NDTV Khabar

Bodh gaya


'Bodh gaya' - 18 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार के बोधगया में पेड़ से लटका मिला ऑस्ट्रेलिया के पर्यटक का शव, हत्या की आशंका

    बिहार के बोधगया में पेड़ से लटका मिला ऑस्ट्रेलिया के पर्यटक का शव, हत्या की आशंका

    बिहार में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. बोधगया में शनिवार की सुबह एक विदेशी शख़्स का शव पेड़ से लटका मिलने के बाद सनसनी मच गई. शख़्स ऑस्ट्रेलिया का बताया जा रहा है. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है और छानबीन शुरू हो गई है. आपको बता दें कि पिछले दिनों ही बोधगया मार्ग पर अमावा गांव के नजदीक एक जापानी युवती  के साथ गैंगरेप की वारदात सामने आई थी.

  • बिहार: अब बोधगया के बौद्ध मठ में 15 बाल लामाओं का यौन शोषण, आरोपी को भेजा गया जेल

    बिहार: अब बोधगया के बौद्ध मठ में 15 बाल लामाओं का यौन शोषण, आरोपी को भेजा गया जेल

    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के बाद अब गया जिले में बुद्ध भगवान की नगरी से एक और शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. गया जिले के अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध धर्म स्थल बोधगया स्थित एक बौद्ध मठ में असम के 15 बाल लामाओं का शारीरिक और यौन शोषण करने के आरोपी भंते संघप्रिया सुजॉय को गुुरुवार को न्यायिक हिरसात में जेल भेजा दिया गया. गया के वरिष्ठ अधीक्षक राजीव मिश्रा ने इस मामले की जांच के लिए बोधगया पुलिस उपाधीक्षक रमन कुमार चौधरी के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है जिसकी निगरानी पुलिस अधीक्षक (नगर) अनिल कुमार करेंगे.

  • IIM बोधगया ने 24 लाख रुपये के पैकेज के साथ बनाया 100 फीसदी प्लेसमेंट का रिकॉर्ड

    IIM बोधगया ने 24 लाख रुपये के पैकेज के साथ बनाया 100 फीसदी प्लेसमेंट का रिकॉर्ड

    भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) बोधगया ने सबसे ज्यादा 24 लाख रुपये के पैकेज तक के साथ 100 फीसदी प्लेसमेंट का रिकॉर्ड बनाया है. बोधगया आईआईएम की निदेशक विनीता सहाय ने कहा कि हम और अधिक से अधिक पैकेज सुनिश्चित करने के प्रयास में लगे हुए हैं.

  • बोधगया का आकर्षण बढ़ाने के लिए सुविधाओं में इजाफा जरूरी

    बोधगया का आकर्षण बढ़ाने के लिए सुविधाओं में इजाफा जरूरी

    केंद्रीय पर्यटन सचिव ने बुधवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल बोधगया की ओर अधिक से अधिक यात्रियों को आकर्षित करने के लिए हवाई, ट्रेन और सड़क मार्ग की सुविधा और बेहतर करने की जरूरत है.

  • बोधगया विस्फोट में 5 बांग्लादेशी नागरिकों की भूमिका की जांच कर रहा है ATS

    बोधगया विस्फोट में 5 बांग्लादेशी नागरिकों की भूमिका की जांच कर रहा है ATS

    महाराष्ट्र एटीएस इस बात की जांच कर रही है कि क्या उसके द्वारा गिरफ्तार पांच बांग्लादेशी नागरिकों की 2013 के बोध गया विस्फोट सहित देश में आतंकी गतिविधियों में कोई भूमिका रही है. पांचों को बांग्लादेश के अंसारुल्ला बांग्ला टीम( एबीटी) के संदिग्ध आतंकियों को कथित तौर पर शरण देने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. अंसारुल्लाह बांग्लादेश टीम ऊर्फ ए.बी.टी आतंकी संगठन भारत के लिए नया खतरा है. महाराष्ट्र एटीएस ने पुणे से हाल ही में 5 बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा है, जिन पर आरोप हैं कि वे एबीटी के स्लीपर हो सकते हैं. 

