NDTV Khabar

By poll


'By poll' - 626 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गुजरात कांग्रेस विधायकों को राज्यसभा चुनाव से पहले रिजॉर्ट ले जाया गया

    गुजरात कांग्रेस विधायकों को राज्यसभा चुनाव से पहले रिजॉर्ट ले जाया गया

    पार्टी नेताओं ने बताया कि शुक्रवार को मतदान से पहले सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा 'खरीद-फरोख्त' की किसी कोशिश को नाकाम करने के लिए 65 कांग्रेस विधायकों को बुधवार रात को एक रिजॉर्ट में ले जाया गया. 

  • मीडिया पर भड़के कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी, बोले- क्या हम आपको कार्टून कैरेक्टर लगते हैं?

    मीडिया पर भड़के कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी, बोले- क्या हम आपको कार्टून कैरेक्टर लगते हैं?

    उन्होंने कहा कि वह महसूस करते हैं कि इस पर नियंत्रण के लिए कानून लाए जाने की जरूरत हैं. मैसूरू में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) ने जद(एस)-कांग्रेस गठबंधन के लंबे समय तक बने रहने पर सवाल उठाने के लिए भी मीडिया की आलोचना की.

  • कर्नाटक : गठबंधन में दरार, जेडीएस विधायक सुरेश गौड़ा का आरोप कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी को वोट दिया

    कर्नाटक  : गठबंधन में दरार, जेडीएस विधायक सुरेश गौड़ा का आरोप कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी को वोट दिया

    कर्नाटक में 19 मई को चिनचोली और कुंडगोल विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान होगा. वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने दावा किया है सत्ता में काबिज गठबंधन (कांग्रेस और जेडीएस) के 20 विधायक उनके संपर्क में हैं. दूसरी ओर कांग्रेस और जेडीएस के बीच दरार भी बढ़ती चली जा रही है. इसकी वजह यह भी है कि लोकसभा चुनाव में दोनों पार्टियों का वोट एक दूसरे का ट्रांसफर नहीं हुआ है जिसकी उम्मीद की जा रही थी.

  • सुप्रीम कोर्ट पहुंची कांग्रेस, बोली- PM मोदी-अमित शाह ने आचार संहिता का उल्लंघन किया, फिर भी चुनाव आयोग है चुप

    सुप्रीम कोर्ट पहुंची कांग्रेस, बोली- PM मोदी-अमित शाह ने आचार संहिता का उल्लंघन किया, फिर भी चुनाव आयोग है चुप

    कांग्रेस ने कहा कि 23 अप्रैल को मतदान के दिन गुजरात में रैली करके प्रधानमंत्री ने आचार संहिता का उल्लंघन किया. कांग्रेस ने चुनाव आयोग से पीएम और अमित शाह के उल्लंघन की शिकायत की है लेकिन तीन हफ्ते बीतने के बाद भी चुनाव आयोग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है. आमतौर पर इस तरह के मामलों में चुनाव आयोग उल्लंघन करने वालों पर 72 घंटे तक प्रचार पर बैन लगाता है.

  • NEWS FLASH: यूपी के बांदा के बिसंडा में एक पटाखा फैक्‍ट्री में धमाके में तीन लोगों की मौत, 5 से ज्‍यादा लोगों के फंसे होने की आशंका

    NEWS FLASH: यूपी के बांदा के बिसंडा में एक पटाखा फैक्‍ट्री में धमाके में तीन लोगों की मौत, 5 से ज्‍यादा लोगों के फंसे होने की आशंका

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • विधानसभा चुनाव परिणाम 2018 : इस प्रत्याशी ने सिर्फ तीन वोटों से हासिल कर ली जीत

    विधानसभा चुनाव परिणाम 2018 : इस प्रत्याशी ने सिर्फ तीन वोटों से हासिल कर ली जीत

    पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में शाम तक घोषित नतीजों में सबसे छोटी जीत हासिल करने वाले उम्मीदवार मिजो नेशनल फ्रंट के ललछनदामा राल्ते हैं. मिजोरम (Mizoram Elections) में राल्ते ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के आरएल पियनमाविया को तीन वोटों से पराजित किया.

