NDTV Khabar

Bsp supremo News in Hindi


'Bsp supremo' - 24 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मायावती ने किया मोदी सरकार के कदम का स्वागत, साथ ही कहा- गरीबों को मिलना चाहिए लाभ जो नहीं मिल रहा

    मायावती ने किया मोदी सरकार के कदम का स्वागत, साथ ही कहा- गरीबों को मिलना चाहिए लाभ जो नहीं मिल रहा

    उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने केंद्र सरकार के उस फैसले का स्वागत किया है जिसके मुताबिक एक साल नई योजनाओं में पैसा खर्च नहीं किया जाएगा. केवल पीएम गरीब कल्याण पैकेज और आत्मनिर्भर भारत अभियान पैकेज पर ही खर्च किया जाएगा. बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि यह कदम स्वागतयोग्य है लेकिन इसका लाभ गरीबों, मजदूरों और बेरोजगारों को मिलना चाहिए जो कि नहीं रहा है.   न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक मायावती ने कहा कि  जब प्रवासी मज़दूर आ रहे थे तब खासकर उत्तर प्रदेश सरकार ने इस बात पर जोर दिया था कि प्रवासी लोगों का उनकी योग्यता के हिसाब से रजिस्ट्रेशन होना चाहिए और इन्होंने रजिस्ट्रेशन कराया भी. 

  • प्रवासी मजदूरों की रोजी-रोटी की समस्या का समाधान करना केंद्र और राज्य सरकारों का पहला कर्तव्य है : मायावती

    प्रवासी मजदूरों की रोजी-रोटी की समस्या का समाधान करना केंद्र और राज्य सरकारों का पहला कर्तव्य है : मायावती

    बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर प्रदेश और बिहार में घर वापसी कर रहे लाखों प्रवासी श्रमिकों की रोजी-रोटी की समस्या का समाधान करना केंद्र और राज्य सरकारों का पहला कर्तव्य है. मायावती ने ट्वीट किया, 'खासकर यूपी व बिहार में घर वापसी कर रहे इन बेसहारा लाखों प्रवासी श्रमिकों की रोजी-रोटी की मूलभूत समस्या का समाधान करना केन्द्र व राज्य सरकारों का अब पहला कर्तव्य बनता है.'

  • दिल्ली हिंसा की उच्चतम न्यायालय की निगरानी में उच्च स्तरीय जांच हो : मायावती

    दिल्ली हिंसा की उच्चतम न्यायालय की निगरानी में उच्च स्तरीय जांच हो : मायावती

    बसपा प्रमुख मायावती ने बृहस्पतिवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली की हिंसा को 1984 जैसी हिंसा करार दिया और कहा कि इसकी सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए.  उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय राजधानी की कानून-व्यवस्था में सुधार के लिए पुलिस को फ्री-हैंड देने की मांग की और कहा कि पीड़ितों की पूरी मदद की जाए.

  • यूपी में महागठबंधन का गणित : कांग्रेस से हाथ मिलाकर सपा-बसपा कर सकती हैं बीजेपी का सफाया

    यूपी में महागठबंधन का गणित : कांग्रेस से हाथ मिलाकर सपा-बसपा कर सकती हैं बीजेपी का सफाया

    पांच राज्यों में चुनावों के बाद अब लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी में समाजवादी पार्टी और बसपा के बीच गठबंधन की बातचीत शुरू हुई है. कांग्रेस को लेकर अभी भ्रम है कि वह इसका हिस्सा होगी या नहीं, लेकिन सियासत के जानकार कहते हैं कि तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत के बाद बने माहौल में गठबंधन में कांग्रेस का होना फायदेमंद है. विश्लेषकों का मानना है कि यदि यह तीनों दल एक साथ हो जाएं तो बीजेपी के लिए कठिन चुनौती बन सकते हैं.

  • भाजपा के 'दलित प्रेम' से सतर्क हुई बसपा, 2019 से पहले काट ढूंढने के लिए उठाया यह कदम

    भाजपा के 'दलित प्रेम' से सतर्क हुई बसपा, 2019 से पहले काट ढूंढने के लिए उठाया यह कदम

    पश्चिमी उत्तर प्रदेश इस बार मायावती के एजेंडे में सबसे ऊपर होगा, क्योंकि भाजपा की ध्रुवीकरण चाल और उसके बढ़ते दलित प्रेम से वह पूरी तरह सतर्क हो गई हैं. बसपा प्रमुख ने भाजपा के इस एजेंडे की धार को भांपने के लिए ही पार्टी पदाधिकारियों को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की ग्राउंड रिपोर्ट पेश करने को कहा है.

