NDTV Khabar

Burari deaths news


'Burari deaths news' - 29 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बुराड़ी कांड : परिवार के सदस्य का दावा, तंत्र-मंत्र के चक्कर में नहीं गई थी जान, लेकिन...

    बुराड़ी कांड : परिवार के सदस्य का दावा, तंत्र-मंत्र के चक्कर में नहीं गई थी जान, लेकिन...

    पिछले साल बुराड़ी में रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत पाए गए 11 लोगों के परिवार के एक सदस्य दिनेश चंदावत को इस बात पर यकीन नहीं है कि धार्मिक अनुष्ठान करने के दौरान इन सबकी मौत हुई थी. उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में पिछले साल एक जुलाई को एक मकान में 11 लोगों के शव मिले थे.

  • अब गोरखपुर में सामने आया दिल्ली के बुराड़ी जैसा कांड, एक ही परिवार के 5 शव मिले

    अब गोरखपुर में सामने आया दिल्ली के बुराड़ी जैसा कांड, एक ही परिवार के 5 शव मिले

    उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में दिल्ली के बुराड़ी जैसा दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां राजघाट इलाके में रविवार को एक ही परिवार के 5 सदस्य संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पाए गए. जानकारी के मुताबिक महेवा मंडी में दाल और तेल का कारोबार करने वाले रमेश गुप्ता का शव सूरजकुंड ओवर ब्रिज पर रेल की पटरी के नजदीक पाया गया. इसके अलावा गुप्ता के साहब गंज इलाके में स्थित घर में उसकी पत्नी सरिता (45), बेटियों पायल (15), रचना (20) और बेटे आयुष (10) के भी शव संदिग्ध परिस्थितियों में पाए गए.

  • बुराड़ी कांड : पुलिस ने भाटिया परिवार के 11 लोगों की 'मौत की गुत्‍थी' सुलझाने के लिए मांगी CBI से 'मदद'

    बुराड़ी कांड : पुलिस ने भाटिया परिवार के 11 लोगों की 'मौत की गुत्‍थी' सुलझाने के लिए मांगी CBI से 'मदद'

    पुलिस ने सीबीआई के सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी से मृतकों की मनोस्थिति का विश्लेषण करने के वास्ते एक मनोवैज्ञानिक पैनल गठित करने के लिए संपर्क किया है.

  • बुराड़ी केस में 11 मौतों के 22 दिन बाद परिवार के पालतू कुत्ते की मौत, जानें, क्या थी वजह

    बुराड़ी केस में 11 मौतों के 22 दिन बाद परिवार के पालतू कुत्ते की मौत, जानें, क्या थी वजह

    बुराड़ी में भाटिया परिवार के 11 सदस्यों की मौत के बाद अब परिवार के पालतू कुत्ते की भी मौत हो गई है. परिवार के सभी सदस्यों की मौत के बाद पालतू कुत्ते 'टॉमी' को हाउस अॉफ स्ट्रे एनिमल्स (HSA) को सौंपा गया था. यहां उसकी देखभाल की जा रही थी. लेकिन रविवार यानी कल शाम को करीब 7 बजे टॉमी अचानक गिर गया.

  • दिल्‍ली पुलिस ने 'बंद' की बुराड़ी कांड की फाइल, इस वजह से हुई थी 11 लोगों की मौत

    दिल्‍ली पुलिस ने 'बंद' की बुराड़ी कांड की फाइल, इस वजह से हुई थी 11 लोगों की मौत

    दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के सीएम अलोक कुमार ने बताया था कि डॉक्‍टरों द्वारा दी गई पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में किसी चोट का जिक्र नहीं है. इसका मतलब है कि सभी ने फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या की है.

  • बुराड़ी कांड: भाटिया परिवार के 10 शवों की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आई, यहां उलझी पुलिस की जांच

    बुराड़ी कांड: भाटिया परिवार के 10 शवों की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आई, यहां उलझी पुलिस की जांच

    यह साफ हो गया है कि सभी लोगों ने फांसी लगाकर खुदकुशी की है. अभी इस मामले में घर की सबसे बुजुर्ग महिला नारायणी देवी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है.

