NDTV Khabar

Ca


'Ca' - 93 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Ayodhya Case: सुनवाई पूरी होने के बाद अयोध्या में बढ़ी सुरक्षा, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात

    Ayodhya Case: सुनवाई पूरी होने के बाद अयोध्या में बढ़ी सुरक्षा, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात

    फैसला सुरक्षित रखने जाने के बाद अयोध्या में जगह-जगह पुलिस ने बैरियर लगा दिए हैं. गाड़ियों को रोककर लोगों की तलाशी ली जा रही है. इसके अलावा यहां प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी दीवाली मनाने आने वाले हैं, ऐसे में भी सुरक्षा मजबूत की गई है. यूपी के डीजीपी ओपी सिंह का कहना है, 'सुरक्षा की व्यवस्था व्यापक होगी. पिछली बार भी हम लोगों ने किया था. क्योंकि इस साल विशाल स्तर पर किया जा रहा है. पूरी व्यवस्था होगी. पैरा मिलिट्री फोर्स, पीएसी, पुलिस सभी की व्यवस्था होगी.'

  • Ayodhya Case: पीठ के जज आज चैम्बर में बैठेंगे, किसी भी पक्ष को नहीं है वहां जाने की इजाजत

    Ayodhya Case: पीठ के जज आज चैम्बर में बैठेंगे, किसी भी पक्ष को नहीं है वहां जाने की इजाजत

    सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले में सुनवाई बुधवार को पूरी कर ली और फैसला सुरक्षित रख लिया. संविधान पीठ ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के सितंबर 2010 के फैसले के खिलाफ दायर अपीलों पर छह अगस्त से रोजाना 40 दिन तक सुनवाई की. इस दौरान विभिन्न पक्षों ने अपनी अपनी दलीलें पेश कीं. संविधान पीठ ने इस मामले में सुनवाई पूरी करते हुये संबंधित पक्षों को ‘मोल्डिंग ऑफ रिलीफ’ (राहत में बदलाव) के मुद्दे पर लिखित दलील दाखिल करने के लिये तीन दिन का समय दिया. इस मामले में दशहरा अवकाश के बाद 14 अक्टूबर से अंतिम चरण की सुनवाई शुरू हुयी.

  • बॉलीवुड एक्टर का ट्वीट हुआ वायरल, बोले- अगर एक राम मंदिर से शांति आ सकती है तो मुस्लिम नेता...

    बॉलीवुड एक्टर का ट्वीट हुआ वायरल, बोले- अगर एक राम मंदिर से शांति आ सकती है तो मुस्लिम नेता...

    अयोध्या राम जन्मभूमि मामले में सुप्रीम कार्ट में फिलहाल सुनवाई जारी है. अयोध्या मामले (Ayodhya Case) में सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ ने मंगलवार को 39 वें दिन की सुनवाई की. राम जन्मभूमि काफी समय से विवादों में है. राम जन्मभूमि के विवाद को लेकर जहां देश कई हिस्सों में बंटा है, वहीं अब इस पर बॉलीवुड एक्टर कमाल आर खान (Kamaal R Khan) ने ट्वीट किया है. कमाल आर खान का ये ट्वीट सुर्खियों में आ गया है.

  • ICAI: सीए के छात्रों के प्रदर्शन के बाद अध्यक्ष ने कहा- शिकायतों की जांच के लिए कमेटी बनाने पर हो रहा है विचार

    ICAI: सीए के छात्रों के प्रदर्शन के बाद अध्यक्ष ने कहा- शिकायतों की जांच के लिए कमेटी बनाने पर हो रहा है विचार

    चार्टर्ड अकाउंटेंटों के शीर्ष निकाय भारतीय सनदी लेखाकार संस्थान (ICAI) के अध्यक्ष प्रफुल्ल छाजड़ ने बृहस्पतिवार को कहा कि संस्थान छात्र-छात्राओं की शिकायतों पर गौर करने के लिए एक स्वतंत्र समिति गठित करने पर विचार कर रहा है. ये विद्यार्धी चार्टर्ड अकाउंटेंट परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन की मांग कर रहे हैं.