  • BSP प्रमुख मायावती ने छोड़ा सरकारी बंगला, स्पीड पोस्ट से चाबी भेजी, बिजली बिल भी चुकाया

    BSP प्रमुख मायावती ने छोड़ा सरकारी बंगला, स्पीड पोस्ट से चाबी भेजी, बिजली बिल भी चुकाया

    बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने पूर्व मुख्यमंत्री की हैसियत से मिले एक सरकारी बंगले 6 लाल बहादुर शास्त्री मार्ग को खाली करके उसकी चाबी स्पीड पोस्ट से सरकार को भेज दी है. बंगले पर बकाया 73 लाख का बिजली का बिल भी जमा करके उसकी रसीद भी सरकार को दे दी गई है. अभी वो जिस बंगले में रह रही हैं वो कांशीराम स्मारक है. उससे जाने के लिये उन्होंने थोड़ी मोहलत मांगी है. 

  • सांसद जया बच्चन के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी घोर महिला विरोधी : मायावती

    सांसद जया बच्चन के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी घोर महिला विरोधी : मायावती

    बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा में शामिल हुए नरेश अग्रवाल की सपा सांसद जया बच्चन के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी को घोर महिला विरोधी बताते हुए कहा कि अग्रवाल को इसके लिए तुरंत अपनी गलती मानकर देश से माफी मांगनी चाहिये.

  • बीएसपी सुप्रीमो मायावती क्यों नहीं जाना चाहतीं राज्यसभा?

    बीएसपी सुप्रीमो मायावती क्यों नहीं जाना चाहतीं राज्यसभा?

    बीएसपी सुप्रीमो मायावती को फ़िलहाल राज्यसभा की सदस्यता में कोई रुचि नहीं है. ये बात बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कही. तेजस्वी रविवार को पटना में रविदास जयंती के मौके पर बोल रहे थे.

  • जन्मदिन पर मायावती का हमला, 'हर-हर मोदी वाले' अपने घर से ही बेघर होने से बच गए

    जन्मदिन पर मायावती का हमला, 'हर-हर मोदी वाले' अपने घर से ही बेघर होने से बच गए

    बसपा प्रमुख मायावती ने सोमवार को अपने जन्मदिन के मौके पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला. इसके अलावा उन्होंने  EVM पर भी सवाल उठाए और कहा कि बैलेट पेपर से चुनाव कराने में घबराहट क्यों है ? उन्होंने कहा कि मुख्य चुनाव आयुक्त को इस पर गंभीरता से सोचना चाहिए, क्योंकि जनता से वादा खिलाफी की आवाज चारों तरफ से उठने लगी है.

  • भाजपा पूंजीपतियों के इशारे पर चलने वाली पार्टी: मायावती

    भाजपा पूंजीपतियों के इशारे पर चलने वाली पार्टी: मायावती

    बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने केन्द्र में सत्तारूढ़ भाजपा को राजनीतिक चंदे को लेकर एक संगठन द्वारा जारी कथित आंकड़ों के आधार पर घेरते हुए आरोप लगाया कि भाजपा पूंजीपतियों के इशारे पर चलने वाली पार्टी है.

  • इन 10 कारणों से बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने राज्‍यसभा से दे दिया इस्‍तीफा

    इन 10 कारणों से बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने राज्‍यसभा से दे दिया इस्‍तीफा

    बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने अपनी राज्‍यसभा सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे दिया है. सदन में बोलने ना देने से नाराज होकर मायावती ने यह कदम उठाया है. उनका कहना है कि जब मैं सदन में अपनी बात ही नहीं रख सकती तो यहां होने का क्‍या लाभ. उन्‍होंने अपना इस्‍तीफा राज्‍यसभा के सभापति हामिद अंसारी को सौंप दिया. आईए जानें उन वजहों को जिनकी वजह से मायावती ने इस्‍तीफा दिया...

  • अखिलेश यादव ने दिए संकेत- उत्तर प्रदेश में बीजेपी को घेरने के लिए बसपा से करेंगे गठबंधन

    अखिलेश यादव ने दिए संकेत- उत्तर प्रदेश में बीजेपी को घेरने के लिए बसपा से करेंगे गठबंधन

    अखिलेश ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती भी रैली में शामिल होंगी. समाजवादी पार्टी और बसपा के साथ आने की संभावना के बारे में पूछा गया "मैं 27 अगस्त को लालू प्रसाद की बिहार में आयोजित रैली में शामिल होऊंगा. तभी कोई घोषणा होगी."

