NDTV Khabar

Caa


'Caa' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार चुनाव: ओवैसी ने CAA, NRC को लेकर आरजेडी और जेडीयू पर प्रहार किया

    बिहार चुनाव: ओवैसी ने CAA, NRC को लेकर आरजेडी और जेडीयू पर प्रहार किया

    Bihar Election 2020: एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख एवं लोकसभा सदस्य असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने रविवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ‘सीएए’ और ‘एनआरसी’ को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी जेडीयू (JDU) और मुख्य विपक्षी दल आरजेडी पर प्रहार किया. ओवैसी ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) को लेकर जेडीयू और राजद (RJD) पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि इस मुद्दे पर जहां राजद अपनी जुबां बंद रखे हुए है वहीं नीतीश कुमार लोगों के समक्ष गलत बयानी कर रहे हैं.

  • पश्चिम बंगाल में बोले जेपी नड्डा, "राज्य में अगली सरकार BJP की होगी, बहुत जल्द लागू होगा CAA"

    पश्चिम बंगाल में बोले जेपी नड्डा,

    राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और उपाध्यक्ष मुकुल रॉय जैसे पार्टी के वरिष्ठ नेता भी नड्डा के साथ मंदिर गए. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और नड्डा ने पिछले कुछ महीनों में बंगाल में कई रैलियों और पार्टी कार्यक्रमों को ऑनलाइन संबोधित किया है. मार्च में कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बढ़ने के बाद से भाजपा प्रमुख का राज्य का यह पहला दौरा है.

  • पश्चिम बंगाल में BJP की सरकार बनाने के साथ नागरिकता कानून लागू करेंगे : नड्डा

    पश्चिम बंगाल में BJP की सरकार बनाने के साथ नागरिकता कानून लागू करेंगे : नड्डा

    भाजपा (BJP) अध्यक्ष जे पी नड्डा सोमवार को एक दिन के दौरे पर पश्चिम बंगाल (West Bengal) पहुंचे. उन्होंने ममता सरकार पर फूट डालो-राज करो की नीति पर चलने का आरोप लगाते हुए ऐलान किया कि सत्ता में आते ही राज्य में उनकी पार्टी नागरिकता कानून (CAA) लागू करके रहेगी.

  • सार्वजनिक स्थलों को अनिश्चितकाल तक घेरा नहीं जा सकता, शाहीन बाग सरीखे प्रदर्शन स्वीकार्य नहीं : सुप्रीम कोर्ट

    सार्वजनिक स्थलों को अनिश्चितकाल तक घेरा नहीं जा सकता, शाहीन बाग सरीखे प्रदर्शन स्वीकार्य नहीं : सुप्रीम कोर्ट

    दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ सड़क पर धरने के मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने फैसला सुनाते हुए कहा शाहीन बाग सरीखे प्रदर्शन स्वीकार्य नहीं किए जा सकते हैं. इस तरह के विरोध प्रदर्शन (Shaheen Bagh) स्वीकार्य नहीं हैं और अधिकारियों को कार्रवाई करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि लेकिन अधिकारियों को किस तरीके से कार्य करना है यह उनकी जिम्मेदारी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्रशासन को रास्ता जाम कर प्रदर्शन रहे लोगों को हटाना चाहिए, कोर्ट के आदेश का इंतजार नही करना चाहिए. 

  • शाहीन बाग आंदोलन का चेहरा बनीं बिल्किस दादी बोलीं- 'PM मोदी मेरे बेटे, बुलाया जाएगा तो...'

    शाहीन बाग आंदोलन का चेहरा बनीं बिल्किस दादी बोलीं- 'PM मोदी मेरे बेटे, बुलाया जाएगा तो...'

    यह पूछे जाने पर कि क्या अगर उन्हें आमंत्रित किया जाए तो वह प्रधानमंत्री से मिलने जाएंगी, इस पर उन्होंने कहा: "क्यों नहीं. मैं जाऊंगी. इसमें डरने की क्या बात है?" उन्होंने कहा कि "मोदी जी मेरे बेटे की तरह हैं. मैं उनकी मां की तरह हूं. भले ही मैंने उन्हें जन्म नहीं दिया... मेरी बहन ने तो दिया. वह मेरे बच्चे की तरह हैं." मैं टाइम की सूची में पीएम मोदी के शामिल होने पर उन्हें बधाई देती हूं. 

  • Time के प्रभावशाली लोगों की सूची में PM Modi सहित 'शाहीनबाग की दादी' भी शामिल, बॉलीवुड एक्टर बोले- रॉकस्टार...

    Time के प्रभावशाली लोगों की सूची में PM Modi सहित 'शाहीनबाग की दादी' भी शामिल, बॉलीवुड एक्टर बोले- रॉकस्टार...