  • NDTV EXCLUSIVE: बुराड़ी मामले को लेकर क्या डरा रहा है मीडिया!

    NDTV EXCLUSIVE: बुराड़ी मामले को लेकर क्या डरा रहा है मीडिया!

    बुराड़ी के घर में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत के मामले में मीडिया में कई तरह की खबरें आ रही हैं लेकिन कुछ खबरों को लेकर ललित के घर के आसपास रहने वाले उसके पड़ोसी बेहद नाराज़ हैं. सभी पड़ोसियों ने हमसे संपर्क किया और इकट्ठा होकर अपनी बात रखी.

  • बुराड़ी कांड: इस वजह से सभी 11 शवों की होगी 'साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी'

    बुराड़ी कांड: इस वजह से सभी 11 शवों की होगी 'साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी'

    दिल्ली पुलिस ने बुराड़ी कांड में एक जुलाई को मृत पाए गए 11 लोगों की मनोवैज्ञानिक ऑटोप्सी कराने का फैसला किया है. इस बारे में देसाई ने कहा कि ऐसा करना काफी मुश्किल होगा क्योंकि उस मकान में रह रहे परिवार का कोई सदस्य जीवित नहीं बचा

  • बुराड़ी कांड : फांसी पर लटकने से पहले किया था टोटका, लगता था - पानी का रंग बदलेगा, हम बच जाएंगे

    बुराड़ी कांड : फांसी पर लटकने से पहले किया था टोटका, लगता था - पानी का रंग बदलेगा, हम बच जाएंगे

    परिवार के 11 लोगों का खुदकुशी का कोई इरादा नहीं था और वह ये सब तपस्या  अपने अच्छे भविष्य के लिए कर रहे थे, लेकिन एक हादसे के तौर पर उनकी मौत हो गई. इसमें सिर्फ तीन लोगों भूपी, ललित और टीना के हाथ खुले हुए थे.

  • बुराड़ी कांड: 1 आत्मा को खुश करने के चक्कर में चली गई 11 लोगों की जान, 11 बातें

    बुराड़ी कांड: 1 आत्मा को खुश करने के चक्कर में चली गई 11 लोगों की जान, 11 बातें

    दिल्ली के बुराड़ी में एक ही घर के 11 लोगों की मौत का राज़ दिल्ली पुलिस के मुताबिक खुल गया है. घर से मिली डायरी के पन्नों में मौत के इस सफ़र का एक-एक ब्योरा है्. एनडीटीवी के पास भी ये हिस्से हैं जो बताते हैं कि किस तरह इस परिवार ने ये ख़ौफ़नाक रास्ता चुना. दरअसल 11 मौतों की कहानी की शुरुआत 11 साल पहले 2007 में हुई थी जब परिवार के मुखिया भोपाल सिंह की मौत हो गई थी. उसके बाद से ही परिवार के सबसे छोटे बेटे ललित के अंदर उसके पिता की 'आत्मा' आने लगी. ललित 11 साल से पिता की आत्मा आने के बाद पिता की आवाज में परिवार से बात करता था. उन्हें क्या फैसला लेना है, वो पिता की आत्मा आने के बाद ललित ही लेता था. परिवार के 11 सदस्यों को यकीन हो चुका था कि ललित के अंदर उसके पिता की आत्मा आ जाती है. पुलिस सूत्रों ने बताया है कि उनको घर से जो 11 रजिस्‍टर मिले थे उनको पढ़ने से पाया कि परिवार का खुदकुशी करने का कोई इरादा नहीं था.