  • क्या इस चुनाव में 'दो पाटन के बीच में' पिस जाएंगे तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव?

    क्या इस चुनाव में 'दो पाटन के बीच में' पिस जाएंगे तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव?

    तेलंगाना की राजनीति में जिस तरह से के चंद्रशेखर राव पर दोतरफे हमले हो रहे हैं, उससे कबीर का काफी प्रचलित एक दोहा याद आता है. 'चलती चाकी देखकर, कबीरा दिया रोय, दुइ पाटन के बीच में, साबुत बचा ना कोय' यह आजकर के चंद्रशेकर राव पर सटीक बैठता दिख रहा है. क्योंकि तेलंगाना की चुनावी रैलियों में कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी और भारतीय जनता पार्टी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केसीआर यानी के चंद्रशेखर राव पर ताबड़तोड़ हमले हो रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि तेलंगाना की सियासत में केसीआर दो पाटन के बीच में फंसे नजर आ रहे हैं. दरअसल, टीडीपी से अलग होकर तेलंगाना राष्ट्र समिति पार्टी बनाने वाले मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव कई पार्टियों के चुनावी निशाने पर हैं. टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीनों चुनावी रैलियों में टीआरएस प्रमुख केसीआर पर हमला बोल रहे हैं. 

  • Karnataka By Polls: कर्नाटक उपचुनाव में कांग्रेस-JDS गठबंधन को मिला दिवाली बोनस, 5 में से 4 सीटों पर कब्जा

    Karnataka By Polls: कर्नाटक उपचुनाव में कांग्रेस-JDS गठबंधन को मिला दिवाली बोनस, 5 में से 4 सीटों पर कब्जा

    कर्नाटक में हुए तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने शानदार प्रदर्शन किया है और कुल पांच में से चार सीटें अपने नाम कर ली. लोकसभा की तीन सीटों में से कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन ने दो सीटें जीत लीं, वहीं विधानसभा की दो सीटों पर बीजेपी का सुपड़ा साफ कर दिया. इतना ही नहीं, बीजेपी की गढ़ माने जाने वाली बेल्लारी सीट में भी कांग्रेस ने सेंध लगा दी और वहां जीत दर्ज कर ली. इस चुनाव में कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की पत्नी अनिता भी चुनाव जीत गई हैं. कर्नाटक में एक बार फिर से कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के शानदार प्रदर्शन पर कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं. वहीं, कांग्रेस के कद्दावर नेता डीके शिवकुमार ने इस जीत के लिए कर्नाटक खास तौर पर बेल्लारी के लोगों का धन्यवाद दिया है. साथ ही राहुल गांधी और पूर्व पीएम देवगौड़ा का भी शुक्रिया अदा किया है. 

  • कर्नाटक उपचुनाव 2018:सीटों पर बढ़त देख बोले पी चिदंबरम - कोहली के अंडर में जैसे जीत रहे हों 4-1 से टेस्ट सीरीज

    कर्नाटक उपचुनाव 2018:सीटों पर बढ़त देख बोले पी चिदंबरम - कोहली के अंडर में जैसे जीत रहे हों 4-1 से टेस्ट सीरीज

    कर्नाटक लोकसभा उपचुनाव 2018 Live: कर्नाटक (Karnataka By-Election 2018 Results) में तीन लोकसभा (Karnataka Loksabha By Poll Results) और दो विधानसभा सीटों के उपचुनाव (Karnataka Assembly By Poll Results) के परिणाम आज घोषित किये जाएंगे.

