NDTV Khabar

Burari bodies found


'Burari bodies found' - 16 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अब गोरखपुर में सामने आया दिल्ली के बुराड़ी जैसा कांड, एक ही परिवार के 5 शव मिले

    अब गोरखपुर में सामने आया दिल्ली के बुराड़ी जैसा कांड, एक ही परिवार के 5 शव मिले

    उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में दिल्ली के बुराड़ी जैसा दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां राजघाट इलाके में रविवार को एक ही परिवार के 5 सदस्य संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए. जानकारी के मुताबिक महेवा मंडी में दाल और तेल का कारोबार करने वाले रमेश गुप्ता का शव सूरजकुंड ओवर ब्रिज पर रेल की पटरी के नजदीक पाया गया. इसके अलावा गुप्ता के साहब गंज इलाके में स्थित घर में उसकी पत्नी सरिता (45), बेटियों पायल (15), रचना (20) और बेटे आयुष (10) के भी शव संदिग्ध परिस्थितियों में पाए गए.

  • फरीदाबाद खुदकुशी मामला: मौत को गले लगाने से पहले सुसाइड नोट में लिखीं ये बातें...

    फरीदाबाद खुदकुशी मामला: मौत को गले लगाने से पहले सुसाइड नोट में लिखीं ये बातें...

    दिल्ली से सटे फरीदाबाद (Faridabad suicide) से भी बुराड़ी जैसा मामला सामने आया है. शहर की अग्रवाल सोसाइटी में एक ईसाई परिवार  के चार लोगों ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. पुलिस ने शनिवार को मौके पर पहुंचकर दरवाजा खोला तो अंदर चारों के शव फंदे से लटके मिले. शव बुरी हालत में थे, जिससे ऐसा लगता है कि आत्महत्या की यह घटना कई दिन पहले हुई. पुलिस को मृतकों द्वारा लिखा गया एक सुसाइड नोट मिला है, जिससे यह बात सामने आई है कि ये सब अपने मां-बाप और भाई की मौत के बाद खुद को अकेला महसूस कर रहे थे. कुछ आर्थिक तंगी  की भी बात सामने आई है. इन लोगों की मां होटल राजहंस में काम करती थी, जो रिटायर हो चुकी थी. उनका निधन भी 5 महीने पहले हो गया था. इनके भाई संजू की भी बीमारी की वजह से मौत हो चुकी थी, जबकि पापा की डेथ भी काफी पहले हो चुकी है.

  • बुराड़ी केस में 11 मौतों के 22 दिन बाद परिवार के पालतू कुत्ते की मौत, जानें, क्या थी वजह

    बुराड़ी केस में 11 मौतों के 22 दिन बाद परिवार के पालतू कुत्ते की मौत, जानें, क्या थी वजह

    बुराड़ी में भाटिया परिवार के 11 सदस्यों की मौत के बाद अब परिवार के पालतू कुत्ते की भी मौत हो गई है. परिवार के सभी सदस्यों की मौत के बाद पालतू कुत्ते 'टॉमी' को हाउस अॉफ स्ट्रे एनिमल्स (HSA) को सौंपा गया था. यहां उसकी देखभाल की जा रही थी. लेकिन रविवार यानी कल शाम को करीब 7 बजे टॉमी अचानक गिर गया.

  • बुराड़ी मौतें : ललित को परिवारवाले बुलाते थे ‘काका’ और उसके पिता को ‘डैडी’, पूरे घर को देता था ऐसी ‘धमकी’

    बुराड़ी मौतें : ललित को परिवारवाले बुलाते थे ‘काका’ और उसके पिता को ‘डैडी’, पूरे घर को देता था ऐसी ‘धमकी’

    पुलिस ने बताया कि इस परिवार के मुखिया भोपाल सिंह की मौत के बाद से ही ललित के अंदर उसके पिता की 'आत्मा' आने लगी थी

  • 11 साल पहले ही शुरू हो गई थी बुराड़ी में 11 मौतों की कहानी...

    11 साल पहले ही शुरू हो गई थी बुराड़ी में 11 मौतों की कहानी...

    दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की मौत की कहानी की शुरुआत 11 साल पहले 2007 में ही हो गई थी, जब परिवार के मुखिया भोपाल सिंह की मौत हुई थी. इसके बाद से ही परिवार के सबसे छोटे बेटे ललित के अंदर उसके पिता की 'आत्मा' आने लगी थी. ललित 11 साल से पिता की आत्मा आने के बाद पिता की आवाज में परिवार से बात करता था. उन्हें क्या फैसला लेना है, वो पिता की आत्मा आने के बाद ललित ही लेता था. परिवार के 11 सदस्यों को यकीन हो चुका था कि ललित के अंदर उसके पिता की आत्मा आ जाती है. क्राइम ब्रांच को घर से 11 रजिस्टर मिले हैं जिनमें मौत की पूरी स्क्रिप्ट पहले से ही लिखी हुई है. इसके साथ ही क्राइम ब्रांच और पुलिस ने अपनी जांच लगभग पूरी कर ली है.

  • बुराड़ी में 11 मौतों की गुत्थी 11 डायरियों से सुलझी, CCTV फुटेज में दिखा आखिरी रात का 'मंजर'

    बुराड़ी में 11 मौतों की गुत्थी 11 डायरियों से सुलझी, CCTV फुटेज में दिखा आखिरी रात का 'मंजर'

    दिल्ली के बुराड़ी में एक ही घर के 11 लोगों की मौत का राज़ दिल्ली पुलिस के मुताबिक खुल गया है. घर से मिली डायरी के पन्नों में मौत के इस सफ़र का एक-एक ब्योरा है. एनडीटीवी के पास भी ये हिस्से हैं जो बताते हैं कि किस तरह इस परिवार ने ये ख़ौफ़नाक रास्ता चुना. NDTV के पास वो सीसीटीवी फुटेज हैं, उसमें इस मौत का सफ़र दिख रहा है. सीसीटीवी फुटेज में स्टूल लाते हुए नीतू और उसकी मां दिख रही हैं. इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज में यह भी दिख रहा है कि रात में 10.20 बजे घर में नीचे की फर्नीचर की दुकान से बच्चे तार लेकर ऊपर गए. बता दें कि भाटिया परिवार 6 स्टूल घटना वाले दिन रात में 10 बजे लाया था. बता दें कि पूरे परिवार को यकीन था कि उनके दिवंगत पिता आकर उन्हें बचा लेंगे. 

  • डायरी में 30 जून की अंतिम एंट्री ने खोला सामूहिक खुदकुशी का राज, जानिए क्या हुआ था आखिरी रात

    डायरी में 30 जून की अंतिम एंट्री ने खोला सामूहिक खुदकुशी का राज, जानिए क्या हुआ था आखिरी रात

    दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत एक सुनियोजित सामूहिक आत्महत्या की घटना थी. इस मामले में सामने आ रहे विभिन्न तथ्य इसी बात की ओर इशारा कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि बुराड़ी में 11 मौतों का रहस्य सुलझा लिया गया है.

  • Burari case: जब उत्तर प्रदेश के अमेठी में मिले थे 11 शव, ये हैं दिल्ली के बुराड़ी जैसे तीन मामले

    Burari case: जब उत्तर प्रदेश के अमेठी में मिले थे 11 शव, ये हैं दिल्ली के बुराड़ी जैसे तीन मामले

    बुराड़ी केस ने देश-दुनिया को दहला है. भारत में बुराड़ी केस जैसे गिने-चुने मामले ही सामने आए हैं, जिसने लोगों का ध्यान खींचा हो. आइये आपको इसी तरह के दिल दहला देने वाले कुछ मामलों के बारे में बताते हैं. 

  • बुरारी कांड: 11 पाइपों को लेकर एक और खुलासा, रिश्तेदार सुजाता ने बताई यह वजह...

    बुरारी कांड: 11 पाइपों को लेकर एक और खुलासा, रिश्तेदार सुजाता ने बताई यह वजह...

    दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी है. दिल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रहे हैं. सभी 11 लोगों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है. इसमें कहा गया है कि सभी की मौत फांसी के फंदे से हुई, जबकि इससे पहले कहा जा रहा था कि एक बुज़ुर्ग महिला को गला दबाकर मारा गया था. वहीं भाटिया परिवार के करीबी और रिश्तेदार ये बात मानने को तैयार नहीं कि उन लोगों ने आत्महत्या की होगी. रिश्तेदार ने 11 पाइप के एंगल को भी खारिज कर दिया है.

  • बुराड़ी केस : 11 मौतें, हत्या या आत्महत्या के बीच उलझा मामला? जानें कब क्या हुआ

    बुराड़ी केस : 11 मौतें, हत्या या आत्महत्या के बीच उलझा मामला? जानें कब क्या हुआ

    बुराड़ी केस : दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी है. दिल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रहे हैं. सभी 11 लोगों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है, जिसमें कहा गया है कि सभी की मौत फांसी के फंदे से हुई जबकि इससे पहले कहा जा रहा था.जानिये बुराड़ी केस में अब तक क्या-क्या हुआ है.

  • Burari Case: मौतों को देख एम्स के मनोचिकित्सक भी चकराए, कहा- ऐसे हो सकता है खुलासा

    Burari Case: मौतों को देख एम्स के मनोचिकित्सक भी चकराए, कहा- ऐसे हो सकता है खुलासा

    दिल्ली के बुराड़ी केस में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की मौत पर रहस्य बना हुआ है. हत्या और आत्महत्या के बीच उलझी इस 'डेथ मिस्ट्री' में तंत्र-मंत्र और अंधविश्वास का पहलू भी नजर आ रहा है. इस पूरे मामले को देखकर मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ भी चकरा गए हैं. उनका कहना है कि सामूहिक आत्महत्या करने वाले लोगों में ‘समानताएं’ पायी जाती हैं और उन्होंने सुझाव दिया कि इस मामले के खुलासे के लिए ‘मनोवैज्ञानिक अंत्य परीक्षण’ कराया जाए. 

  • NDTV EXCLUSIVE : जानिए- बुराड़ी के उस घर में क्यों लगे थे 11 पाइप, जहां हुईं 11 मौतें

    NDTV EXCLUSIVE  : जानिए- बुराड़ी के उस घर में क्यों लगे थे 11 पाइप, जहां हुईं 11 मौतें

    बुराड़ी के जिस घर में एक साथ एक ही परिवार के 11 लोग मौत के मुंह में समा गए, उस घर की दीवार में 11 पाइप लगे हैं. आमतौर पर किसी घर की दीवार में इस तरह पाइप नहीं लगे होते, क्योंकि न तो इनसे पानी की कोई निकासी है और न ही एक साथ इतने पाइप की कोई जरूरत है.

  • बुराड़ी केस : हत्या या आत्महत्या? इन 5 सवालों में छिपा है राज

    बुराड़ी केस : हत्या या आत्महत्या? इन 5 सवालों में छिपा है राज

    दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी है. दिल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रहे हैं. शुरुआती जांच में पुलिस को आत्महत्या का शक था. हालांकि पुलिस को यह भी शक है कि 11 में से सबसे बुजुर्ग महिला की हत्या हो सकती है. ऐसे में हत्या का मामला भी दर्ज किया गया है. इस बीच पूरे मामले में एक चौंकाने वाला तथ्य भी सामने आया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक जहां 10 लोगों के शव लटके हुए मिले उसके पास ही एक कमरे से पुलिस ने 2 रजिस्टर बरामद किए हैं. दोनों रजिस्टरों में कई पेज भरे हुए हैं तो कुछ खाली हैं. ये पन्ने हाथ से लिखे गए हैं. हमारे पास इन नोट का पूरा ब्योरा तो नहीं है लेकिन जिस तरह से मौत का तरीका है, वही तरीका दोनों रजिस्टरों में लिखा गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक रजिस्टरों में लिखा है कि 'रात में एक बजे के बाद जाप शुरू करो, मौत के पहले अपनी आंखें बंद करो कपड़े और रुई रखकर, मरते समय छटपटाहट होगी इसलिए अपने हाथ काबू करने के लिए उन्हें बांध लो, ये काम शनिवार और गुरुवार को अच्छा रहेगा.' इस रजिस्‍टर में कुछ और चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. बहरहाल, हत्या और आत्महत्या के बीच झूलते इस सनसनीखेज मामले में कई सवालों के जवाब मिलने बाकी हैं. आइये हम आपको बताते हैं वो पांच सवाल जिसमें इन रहस्यमयी मौतों का राज छिपा है.