  • ICAI ऑफिस के बाहर सीए के छात्रों ने किया प्रदर्शन, कहा- दोबारा हो पेपर का मूल्यांकन

    ICAI ऑफिस के बाहर सीए के छात्रों ने किया प्रदर्शन, कहा- दोबारा हो पेपर का मूल्यांकन

    #dearICAIpleasechange ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है. सीए के छात्रों का कहना है कि पेपर चेकिंग (ICAI Paper Evaluation) में गलती हुई  है. नाराज छात्र बराबर ट्वीट कर रहे हैं. पेपर में मूल्यांकन की गलती को लेकर बड़ी संख्या में छात्रों ने आज दिल्ली स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI)  के मुख्यालय के सामने प्रदर्शन किया. छात्रों की मांग है कि पेपर का दोबारा मूल्यांकन किया जाए.

  • पी. चिदंबरम पर इशारा कर बोले PM मोदी , कुछ लोगों ने खुद को कानून अदालतों से ऊपर समझ लिया था, आज वही जमानत की गुहार लगा रहे हैं

    पी. चिदंबरम पर इशारा कर बोले PM मोदी , कुछ लोगों ने खुद को कानून अदालतों से ऊपर समझ लिया था, आज वही जमानत की गुहार लगा रहे हैं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार के मामलों में हाल में पूर्व गृह एवं वित मंत्री पी चिदंबरम पर हुई कानूनी कार्रवाई की ओर इशारा करते हुए कहा, 'उनकी सरकार ने दूसरी पारी प्रारंभ करते ही भ्रष्टाचार के खिलाफ भी निर्णायक लड़ाई छेड़ दी है. भ्रष्टाचार में शामिल लोगों को उनकी सही जगह पहुंचाने का काम तेजी से चल रहा है. कुछ लोग अपने उचित जगह पहुंच भी गये हैं.' प्रधानमंत्री ने कहा, 'हमारी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई की प्रतिबद्धता अटल है. कुछ लोगों ने इस देश में अपने आप को कानून और अदालतों से भी ऊपर समझ लिया था. आज वही लोग अदालतों से जमानत की गुहार लगा रहे हैं.' उन्होंने अन्य भ्रष्टाचारियों पर भी शीघ्र कानून का शिकंजा कसने की ओर इशारा करते हुए कहा, 'अभी तो सिर्फ शुरूआत हुई है, अभी बहुत काम बाकी है.'

  • Unnao Rape Case: पीड़िता ने आधी व्हीलचेयर और आधी स्ट्रेचर पर दी गवाही, दो आरोपियों की पहचान की, 6 घंटे चली AIIMS में बनाई गई कोर्ट की कार्यवाही

    Unnao Rape Case: पीड़िता ने आधी व्हीलचेयर और आधी स्ट्रेचर पर दी गवाही, दो आरोपियों की पहचान की, 6 घंटे चली AIIMS में बनाई गई कोर्ट की कार्यवाही

    महिला को कथित तौर पर अगवा कर सेंगर ने उसके साथ 2017 में बलात्कार किया था, जब वह नाबालिग थी. इस साजिश में सेंगर के साथ सह-आरोपी शशि सिंह भी शामिल था. सेंगर और सह-आरोपी शशि सिंह को बुधवार को तिहाड़ जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच एम्स लाया गया. अस्पताल के लॉबी से आने वाले रास्ते और सेमिनार हॉल के प्रवेश पर दिल्ली पुलिस के करीब 20 अधिकारियों तथा सीआरपीएफ अधिकारियों की तैनाती के साथ सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी. कार्यवाही के दौरान विशेष अदालत के भीतर सीसीटीवी कैमरे बंद कर दिए गए थे. मरीजों एवं उनके रिश्तेदारों को प्रथम तल प्रवेश से घुसने की अनुमति नहीं थी. उन्हें भूतल पर अन्य प्रवेश से अस्पताल में घुसना था.

