NDTV Khabar

Bribe


'Bribe' - 173 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जम्मू-कश्मीर के BJP प्रमुख सहित अन्य नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज, पत्रकारों ने लगाया था पैसों से भरे लिफाफे देने का आरोप

    जम्मू-कश्मीर के BJP प्रमुख सहित अन्य नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज, पत्रकारों ने लगाया था पैसों से भरे लिफाफे देने का आरोप

    एक पत्रकार रिंचेन अंग्मो ने दावा किया कि पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने भाजपा के राज्य प्रभारी के सामने उसके सहित चार पत्रकारों को लिफाफे दिए थे. नेता ने इसके साथ ही कहा था कि वे लिफाफे को हॉल में ना खोलें. उन्होंने कहा, 'मुझे संदिग्ध लगा और मैंने उसे खोला. मैंने देखा कि उसमें कुछ 500 रुपये के नोट थे. मैंने वह लिफाफा लौटा दिया, लेकिन उन्होंने लेने से मना कर दिया. इसके बाद मैंने उसे टेबल पर रख दिया.' सीसीटीवी में एक महिला टेबल पर लिफाफा छोड़कर जाती हुई दिख रही हैं.

  • लेह में पत्रकारों ने BJP पर लगाया रिश्वत देने का आरोप, पार्टी ने किया खंडन, पर CCTV से उठे सवाल, लिफाफे बांटते दिखे नेता

    लेह में पत्रकारों ने BJP पर लगाया रिश्वत देने का आरोप, पार्टी ने किया खंडन, पर CCTV से उठे सवाल, लिफाफे बांटते दिखे नेता

    प्रेस क्लब के सदस्यों ने स्थानीय चुनाव अधिकारी को खत लिखकर आरोप लगाया था कि भाजपा प्रदेश प्रभारी रवींद्र रैना ने पिछले सप्ताह हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों को रिश्वत देने की कोशिश की. लेकिन भाजपा ने इन आरोपों को खंडन करते हुए कहा कि उन्होंने रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण की क्षेत्र में होने वाली रैली के लिए पत्रकारों को आमंत्रण पत्र दिया था. पार्टी ने कहा कि वह पत्रकारों पर मानहानि का मुकदमा दायर करेगी.

  • लेह प्रेस क्लब का आरोप, बीजेपी ने पत्रकारों को पैसा बांटने की कोशिश की

    लेह प्रेस क्लब का आरोप, बीजेपी ने पत्रकारों को पैसा बांटने की कोशिश की

    लोकसभा चुनाव का रण जारी है. इस बीच जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां लेह प्रेस क्लब (Leh Press Club) ने भाजपा पर पत्रकारों को पैसा बांटने की कोशिश का आरोप लगाया है. लेह प्रेस क्लब के मुताबिक बीजेपी ने क्लब के सदस्यों को ‘पैसों से भरे लिफाफों’ की पेशकश कर रिश्वत देने की कोशिश की.

  • दुनिया के नं. 1 एयरपोर्ट पर यात्री के सामान का वजन कम बताने पर पकड़ा गया भारतीय ऑफिसर, हुई जेल

    दुनिया के नं. 1 एयरपोर्ट पर यात्री के सामान का वजन कम बताने पर पकड़ा गया भारतीय ऑफिसर, हुई जेल

    सिंगापुर के चांगी हवाईअड्डे (Changi Airport) पर एक यात्री के सामान का वजन कम बताने के लिए रिश्वत लेने के जुर्म में 37 वर्षीय भारतीय को आठ सप्ताह जेल और 800 सिंगापुर डॉलर के जुर्माने की सजा सुनाई गई है.

  • रिश्वत लेने के मामले में सीबीआई ने GST के दो अफसरों को गिरफ्तार किया

    रिश्वत लेने के मामले में सीबीआई ने GST के दो अफसरों को गिरफ्तार किया

    सीबीआई ने GST में कार्यरत दो सुप्रिंटेंडेंटों को गिरफ्तार किया गया है. मामला एक लाख रुपये की घूस लेने का है. गिरफ्तार आरोपी अधिकारियों के नाम संजीव कुमार और विकास डेकाटे है.

  • बीएस येदियुरप्पा ने कांग्रेस के रिश्वत आरोप को बताया 'दुर्भावनापूर्ण', कही ये बात...

    बीएस येदियुरप्पा ने कांग्रेस के रिश्वत आरोप को बताया 'दुर्भावनापूर्ण', कही ये बात...

    बीएस येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) ने कांग्रेस की तरफ से रिश्वत लेने के आरोप को दुर्भावनापूर्ण बताया. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa News) ने कहा कि आयकर विभाग इस आरोप की जांच कर चुका है और सारे दस्तावेज फर्जी पाए गए थे. कांग्रेस (Congress) ने येदियुरप्पा पर पार्टी के शीर्ष अधिकारियों को रिश्वत के रूप में 1,800 करोड़ रुपये देने का आरोप लगाया है. इससे पूर्व कांग्रेस ने इस मुद्दे की लोकपाल से जांच कराए जाने की भी मांग की थी.