    मशहूर टाइम मैगजीन (Time Magazine) ने 100 प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची जारी की है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ-साथ नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीनबाग आंदोलन का चेहरा बनीं 82 साल की बिल्किस बानो (Bilkis Bano) का भी नाम शामिल है.

  • TIME ने जारी की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट, PM मोदी सहित 'शाहीनबाग की दादी' भी शामिल

    TIME ने जारी की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट, PM मोदी सहित 'शाहीनबाग की दादी' भी शामिल

    मशहूर टाइम मैगजीन (TIME Magazine) ने 100 प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची जारी की है. इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का नाम शामिल है. पीएम मोदी के अलावा सूची में नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली के शाहीनबाग (Shaheen Bagh) में हुए आंदोलन का चेहरा रहीं 82 साल की बिल्किस बानो (Bilkis Bano) को मैगजीन ने विश्व के 100 प्रभावशाली लोगों में शामिल किया है.

  • शाहीन बाग धरना : SC ने फैसला सुरक्षित रखा, अदालत ने कहा- विरोध करने का अधिकार संपूर्ण नहीं लेकिन... 

    शाहीन बाग धरना : SC ने फैसला सुरक्षित रखा, अदालत ने कहा- विरोध करने का अधिकार संपूर्ण नहीं लेकिन... 

    अदालत ने कहा कि नियुक्त किए गए वार्ताकारों द्वारा दर्ज की गई रिपोर्ट को भी अदालत देखेगी. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता अमित साहनी और नंदकिशोर गर्ग के वकील शशांक देव सुधी से कहा कि धरना उठ चुका है क्या आप इसे वापस ले रहे हैं? इस पर याचिकाकर्ता ने 'नहीं' में जवाब दिया.  

  • मंगलुरु में CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा के मामले में आरोपियों को जमानत मिली

    मंगलुरु  में CAA के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा के मामले में आरोपियों को जमानत मिली

    सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बुधवार को सीएए (CAA) के विरोध प्रदर्शनों के दौरान 19 दिसंबर को मंगलुरु में हिंसा में लिप्त 21 आरोपियों को जमानत दे दी. हालांकि आरोपियों को पहले ही 17 फरवरी को कर्नाटक उच्च न्यायालय ने जमानत दे दी थी, लेकिन राज्य सरकार द्वारा दायर अपील पर सुप्रीम कोर्ट ने 6 मार्च को इस आदेश पर रोक लगा दी थी. COVID 19 के चलते व अन्य स्थिति बताते हुए दायर की गई अंतरिम जमानत की अर्जी पर मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे की पीठ ने सभी आरोपियों की रिहाई का आदेश दिया.

  • NSA के तहत कैद डॉ. कफील खान आधी रात को जेल से रिहा, HC ने हिरासत को बताया था 'गैरकानूनी'

    NSA के तहत कैद डॉ. कफील खान आधी रात को जेल से रिहा, HC ने हिरासत को बताया था 'गैरकानूनी'

    इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति गोविंद माथुर और न्यायमूर्ति सौमित्र दयाल सिंह की पीठ ने कफील को तत्काल रिहा करने के आदेश दिये थे.

  • इलाहाबाद HC ने दिया डॉ कफील खान की तुरंत रिहाई का आदेश, NSA के तहत हिरासत को बताया 'गैरकानूनी'

    इलाहाबाद HC ने दिया डॉ कफील खान की तुरंत रिहाई का आदेश, NSA के तहत हिरासत को बताया 'गैरकानूनी'

    इलाहाबाद हाईकोर्ट ने डॉ. कफील खान को तुरंत रिहा करने के आदेश दिए हैं. गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज के प्रवक्ता और बालरोग विशेषज्ञ डॉक्टर कफील खान को CAA, NRC और NPA के विरोध के दौरान अलीगढ़ विश्वविद्यालय में गत वर्ष 13 दिसम्बर को कथित रूप से भड़काऊ भाषण देने के आरोप में यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया था. कोर्ट ने डॉक्टर कफील को NSA के तहत हिरासत में लिए जाने को गैरकानूनी करार दिया है.

  • हेट स्पीच मामले में अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के खिलाफ FIR की मांग वाली याचिका खारिज

    हेट स्पीच मामले में अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के खिलाफ FIR की मांग वाली याचिका खारिज

    दिल्ली की एक अदालत ने बृंदा करात की एक याचिका को खारिज कर दिया, अनुराग ठाकुर और भारतीय जनता पार्टी के सांसद प्रवेश वर्मा के कथित हेट स्पीच के लिए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का अनुरोध किया गया था.

