NDTV Khabar

Captain amrinder


'Captain amrinder' - 58 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इस मुद्दे पर ट्विटर पर भिड़े कैप्टन अमरिंदर और सुखबीर सिंह बादल

    इस मुद्दे पर ट्विटर पर भिड़े कैप्टन अमरिंदर और सुखबीर सिंह बादल

    इसकी शुरुआत तब हुई जब शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष बादल ने शुक्रवार को एसवाईएल मुद्दे पर नयी दिल्ली में हुई पंजाब, हरियाणा और केंद्र सरकार के अधिकारियों की बैठक के मद्देनजर अपने ट्विटर हैंडल से मुख्यमंत्री को 'इस विवादास्पद मुद्दे को लेकर किसी भी दबाव में नहीं झुकने' के लिये चेतावनी देनी चाही.

  • प्रियंका से जुड़े अमरिंदर के बयान पर बोली कांग्रेस: पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र

    प्रियंका से जुड़े अमरिंदर के बयान पर बोली कांग्रेस: पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र

    सिंह के बयान के बारे में पूछे जाने पर पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, 'पार्टी उन मामलों पर अपनी सार्वजनिक राय रखती है, जो पार्टी के अंदरुनी मामले नहीं होते हैं. जहां तक पार्टी के अंदरुनी मामलों का संबंध है, उसके ऊपर हर कार्यकर्ता को, हर नेता को अधिकार है कि वो अपनी राय रख सकता है.'

  • पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा स्वीकारा

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा स्वीकारा

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा शनिवार को स्वीकार कर लिया है. एक अधिकारी ने यहां बताया कि सिद्धू का इस्तीफा पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर को भेज दिया गया है. सिद्धू ने पंजाब मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था जिसके कुछ दिनों बाद उनका इस्तीफा स्वीकार किया गया.

  • कैप्टन अमरिंदर ने नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे को नहीं दी ज्यादा तवज्जो, अनुशासन की भी दी नसीहत

    कैप्टन अमरिंदर ने नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे को नहीं दी ज्यादा तवज्जो, अनुशासन की भी दी नसीहत

    नाराज होकर पंजाब मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने वाले नवजोत सिंह सिद्धू को सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी जवाब दे दिया है. मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कैप्टन अमरिंदर ने कहा, 'थोड़ा अनुशासन भी होना चाहिए'. कैप्टन ने कहा कि उनके मंत्रिमंडल में 17 लोग थे जिसमें उन्होंने सिद्धू सहित 13 के विभाग बदले थे.  पंजाब के सीएम ने कहा कि सिद्धू का इस्तीफा मिल गया है और जब दिल्ली से पंजाब जाएंगे तो सिद्धू का इस्तीफा देखेंगे.  उन्होंने कहा, 'पहले सिद्दू का इस्तीफा पढ़ने दीजिए फिर कोई प्रतिक्रिया दूंगा.'

  • बीजेपी नेता ने नवजोत सिंह सिद्धू को बताया 'सरकारी खजाने पर बोझ', राज्यपाल से कहा- बिना काम के ले रहे हैं सैलरी

    बीजेपी नेता ने नवजोत सिंह सिद्धू को बताया 'सरकारी खजाने पर बोझ', राज्यपाल से कहा- बिना काम के ले रहे हैं सैलरी

    पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर अपनी ही सरकार के लिए किरकिरी का कारण बन सकते हैं. दरअसल उनके खिलाफ बीजेपी नेता तरूण चुग ने राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर शिकायक की है उन्होंने मंत्री पद की शपथ तो ले ली है लेकिन उन्होंने अभी तक कार्यभार नहीं संभाला है फिर भी वह मंत्री के रूप में मिलने वाली सैलरी और भत्तों का पूरा मजा ले रहे हैं. चिट्ठी में लिखा गया है कि सिद्धू और सीएम के बीच विवाद ने संवैधानिक संकट पैदा कर दिया है. तरुण चुग ने आगे कहा कि उन्होंने राज्यपाल से अपील की है कि अगर पंजाब के हित में कोई फैसला करें, अगर मंत्री काम नहीं करना चाहते हैं तो कोई और उनकी जगह पर विभाग देखे. इसके साथ ही अगर वह बिना काम के सैलरी उठा रहे हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. 