  • बड़ी कामयाबी: बोधगया विस्फोट मामले में दो आतंकवादी गिरफ्तार

    बड़ी कामयाबी: बोधगया विस्फोट मामले में दो आतंकवादी गिरफ्तार

    कोलकाता पुलिस ने शुक्रवार को जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार करने का दावा किया जो बिहार के बोधगया में जनवरी में दलाई लामा के दौरे के समय विस्फोट में संलिप्त थे.

  • बिहार के बोधगया में मिले बमों को किया गया डिफ्यूज

    बिहार के बोधगया में मिले बमों को किया गया डिफ्यूज

    बोधगया में 20 जनवरी को दो जिंदा बम बरामद किए गए थे जिसे रविवार को बोधगया से करीब ढाई किलोमीटर दूर निरंजना नदी में एनआईए, एनएसजी, कोबरा, CISF और CRPF के बम निरोधक दस्ते की सुरक्षा में डिफ्यूज किया गया.

  • NEWS FLASH : दिल्‍ली में प्‍लास्टिक फैक्‍ट्री में आग, कई लोगों के फंसे होने की आशंका, अब तक 3 शव बरामद

    NEWS FLASH : दिल्‍ली में प्‍लास्टिक फैक्‍ट्री में आग, कई लोगों के फंसे होने की आशंका, अब तक 3 शव बरामद

    यूपी पुलिस के डायल 100 प्रोजेक्ट के तहत दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है जिन्होंने जख्मी युवकों को इसलिए हॉस्पिटल ले जाने से मना कर दिया था. उनका कहना था कि इससे गाड़ी गंदी हो जाती. इधर दिल्ली में आप पार्टी के 20 विधायकों की सदस्यता चुनाव आयोग ने रद्द कर दी है.

  • बिहार : आकर्षण का केन्द्र बनी, विदेशी महिलाओं की छठ पूजा

    बिहार : आकर्षण का केन्द्र बनी, विदेशी महिलाओं की छठ पूजा

    बोधगया आए कई विदेशी पर्यटक लोक आस्था के इस पर्व के पारंपरिक रीति-रिवाजों को कैमरे में कैद करने को बेचैन दिखे, तो कुछेक विदेशी अपनी इच्छा को रोक न सके और इस पर्व की जानकारी प्राप्त करने के बाद उन्होंने भी भगवान भास्कर को जल अर्पित किया.

  • बोधगया में पवित्र महाबोधि वृक्ष की शाखा टूट कर गिरी

    बोधगया में पवित्र महाबोधि वृक्ष की शाखा टूट कर गिरी

    टूट कर गिरी हुई शाखा को मंदिर प्रबंधन समिति के मुख्य पुजारी सहित अन्य पुजारियों के समक्ष वीडियोग्राफी कराकर समिति के स्टोर रूम में सुरक्षित रख दिया गया है.

  • बोधगया में कालचक्र पूजा शुरू, बौद्ध धर्मावलंबियों का महाकुंभ कहलाता है यह अनुष्ठान

    बोधगया में कालचक्र पूजा शुरू, बौद्ध धर्मावलंबियों का महाकुंभ कहलाता है यह अनुष्ठान

    प्रसिद्ध बौद्ध तीर्थस्थल बोधगया में सोमवार को 34वें कालचक्र पूजा की शुरुआत हुई. इस धार्मिक अनुष्ठान का शुभारंभ तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा दलाई लामा ने किया. इस अनुष्ठान में भाग लेने के लिए देश-विदेश से लाखों बौद्ध श्रद्धालु बोधगया आए हुए हैं. बिहार में बोधगया के कालचक्र मैदान में सोमवार सुबह भूमि पूजन किया गया. इसके बाद मंडाला (पूजा स्थल) का निर्माण प्रारंभ हुआ. पूजा संचालनकर्ता धर्मगुरु के लिए विशेष आसन बनाया गया है.