  • SC में अयोध्या मामले पर सुनवाई: एक पक्ष ने कहा- बाबर कभी अयोध्या नहीं आया, उसने कोई मस्जिद नहीं बनाई

    SC में अयोध्या मामले पर सुनवाई: एक पक्ष ने कहा- बाबर कभी अयोध्या नहीं आया, उसने कोई मस्जिद नहीं बनाई

    अखाड़ा ने प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ को इस रुख के बारे में बताया. उससे पूछा गया था कि क्या वह इस तथ्य के आलोक में राम लला की याचिका का विरोध कर रहा है कि 'शबैत' (उपासक) के तौर पर संपत्ति पर उसका अधिकार तभी हो सकता है जब 'राम लला विराजमान' के वाद को विचारार्थ स्वीकार किया जाए.

  • Arun Jaitley: CA बनना चाहते थे अरुण जेटली, वकालत कर ऐसे उतरे राजनीति में...

    Arun Jaitley: CA बनना चाहते थे अरुण जेटली, वकालत कर ऐसे उतरे राजनीति में...

    Arun Jaitley Passes Away: पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली (Arun Jaitley) का शनिवार को एम्स (AIIMS) में निधन हो गया. वह 66 वर्ष के थे. जेटली का कई सप्ताह से एम्स में इलाज चल रहा था.

  • ICAI CA Final Result: जारी हुआ सीए फाइनल और फाउंडेशन का रिजल्ट, ये है डायरेक्ट लिंक

    ICAI CA Final Result: जारी हुआ सीए फाइनल और फाउंडेशन का रिजल्ट, ये है डायरेक्ट लिंक

    सीए फाइनल परीक्षा और फाउंडेशन परीक्षा का रिजल्ट (ICAI Result 2019)  जारी कर दिया गया है.उम्मीदवारों का रिजल्ट (ICAI Results) ऑफिशियल वेबसाइट icai.nic.in पर जारी किया गया है. इस वेबसाइट के साथ ही उम्मीदवार icaiexam.icai.org और caresults.icai.org पर जाकर अपना रिजल्ट (ICAI Final Result) चेक कर सकते हैं.

  • ICAI CPT Result: आईसीएआई कॉमन प्रोफिसिएंसी टेस्ट का रिजल्ट जारी, मोबाइल पर ऐसे करें चेक

    ICAI CPT Result: आईसीएआई कॉमन प्रोफिसिएंसी टेस्ट का रिजल्ट जारी, मोबाइल पर ऐसे करें चेक

    ICAI CA CPT Result 2019: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने कॉमन प्रोफिसिएंसी टेस्ट का रिजल्ट जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (ICAI CPT Result) आईसीएआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है. उम्मीदवार अपवा रिजल्ट (ICAI CA CPT Result) रोल नंबर, पिन या रजिस्ट्रेशन नंबर भरकर सबमिट कर सकते हैं.

  • CA Day 2019: क्यों मनाया जाता है सीए डे? जानिए ICAI से जुड़ी 5 बातें

    CA Day 2019: क्यों मनाया जाता है सीए डे? जानिए ICAI से जुड़ी 5 बातें

    CA Day 2019: चार्टर्ड अकाउंटेंट डे यानी सीएडे आज पूरा देश में मनाया जा रहा है. सीए डे हर साल 1 जुलाई को मनाया जाता है. 1949 में आज के दिन ही इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की स्थापना की गई थी. इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया को संसद में पास एक एक्ट के तहत स्थापित किया गया था. ICAI भारत की राष्ट्रीय प्रोफेशनल अकाउंटिंग बॉडी है. चार्टर्ड अकाउंटेंट एक ऐसा पेशा, जो किसी भी देश की वित्तीय स्थिति को दिशा देता है.

  • दिल्ली: टैक्सी ड्राइवर ने प्लानिंग कर CA के छात्र को बनाया बंधक, फिर पैसे मिलते ही कर दी हत्या

    दिल्ली: टैक्सी ड्राइवर ने प्लानिंग कर CA के छात्र को बनाया बंधक, फिर पैसे मिलते ही कर दी हत्या

    पुलिस के मुताबिक, शकरपुर इलाके में 26 साल का चन्दन अपने परिवार के साथ रहता था. वो सीए का छात्र था इसके साथ ही वो एक शिफ्ट में उबर टैक्सी चलाता था और एक शिफ्ट में उसका ड्राइवर अंकित टैक्सी चलाता था, लेकिन कुछ दिन पहले अंकित ने चंदन के यहां ड्राइवर की नौकरी छोड़ दी.

