NDTV Khabar

Bsf


'Bsf' - 439 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • COVID-19 : सुरक्षा बलों में कोरोना वायरस के 85 नए मामले, 2900 से अधिक कर्मी चपेट में

    COVID-19 : सुरक्षा बलों में कोरोना वायरस के 85 नए मामले, 2900 से अधिक कर्मी चपेट में

    आंकड़ों के मुताबिक, CAPF, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) में मंगलवार तक COVID-19 के कुल 2,981 मामले सामने आए हैं. इसके मुताबिक, CRPF में संक्रमण के सबसे अधिक 910 मामले हैं, जिसके बाद BSF में 791, CISF में 653 और ITBP में 281 मामले हैं. आंकड़ों के मुताबिक, NSG में कुल 68 जबकि NDRF में 152 मामले सामने आ चुके हैं.

  • जम्मू-कश्मीर : आतंकियों के लिए हथियार-गोलाबारूद फेंकने आए पाकिस्तानी ड्रोन को BSF ने मार गिराया

    जम्मू-कश्मीर : आतंकियों के लिए हथियार-गोलाबारूद फेंकने आए पाकिस्तानी ड्रोन को BSF ने मार गिराया

    जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को पाकिस्तान के एक ड्रोन को मार गिराया. अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के एक गश्ती दल ने सुबह करीब पांच बजकर 10 मिनट पर सीमा चौकी पंसार क्षेत्र में आसमान में एक ड्रोन को मंडराते देखा. 

  • ITBP-BSF का ‘तोंद रहित-2020 मिशन’ और ‘दंपति तंदुरुस्ती पाठ्यक्रम’ शुरू करने का फैसला

    ITBP-BSF का ‘तोंद रहित-2020 मिशन’ और ‘दंपति तंदुरुस्ती पाठ्यक्रम’ शुरू करने का फैसला

    बल की यह पहल देशभर में फैले अपने परिसरों में तंदुरुस्ती केंद्रित अवसंरचना स्थापित करने की अनूठी परियोजना का हिस्सा है .यह पहल ITBP के महानिदेशक एसएस देसवाल की सोच का नतीजा है और इसी का अनुकरण सीमा सुरक्षा बल (BSF) भी कर रहा है जिसके ढाई लाख जवानों के पास पाकिस्तान और बांग्लादेश से लगती सीमा की सुरक्षा का दायित्व है और इस समय देसवाल ही बीएसएफ का भी नेतृत्व कर रहे हैं.

  • Covid-19 Pandemic: दिल्‍ली में तैनात BSF के जवान की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत

    Covid-19 Pandemic: दिल्‍ली में तैनात BSF के जवान की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत

    बीएसएफ के किसी जवान की दिल्‍ली में यह तीसरी मौत है. यह जवान बुखार, कमजोरी और खांसी की शिकायत के बाद 5 जून को एम्स में भर्ती हुआ था. 6 जून कोआठ जून को हालत बिगड़ने पर फिर से टेस्‍ट में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. बाद में 9 जून को एम्स के आईसीयू में इस जवान की मौत हो गई.

  • छत्तीसगढ़ में बीएसएफ जवान ने अपने कैम्प के नजदीक खुद को गोली मारी, मौके पर मौत

    छत्तीसगढ़ में बीएसएफ जवान ने अपने कैम्प के नजदीक खुद को गोली मारी, मौके पर मौत

    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक जवान ने खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली. यह घटना पखांजुर में संगम बीएसएफ कैम्प के नजदीक सुबह चार बजे हुई. घटना के तुरंत बाद बीएसएफ के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे. घटना के कारणों के बारे में पता लगाया जा रहा है.

  • जिस कबूतर को पाकिस्तान का जासूस समझ कर पकड़ा था, अब उसे किया गया रिहा

    जिस कबूतर को पाकिस्तान का जासूस समझ कर पकड़ा था, अब उसे किया गया रिहा

    पिछले दिनों जिस कबूतर को पाकिस्तान प्रशिक्षित पक्षी समकर पकड़ा गया था उसे आज छोड़ दिया गया है. अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान के एक ग्रामीण ने दावा किया कि यह उसका पालतू कबूतर है. कुछ भी संदिग्ध नहीं पाए जाने पर उसे रिहा कर दिया गया. जम्मू कश्मीर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शैलेंद्र मिश्रा ने बताया कि गुरुवार को कबूतर को रिहा कर दिया गया. उन्होंने कहा कि जांच में कबूतर में कुछ भी सशंकित नहीं मिलने के बाद यह कदम उठाया गया.