  • बीएस येदियुरप्पा पर कांग्रेस के आरोपों का BJP ने किया पलटवार, रविशंकर प्रसाद ने कही यह बात

    बीएस येदियुरप्पा पर कांग्रेस के आरोपों का BJP ने किया पलटवार, रविशंकर प्रसाद ने कही यह बात

    बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) पर कांग्रेस (Congress) द्वारा लगाए गए आरोप पर बीजेपी ने जमकर पलटवार किया. बीजेपी के वरिष्ठ नेता केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि मामा, बहनोई को बचाने में लगी हुई कांग्रेस पार्टी को और कुछ नहीं मिलता तो वह आरोप लगाने लगती है.

  • कांग्रेस का BJP पर बड़ा हमला, कहा- बीएस येदियुरप्‍पा से 1800 करोड़ की कथ‍ित रिश्‍वत पर पार्टी नेतृत्‍व जवाब दे

    कांग्रेस का BJP पर बड़ा हमला, कहा- बीएस येदियुरप्‍पा से 1800 करोड़ की कथ‍ित रिश्‍वत पर पार्टी नेतृत्‍व जवाब दे

    कांग्रेस ने बीजेपी नेतृत्व पर कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार से 1800 करोड़ रुपये का रिश्वत लेने का आरोप लगाते हुए सफाई मांगी है. कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस कर एक डायरी पेश की है.

  • चुनाव में पत्नी को जिताने के लिए पति ने पूरे गांव में बांटे नोट, हारी तो ऐसे किए वसूल

    चुनाव में पत्नी को जिताने के लिए पति ने पूरे गांव में बांटे नोट, हारी तो ऐसे किए वसूल

    तेलंगाना के एक शख्स की पत्नी पंचायत चुनाव में उतरी. उसे जिताने के लिए उस आदमी ने पूरे गांव में मौजूद हर घर में जाकर लोगों को नोट बांटे. इस उम्मीद से कि उसकी पत्नी गांव की मुखिया बन सके, लेकिन जनता उससे ज्यादा स्मार्ट निकली. लोगों ने पैसे तो लिए लेकिन महिला को वोट नहीं दिए. 

  • करोड़पति इंस्पेक्टर रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार, शराब कारोबारी से मांग रहा था 25 लाख रुपये

    करोड़पति इंस्पेक्टर रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार, शराब कारोबारी से मांग रहा था 25 लाख रुपये

    मुम्बई एंटी करप्शन ब्यूरो ने क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर आंनद भोईर को  22 लाख रुपये  लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. इंस्पेक्टर पर आरोप है कि उसने महाराष्ट्र दारू बंदी कानून के तहत दर्ज एक मामले में फरार आरोपी को गिरफ्तार ना करने के लिए 25 लाख रुपये की मांग की थी.

  • मुंबई : क्राइम ब्रांच का इंस्पेक्टर 22 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

    मुंबई : क्राइम ब्रांच का इंस्पेक्टर 22 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

    मुंबई एसीबी ने क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर आनंद भोईर को 22 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.एसीबी के मुताबिक आरोपी इंस्पेक्टर ने महाराष्ट्र दारू बंदी के तहत दर्ज एक मामले में आरोपी को गिरफ्तार न करने के लिए 25 लाख रुपये की मांग की थी.

  • यूपी पुलिस का घूसखोर एसआई ट्रैक्टर चालक से ले रहा था नोट, वीडियो वायरल होने पर निलंबित

    यूपी पुलिस का घूसखोर एसआई ट्रैक्टर चालक से ले रहा था नोट, वीडियो वायरल होने पर निलंबित

    उत्तर-प्रदेश में घूूस लेने के आरोप में पुलिस अधीक्षक ने सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है.

  • जवाब की बातें लीक होने पर CBI चीफ के वकील को सुप्रीम कोर्ट ने फटकारा, सुनवाई भी 29 नवंबर तक के लिए टाली

    जवाब की बातें लीक होने पर CBI चीफ के वकील को सुप्रीम कोर्ट ने फटकारा, सुनवाई भी 29 नवंबर तक के लिए टाली

    सीवीसी की रिपोर्ट पर सीबीआई चीफ आलोक वर्मा  के जवाब के कुछ अंश लीक होने पर नाराज सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई 29 नवंबर तक के लिए टाल दी है. सुनवाई के दौरान प्रधान न्यायाधीश ने पूछा आलोक वर्मा के वकील से पूछा कि हम ये रिपोर्ट आपको वर्मा के वकील के तौर पर नहीं वरिष्ठ वकील के तौर पर दी थी ये पेपर बाहर कैसे आ गए.

  • सीबीआई में रिश्वत : सीवीसी ने आलोक वर्मा के खिलाफ की गई सीलबंद जांच रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंपी

    सीबीआई में रिश्वत : सीवीसी ने आलोक वर्मा के खिलाफ की गई सीलबंद जांच रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंपी

    सीबीआई में रिश्वतखोरी को लेकर लगे आरोपों से संबंधित मामलों में आज सुप्रीम कोर्ट में दो रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में सौंपी गई हैं. जिसमें पहली रिपोर्ट सीबीआई चीफ आलोक वर्मा पर की गई जांच को सीवीसी ने सौंपी है और दूसरी रिपोर्ट सीबीआई के कार्यकारी चीफ एम नागेश्वर राव द्वारा अफसरों के ट्रांसफर और लिए गए फैसलों की है जिसे सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता ने सौंपी है.

