NDTV Khabar

Bpsc


'Bpsc' - 50 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • BPSC 63rd Final Result: बीपीएससी 63वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी, श्रेयांश तिवारी ने किया टॉप

    BPSC 63rd Final Result: बीपीएससी 63वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी, श्रेयांश तिवारी ने किया टॉप

    बिहार प्रशासनिक सेवा यानी बीपीएससी की 63वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. इस साल सयुंक्त प्रतियोगिता परीक्षा में 355 उम्मीदवारों को सफलता हाथ लगी है.

  • BPSC Admit Card: जारी हुआ बीपीएससी 65वीं प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    BPSC Admit Card: जारी हुआ बीपीएससी 65वीं प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    बिहार लोक सेवा आयोग ने 65वीं सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड (BPSC Admit Card) जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड  (BPSC 65 Admit Card) ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in और onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड 13 अक्टूबर तक डाउनलोड कर सकते हैं.

  • BPSC Admit Card: बीपीएससी 65वीं प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    BPSC Admit Card: बीपीएससी 65वीं प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

    BPSC 65th Combined Competitive Exam: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) 65वीं सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स परीक्षा आयोजित करेगा. प्री परीक्षा 15 अक्टूबर 2019 को आयोजित की जाएगी. बीपीएससी ने 434 पदों पर भर्ती के लिए  4 जुलाई को नोटिफिकेशन जारी किया था. प्री परीक्षा (BPSC 65th Prelims Exam) में अब कुछ ही दिन रह गए हैं ऐसे में उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड (BPSC Admit Card) जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. BPSC परीक्षा की तारीख से 10 दिन पहले एडमिट कार्ड (BPSC 64 Admit Card) जारी करता है. एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी किया जाएगा.

  • बिहार लोक सेवा आयोग के पूर्व सदस्य पर घूंस लेने का मामला हुआ दर्ज

    बिहार लोक सेवा आयोग के पूर्व सदस्य पर घूंस लेने का मामला हुआ दर्ज

    हालांकि रामा किशोर सिंह का रिश्वत मांगने वाला ऑडियो क्लिप काफी समय से निगरानी विभाग के पास था, लेकिन अब सिंह के पद से इस्तीफा दे देने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई.

  • BPSC ने गलत प्रश्न पर जताया खेद, सरकार कराएगी जांच

    BPSC ने गलत प्रश्न पर जताया खेद, सरकार कराएगी जांच

    बिहार में बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की मुख्य परीक्षा के सामान्य अध्ययन की परीक्षा में एक प्रश्न को गलत तरीके से पूछे जाने पर बीपीएससी ने खेद जताया है. साथ ही बीपीएससी ने प्रश्न पत्र बनाने वाले शिक्षक को काली सूची में डाल दिया है. इस बीच, राज्य के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा ने पूरे मामले की जांच कराने की बात कही है. बीपीएससी ने मंगलवार को एक प्रेस नोट जारी कर कहा है कि 64वीं मुख्य परीक्षा के सामान्य अध्य

  • BPSC में पूछा गया विवादास्पद सवाल- क्या बिहार के राज्यपाल कठपुतली हैं?

    BPSC में पूछा गया विवादास्पद सवाल-  क्या बिहार के राज्यपाल कठपुतली हैं?

    'क्या बिहार के राज्यपाल कठपुतली हैं',  यह हम नहीं कर रहे हैं बल्कि बिहार लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा में यह सवाल पूछा गया है रविवार को बिहार लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा के सामान्य ज्ञान के दूसरे पेपर में यह सवाल किया गया था भारत में राज्य की राजनीति में राज्यपाल की भूमिका का आलोचनात्मक परीक्षण कीजिए विशेष रूप से बिहार के संदर्भ में क्या वह केवल एक कठपुतली हैं?