  • जम्मू कश्मीर में पकड़ा गया पाकिस्तान का 'जासूसी' कबूतर, उस पर लगे टैग और पिंक पैच से हुआ शक

    जम्मू कश्मीर में पकड़ा गया पाकिस्तान का 'जासूसी' कबूतर, उस पर लगे टैग और पिंक पैच से हुआ शक

    जासूसों का पीछा करना और उन्हें गिरफ्तार करना जम्मू-कश्मीर पुलिस के लिए कोई नई बात नहीं है. लेकिन हीरा नगर पुलिस स्टेशन में तब हलचल मच गई जब सीमा सुरक्षा बल एक नया जासूस वहां लेकर पहुंचा. इस जासूस के पंख हैं! पुलिस ने आनन फानन में एक नया लॉकअप, यानी पिंजरा तैयार कराया जिसमें इस नए जासूस को 'हिरासत' में रख लिया गया.

  • श्रीनगर में बीएसएफ की टुकड़ी पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद

    श्रीनगर में बीएसएफ की टुकड़ी पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद

    श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में मोटरसाइकिल पर सवार कुछ आतंकवादियों ने बीएसएफ के गश्ती दल पर अचानक से हमला बोल दिया. इस हमले में दो जवान शहीद हो गए.हमले के बाद आतंकी वहां से फरार हो गए और जाते समय शहीद हुए बीएसएफ जवानों की राइफलें भी ले गए.

  • Coronavirus: केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों में बढ़े कोरोना के मामले, अभी तक 653 जवान संक्रमित और 3 की मौत

    Coronavirus: केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों में बढ़े कोरोना के मामले, अभी तक 653 जवान संक्रमित और 3 की मौत

    यह सभी जवान दिल्ली में कानून व्यवस्था में तैनात थे. सभी जवान सीलमपुर और रोहणी में पुलिस के साथ ड्यूटी कर रहे थे. आईटीबीपी में कोरोना के 6 नए मामले सामने आए हैं. अभी तक कुल 100 जवान कोरोना से संक्रमित मिले हैं. सीआईएसएफ में कोरोना के 15 नए मामले सामने आए हैं. अभी तक कुल 64 जवान संक्रमित पाए गए हैं. बीएसएफ में दो और सीआरपीएफ में एक जवान की कोरोना की वजह से मौत भी हुई है.

  • केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में कोरोना के 476 मामले आए सामने, अकेले बीएसएफ में 221 जवान महामारी से संक्रमित

    केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में कोरोना के 476 मामले आए सामने, अकेले बीएसएफ में 221 जवान महामारी से संक्रमित

    सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) , भारत- तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में कोरोना के 476 मामले सामने आए हैं. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 30 और जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनमें छह दिल्ली और 24 त्रिपुरा से हैं. दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव हए जवान को एम्स झज्जर और त्रिपुरा के जवान को जी बी पंत हॉस्पिटल अगरतला में भर्ती कराया गया है.

  • Coronavirus Pandemic: बीएसएफ के 30 और जवान कोरोना पॉजिटिव, 200 के पार पहुंची संख्‍या..

    Coronavirus Pandemic: बीएसएफ के 30 और जवान कोरोना पॉजिटिव, 200 के पार पहुंची संख्‍या..

    बीएसएफ (BSF) के 30 और जवान 24 घंंटे में  कोरोना संक्रमित हुए, इनमें छह दिल्ली और 24 त्रिपुरा से हैं. दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव हए जवानों को एम्स झज्झर और त्रिपुरा के जवानों को को जीबी पंत हॉस्पिटल अगरतला में भर्ती कराया गया है. बीएसएफ के संस्थानों-इमारतों को वॉटर केनन की मदद से सेनेटाइज किया जा रहा है.