  • लखनऊ : CAA पर प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के 4 आरोपियों की बेल के खिलाफ सुनवाई 5 सितम्बर को

    लखनऊ :  CAA पर प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के 4 आरोपियों की बेल के खिलाफ सुनवाई  5 सितम्बर को

    संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ पिछले साल दिसम्बर में  उत्तर प्रदेश  की राजधानी लखनऊ में हुए हिंसक प्रदर्शन के आरोपी चार प्रदर्शनकारियों की जमानत खारिज करने के आग्रह वाली राज्य सरकार की याचिका पर अदालत आगामी पांच सितम्बर को सुनवाई करेगी.  अपर सत्र न्यायाधीश अमरजीत सिंह की अदालत में सरकार की तरफ से पैरवी कर रहे शासकीय अधिवक्ता मनोज त्रिपाठी ने कहा कि चार प्रदर्शनकारियों कांग्रेस नेता सदफ जाफर, रिहाई मंच संस्थापक मोहम्मद शोएब, सामाजिक कार्यकर्ता दीपक कबीर और शावेज ने जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया है, लिहाजा उनकी जमानत खारिज की जानी चाहिये.इन आरोपियों की जमानत खारिज करने की अर्जी दी गयी है.  

  • शाहीन बाग के कई प्रदर्शनकारी BJP में शामिल, AAP ने लगाए आरोप- पार्टी के इशारे पर...

    शाहीन बाग के कई प्रदर्शनकारी BJP में शामिल, AAP ने लगाए आरोप- पार्टी के इशारे पर...

    शहजाद अली और डॉ मोहरीन शाहीन बाग प्रदर्शन में शामिल थे. रविवार को इन्होंने बीजेपी का दामन हाथ थाम लिया. सोमवार को आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने जानबूझ कर दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर राजनीतिक लाभ लेने के लिए शाहीन बाग का प्रदर्शन कराया.

  • थरूर का PM मोदी पर निशाना, ‘CAA, NRC के बाद अयोध्या में 8 करोड़ लोगों को भूल जाना चिंता का विषय’

    थरूर का PM मोदी पर निशाना, ‘CAA, NRC के बाद अयोध्या में 8 करोड़ लोगों को भूल जाना चिंता का विषय’

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास करते हुए कहा था कि कई पीढ़ियों ने दशकों तक राम मंदिर निर्माण के लिए संघर्ष किया.उन्होंने कहा, ‘‘मैं देश के 130 करोड़ लोगों की ओर से उनके उस बलिदान के लिए उन्हें नमन करता हूं , जिससे राम मंदिर की नींव रखने का मार्ग प्रशस्त हुआ.’’

  • डॉक्टर कफील खान हिरासत मामले में केंद्र और UP सरकार से जवाब तलब

    डॉक्टर कफील खान हिरासत मामले में केंद्र और UP सरकार से जवाब तलब

    इलाहाबाद उच्च न्यायालय (Allahabad High Court) ने CAA के विरोध के दौरान कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के लिए रासुका के तहत जेल में बंद डॉक्टर कफील खान (Dr Kafeel Khan) की रिहाई की मांग वाली एक याचिका पर केंद्र और राज्य सरकार से बुधवार को जवाब दाखिल करने को कहा. न्यायमूर्ति मनोज मिश्रा और न्यायमूर्ति दीपक वर्मा की पीठ ने डॉक्टर कफील खान की मां नुजहत परवीन द्वारा दायर याचिका पर यह आदेश पारित किया. अदालत ने इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख 19 अगस्त तय की.

  • CAA विरोधी हिंसा के मामले में फैजाबाद से गिरफ्तार युवक को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली

    CAA विरोधी हिंसा के मामले में फैजाबाद से गिरफ्तार युवक को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली

    नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध के दौरान हिंसा के मामले में फैजाबाद में गिरफ्तार 19 साल के युवक को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है. बाकी सभी आरोपियों को जमानत पहले ही मिल चुकी है. जस्टिस आरएफ नरीमन और जस्टिस नवीन शर्मा की बेंच ने एक याचिका पर सुनवाई की, जिसमें यूपी में सीएए विरोधी धरने में शामिल एक युवक फराज ने  जमानत मांगी थी. 

  • किसान नेता अखिल गोगोई की रिहाई और CAA वापस लेने की मांग को लेकर पूरे असम में प्रदर्शन

    किसान नेता अखिल गोगोई की रिहाई और CAA वापस लेने की मांग को लेकर पूरे असम में प्रदर्शन

    किसानों के संगठन कृषक मुक्ति संग्राम समिति (केएमएसएस) ने मंगलवार को अपने नेता अखिल गोगोई को रिहा करने और विवादित संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को वापस लेने की मांग करते हुए समूचे असम में प्रदर्शन किया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com