  • सीबीआई में रिश्वत : राकेश अस्थाना के मामले की जांच करे अधिकारी भी पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, कहा- SIT बनाई जाए

    सीबीआई में रिश्वत : राकेश अस्थाना के मामले की जांच करे अधिकारी भी पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, कहा- SIT बनाई जाए

    सीबीआई में रिश्वतकांड मामले में राकेश अस्थान के केस की जांच कर रहे अधिकारी एके बस्सी भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं. उन्होंने अपने ट्रांसफर को चुनौती दी है. बस्सी ने दावा किया कि अस्थाना के खिलाफ 3.3 करोड़ रुपये की घूस केस में पुख्ता सबूत हैं

  • सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई के अंतरिम चीफ सिर्फ 'रबर स्टांप', 10 बड़ी बातें

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई के अंतरिम चीफ सिर्फ 'रबर स्टांप', 10 बड़ी बातें

    सुप्रीम कोर्ट ने छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा पर लगे आरोपों की जांच की निगरानी के लिए शुक्रवार को सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश ए.के.पटनायक की नियुक्ति की है. इस मामले की पूर्ण जांच के लिए केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) को दो सप्ताह का समय दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक आलोक वर्मा की अर्जी पर शुक्रवार को सीबीआई, केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) और केंद्र सरकार से जवाब तलब किया. वर्मा ने खुद को जबरन छुट्टी पर भेजे जाने और सारे अधिकार वापस लिए जाने के सरकार के फैसले को चुनौती दी है. न्यायालय ने निर्देश दिया कि सीबीआई के अंतरिम निदेशक बनाए गए एम. नागेश्वर राव कोई नीतिगत फैसला नहीं करेंगे.

  • CBI vs CBI: सीबीआई में 'महासंग्राम' के ये हैं बड़े किरदार, जानें इस मामले से जुड़े हर शख्स के बारे में

    CBI vs CBI: सीबीआई में 'महासंग्राम' के ये हैं बड़े किरदार, जानें इस मामले से जुड़े हर शख्स के बारे में

    देश के बड़े-बड़े मामलों की जांच कर झूठ का पर्दाफाश करने वाली देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई आज खुद जांच के दायरे में है. इतना ही नहीं, नंबर 1 और नंबर 2 के बीच लड़ाई के बाद अब खुद सीबीआई सवालों के घेरे में है. सीबीआई ने पहले तो अपने ही दफ्तर में छापा मारा और फिर बाद में एक अधिकारी को गिरफ्तार किया. छापेमारी के बाद सीबीआई ने कुरैशी मामले की जांच कर रहे डीएसपी को गिरफ्तार किया. बाद में मंगलवार को कोर्ट ने घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किये गए एजेंसी के डीएसपी देवेंद्र सिंह को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. दरअसल, इस मामले में राकेश अस्थाना पर घूस लेने के बाद तकरार तब शुरू हुआ, जब राकेश अस्थाना ने सीबीआई के चीफ आलोक वर्मा पर भी घूस लेने का आरोप लगाया. सीबीआई ने अपने ही स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर केस दर्ज किया. अस्थाना पर आरोप है कि उन्होंने मांस कारोबारी मोइन कुरैशी से 3 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी. तो चलिए जानते हैं कि सीबीआई बनाम सीबीआई के इस महासंग्राम में किन-किन लोगों का नाम सामने आया है और ये लोग क्यों हैं मीडिया की सुर्खियों में....

  • CBI vs CBI: देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई में 'अंतर्कलह', 10 प्वाइंट्स में जानें क्या-क्या हुआ

    CBI vs CBI: देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई में 'अंतर्कलह', 10 प्वाइंट्स में जानें क्या-क्या हुआ

    सीबीआई यानी केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के दो टॉप बॉस आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के बीच खींचतान ने अब एक नया रंग ले लिया है और यह विवाद कमने का नाम नहीं ले रहा. सीबीआई के दो बड़े अधिकारियों के बीच मचा घमासान अब अदालत की दहलीज पर पहुंच गया है. दरअसल, मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने सीबीआई को निर्देश दिया कि वह एजेंसी के स्पेशल निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ शुरू की गई आपराधिक कार्यवाही में यथास्थिति बरकरार रखे, जबकि एक निचली अदालत ने घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किये गए एजेंसी के डीएसपी देवेंद्र सिंह को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. इसके अलावा, बताया यह भी जा रहा है कि सीबीआई मांस कारोबारी मोइन कुरैशी से जुड़े एक मामले में एक अन्य कारोबारी को राहत देने के लिए कथित तौर पर उससे रिश्वत लेने के आरोपों में अपने विशेष निदेशक राकेश अस्थाना से शीघ्र पूछताछ कर सकती है. गौरतलब है कि घुस लेने को लेकर अब अफसरों का मामला सार्वजनिक हो गया है और यह लगातार मीडिया की सुर्खियों में है.