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Calcium in the bones


'Calcium in the bones' - 3 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यह फल आपके मेटाबॉलिज्म को बढ़ाएगा, कई और भी हैं फायदे

    यह फल आपके मेटाबॉलिज्म को बढ़ाएगा, कई और भी हैं फायदे

    खुबानी में फाइबर की मात्रा खूब होती है जिस वजह से ये आपके पाचन को बेहतर करने में मदद करता है.

  • सावधान! दैनिक जरूरत का आधा कैल्शियम भी नहीं ले पा रहे भारतीय...

    सावधान! दैनिक जरूरत का आधा कैल्शियम भी नहीं ले पा रहे भारतीय...

    आदर्श रूप से सुबह और शाम को एक-एक गिलास दूध और दोपहर को दही व पनीर लेने से कैल्शियम की पर्याप्त मात्रा मिल जाती है. 

  • शरीर में कैल्शियम की कमी को न करें नजरअंदाज

    शरीर में कैल्शियम की कमी को न करें नजरअंदाज

    कैल्शियम मजबूत हड्डियों के लिए जरूरी है, यह रक्त के थक्के (ब्लड क्लॉटिंग) में भी मदद करता है. शिशुओं के शुरुआती विकास और मांसपेशियां बनाने में भी सहायक होता है. कैल्शियम की कमी से कमजोर नाखून, दांत में दर्द, मासिक धर्म दर्द, धड़कन बढ़ना और नाड़ी की समस्याएं हो सकती हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, 14 से 20 साल उम्र के ज्यादातर भारतीय से कैल्शियम की कमी से जूझ रहे हैं. सब्जियां, दही, बादाम और पनीर इसके स्रोत हैं.