  • BPSC 65th Pre Exam: बिहार लोक सेवा आयोग 434 पदों पर करेगा भर्ती, 10 जुलाई से कर सकेंगे आवेदन

    BPSC 65th Pre Exam: बिहार लोक सेवा आयोग 434 पदों पर करेगा भर्ती, 10 जुलाई से कर सकेंगे आवेदन

    BPSC 2019 Exam: बिहार लोक सेवा आयोग 65वीं सयुंक्त प्रारम्भिक प्रतियोगिता परीक्षा का नोटिफिकेशन (BPSC Notification 2019) जारी कर चुका है. इस परीक्षा के माध्यम से सरकार के विभिन्न विभागों में अलग-अलग पदों पर भर्तियां की जाएगी. भर्ती परीक्षा के लिए ग्रेजुएट आवेदन कर सकते हैं. भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 10 जुलाई 2019 से शुरू होगी. ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 अगस्त निर्धारित की गई है. बीपीएससी द्वारा कुल 434 पदों पर भर्तियां की जाएगी. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

  • BPSC Recruitment 2019: सिविल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के पदों पर निकली वैकेंसी, 19 मार्च से शुरू होंगे आवेदन

    BPSC Recruitment 2019: सिविल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के पदों पर निकली वैकेंसी, 19 मार्च से शुरू होंगे आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने वैकेंसी निकाली हैं. बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने सिविल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. सिविल इंजीनियर के 31 और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के 33 पदों पर भर्ती होनी है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 19 मार्च 2019 से शुरू होगी.

  • BPSC 64th Prelims Results: प्री परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    BPSC 64th Prelims Results: प्री परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने 64वीं प्री परीक्षा का रिजल्ट (BPSC Result) जारी कर दिया है. बीपीएससी परीक्षा का रिजल्ट (BPSC 64 Result) ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (BPSC Pre Result) इस वेबसाइट पर जाकर ही चेक कर सकते हैं. प्री परीक्षा के रिजल्ट के साथ ही फाइनल आंसर-की जारी की गई है. ये आंसर-की बुकलेट सीरीज A,B,C और D की है.

  • BPSC Judicial Services Prelims Exam Results: रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    BPSC Judicial Services Prelims Exam Results: रिजल्ट जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने सिविल जज प्री परीक्षा का रिजल्ट (BPSC 30th Judicial Services Prelims Exam Results) जारी कर दिया है. प्री परीक्षा का रिजल्ट Bihar Public Service Commission की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी किया गया है. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट (BPSC Result) चेक कर सकते हैं

  • BPSC 64th Answer Key: 64वीं कंबाइंड प्री परीक्षा की आंसर-की जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    BPSC 64th Answer Key: 64वीं कंबाइंड प्री परीक्षा की आंसर-की जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन (BPSC) ने 64वीं कंबाइंड प्री परीक्षा की आंसर-की (BPSC Answer Key) जारी कर दी है. बुकलेट सीरीज A,B,C, D की आंसर-की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी की गई है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ही आंसर-की (BPSC 64th Answer Key) डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार आंसर पर आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं.

  • BPSC bihar: 63वीं कंबाइंड मेन्स परीक्षा का शेड्यूल जारी, यहां करें चेक

    BPSC bihar: 63वीं कंबाइंड मेन्स परीक्षा का शेड्यूल जारी, यहां करें चेक

    बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने बीपीएससी 63वीं कंबाइंड मेन्स प्रतियोगिता परीक्षा (BPSC bihar 63rd Combined Competitive Main Examination) की तारीखें जारी कर दी है. बीपीएससी 63वीं कंबाइंड मेन्स प्रतियोगिता परीक्षा 12, 13, 15, और 17 जनवरी 2019 को आयोजित की जाएगी. परीक्षा हर दिन सिर्फ एक शिफ्ट में होगी.

  • BPSC Recruitment 2018: लेखा पदाधिकारी के पदों पर निकली वैकेंसी, ग्रेजुएट्स जल्द करें अप्लाई

    BPSC Recruitment 2018: लेखा पदाधिकारी के पदों पर निकली वैकेंसी, ग्रेजुएट्स जल्द करें अप्लाई

    बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने लेखा पदाधिकारी के 32 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 14 दिसंबर 2018 है और ऑनलाइन आवेदन भरने की आखिरी तारीख 26 दिसंबर 2018 है.