  • बुराड़ी मौतें : ललित को परिवारवाले बुलाते थे ‘काका’ और उसके पिता को ‘डैडी’, पूरे घर को देता था ऐसी ‘धमकी’

    बुराड़ी मौतें : ललित को परिवारवाले बुलाते थे ‘काका’ और उसके पिता को ‘डैडी’, पूरे घर को देता था ऐसी ‘धमकी’

    पुलिस ने बताया कि इस परिवार के मुखिया भोपाल सिंह की मौत के बाद से ही ललित के अंदर उसके पिता की 'आत्मा' आने लगी थी

  • 11 साल पहले ही शुरू हो गई थी बुराड़ी में 11 मौतों की कहानी...

    11 साल पहले ही शुरू हो गई थी बुराड़ी में 11 मौतों की कहानी...

    दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 सदस्यों की मौत की कहानी की शुरुआत 11 साल पहले 2007 में ही हो गई थी, जब परिवार के मुखिया भोपाल सिंह की मौत हुई थी. इसके बाद से ही परिवार के सबसे छोटे बेटे ललित के अंदर उसके पिता की 'आत्मा' आने लगी थी. ललित 11 साल से पिता की आत्मा आने के बाद पिता की आवाज में परिवार से बात करता था. उन्हें क्या फैसला लेना है, वो पिता की आत्मा आने के बाद ललित ही लेता था. परिवार के 11 सदस्यों को यकीन हो चुका था कि ललित के अंदर उसके पिता की आत्मा आ जाती है. क्राइम ब्रांच को घर से 11 रजिस्टर मिले हैं जिनमें मौत की पूरी स्क्रिप्ट पहले से ही लिखी हुई है. इसके साथ ही क्राइम ब्रांच और पुलिस ने अपनी जांच लगभग पूरी कर ली है.

  • बुराड़ी में 11 मौतों की गुत्थी 11 डायरियों से सुलझी, CCTV फुटेज में दिखा आखिरी रात का 'मंजर'

    बुराड़ी में 11 मौतों की गुत्थी 11 डायरियों से सुलझी, CCTV फुटेज में दिखा आखिरी रात का 'मंजर'

    दिल्ली के बुराड़ी में एक ही घर के 11 लोगों की मौत का राज़ दिल्ली पुलिस के मुताबिक खुल गया है. घर से मिली डायरी के पन्नों में मौत के इस सफ़र का एक-एक ब्योरा है. एनडीटीवी के पास भी ये हिस्से हैं जो बताते हैं कि किस तरह इस परिवार ने ये ख़ौफ़नाक रास्ता चुना. NDTV के पास वो सीसीटीवी फुटेज हैं, उसमें इस मौत का सफ़र दिख रहा है. सीसीटीवी फुटेज में स्टूल लाते हुए नीतू और उसकी मां दिख रही हैं. इसके अलावा सीसीटीवी फुटेज में यह भी दिख रहा है कि रात में 10.20 बजे घर में नीचे की फर्नीचर की दुकान से बच्चे तार लेकर ऊपर गए. बता दें कि भाटिया परिवार 6 स्टूल घटना वाले दिन रात में 10 बजे लाया था. बता दें कि पूरे परिवार को यकीन था कि उनके दिवंगत पिता आकर उन्हें बचा लेंगे. 

  • बुराड़ी कांड: ये है वो रजिस्‍टर जिसमें ललित ने लिखी थी पिता से सपने की बात

    बुराड़ी कांड: ये है वो रजिस्‍टर जिसमें ललित ने लिखी थी पिता से सपने की बात

    दिल्ली पुलिस ने बुराड़ी में एक परिवार के 11 सदस्यों की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के सिलसिले में उसके 20 रिश्तेदारों से पूछताछ की है और जांच में मनोचिकित्सक की सहायता भी ले सकती है.