  • Karnataka By Election Results 2018 Live Updates: कांग्रेस-JDS की 4-1 से जीत, सिर्फ शिमोगा सीट BJP के खाते में

    Karnataka By Election Results 2018 Live Updates: कांग्रेस-JDS की 4-1 से जीत, सिर्फ शिमोगा सीट BJP के खाते में

    कर्नाटक (Karnataka By-Election 2018 Results) में तीन लोकसभा (Karnataka Loksabha By Poll Results) और दो विधानसभा सीटों के उपचुनाव (Karnataka Assembly By Poll Results) के परिणाम आज घोषित कर दिए गये. प्रतिष्ठा की लड़ाई बन चुके कर्नाटक  उपचुनाव में कांग्रेस-जेडीएस को दिवाली बोनस मिला है. वहीं, बीजेपी एक सीट बकरार रखने में कामयाब हो पाई है. कर्नाटक उपचुनाव में लोकसभा सीटें, शिवमोग्गा (शिमोगा), बेल्लारी और मंड्या थीं और विधानसभा सीटें जमखंडी और रामानगर में उपचुनाव हुए.   लोकसभा की तीन सीटों में एस दो सीटें कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन के खाते में गई हैं, वहीं बीजेपी एक सीट बचा पाई है. इसके अलावा दोनों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस और जेडीएस का ही कब्जा रहा. बता दें कि लोकसभा की तीन सीटों में से जहां पहले 2 पर बीजेपी का कब्जा था, वहीं, एक पर जेडीएस की जीत हुई थी. बता दें कि कर्नाटक की तीन लोकसभा सीटों शिमोगा, बेल्लारी (अजजा) व मांड्या तथा दो विधानसभा सीटों रामनगरम व जामखंडी पर शनिवार को औसतन 67 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था.

  • Karnataka By-Election: तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर हुए उप-चुनाव में औसतन 67 फीसदी मतदान

    Karnataka By-Election: तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर हुए उप-चुनाव में औसतन 67 फीसदी मतदान

    कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की परीक्षा होने वाली है, क्योंकि आज यानी शनिवार को तीन लोकसभा और दो विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए मतदान (Karnataka By Polls) हो रहा है.  इन चुनाव के नतीजों का असर राज्य के राजनीतिक परिदृश्य पर पड़ने की संभावना है.

  • योगी के मंत्री का बयान, हमारे समर्थक गर्मी की छुट्टी मनाने बाहर चले गये इसलिये कैराना और नूरपुर में हार गये

    योगी के मंत्री का बयान,  हमारे समर्थक गर्मी की छुट्टी मनाने बाहर चले गये इसलिये कैराना और नूरपुर में हार गये

    उत्तर प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव  के परिणामों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को अंदरूनी तौर पर चोट तो गहरी लगी सी दिख रही है, लेकिन भाजपा और उसके लोग उपचुनावों में हार को अंदर से स्वीकार करने को तैयार कतई नहीं हैं. यह अलग बात है कि पार्टी का प्रदेश नेतृत्व हार को दबे शब्दों में स्वीकार करते हुए समीक्षा करने की भी बात कर रहे हैं.

  • आज के उपचुनाव से विपक्ष और बीजेपी के लिए हैं ये सबक

    आज के उपचुनाव से विपक्ष और बीजेपी के लिए हैं ये सबक

    कैराना लोकसभा उपचुनाव में आरएलडी की जीत की संभावना तो पहले से थी मगर अब यह पक्का हो गया है कि संगठन में ही शक्ति है. यहां का चुनाव इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि यह चुनाव समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल ने मिल कर चुनाव लड़ा था और बीजेपी से उसकी सीट छीन ली. 