  • विराट कोहली पर लगा जुर्माना, अधिकारी बोला - समझदारी से इस्तेमाल करना चाहिए था...

    विराट कोहली पर लगा जुर्माना, अधिकारी बोला - समझदारी से इस्तेमाल करना चाहिए था...

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पर गुड़गांव नगर निगम ने शहर में अपने घर पर पेयजल के दुरुपयोग के लिए जुर्माना लगाया है. 

  • ICAI Admit Card 2019: मई परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    ICAI Admit Card 2019: मई परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

    ICAI ने फाउंडेशन, इंटरमीडिएट (IPC), इंटरमीडिएट, फाइनल और फाइनल न्यू मई 2019 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (ICAI Admit Card) जारी कर दिए हैं. मई 2019 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड (ICAI Admit Card 2019) ऑफिशियल वेबसाइट icaiexam.icai.org पर जारी किए गए हैं. उम्मीदवार इस वेबसाइट से ही अपना एडमिट कार्ड (ICAI CA Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लॉग इन करना होगा. लॉग इन करने के लिए लॉग इन आईडी और पासवर्ड की जरूरत होगी. ICAI परीक्षा 27 मई से 12 जून तक आयोजित की जाएगी. ये परीक्षा 144 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. इसमें 5 केंद्र विदेश में हैं.

  • On A Low Carb Diet? कैसे कम करें वजन! चीट मील को नहीं कार्ब रिफीडिंग को चुनें और तेजी से करें Fat Loss

    On A Low Carb Diet? कैसे कम करें वजन! चीट मील को नहीं कार्ब रिफीडिंग को चुनें और तेजी से करें Fat Loss

    Low Carb Diet: वजन कैसे कम करें, एक हफ्ते में वजन कम करें (How To Lose Weight In A Week), 7 दिन में घटाएं मोटापा और कैसे वजन घटाए (How To Lose Weight In Just 7 Days)? जैसे सवाल अगर आपके भी जहन में बार-बार आते हैं, तो यह लेख आपके लिए ही है.

  • ICAI CA Exam 2019: लोकसभा चुनाव के चलते बदली परीक्षा की तारीख, जानिए नया शेड्यूल

    ICAI CA Exam 2019: लोकसभा चुनाव के चलते बदली परीक्षा की तारीख, जानिए नया शेड्यूल

    इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंसी ऑफ इंडिया (ICAI) ने लोकसभा चुनावों (Loksabha Elections 2019) को ध्यान में रखते हुए CA की कई परीक्षाओं की तारीख आगे बढ़ा दी है. ICAI द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक 11 अप्रैल से सात चरणों में होने वाले देश के 17वें लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दो मई से लेकर 17 मई के बीच होने वाली परीक्षाएं, अब 27 मई से लेकर 12 जून के बीच होंगी. इसमें स्टूडेंट्स एग्जामिनेशंस, फाउंडेशन कोर्स (नई स्कीम के तहत), इंटरमीडिएट (आईपीसी) कोर्स (पुरानी स्कीम), इंटरमीडिएटकोर्स (नई स्कीम), पुरानी और नई स्कीम के तहत फाइनल कोर्स और मेंबर्स एग्जामिनेशन शामिल होंगे जो अलग-अलग तारीखों को होंगे. 

  • ICAI CA Exam 2019: मई में होगी फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल कोर्स की परीक्षाएं, जानिए पूरा शेड्यूल

    ICAI CA Exam 2019: मई में होगी फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल कोर्स की परीक्षाएं, जानिए पूरा शेड्यूल

    द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने इस साल होने वाली परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है. ICAI ने फाउंडेशन, इंटरमीडिएट, फाइनल कोर्स और इंटरनेशनल टैक्सेशन असेस्मेंट टेस्ट का शेड्यूल जारी कर दिया है. इन सभी परीक्षाओं का शेड्यूल ऑफिशियल वेबसाइट icai.org पर जारी किया गया है.