NDTV Khabar

Burari area


'Burari area' - 5 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बुराड़ी केस : हत्या या आत्महत्या? इन 5 सवालों में छिपा है राज

    बुराड़ी केस : हत्या या आत्महत्या? इन 5 सवालों में छिपा है राज

    दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी है. दिल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रहे हैं. शुरुआती जांच में पुलिस को आत्महत्या का शक था. हालांकि पुलिस को यह भी शक है कि 11 में से सबसे बुजुर्ग महिला की हत्या हो सकती है. ऐसे में हत्या का मामला भी दर्ज किया गया है. इस बीच पूरे मामले में एक चौंकाने वाला तथ्य भी सामने आया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक जहां 10 लोगों के शव लटके हुए मिले उसके पास ही एक कमरे से पुलिस ने 2 रजिस्टर बरामद किए हैं. दोनों रजिस्टरों में कई पेज भरे हुए हैं तो कुछ खाली हैं. ये पन्ने हाथ से लिखे गए हैं. हमारे पास इन नोट का पूरा ब्योरा तो नहीं है लेकिन जिस तरह से मौत का तरीका है, वही तरीका दोनों रजिस्टरों में लिखा गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक रजिस्टरों में लिखा है कि 'रात में एक बजे के बाद जाप शुरू करो, मौत के पहले अपनी आंखें बंद करो कपड़े और रुई रखकर, मरते समय छटपटाहट होगी इसलिए अपने हाथ काबू करने के लिए उन्हें बांध लो, ये काम शनिवार और गुरुवार को अच्छा रहेगा.' इस रजिस्‍टर में कुछ और चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. बहरहाल, हत्या और आत्महत्या के बीच झूलते इस सनसनीखेज मामले में कई सवालों के जवाब मिलने बाकी हैं. आइये हम आपको बताते हैं वो पांच सवाल जिसमें इन रहस्यमयी मौतों का राज छिपा है.

  • दिल्ली : पर्चे में लिखे मौत के तरीके और दिन, तो क्या तंत्र-मंत्र के चक्कर में गई 11 जानें? रिश्तेदारों ने नकारा 

    दिल्ली : पर्चे में लिखे मौत के तरीके और दिन, तो क्या तंत्र-मंत्र के चक्कर में गई 11 जानें? रिश्तेदारों ने नकारा 

    जिस तरह से 11 मौतें हुई हैं ठीक वही तरीका इन दोनों रजिस्टरों में लिखा गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक रजिस्टरों में लिखा है कि 'रात में एक बजे के बाद जाप शुरू करो, मौत के पहले अपनी आंखें बंद करो कपड़े और रुई रखकर, मरते समय छटपटाहट होगी इसलिए अपने हाथ काबू करने के लिए उन्हें बांध लो, ये काम शनिवार और गुरुवार को अच्छा रहेगा.' हालांकि रिश्तेदारों का कहना है कि यह एक समृद्ध परिवार था. दावा किया कि इन मौतों में कोई 'धार्मिक कोण' नहीं है.

  • दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत, फिल्म 'संजू' ने तोड़े कई रिकॉर्ड, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार  के 11 लोगों की मौत, फिल्म 'संजू' ने तोड़े कई रिकॉर्ड, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक घर में 11 शव मिलने से हड़कंप मच गया है. पुलिस को प्रारंभिक जांच में आत्महत्या का शक है. वहीं, केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह ने एक बार फिर से दावा किया है कि बंदर इंसान के पूर्वज नहीं थे. उन्होंने कहा कि चार्ल्स डार्विन का सिद्धांत 20 सालों में गलत साबित हो जाएगा. उधर,  राजस्थान के बांसवाड़ा में बीजेपी विधायक धन सिंह के बेटे की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है. बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर की फिल्म 'संजू (Sanju)' ने रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर कमाई के नए रिकॉर्ड्स बना दिए हैं. वहीं, मध्य प्रदेश के मंदसौर में 7 साल की बच्ची से गैंगरेप मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है. 

  • दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की रहस्यमयी मौत, जाल से लटके हुये मिले 10 शव

    दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की रहस्यमयी मौत, जाल से लटके हुये मिले 10 शव

    दिल्ली के बुराड़ी में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक ही घर में 11 शव मिले हैं. इनमें 7 महिला और 4 पुरुष शामिल हैं. एक साथ इतने शव मिलने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. बताया जा रहा है कि परिवार फर्नीचर का काम करता था. हालांकि मौत किस वजह से हुई है, यह अभी साफ नहीं हो पाया है.

  • 'नाक की लड़ाई' के लिए हुआ बुराड़ी में गैंगवार, बुलेटप्रूफ स्कॉर्पियो भी नहीं बचा सकी जान

    'नाक की लड़ाई' के लिए हुआ बुराड़ी में गैंगवार, बुलेटप्रूफ स्कॉर्पियो भी नहीं बचा सकी जान

    दिल्ली के बुराड़ी इलाके में हुआ बड़ा गैंगवार एक दूसरे पर वर्चस्व की लड़ाई के साथ-साथ सम्मान की लड़ाई से भी जुड़ा हुआ है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक बाहरी दिल्ली के रहने वाले शातिर अपराधी जितेंद्र उर्फ गोगी की चचेरी बहन से दीपक नाम के एक लड़के के करीबी संबंध थे. गोगी को जब पता चला तो उसने दीपक को कई बार धमकाया, लेकिन दीपक ने उसकी धमकियों को अनसुना कर दिया. इसी बीच गोगी को ये पता चला कि दीपक इलाके में खुद को उसका जीजा कहने लगा है.