  • वीवीपैट मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतों के बाद 123 मतदान केन्द्रों पर दोबारा वोटिंग जारी, सरकारी बैंकों में हड़ताल, 5 बड़ी खबरें

    वीवीपैट मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतों के बाद 123 मतदान केन्द्रों पर दोबारा वोटिंग जारी, सरकारी बैंकों में हड़ताल, 5 बड़ी खबरें

    उत्तर प्रदेश में कैराना, महाराष्ट्र में भंडारा गोंदिया और नगालैंड लोकसभा सीटों पर सोमवार को हुये उपचुनाव में मतदान के दौरान वीवीपैट मशीनों में गड़बड़ी की शिकायतों को देखते हुये इन क्षेत्रों के 123 मतदान केन्द्रों पर आज वोटिंग हो रही है.

  • महाराष्ट्र उपचुनाव : नियमों को ताक पर रख निजी कार से ईवीएम मशीनों को स्ट्रॉन्ग रूम भेजा, जांच के आदेश

    महाराष्ट्र उपचुनाव : नियमों को ताक पर रख निजी कार से ईवीएम मशीनों को स्ट्रॉन्ग रूम भेजा, जांच के आदेश

    महाराष्ट्र के पालघर लोकसभा उपचुनाव में सोमवार रात को मतदान समाप्त होने के बाद महाराष्ट्र में एक चुनाव अधिकारी ने प्रोटोकाल तोड़कर गोपनीय वीवीपैट (वोटर वेरिफाएबल पेपर ऑडिट ट्रेल) ईवीएम मशीनों को अपनी निजी कार से मंगलवार सुबह स्ट्रॉन्गरूम पहुंचाया.मामला सामने आने के बाद आदेश दे दिए गए हैं.

  • उपचुनाव में जगह-जगह EVM खराब, पर वोटर्स जरूर डालें वोट: अखिलेश यादव

    उपचुनाव में जगह-जगह EVM खराब, पर वोटर्स जरूर डालें वोट: अखिलेश यादव

    कैराना और नूरपुर उपचुनावों के दौरान कई जगह से ईवीएम में खराबी आने की शिकायतों के बीच विपक्षी दल सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज भरे अंदाज में सवाल किया है कि क्या यह तकनीकी खराबी है या चुनाव प्रबंधन की विफलता या फिर जनता को मताधिकार से वंचित करने की साजिश की गयी है.

  • NEWS FLASH : दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी हुई महंगी, 1.36 से 1.55 रुपये प्रति किलो बढ़ी कीमत

    NEWS FLASH : दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी हुई महंगी, 1.36 से 1.55 रुपये प्रति किलो बढ़ी कीमत

    भाजपा सांसद हुकुम सिंह के निधन से खाली हुई कैराना लोकसभा सीट पर आज होने जा रहे उपचुनाव के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. कैराना लोकसभा सीट पर 662 मतदान केंद्र 1333 मतदय स्थल बनाए गए. बिहार के जोकिहाट विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए मतदान आज है. यहां राजद और जनता दल (यू) के उम्मीदवार के बीच सीधा मुकाबला है. वहीं मुंबई के पालघर लोकसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना आमने सामने है. इस सीट के चुनाव के लिए आज ही मतदान होना है. दिल्ली मेट्रो की मेजेंटा लाइन का जनकपुरी पश्चिम से कालकाजी मंदिर खंड की सेवा को केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज हरी झंडी दिखाएंगे.  सुनंदा पुष्कर मामले का केस पटियाला हाउस कोर्ट की स्पेशल फास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रांसफर किया गया. आज इस मामले की सुनवाई होनी है. इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.

  • नगालैंड लोकसभा उपचुनाव के लिए दो उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

    नगालैंड लोकसभा उपचुनाव के लिए दो उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

    एनडीपीपी के नेतृत्व वाले सत्ताधारी पीपुल्स डेमोक्रेटिक अलायंस ( पीडीए ) ने येपथोमी को कल सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया था. वहीं जामिर का नाम एनपीएफ प्रवक्ता ए किकोन ने प्रस्तावित किया था. पैटन ने कहा कि नामांकन पत्रों की जांच कल की जाएगी और नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 14 मई है.