  • केंद्रीय अर्धसैनिक बलों से COVID-19 संक्रमण के कई मामले आए सामने, लगभग 500 जवान कोरोना संक्रमित

    केंद्रीय अर्धसैनिक बलों से COVID-19 संक्रमण के कई मामले आए सामने, लगभग 500 जवान कोरोना संक्रमित

    राजधानी दिल्ली में सुरक्षा बलों से एक साथ  COVID-19 संक्रमण के कई मामले सामने आ रहे हैं. विभिन्न केंद्रीय अर्धसैनिक बलों से लगभग 500 मामले सामने आए हैं. अब सभी यूनिट ने कोविड मामलों की निगरानी करने और वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सेल का गठन किया है. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) कोरोना के 195 मामलों के साथ सूची में सबसे ऊपर है, जो कि चिंता का विषय है. यह इसलिए क्योंकि अधिकांश मामले दिल्ली से ही जुड़े हैं. फोर्स हेडक्वार्टर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने NDTV को बताया, "अब तक 191 मामले सक्रिय हैं और लगभग 130 मामले दिल्ली से जुड़े हुए हैं, क्योंकि हमारी यूनिट को कानून और व्यवस्था के प्रबंधन के लिए मध्य दिल्ली में दिल्ली पुलिस के साथ तैनात किया गया था."

  • कोरोनावायरस की वजह से दो बीएसएफ जवानों की मौत, 41 नए मामले आए सामने, कुल 191 संक्रमित

    कोरोनावायरस की वजह से दो बीएसएफ जवानों की मौत, 41 नए मामले आए सामने, कुल 191 संक्रमित

    कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pendamic) की वजह से गुरुवार को दो बीएसएफ जवानों की मौत हो गई. कुल 41 नए मामले भी सामने आए हैं और अब तक कुल 191 बीएसएफ जवान संक्रमित हो चुके हैं.

  • Coronavirus: त्रिपुरा नहीं हुआ है कोरोना फ्री, BSF के 22 जवानों के संक्रमित होने से हड़कंप

    Coronavirus: त्रिपुरा नहीं हुआ है कोरोना फ्री, BSF के 22 जवानों के संक्रमित होने से हड़कंप

    अंबस्सा स्थित बीएसएफ की 138वीं बटालियन के इन जवानों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब तक फोर्स के 62 जवान इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. त्रिपुरा का धलाई जिला पिछले हफ्ते तक ग्रीन जोन में था, जवानों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद इसे रेड जोन में तब्दील कर दिया गया है.

  • राजस्थान के जोधपुर में BSF के 30 जवान कोरोनावायरस से संक्रमित

    राजस्थान के जोधपुर में BSF के 30 जवान कोरोनावायरस से संक्रमित

    देश में जारी कोरोना संकट के बीच संक्रमितों का आंकड़ा 50 हजार पार कर गया है. इस बीच राज्यस्थान के जोधपुर से बीएसएफ के 30 जवानों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की खबर आई है. बता दें कि ये जवान दिल्ली में तैनाते थे और उन्हें जोधपुर स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था.

  • BSF का एक कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली हेडक्वार्टर के दो फ्लोर किए गए सील

    BSF का एक कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली हेडक्वार्टर के दो फ्लोर किए गए सील

    अधिकारियों ने बताया कि इन दोनों मंजिलों को संक्रमण मुक्त करने की कवायद जारी है. उन्होंने कहा कि संक्रमित कर्मचारी के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है और ड्यूटी पर अभी बेहद कम कर्मचारी ही हैं. 

  • बीएसएफ के 37 और जवान आए Coronavirus की चपेट में, संक्रमितों की संख्या हुई 54

    बीएसएफ के 37 और जवान आए Coronavirus की चपेट में, संक्रमितों की संख्या हुई 54

    एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि नये मामले दिल्ली पुलिस की कमान के तहत कानून-व्यवस्था के लिये राष्ट्रीय राजधानी के जामा मस्जिद और चांदनी महल इलाकों में तैनात 126वीं बटालियन और त्रिपुरा से सामने आए हैं. उन्होंने कहा, 'दिल्ली में तैनात इस टुकड़ी के कुल 25 जवान रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इससे पहले इसी टुकड़ी के छह जवानों की शनिवार को कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी." 

  • Covid-19: BSF के 54 जवान कोरोनावायरस पॉजिटिव

    Covid-19: BSF के 54 जवान कोरोनावायरस पॉजिटिव

    दिल्ली पुलिस के  साथ कानून व्यवस्था ड्यूटी में जामा मस्जिद इलाके में तैनात 126 बटालियन के 25 जवान कोरोना पॉजिटिव पाये गए है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com