NDTV Khabar

Bribe case


'Bribe case' - 28 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तर प्रदेश रोडवेज के अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए

    उत्तर प्रदेश रोडवेज के अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए

    आगरा के भ्रष्टाचार रोधी प्रकोष्ठ ने रोडवेज बस स्टैंड पर रूट बदलने के एवज में सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (एआरएम) को एक संविदा ड्राइवर से छह हजार रुपये रिश्वत लेते बृहस्पितवार को रंगे हाथ पकड़ा.   भ्रष्टाचार रोधी प्रकोष्ठ के इंस्पेक्टर जसपाल सिंह ने बृहस्पतिवार देर शाम कोतवाली में भ्रष्टाचार रोधी कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी. आरोपी हरिदास चक को शुक्रवार मेरठ की अदालत में पेश किया जाएगा. एआरएम ने हालांकि इन आरोपों से इनकार किया है और उसक कहना है कि उसे साजिश के तहत फंसाया गया है. 

  • जम्मू-कश्मीर के BJP प्रमुख सहित अन्य नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज, पत्रकारों ने लगाया था पैसों से भरे लिफाफे देने का आरोप

    जम्मू-कश्मीर के BJP प्रमुख सहित अन्य नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज, पत्रकारों ने लगाया था पैसों से भरे लिफाफे देने का आरोप

    एक पत्रकार रिंचेन अंग्मो ने दावा किया कि पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने भाजपा के राज्य प्रभारी के सामने उसके सहित चार पत्रकारों को लिफाफे दिए थे. नेता ने इसके साथ ही कहा था कि वे लिफाफे को हॉल में ना खोलें. उन्होंने कहा, 'मुझे संदिग्ध लगा और मैंने उसे खोला. मैंने देखा कि उसमें कुछ 500 रुपये के नोट थे. मैंने वह लिफाफा लौटा दिया, लेकिन उन्होंने लेने से मना कर दिया. इसके बाद मैंने उसे टेबल पर रख दिया.' सीसीटीवी में एक महिला टेबल पर लिफाफा छोड़कर जाती हुई दिख रही हैं.

  • रिश्वत लेने के मामले में सीबीआई ने GST के दो अफसरों को गिरफ्तार किया

    रिश्वत लेने के मामले में सीबीआई ने GST के दो अफसरों को गिरफ्तार किया

    सीबीआई ने GST में कार्यरत दो सुप्रिंटेंडेंटों को गिरफ्तार किया गया है. मामला एक लाख रुपये की घूस लेने का है. गिरफ्तार आरोपी अधिकारियों के नाम संजीव कुमार और विकास डेकाटे है.

  • जवाब की बातें लीक होने पर CBI चीफ के वकील को सुप्रीम कोर्ट ने फटकारा, सुनवाई भी 29 नवंबर तक के लिए टाली

    जवाब की बातें लीक होने पर CBI चीफ के वकील को सुप्रीम कोर्ट ने फटकारा, सुनवाई भी 29 नवंबर तक के लिए टाली

    सीवीसी की रिपोर्ट पर सीबीआई चीफ आलोक वर्मा  के जवाब के कुछ अंश लीक होने पर नाराज सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई 29 नवंबर तक के लिए टाल दी है. सुनवाई के दौरान प्रधान न्यायाधीश ने पूछा आलोक वर्मा के वकील से पूछा कि हम ये रिपोर्ट आपको वर्मा के वकील के तौर पर नहीं वरिष्ठ वकील के तौर पर दी थी ये पेपर बाहर कैसे आ गए.

  • सीबीआई में रिश्वत : सीवीसी ने आलोक वर्मा के खिलाफ की गई सीलबंद जांच रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंपी

    सीबीआई में रिश्वत : सीवीसी ने आलोक वर्मा के खिलाफ की गई सीलबंद जांच रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंपी

    सीबीआई में रिश्वतखोरी को लेकर लगे आरोपों से संबंधित मामलों में आज सुप्रीम कोर्ट में दो रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में सौंपी गई हैं. जिसमें पहली रिपोर्ट सीबीआई चीफ आलोक वर्मा पर की गई जांच को सीवीसी ने सौंपी है और दूसरी रिपोर्ट सीबीआई के कार्यकारी चीफ एम नागेश्वर राव द्वारा अफसरों के ट्रांसफर और लिए गए फैसलों की है जिसे सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता ने सौंपी है.