  • बुराड़ी के घर से मिले 11 शव: 2 रजिस्‍टरों में सामने आए 10 चौंकाने वाले खुलासे, समय और दिन पहले से था तय

    बुराड़ी के घर से मिले 11 शव: 2 रजिस्‍टरों में सामने आए 10 चौंकाने वाले खुलासे, समय और दिन पहले से था तय

    दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी है. एनडीटीवी इंडिया को दिल्ली पुलिस के सूत्रों से कई सनसनीखेज जानकरियां मिली हैं. जहां 10 लोगों के शव लटके हुए मिले उसके पास ही एक कमरे से पुलिस ने 2 रजिस्टर बरामद किए हैं. दोनों रजिस्टरों में कई पेज भरे हुए हैं तो कुछ खाली हैं. ये पन्ने हाथ से लिखे गए हैं. हमारे पास इन नोट का पूरा ब्योरा तो नहीं है लेकिन जिस तरह से मौत का तरीका है, वही तरीका दोनों रजिस्टरों में लिखा गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक रजिस्टरों में लिखा है कि 'रात में एक बजे के बाद जाप शुरू करो, मौत के पहले अपनी आंखें बंद करो कपड़े और रुई रखकर, मरते समय छटपटाहट होगी इसलिए अपने हाथ काबू करने के लिए उन्हें बांध लो, ये काम शनिवार और गुरुवार को अच्छा रहेगा.' इस रजिस्‍टर में कुछ और चौकने वाले खुलासे सामने आए हैं.

  • दिल्ली : पर्चे में लिखे मौत के तरीके और दिन, तो क्या तंत्र-मंत्र के चक्कर में गई 11 जानें? रिश्तेदारों ने नकारा 

    दिल्ली : पर्चे में लिखे मौत के तरीके और दिन, तो क्या तंत्र-मंत्र के चक्कर में गई 11 जानें? रिश्तेदारों ने नकारा 

    जिस तरह से 11 मौतें हुई हैं ठीक वही तरीका इन दोनों रजिस्टरों में लिखा गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक रजिस्टरों में लिखा है कि 'रात में एक बजे के बाद जाप शुरू करो, मौत के पहले अपनी आंखें बंद करो कपड़े और रुई रखकर, मरते समय छटपटाहट होगी इसलिए अपने हाथ काबू करने के लिए उन्हें बांध लो, ये काम शनिवार और गुरुवार को अच्छा रहेगा.' हालांकि रिश्तेदारों का कहना है कि यह एक समृद्ध परिवार था. दावा किया कि इन मौतों में कोई 'धार्मिक कोण' नहीं है.

  • दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत, फिल्म 'संजू' ने तोड़े कई रिकॉर्ड, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार  के 11 लोगों की मौत, फिल्म 'संजू' ने तोड़े कई रिकॉर्ड, अब तक की 5 बड़ी खबरें

    दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक घर में 11 शव मिलने से हड़कंप मच गया है. पुलिस को प्रारंभिक जांच में आत्महत्या का शक है. वहीं, केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह ने एक बार फिर से दावा किया है कि बंदर इंसान के पूर्वज नहीं थे. उन्होंने कहा कि चार्ल्स डार्विन का सिद्धांत 20 सालों में गलत साबित हो जाएगा. उधर,  राजस्थान के बांसवाड़ा में बीजेपी विधायक धन सिंह के बेटे की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है. बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर की फिल्म 'संजू (Sanju)' ने रिलीज के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर कमाई के नए रिकॉर्ड्स बना दिए हैं. वहीं, मध्य प्रदेश के मंदसौर में 7 साल की बच्ची से गैंगरेप मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है. 

Advertisement