की बिहार बोर्ड परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अपने यूजरनेम और रोल नंबर का उपयोग करके लॉग इन करना होगा.  इसके बाद एडमिट कार्ड की हार्ड कॉपी पर साइन कर छात्रों को दे सकते हैं. छात्रों को परीक्षा केंद्रों पर अपने एडमिट कार्ड लाना अनिवार्य होगा. बिहार 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं 17 से 24 फरवरी तक आयोजित की जाएंगी और प्रैक्टिकल परीक्षाएं 20 से 22 जनवरी तक होंगी.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com