  • सीबीआई में रिश्वत : राकेश अस्थाना के मामले की जांच करे अधिकारी भी पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, कहा- SIT बनाई जाए

    सीबीआई में रिश्वत : राकेश अस्थाना के मामले की जांच करे अधिकारी भी पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, कहा- SIT बनाई जाए

    सीबीआई में रिश्वतकांड मामले में राकेश अस्थान के केस की जांच कर रहे अधिकारी एके बस्सी भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं. उन्होंने अपने ट्रांसफर को चुनौती दी है. बस्सी ने दावा किया कि अस्थाना के खिलाफ 3.3 करोड़ रुपये की घूस केस में पुख्ता सबूत हैं

  • सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई के अंतरिम चीफ सिर्फ 'रबर स्टांप', 10 बड़ी बातें

    सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई के अंतरिम चीफ सिर्फ 'रबर स्टांप', 10 बड़ी बातें

    सुप्रीम कोर्ट ने छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा पर लगे आरोपों की जांच की निगरानी के लिए शुक्रवार को सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश ए.के.पटनायक की नियुक्ति की है. इस मामले की पूर्ण जांच के लिए केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) को दो सप्ताह का समय दिया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक आलोक वर्मा की अर्जी पर शुक्रवार को सीबीआई, केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) और केंद्र सरकार से जवाब तलब किया. वर्मा ने खुद को जबरन छुट्टी पर भेजे जाने और सारे अधिकार वापस लिए जाने के सरकार के फैसले को चुनौती दी है. न्यायालय ने निर्देश दिया कि सीबीआई के अंतरिम निदेशक बनाए गए एम. नागेश्वर राव कोई नीतिगत फैसला नहीं करेंगे.

  • CBI vs CBI: सीबीआई में 'महासंग्राम' के ये हैं बड़े किरदार, जानें इस मामले से जुड़े हर शख्स के बारे में

    CBI vs CBI: सीबीआई में 'महासंग्राम' के ये हैं बड़े किरदार, जानें इस मामले से जुड़े हर शख्स के बारे में

    देश के बड़े-बड़े मामलों की जांच कर झूठ का पर्दाफाश करने वाली देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई आज खुद जांच के दायरे में है. इतना ही नहीं, नंबर 1 और नंबर 2 के बीच लड़ाई के बाद अब खुद सीबीआई सवालों के घेरे में है. सीबीआई ने पहले तो अपने ही दफ्तर में छापा मारा और फिर बाद में एक अधिकारी को गिरफ्तार किया. छापेमारी के बाद सीबीआई ने कुरैशी मामले की जांच कर रहे डीएसपी को गिरफ्तार किया. बाद में मंगलवार को कोर्ट ने घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किये गए एजेंसी के डीएसपी देवेंद्र सिंह को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. दरअसल, इस मामले में राकेश अस्थाना पर घूस लेने के बाद तकरार तब शुरू हुआ, जब राकेश अस्थाना ने सीबीआई के चीफ आलोक वर्मा पर भी घूस लेने का आरोप लगाया. सीबीआई ने अपने ही स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर केस दर्ज किया. अस्थाना पर आरोप है कि उन्होंने मांस कारोबारी मोइन कुरैशी से 3 करोड़ रुपये की रिश्वत ली थी. तो चलिए जानते हैं कि सीबीआई बनाम सीबीआई के इस महासंग्राम में किन-किन लोगों का नाम सामने आया है और ये लोग क्यों हैं मीडिया की सुर्खियों में....

  • CBI vs CBI: देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई में 'अंतर्कलह', 10 प्वाइंट्स में जानें क्या-क्या हुआ

    CBI vs CBI: देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई में 'अंतर्कलह', 10 प्वाइंट्स में जानें क्या-क्या हुआ

    सीबीआई यानी केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के दो टॉप बॉस आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के बीच खींचतान ने अब एक नया रंग ले लिया है और यह विवाद कमने का नाम नहीं ले रहा. सीबीआई के दो बड़े अधिकारियों के बीच मचा घमासान अब अदालत की दहलीज पर पहुंच गया है. दरअसल, मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने सीबीआई को निर्देश दिया कि वह एजेंसी के स्पेशल निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ शुरू की गई आपराधिक कार्यवाही में यथास्थिति बरकरार रखे, जबकि एक निचली अदालत ने घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किये गए एजेंसी के डीएसपी देवेंद्र सिंह को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. इसके अलावा, बताया यह भी जा रहा है कि सीबीआई मांस कारोबारी मोइन कुरैशी से जुड़े एक मामले में एक अन्य कारोबारी को राहत देने के लिए कथित तौर पर उससे रिश्वत लेने के आरोपों में अपने विशेष निदेशक राकेश अस्थाना से शीघ्र पूछताछ कर सकती है. गौरतलब है कि घुस लेने को लेकर अब अफसरों का मामला सार्वजनिक हो गया है और यह लगातार मीडिया की सुर्खियों में है.

  • कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला, कहा- CBI की प्रतिष्ठा गिराने के लिए जिम्मेदार, संस्था के कामकाज में जबरन हस्तक्षेप कर रहे हैं

    कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला, कहा- CBI की प्रतिष्ठा गिराने के लिए जिम्मेदार, संस्था के कामकाज में जबरन हस्तक्षेप कर रहे हैं

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने सीबीआई को निर्देश दिया कि वह एजेंसी के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ शुरू की गई आपराधिक कार्यवाही में यथास्थिति बरकरार रखे जबकि एक निचली अदालत ने घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किये गए एजेंसी के डीएसपी देवेंद्र सिंह को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया.

