NDTV Khabar

Bs yeddyurapa


'Bs yeddyurapa' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कर्नाटक में चुनाव आयोग की टीम ने हेलीपैड पर ही बीएस येदियुरप्पा के सामान की ली तलाशी

    कर्नाटक में  चुनाव आयोग की टीम ने हेलीपैड पर ही बीएस येदियुरप्पा के सामान की ली तलाशी

    विपक्ष की आलोचना और सुप्रीम कोर्ट की फटकार झेल रहे चुनाव आयोग बीते कुछ दिनों से काफी सक्रिय है. कर्नाटक के शिमोगा हेलीपैड पर पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा का हेलीकॉप्टर रुकवाकर उनके बैग चेक किए गए हैं. इस पूरे मामले का वीडियो भी सामने आया है. इससे पहले कांग्रेस ने पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा पर रिश्वत में मिलीभगत का आरोप लगाया था हालांकि बीजेपी ने इन आरोपों को सिरे खारिज कर दिया है.

  • कर्नाटक के राज्‍यपाल के फैसले पर उठे सवाल

    कर्नाटक के राज्‍यपाल के फैसले पर उठे सवाल

    सुप्रीम कोर्ट के रात भर जाग जाने से जो दिन दहाड़े हो रहा था उसके होने पर कोई आंच नहीं आई. पर यह क्या कम है कि सुप्रीम कोर्ट के जज साहिबान रात भर सरकार और विपक्ष का पक्ष सुनते रहे. ऐसे वक्त में जब कोई सुन ले इसकी तलाश में नेता नहीं जनता भी मारी मारी फिर रही है, देश की सर्वोच्च अदालत के सुन लेने से ही करार आ जाना चाहिए.

  • कर्नाटक मामले में सुप्रीम कोर्ट वही कहेगा जो 2005 में झारखंड मामले में कह चुका है?

    कर्नाटक मामले में सुप्रीम कोर्ट वही कहेगा जो 2005 में झारखंड मामले में कह चुका है?

    कर्नाटक राज्यपाल के फैसले और वहां सरकार बनाने की दावेदारी के संदर्भ में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में महत्वपूर्ण सुनवाई होनी है. इसके पहले आपको 2005 में झारखंड मामले में सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंच के फैसले और बहस के दौरान मुकुल रोहतगी और अभिषेक मनु सिंघवी की दलील को पढ़ लीजिए, आप तीन दिनों तक बिस्तर से नहीं उठेंगे कि नेता और वकील कैसे वक्त आने पर अपने ही कहे के खिलाफ मज़बूती से तर्क करते हैं.

  • येदियुरप्‍पा को 15 दिन का समय 104 को 111 सीटों में बदलने के लिए दिया: चिदंबरम

    येदियुरप्‍पा को 15 दिन का समय 104 को 111 सीटों में बदलने के लिए दिया: चिदंबरम

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा , 'राज्यपाल ने येदियुरप्पा को बहुमत जुगाड़ने के लिए 15 दिनों का समय दिया है. 15 दिन का समय 104 को 111 में बदलने के लिए दिया गया है.

  • भूमि घोटाला मामला : वरिष्ठ अधिकारी का दावा, येदियुरप्पा के खिलाफ ‘गवाही’ का बनाया गया दबाव

    भूमि घोटाला मामला :  वरिष्ठ अधिकारी का दावा,  येदियुरप्पा के खिलाफ ‘गवाही’ का बनाया गया दबाव

    कर्नाटक प्रशासनिक सेवा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आरोप लगाया है कि कथित तौर पर भूमि को अवैध रूप से गैर अधिसूचित करने से संबंधित एक मामले में भाजपा कर्नाटक इकाई के प्रमुख बी एस येदियुरप्पा के खिलाफ गवाही देने के लिए भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो के अधिकारियों ने ‘‘उनपर’’ दबाव बनाया.