NDTV Khabar

Bsp News in Hindi


'Bsp' - 915 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • मायावती ने प्रदूषण की समस्या को लेकर किया ट्वीट, लिखा- लोग इसके खिलाफ सड़कों पर उतरने को मजबूर हो रहे हैं इसलिए..

    मायावती ने प्रदूषण की समस्या को लेकर किया ट्वीट, लिखा- लोग इसके खिलाफ सड़कों पर उतरने को मजबूर हो रहे हैं इसलिए..

    उन्होंने इसपर तुरन्त प्रभावी ध्यान देने के लिए अनुरोध किया और साथ ही ठोस नीति व कार्यक्रम बनाकर इसको सख्ती से लागू करने के लिए सुझाव भी दिया. मायावती ने अपने ट्वीट में लिखा, ''प्रदूषण देश की राजधानी दिल्ली की ही भयावह समस्या नहीं है बल्कि पूरा देश व खासकर यूपी जैसे विशाल जनसंख्या वाले प्रदेश के ज्यादातर शहर इस भयानक समस्या से पीड़ित हैं. इसके मूल कारणों को समझकर इसपर समुचित ध्यान देना अब बहुत ही जरूरी है. सरकार इसपर तुरन्त प्रभावी ध्यान दे तो बेहतर है.''

  • उत्तर प्रदेश: BSP सांसद अतुल राय को झटका, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत याचिका खारिज की

    उत्तर प्रदेश: BSP सांसद अतुल राय को झटका, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत याचिका खारिज की

    इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने एक छात्रा के यौन शोषण के मामले में घोसी से बसपा सांसद अतुल राय की जमानत याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी.

  • बहुचर्चित गेस्ट हाउस कांड में मायावती ने दी मुलायम के खिलाफ केस वापस लेने की अर्जी

    बहुचर्चित गेस्ट हाउस कांड में मायावती ने दी मुलायम के खिलाफ केस वापस लेने की अर्जी

    बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने साल 1995 में हुई चर्चित गेस्ट हाउस कांड में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के खिलाफ अपना केस वापस लेने का फैसला लिया है. 

  • BJP से साथ मिलकर लड़ने का भीम आर्मी का प्रस्ताव BSP ने ठुकराया

    BJP से साथ मिलकर लड़ने का भीम आर्मी का प्रस्ताव BSP ने ठुकराया

    बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने भीम आर्मी द्वारा सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) से लड़ने के लिए भेजा गया संयुक्त रणनीति का प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया है. बीएसपी के एक वरिष्ठ कार्यकर्ता ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्र शेखर 'आजाद' द्वारा मायावती को लिखे गए एक पत्र को 'दलितों के मध्य भ्रम पैदा करने वाला' बताया. उन्होंने कहा कि भीम आर्मी के दुष्प्रचार के जवाब में बीएसपी ने उत्तर प्रदेश के दलित बहुल इलाकों में पहले से ही जागरूकता अभियान शुरू कर दिया है.

  • BJP विधायक सुरेंद्र सिंह का विवादित बयान, कहा- मायावती अब कभी CM नहीं बन सकतीं क्योंकि...

    BJP विधायक सुरेंद्र सिंह का विवादित बयान, कहा- मायावती अब कभी CM नहीं बन सकतीं क्योंकि...

    अक्सर अपने विवादास्पद बयानों की वजह से चर्चा में रहने वाले उत्तर प्रदेश से BJP के विधायक सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh) ने इस बार बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) को लेकर विवादित बयान दिया है. सुरेंद्र सिंह ने कहा, अब मायावती को 'मुख्यमंत्री बनने के लिए अगला जन्म लेना होगा.'

  • मायावती का भाजपा पर हमला, कहा- खोखले विकास का डंका बजाए जाने के कारण...

    मायावती का भाजपा पर हमला, कहा- खोखले विकास का डंका बजाए जाने के कारण...

    मायावती ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस के एक बयान का जिक्र करते हुए कहा कि भारत की सरकारें अगर अवाम की बातों पर ध्यान दें तो बेहतर होगा. बसपा अध्‍यक्ष ने गुतारेस द्वारा शुक्रवार को दिए गए उस बयान का जिक्र किया, जिसमें उन्होंने दुनिया के विभिन्न नेताओं से आम लोगों की वास्तविक समस्याओं को सुनने की जरूरत पर जोर दिया था.