  • BPSC 64th Prelims Admit Card 2018: 64वीं संयुक्त प्रारम्भिक परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यूं करें डाउनलोड

    BPSC 64th Prelims Admit Card 2018: 64वीं संयुक्त प्रारम्भिक परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यूं करें डाउनलोड

    बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission, BPSC) ने 64वीं संयुक्त प्रारम्भिक प्रतियोगिता परीक्षा का एडमिट कार्ड (BPSC 64th Combined (Preliminary) Competitive Exam Admit Card) जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड (BPSC 64 Admit Card) बिहार लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in या onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

  • Sarkari Naukri: बिहार विधानसभा में विभिन्न पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक, 10वीं पास जल्द करें आवेदन

    Sarkari Naukri: बिहार विधानसभा में विभिन्न पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक, 10वीं पास जल्द करें आवेदन

    बिहार विधानसभा (Bihar Vidhansabha) में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक है. बिहार विधानसभा ने अक्टूबर में ग्रुप डी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली थी. ड्राइवर, ऑफिस अटेन्डेंट, लाइब्रेरी अटेन्डेंट और अन्य के 166 पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 नवंबर है. इन पदों पर 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं.

  • बिहार : कुछ ही दिनों में जिला शिक्षा अधिकारी बन जाता शख्स, लेकिन अपराधियों ने गोली मारकर ले ली जान

    बिहार : कुछ ही दिनों में जिला शिक्षा अधिकारी बन जाता शख्स, लेकिन अपराधियों ने गोली मारकर ले ली जान

    पुलिस के अनुसार, "संजय का चयन बीपीएससी परीक्षा में हुआ था, तथा कुछ ही दिनों के बाद जिला शिक्षा अधिकारी पद पर उसकी नियुक्ति होनी थी. संजय सुबह कानपुर से वापस लौटे थे और अपने भाई के साथ मोटरसाइकिल पर बैठकर अपने घर जा रहे थे. इसी बीच बाइक सवार तीन-चार अपराधियों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी." 

  • BPSC 63rd Combined Main Exam: 15 अक्टूबर से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, ऐसे कर पाएंगे आवेदन

    BPSC 63rd Combined Main Exam: 15 अक्टूबर से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, ऐसे कर पाएंगे आवेदन

    बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन (BPSC) ने 63वीं कंबाइंड मेन कंपीटीटिव एग्जाम (BPSC 63rd Combined Main Exam 2018) के रजिस्ट्रेशन का शेड्यूल जारी कर दिया है. मेन परीक्षा के लिए 15 अक्टूबर से रजिस्ट्रेशन शुरू होंगे. उम्मीदवार परीक्षा (BPSC Combined Main Exam 2018) के लिए 6 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन फीस 15 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक जमा की जा सकती है.

  • नौकरियों से परेशान युवा अब मुझे मैसेज भेजना बंद कर दें, प्रधानमंत्री को भेजें

    नौकरियों से परेशान युवा अब मुझे मैसेज भेजना बंद कर दें, प्रधानमंत्री को भेजें

    EPFO ने फिर से नौकरियों को लेकर डेटा जारी किया है. सितंबर 2017 से जुलाई 2018 के बीच नौकरियों के डेटा को EPFO ने कई बार समीक्षा की है. इस बार इनका कहना है कि 11 महीने में 62 लाख लोग पे-रोल से जुड़े हैं. इनमें से 15 लाख वो हैं जिन्होंने EPFO को छोड़ा और फिर कुछ समय के बाद अपना खाता खुलवा लिया. यह दो स्थिति में होता है. या तो आप कोई नई संस्था से जुड़ते हैं या बिजनेस करने लगते हैं जिसे छोड़ कर वापस फिर से नौकरी में आ जाते हैं.