  • CBI के भीतर चल रही 'जंग' को लेकर कांग्रेस का PM मोदी पर हमला, पूछे इन 5 सवालों के जवाब...

    CBI के भीतर चल रही 'जंग' को लेकर कांग्रेस का PM मोदी पर हमला, पूछे इन 5 सवालों के जवाब...

    सीबीआई के भीतर चल रही अंदरूनी लड़ाई को लेकर कांग्रेस ने पीएम मोदी पर हमला बोला. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पूछा कि प्रधानमंत्री ने कल सीबीआई प्रमुख और रॉ प्रमुख को अपने आवास पर क्यों बुलाया? क्या प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के मामले की चल रही जांच को प्रभावित करना चाहते हैं? कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि क्या प्रधानमंत्री व्यवस्थित रूप से सीबीआई, ईडी, एसएफआईओ, आयकर विभाग, सीबीडीटी, एनआईए जैसी प्रतिष्ठित जांच संस्थाओं को बंधक बनाकर उनकी स्वायत्तता को खत्म कर रहे हैं? उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत की सबसे प्रतिष्ठित जांच संस्था सीबीआई को कमजोर करने, उसकी गरिमा को गिराने के लिये पूरी तरह से जिम्मेदार हैं.

  • CBI के भीतर दंगल : राकेश अस्थाना से सारे अधिकार वापस लिए गए, सीबीआई में नंबर-1 और नंबर-2 की लड़ाई तेज

    CBI के भीतर दंगल : राकेश अस्थाना से सारे अधिकार वापस लिए गए, सीबीआई में नंबर-1 और नंबर-2 की लड़ाई तेज

    सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि रिश्वत लेने के आरोप में घिरे सीबीआई के स्पेशल निदेशक राकेश अस्थाना से सभी आरोप वापस ले लिए गए हैं साथ ही उनसे सभी जिम्मेदारियां भी ले ली गई हैं.

  • CBI में रिश्वत : डीएसपी देवेंद्र कुमार ने गिरफ्तारी को हाईकोर्ट में दी चुनौती

    CBI में रिश्वत : डीएसपी देवेंद्र कुमार ने गिरफ्तारी को हाईकोर्ट में दी चुनौती

    सीबीआई के डीएसपी देवेंद्र कुमार ने जांच एजेंसी के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना से जुड़े रिश्वतखोरी के आरोपों के संबंध में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है.

  • सीबीआई में घूसखोरी का आरोपः गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट गए CBI के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना

    सीबीआई में घूसखोरी का आरोपः गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट गए CBI के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना

    दो करोड़ रुपये कथित तौर पर घूस लेने के मामले में सीबीआई(CBI) में केस दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए  स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना(Rakesh Asthana) दिल्ली हाई कोर्ट चले गए हैं.

  • गुजरात: CBI ने घूस के आरोप में वायुसेना के जामनगर बेस के कर्मचारी को गिरफ्तार किया

    गुजरात: CBI ने घूस के आरोप में वायुसेना के जामनगर बेस के कर्मचारी को गिरफ्तार किया

    एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि जामनगर के वायुसेना स्टेशन पर कार्यरत सहायक लेखा अधिकारी पंकज कुमार को सीबीआई की भ्रष्टाचार रोधी शाखा ने गुरुवार को गिरफ्तार किया.

  • दिल्ली : 15 लाख रुपये के रिश्वतखोरी मामले में 2 अधिकारी गिरफ्तार

    दिल्ली : 15 लाख रुपये के रिश्वतखोरी मामले में 2 अधिकारी गिरफ्तार

    केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के एक अधिकारी ने कहा, 'भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी और भ्रष्टाचार निवारक अधिनियम की धारा सात, 12, और 13(2) के तहत राइट्स के महाप्रबंधक के. वेंकटेश्वरा राव और उनके परियोजना प्रबंधक शंकर के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है.

  • कार्ति चिदंबरम मामला: इंद्राणी मुखर्जी ने कहा, चिदंबरम को FIPB क्लीयरेंस के लिए 7 लाख डॉलर दिए थे

    कार्ति चिदंबरम मामला: इंद्राणी मुखर्जी ने कहा, चिदंबरम को FIPB क्लीयरेंस के लिए 7 लाख डॉलर दिए थे

    अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पीटर और इंद्राणी मुखर्जी ने बयान में आरोप लगाया था कि उन्होंने कार्ति के पिता पी चिदंबरम के निर्देशों पर एफआईपीबी क्लीयरेंस के लिए उन्हें (कार्ति को) सात लाख अमेरिकी डॉलर दिये थे.

  • CBI ने रिश्वत मामले में बैंक मैनेजर को किया गिरफ्तार

    CBI ने रिश्वत मामले में बैंक मैनेजर को किया गिरफ्तार

    एक सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य राम आसरे की शिकायत पर सीबीआई ने शाखा प्रबंधक अजय कुमार गौर को गिरफ्तार किया. प्रधानाचार्य ने कर्ज के लिए अजय से संपर्क किया था.