NDTV Khabar

Bunker


'Bunker' - 11 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पुंछ में सीमा के पास 150 बंकर तैयार, बकाया 350 का भी काम जल्द होगा पूरा

    पुंछ में सीमा के पास 150 बंकर तैयार, बकाया 350 का भी काम जल्द होगा पूरा

    जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में 150 बंकरों का काम पूरा हो गया है और अन्य 350 बंकरों का काम जल्द पूरा हो जाएगा. जिला विकास आयुक्त राहुल यादव ने शून्य रेखा (जीरो लाइन) पर बसे गांवों का दौरा किया और नियंत्रण रेखा पर बने रहे बंकरों का निरीक्षण किया.

  • जम्मू कश्मीर: सीमा के पास बन रहे बंकरों का अधिकारियों ने लिया जायजा

    जम्मू कश्मीर: सीमा के पास बन रहे बंकरों का अधिकारियों ने लिया जायजा

    पाकिस्तान के साथ तनाव के बीच भारत सरकार ने बड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं. वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी स्थिति को भयानक करार देते हुए भारत द्वारा बड़े कदम उठाने की बात कही है. दूसरी तरफ पाकिस्तान भी लगातार भारत को धमकी दे रहा है कि वह हर कार्रवाई का माकूल जवाब देने के लिए तैयार. दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव पर चिंता जाहिर की है. 

  • आतंकी हमलों के मद्देनजर जम्मू कश्मीर पुलिस खरीदेगी बुलेटप्रूफ वाहन

    आतंकी हमलों के मद्देनजर जम्मू कश्मीर पुलिस खरीदेगी बुलेटप्रूफ वाहन

    कश्मीर में सुरक्षाबलों पर आतंकवादी हमले बढ़ने के बीच पुलिस गोलीबारी से उच्च सुरक्षा प्रदान करने वाले गोलीबारी निरोधक 50 बंकर (बीआरबी) वाहन खरीदने जा रही है. हाल ही में जम्मू कश्मीर पुलिस ने एनआईजे - तृतीय स्तरीय सुरक्षा वाले 50 बीआरबी 4x4 वाहन खरीदने के लिए निविदाएं निकाली हैं.

  • बॉर्डर पर 14 हजार नये बंकर बनाए जाएंगे, रोहिंग्‍या शरणार्थियों को वापस भेजा जाएगा : गृहमंत्री राजनाथ सिंह

    बॉर्डर पर 14 हजार नये बंकर बनाए जाएंगे, रोहिंग्‍या शरणार्थियों को वापस भेजा जाएगा : गृहमंत्री राजनाथ सिंह

    गृहमंत्री राजनाथ सिंह 9 महीने के बाद जम्‍मू के पत्रकारों से मिले और कहा कि यह मेरे लिए काफी सुखद रहा. उन्‍होंने कहा कि 'दो दिन की मेरी यात्रा काफी यादगार रही. कश्‍मीर में बच्‍चों से मिले और एलओसी पर भी गए. काफी लोगों से मिला और उनकी पीड़ा भी सुनी.' उन्‍होंने कहा कि यात्रा से दो-तीन दिन पहले ही कुछ फैसले लिए हैं जिसका वहां के लोगों ने स्‍वागत किया है. राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी के खिलाफ नक्‍सलियों की धमकी और रोहिंग्‍या शरणार्थियों पर भी अपनी बात कही. राजनाथ सिंह ने कहा कि कुल 9 नये बटालियन बनाए जाएंगे जिसमें 2 महिला बटालियन भी होगी. उन्‍होंने कहा कि सीमा पर रहने वाले जो भी भारतीय हैं उनको हम अपना स्‍ट्रैटेजिक एसेट्स मानते हैं. हम उनके हौसले को सलाम करते हैं. उन्‍होंने कहा कि गोलाबारी के दौरान पहले यह था कि केवल 3 पशुओं की मौत पर प्रति पशु 30 हजार रुपये मुआवजा मिलता था अब वह 50 हजार रुपये प्रति पशु मुआवजा दिया जाएगा और इसकी कोई सीमा नहीं होगी. चाहे जितने भी पशुओं की मौत होगी सभी का मुआवजा दिया जाएगा. गृहमंत्री ने कहा कि 14 हजार नये बंकर बनाए जाएंगे.