  • Burari case: जब उत्तर प्रदेश के अमेठी में मिले थे 11 शव, ये हैं दिल्ली के बुराड़ी जैसे तीन मामले

    Burari case: जब उत्तर प्रदेश के अमेठी में मिले थे 11 शव, ये हैं दिल्ली के बुराड़ी जैसे तीन मामले

    बुराड़ी केस ने देश-दुनिया को दहला है. भारत में बुराड़ी केस जैसे गिने-चुने मामले ही सामने आए हैं, जिसने लोगों का ध्यान खींचा हो. आइये आपको इसी तरह के दिल दहला देने वाले कुछ मामलों के बारे में बताते हैं. 

  • बुराड़ी मौतें : परिवार के 10 लोगों ने फांसी पर लटकने के लिए 5 स्टूल्स को शेयर किया- पुलिस, 10 बातें

    बुराड़ी मौतें : परिवार के 10 लोगों ने फांसी पर लटकने के लिए 5 स्टूल्स को शेयर किया- पुलिस,  10 बातें

    बुराड़ी में रविवार को अपने घर में रहस्यमयी तरीके से मृत पाए गए सभी 11 लोगों की मौत की पीछे कोई एक शख्स था. पुलिस ने कहा कि उसी शख्स ने परिवार के सभी सदस्यों को फांसी लगाने के लिए तैयार किया था. इस संबंध में पुलिस ने बताया कि इस बात के सबूत हैं कि परिवार के सभी लोगों को यकीन था कि वो लोग मरेंगे नहीं बल्कि पापा (भगवान दास उन्हें बचा लेंगे. घर से जो डायरी बरामद हुई है उसके आधार पर पुलिस ने बताया कि इन मौतों के पीछे 77 साल की नरायणी देवी का बेटा ललित था. पुलिस ललित को इस मास सुसाइड का मास्टरमाइंड मान रही है. पुलिस का कहना है कि ललित सपने में अपने पिता गोपालदास से बात करता था, जिनकी मौत 12 साल पहले हो चुकी है. पुलिस का कहना है कि ये भी कहा जा रहा है कि पिता से सपने में हुई बातचीत को वो रजिस्टर में लिखता था. इस मामले में पुलिस ने कई खुलासे किए हैं.

  • NEWS FLASH : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम से मिलने उनके घर पहुंचे

    NEWS FLASH :  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम से मिलने उनके घर पहुंचे

    सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के उपराज्यपाल को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का प्रशासनिक मुखिया घोषित करने संबंधी दिल्ली उच्च न्यायालय के अगस्त, 2016 के फैसले के खिलाफ अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार की अपील पर महत्वपूर्ण फैसला सुना दिया है. प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पांच-सदस्यीय संविधान पीठ ने पिछले साल 2 नवंबर को इन अपीलों पर सुनवाई शुरू की थी, जो 6 दिसंबर, 2017 को पूरी हुई थी. वहीं दिल्ली के बुराड़ी मौत के मामले में एक के बाद एक कई खुलासे सामने आ रहे हैं. इसके अलावा, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह दो दिन के UP दौरे पर रहेंगे, जहां वह जमीनी कार्यकर्ताओं से मिशन 2019 पर चर्चा करेंगे. इन खबरों के अलावा देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत के समाचार इसी एक पेज पर जानें.

  • बुरारी कांड: 11 पाइपों को लेकर एक और खुलासा, रिश्तेदार सुजाता ने बताई यह वजह...

    बुरारी कांड: 11 पाइपों को लेकर एक और खुलासा, रिश्तेदार सुजाता ने बताई यह वजह...

    दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत की गुत्थी अब तक नहीं सुलझी है. दिल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रहे हैं. सभी 11 लोगों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है. इसमें कहा गया है कि सभी की मौत फांसी के फंदे से हुई, जबकि इससे पहले कहा जा रहा था कि एक बुज़ुर्ग महिला को गला दबाकर मारा गया था. वहीं भाटिया परिवार के करीबी और रिश्तेदार ये बात मानने को तैयार नहीं कि उन लोगों ने आत्महत्या की होगी. रिश्तेदार ने 11 पाइप के एंगल को भी खारिज कर दिया है.