  • मायावती ने ट्वीट कर चेताया- कांग्रेस पार्टी को अपनी ऐसी घिनौनी हरकतों से बाज़ आ जाना चाहिए

    मायावती ने ट्वीट कर चेताया- कांग्रेस पार्टी को अपनी ऐसी घिनौनी हरकतों से बाज़ आ जाना चाहिए

    उन्होंने लिखा, ''कांग्रेस पार्टी ने पहले राजस्थान में बीएसपी विधायकों को तोड़ा और अब मूवमेन्ट को अघात पहुंचाने के लिए वहां वरिष्ठ लोगों पर हमला करवा रही है जो अति-निन्दनीय व शर्मनाक है. कांग्रेस अम्बेडकरवादी मूवमेन्ट के खिलाफ काफी गलत परम्परा डाल रही है जिसका जैसे को तैसा जवाब लोग दे सकते हैं.''

  • मतदान केंद्र के अंदर BSP नेता का हंगामा- EVM का विरोध जताते हुए की नारेबाजी- देखें VIDEO

    मतदान केंद्र के अंदर BSP नेता का हंगामा- EVM का विरोध जताते हुए की नारेबाजी- देखें VIDEO

    महाराष्ट्र के ठाणे में एक मतदान बूथ पर बसपा (BSP) नेता ने विरोध दर्ज कराते हुए ईवीएम (EVM) पर स्याही फेंककर विरोध जताया और 'ईवीएम मुदार्बाद' और 'ईवीएम जलाओ' जैसे नारे भी लगाए.

  • RSS प्रमुख के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर मायावती असहमत, बोलीं- हिंदुओं को ध्यान में रखकर बाबासाहेब ने नहीं बनाया था संविधान

    RSS प्रमुख के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर मायावती असहमत, बोलीं- हिंदुओं को ध्यान में रखकर बाबासाहेब ने नहीं बनाया था संविधान

    राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत के हिंदू राष्ट्र वाले बयान से बसपा सुप्रीमो मायावता ने असहमति जताई है.

  • बसपा ने बिहार इकाई के प्रभारी को पार्टी से निकाला, ये है वजह

    बसपा ने बिहार इकाई के प्रभारी को पार्टी से निकाला, ये है वजह

    बसपा की बिहार इकाई के प्रभारी छट्ठू राम को अनुशासनहीनता के आरोप में दल से निष्कासित कर दिया गया है. दल के मुख्य जोनल प्रभारी मदन राम ने रविवार को जारी बयान में यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि छट्ठू राम को दल ने गुजरात का प्रभारी बनाया था, लेकिन उनके अवैध क्रियाकलापों के कारण दल का लोकसभा के पिछले चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन रहा. इसके बाद उन्हें ओडिशा तथा झारखंड और फिर बिहार का प्रभारी बनाया गया. छट्ठू राम के विरुद्ध कार्यकर्ताओं से अवैध धन वसूली और अनुशासनहीनता की शिकायत मिली थी, जिसके बाद पार्टी आलाकमान ने उन्हें दल से निष्कासित कर दिया है.

  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सुलझाई BSP नेता और उसके भतीजे की हत्या की गुत्थी, दो गिरफ्तार 

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सुलझाई BSP नेता और उसके भतीजे की हत्या की गुत्थी, दो गिरफ्तार 

    स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि दोनों आरोपी बिजनौर में इस हत्या को अंजाम देने के बाद से दिल्ली में छिपे हुए थे. कुछ दिन पहले ही उन्हें सूचना मिली की दोनों आरोपी दिल्ली के जगतपुरी इलाके में रह रहे हैं, इसके बाद ही हमारी टीम ने इन्हें पकड़ने के लिए योजना पर काम करना शुरू किया. हमारी टीम ने इन दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है. अभी तक की पूछताछ में पता चला है कि इस हत्याकांड के पीछे दो अन्य आरोपी भी शामिल थे.

  • हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में हार का ठीकरा मायावती ने ईवीएम पर फोड़ा

    हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में हार का ठीकरा मायावती ने ईवीएम पर फोड़ा

    उत्तर प्रदेश के हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव के आज घोषित परिणामों में बहुजन समाज पार्टी की करारी हार के बाद पार्टी प्रमुख मायावती ने हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ते हुए कार्यकर्ताओं से मायूस न होने को कहा है. उपचुनाव परिणाम के बाद बसपा नेता ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए.

  • बसपा प्रमुख मायावती ने भंग की राजस्थान कार्यकारिणी, बताई यह वजह...

    बसपा प्रमुख मायावती ने भंग की राजस्थान कार्यकारिणी, बताई यह वजह...

    राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के छह विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुये कांग्रेस को गैर भरोसेमंद और धोखेबाज करार दिया था. मायावती ने इस मामले को लेकर तीन ट्वीट किये थे. उन्होंने पहला ट्वीट किया था कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार ने एक बार फिर बसपा के विधायकों को तोड़कर गैर-भरोसेमन्द एवं धोखेबाज पार्टी होने का प्रमाण दिया है.

  • राजस्थान में BSP के विधायकों का कांग्रेस में शामिल होना प्रियंका गांधी की इस रणनीति का हिस्सा?

    राजस्थान में BSP के विधायकों का कांग्रेस में शामिल होना प्रियंका गांधी की इस रणनीति का हिस्सा?

    ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस ने अब पूरी तरह से महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है. लोकसभा चुनाव में भले ही पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन प्रियंका गांधी के पूर्वांचल का मोर्चा संभालते ही उनकी टीम ने दलित राजनीति पर फोकस करना शुरू कर दिया था. दलित और सवर्णों में कभी ब्राह्मण पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के समय कांग्रेस का कोर वोट बैंक हुआ करते थे.

  • मायावती का कांग्रेस पर एक बार फिर हमला, कहा- कांग्रेस की दोगली नीति की वजह से मजबूत हो रही हैं ‘साम्प्रदायिक ताकतें’

    मायावती का कांग्रेस पर एक बार फिर हमला, कहा- कांग्रेस की दोगली नीति की वजह से मजबूत हो रही हैं ‘साम्प्रदायिक ताकतें’

    मंगलवार को राजस्थान में बहुजन समाजवादी पार्टी के सभी छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. इसे नगर निकाय व पंचायत चुनावों से पहले राज्य की अशोक गहलोत सरकार के लिए बड़ी राजनीतिक सफलता के रूप में देखा जा रहा है. राज्य में बसपा के छह विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा (उदयपुर वाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (नदबई), वाजिब अली (नगर), लाखन सिंह (करौली), संदीप कुमार (तिजारा) और दीपचंद खेरिया (किशनगढ़ बास) है.

  • BSP के 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर बोलीं मायावती- गैर भरोसेमंद और धोखेबाज है कांग्रेस

    BSP के 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने पर बोलीं मायावती- गैर भरोसेमंद और धोखेबाज है कांग्रेस

    राजस्थान में बहुजन समाजवादी पार्टी के सभी छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. इसे नगर निकाय और पंचायत चुनावों से पहले राज्य की अशोक गहलोत सरकार के लिए बड़ी राजनीतिक सफलता के रूप में देखा जा रहा है. बसपा के छह विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी को सोमवार देर रात एक पत्र सौंपा. विधायकों ने बिना शर्त कांग्रेस में शामिल होने की बात कही है.

  • कांग्रेस में शामिल हुए इस पार्टी के 6 विधायक, 10 साल पहले भी अशोक गहलोत कर चुके हैं ये कारनामा

    कांग्रेस में शामिल हुए इस पार्टी के 6 विधायक, 10 साल पहले भी अशोक गहलोत कर चुके हैं ये कारनामा

    बसपा के छह विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सी पी जोशी को सोमवार देर रात एक पत्र सौंपा. विधायकों ने बिना शर्त कांग्रेस में शामिल होने की बात कही है. राज्य में बसपा के छह विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा (उदयपुर वाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (नदबई), वाजिब अली (नगर), लाखन सिंह (करौली), संदीप कुमार (तिजारा) और दीपचंद खेरिया (किशनगढ़ बास) है.

  • राजस्थान सरकार हुई मजबूत, बसपा के सभी छह विधायकों ने थामा कांग्रेस का हाथ

    राजस्थान सरकार हुई मजबूत, बसपा के सभी छह विधायकों ने थामा कांग्रेस का हाथ

    बहुजन समाज पार्टी के सभी छह विधायकों ने सोमवार रात अपनी पार्टी का राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस में विलय करने के लिए एक पत्र राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा. पत्र में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायकों ने कहा है कि वे अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर रहे हैं. विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने पीटीआई—भाषा को बताया कि 'बसपा विधायकों ने उनसे मुलाकात की और विलय के बारे में एक पत्र उन्हें सौंपा.' बसपा के छह विधायकों में राजेंद्र सिंह गुढ़ा, जोगेंद्र सिंह अवाना, वाजिब अली, लखन सिंह मीणा, संदीप यादव और दीपचंद शामिल हैं.

12345»

Advertisement

 

Bsp फोटो

Bsp वीडियो

Bsp से जुड़े अन्य वीडियो »