  • बुद्ध के ज्ञान में दुनिया की समस्या का हल : अंतरराष्‍ट्रीय हिंदी-बौद्ध सम्‍मेलन में पीएम मोदी

    बुद्ध के ज्ञान में दुनिया की समस्या का हल : अंतरराष्‍ट्रीय हिंदी-बौद्ध सम्‍मेलन में पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतररार्श्‍टीय हिंदी बौद्ध सम्‍मेलन में कहा कि अंतरराष्ट्रीय हिंदू-बौद्ध सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा कि बुद्ध के ज्ञान में दुनिया की समस्या का हल है। बुद्ध, कृष्ण से बहुत सीखने को मिलता है। भगवान बुद्ध ने दुनिया को बहुत कुछ सिखाया है।

  • नीतीश के बुलावे पर आज बिहार जाएंगे केजरीवाल, मंच करेंगे साझा

    नीतीश के बुलावे पर आज बिहार जाएंगे केजरीवाल, मंच करेंगे साझा

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की दोस्ती परवान चढ़ने लगी है। नीतीश के बुलावे पर केजरीवाल आज बिहार जा रहे हैं, जहां वो एक कार्यक्रम में नीतीश कुमार के साथ मंच साझा करेंगे।

  • इन्स्टेन्ट मैसेजिंग साइट पर प्लान किए गए थे पटना धमाके : जांचकर्ता

    इन्स्टेन्ट मैसेजिंग साइट पर प्लान किए गए थे पटना धमाके : जांचकर्ता

    जांचकर्ताओं का दावा है कि बोधगया और पटना धमाकों के आदेश सीधे पाकिस्तान से आए थे, जहां इंडियन मुजाहिदीन का संस्थापक रियाज़ भटकल रहता है। जांचकर्ताओं ने रियाज़ और तहसीन अख्तर के बीच इन्स्टेन्ट मैसेजिंग वेबसाइट निम्बज़ के जरिये हुई कई चैट पकड़ी हैं।

  • बोधगया विस्फोट : महिला सहित पांच संदिग्ध हिरासत में

    बोधगया विस्फोट : महिला सहित पांच संदिग्ध हिरासत में

    बिहार के बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर परिसर में हुए शृंखलाबद्ध विस्फोटों के सिलसिले में पटना और गया से एक महिला सहित पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) उनसे पूछताछ कर रही है।

  • महाबोधि मंदिर आतंकी हमले में 10 धमाकों की हुई पुष्टि

    महाबोधि मंदिर आतंकी हमले में 10 धमाकों की हुई पुष्टि

    बोधगया में कुल 10 धमाकों की पुष्टि हो गई है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी मामले की जांच में जुटी हुई है। पुलिस ने एक शख्स को हिरासत में लिया है जिसका आइकार्ड मंदिर परिसर में मिला है।

  • आम लोगों के लिए फिर से खुला बोधगया मंदिर

    आम लोगों के लिए फिर से खुला बोधगया मंदिर

    शृंखलाबद्ध बम विस्फोटों के 36 घंटे के बाद यहां महाबोधि मंदिर को सोमवार को आम श्रद्धालुओं के लिए फिर से खोल दिया गया।

  • श्रीलंका के राष्ट्रपति बोधगया पहुंचे, नीतीश ने की अगवानी

    श्रीलंका के राष्ट्रपति बोधगया पहुंचे, नीतीश ने की अगवानी

    भगवान बुद्ध की नगरी और बिहार के अंतरराष्ट्रीय पर्यटनस्थल बोधगया में एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत गया के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने पर श्रीलंका के राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सहयोगियों के साथ आज गर्मजोशी से स्वागत किया।