  • पाकिस्तान से लगती सीमाओं के पास 14,000 बंकर बनाएगा भारत

    पाकिस्तान से लगती सीमाओं के पास 14,000 बंकर बनाएगा भारत

    नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास 14,000 से ज्यादा सामुदायिक और निजी बंकर बनाए जाएंगे.

  • भारत-पाक के सीमा रेखा पर कम्यूनिटी बंकर बनाएगा पाकिस्तान

    भारत-पाक के सीमा रेखा पर कम्यूनिटी बंकर बनाएगा पाकिस्तान

    पाकिस्तानी सेना ने एक बयान में कहा कि अब्बासी ने सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा और पीओके 'प्रधानमंत्री' राजा फारूक हैदर के साथ आज नियंत्रण रेखा के चिरिकोट सेक्टर का दौरा किया.

  • भारतीय सेना ने दिया पाकिस्तानी गोलाबारी का करारा जवाब, तबाह कर दिए बंकर

    भारतीय सेना ने दिया पाकिस्तानी गोलाबारी का करारा जवाब, तबाह कर दिए बंकर

    हालांकि इस खबर की भारतीय सेना ने अधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं की है. वैसे पाकिस्तानी सेना की बेबसाइट पर दावा किया गया है कि भारतीय सेना ने शनिवार को बिना वजह पुंछ सेक्टर में गोलाबारी कर दी जिसमें एक लड़की सहित दो लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए.

  • पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर किया भारतीय बंकर उड़ाने का खोखला दावा

    पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर किया भारतीय बंकर उड़ाने का खोखला दावा

    भारतीय सेना ने एक बार फिर पाकिस्तानी सेना के दावे को खोखला बताया है जिसमें उसने दावा किया कि लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्तानी सैनिकों की गोलाबारी में पांच भारतीय सैनिक मारे गए और कई घायल हुए.

  • जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी बंकर तबाह करने का वीडियो जारी किया बीएसएफ ने

    जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी बंकर तबाह करने का वीडियो जारी किया बीएसएफ ने

    बीएसएफ अधिकारी ने कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तान में सिर्फ सैन्य पोस्टों को निशाना बना रही है, और भले ही यह अंदाज़ा लगाना मुश्किल है कि कितने पाकिस्तानी फौजी मारे गए हैं, लेकिन अनुमान है कि मरने वालों की तादाद 'काफी ज़्यादा' है.

  • महाराष्ट्र राजभवन के नीचे 150 मीटर लंबे ब्रिटिश कालीन बंकर का पता चला

    महाराष्ट्र राजभवन के नीचे 150 मीटर लंबे ब्रिटिश कालीन बंकर का पता चला

    महाराष्ट्र के राज्यपाल सी. विद्यासागर राव ने मालाबार हिल स्थित राजभवन परिसर में अंग्रेजों के समय का 150 मीटर लंबे एक बंकर का पता लगाया है, जो कई दशकों से बंद पड़ा था.

  • सीमा क्षेत्रों में पाकिस्तान ने किया बंकरों का निर्माण : भारत

    सीमा क्षेत्रों में पाकिस्तान ने किया बंकरों का निर्माण : भारत

    भारत ने स्वीकार किया कि उसे पाकिस्तान द्वारा सीमा क्षेत्रों में बंकरों, मोर्चो और टावरों का निर्माण एवं मरम्मत कराए जाने की जानकारी है तथा उसने इस संबंध में पाकिस्तानी रेंजरों के समक्ष विरोध दर्ज कराया है।