  • जनता ने मायावती को किसी सदन में जाने लायक नहीं छोड़ा : स्वामी प्रसाद मौर्य

    जनता ने मायावती को किसी सदन में जाने लायक नहीं छोड़ा : स्वामी प्रसाद मौर्य

    स्वामी प्रसाद मौर्य ने मायावती पर 'बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर को नीलाम करते हुए कांशीराम के विचारों की हत्या करने' का आरोप लगाते हुए कहा कि बसपा सुप्रीमो अब अपनी पार्टी की हार का ठीकरा भले ही कहीं भी फोड़ लें, लेकिन कोई लाभ नहीं होगा. उन्होंने मुहावरा पढ़कर भी मायावती को उलाहना दिया, "अब पछताय होत क्या, जब चिड़िया चुग गई खेत..."

  • बीजेपी ने यूपी में लोगों के साथ विश्वासघात किया है : मायावती

    बीजेपी ने यूपी में लोगों के साथ विश्वासघात किया है : मायावती

    बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि उसने उत्तर प्रदेश के पिछड़े और ब्राहमण समाज के लोगों के साथ विश्वासघात किया है.

  • Exit Polls 2017: सभी एक्जिट पोल में बसपा तीसरे नंबर पर, मायावती के सियासी भविष्य पर सवालिया निशान?

    Exit Polls 2017: सभी एक्जिट पोल में बसपा तीसरे नंबर पर, मायावती के सियासी भविष्य पर सवालिया निशान?

    कमोबेश सभी एक्जिट पोल्स के नतीजों सामने आ गए हैं. उत्तर प्रदेश में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर रही है. वहीं कांग्रेस-सपा गठबंधन दूसरे नंबर पर जबकि बसपा तीसरे नंबर पर रहने का अनुमान जताया गया है. लगभग सभी एक्जिट पोल में बसपा को तीसरे स्थान पर बताया जा रहा है. उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के लिए यह विधानसभा चुनाव अस्तित्व की लड़ाई है जिसे वह हारती हुई नजर आ रही हैं.

  • UP Polls 2017 : जुबानी जंग में बड़ी पार्टियां खूब तोड़ रहीं मर्यादा, एक दूसरे को दिए नए 'नाम'

    UP Polls 2017 : जुबानी जंग में बड़ी पार्टियां खूब तोड़ रहीं मर्यादा, एक दूसरे को दिए नए 'नाम'

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए चल रहे प्रचार का शोर तो थम गया, लेकिन चुनावी रैलियों के जरिए छिड़ी जुबानी जंग में बड़ी पार्टियों ने खूब मर्यादा तोड़ी. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के मुखिया लालू प्रसाद ने रायबरेली में अपनी जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी की भाव-भंगिमाओं और हाथों की जुंबिश की नकल करते हुए निहायत आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं. भाजपा ने उनके भाषण की सीडी निर्वाचन आयोग के पास भेजकर कार्रवाई की मांग की है.

  • नोटबंदी पर सियासी घमासान जारी : पीएम मोदी बनाम राहुल गांधी, सरकार-विपक्ष के वार-पलटवार

    नोटबंदी पर सियासी घमासान जारी : पीएम मोदी बनाम राहुल गांधी, सरकार-विपक्ष के वार-पलटवार

    नोटबंदी को लेकर सियासी जंग छिड़ी हुई है. सरकार जहां उसे सफल बताने की कोशिश कर रही है, वहीं विपक्ष इस कदम को परेशान करने वाला और जल्दी में लिया गया फैसला करार दे रहा है. सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ही एक दूसरे को घेरने का कोई मौका हाथ से जाने नहीं देना चाहते.

  • मायावती ने अखिलेश को फिर कहा, ‘बबुआ’

    मायावती ने अखिलेश को फिर कहा, ‘बबुआ’

    बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मुखिया मायावती ने इन दिनों बसपा सरकार द्वारा बनवाये गये स्मारकों को लेकर तल्ख टिप्पणी कर रहे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुए उन्हें एक बार फिर ‘बबुआ’ बताया और कहा कि वह अपने बयानों में हाथियों की बात करके बसपा के चुनाव चिन्‍ह का मुफ्त में प्रचार कर रहे हैं.

12»

Advertisement

Bsp supremo वीडियो

Bsp supremo से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com