  • बढ़ सकती हैं नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें! विजिलेंस की टीम ने शुरू की इंप्रूवमेंट ट्रस्‍ट की जांच

    बढ़ सकती हैं नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें! विजिलेंस की टीम ने शुरू की इंप्रूवमेंट ट्रस्‍ट की जांच

    पंजाब में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के दरम्यान तनातनी की खबरों के बीच सिद्धू की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. बताया जा रहा है कि पंजाब सरकार के विजिलेंस ब्‍यूरो की टीम गुरुवार से ही अमृतसर इंप्रूवमेंट ट्रस्‍ट के दफ्तर में छान-बीन में जुटी है.

  • पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर से तनाव के बीच राहुल-प्रियंका से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, बताई पूरी बात

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर से तनाव के बीच राहुल-प्रियंका से मिले नवजोत सिंह सिद्धू, बताई पूरी बात

    पंजाब के मंत्री एवं कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने खुद को अहम स्थानीय शासन विभाग से हटाए जाने के कुछ दिन बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से सोमवार को दिल्ली में मुलाकात की और उन्हें राज्य की ‘‘स्थिति’’ से अवगत कराया. सिद्धू ने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात की, उन्हें अपना पत्र सौंपा, उन्हें स्थिति से अवगत कराया.’’ क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के साथ अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की. पंजाब मंत्रिमंडल में फेरबदल में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सिद्धू से स्थानीय शासन और पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के विभागों का कार्यभार ले लिया था.इसके बाद सिद्धू ने पिछले सप्ताह राहुल गांधी से मिलने की कोशिश की थी.    उन्हें ऊर्जा और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा स्रोतों के विभागों की जिम्मेदारी दी गई है.

  • Punjab Lok Sabha Election 2019: इसलिए नवजोत सिद्धू का विभाग बदलना चाहते थे कैप्टन अमरिंदर, आलाकमान से करेंगे मुलाकात

    Punjab Lok Sabha Election 2019: इसलिए नवजोत सिद्धू का विभाग बदलना चाहते थे कैप्टन अमरिंदर, आलाकमान से करेंगे मुलाकात

    मुख्यमंत्री ने कहा कि सिद्धू की पाकिस्तान के सेना प्रमुख से ‘यारी और झप्पी’ को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और खासकर सेना इसे बर्दाश्त नहीं करेगी जिसे आईएसआई समर्थक आतंकवादी निशाना बनाते हैं.

  • Punjab Lok Sabha Election Results 2019: 'ढाई किलो' के हाथ के आगे कमजोर पड़ा पंजा, सनी देओल ने कही ये बात

    Punjab Lok Sabha Election Results 2019: 'ढाई किलो' के हाथ के आगे कमजोर पड़ा पंजा, सनी देओल ने कही ये बात

    पंजाब की 10 लोकसभा सीटों (Punjab Election Results) पर मतगणना हो रही है. पंजाब के लोगों ने कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) पर भरोसा दिखाया है. कांग्रेस (Congress) यहां 9 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, बीजेपी-अकाली दल गंठबंधन 3 और आम आदमी पार्टी सिर्फ 1 सीट पर बढ़त बनाई (Punjab Election Results 2019) हुई है. खास बात ये है कि पंजाब की गुरदासपुर सीट पर सनी देओल आगे चल रहे हैं. यहां 'ढाई किलो' के हाथ के आगे पंजा कमजोर नजर आ रहा है. रुझानों से यही लग रहा है कि सनी देओल पहली बार में ही शानदार जीत हासिल करने जा (Punjab Lok Sabha Election Results 2019) रहे हैं.  

  • नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर पंजाब सरकार में बढ़ रहा है तनाव, मंत्रियों ने भी साधा निशाना

    नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर पंजाब सरकार में बढ़ रहा है तनाव, मंत्रियों ने भी साधा निशाना

    लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण में पंजाब में वोटिंग ख़त्म होने के बाद कई मंत्रियों ने अपने ही सहयोगी मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की आलोचना की है. इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के बयानों को अनुशासनहीनता बताया था और आज ब्रह्म मोहिंद्रा, सुखजिंदर रंधावा और तृप्ति राजिंदर बाजवा ने सिद्धू पर हमला किया. उन्होंने सिद्धू के इस ताने पर तीखा एतराज़ किया कि कैप्टन फ्रेंडली मैच खेल रहे हैं. सिद्धू कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में स्थानीय निकाय मंत्री हैं.

  • पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी से पूछा- क्या हो अगर आपका नाम कोई गोधरा से जोड़े

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी से पूछा- क्या हो अगर आपका नाम कोई गोधरा से जोड़े

    पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि यह बिलकुल गलत है कि सिख दंगों से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को जोड़ा जाए. कैप्टन अमरिंदर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, 'क्या हो अगर आपका नाम अगर गोधरा से जोड़ा जाए? गौरतलब है कि बीजेपी ने ट्वीटर पर राजीव गांधी के भाषण का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह कह रहे हैं कि जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है. उनके इस बयान को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद सिख दंगों से जोड़कर देखा जाता रहा है. इस दंगे में तीन हजार सिखों की मौत हो गई थी.

  • पंजाब: दुकान का लाइसेंस रद्द किया तो ऑफिस में घुसकर महिला ड्रग इंस्पेक्टर को मारी गोली

    पंजाब: दुकान का लाइसेंस रद्द किया तो ऑफिस में घुसकर महिला ड्रग इंस्पेक्टर को मारी गोली

    पंजाब के खरड़ में एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी की शुक्रवार को उनके ऑफिस में एक शख्स ने गोली मारकर हत्या कर दी. आरोपी ने बाद में खुद को भी गोली मार ली और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस ने कहा कि अधिकारी नेहा शौरी खरड़ में दवा और खाद्य रासायनिक प्रयोगशाला में तैनात थी और वह मोहाली और रोपड़ जिलों के लाइसेंस का काम संभालती थी.

  • पंजाब के सीएम अमरिंदर ने करतारपुर गलियारे के लिए पासपोर्ट, वीजा-मुक्त यात्रा की मांग की

    पंजाब के सीएम अमरिंदर ने करतारपुर गलियारे के लिए पासपोर्ट, वीजा-मुक्त यात्रा की मांग की

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को करतारपुर गलियारे के शीघ्र निर्माण के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय के फैसले का स्वागत किया. अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के साथ अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार कर ऐतिहासिक गुरुद्वारे के दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए पासपोर्ट व वीजा-मुक्त 'खुले दर्शन' की भी मांग की. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, "श्री गुरुनानक देव जी की 550वीं जयंती के मौके पर सिख श्रद्धालुओं को पाकिस्तान में ऐतिहासिक गुरुद्वारे के दर्शन के लिए करतारपुर गलियारे के शीघ्र निर्माण के गृहमंत्रालय के फैसला का स्वागत है. मैं परियोजना के लिए अपनी सरकार की ओर से पूरा समर्थन देता हूं."

  • पूर्व पीएम मनमोहन सिंह इस सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, कांग्रेस नेताओं ने किया आग्रह

    पूर्व पीएम मनमोहन सिंह इस सीट से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, कांग्रेस नेताओं ने किया आग्रह

    क्या पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह पंजाब की अमृतसर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे? यह एक बेहद दिलचस्प सवाल है जिसका जवाब आने वाले दिनों में मिल सकता है. कांग्रेस पार्टी ने डॉ मनमोहन सिंह से अमृतसर से चुनाव लड़ने की अपील की है. रविवार शाम को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस के पंजाब के अध्यक्ष सुनील जाखड़ और प्रभारी आशा कुमारी ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह से करीब आधे घंटे तक मुलाकात की और इस दौरान उन्होंने आग्रह किया कि इस बार अमृतसर से डॉक्टर मनमोहन सिंह चुनाव लड़ें.

  • पंजाब कांग्रेस में शुरू हुई 'जंग' : 'अगर वह (सिद्धू) कैप्टन साहब को अपना कैप्टन नहीं मानते तो इस्तीफा दे दें'

    पंजाब कांग्रेस में शुरू हुई 'जंग' : 'अगर वह (सिद्धू) कैप्टन साहब को अपना कैप्टन नहीं मानते तो इस्तीफा दे दें'

    नवजोत सिंह सिद्धू के बयान पर पंजाब कांग्रेस में जंग शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Navjot Singh Sidhu) के खिलाफ टिप्पणी को लेकर पंजाब के वरिष्ठ मंत्री ने शनिवार को नवजोत सिंह सिद्धू के मंत्रिमंडल से इस्तीफे की मांग की. टिप्पणी के एक दिन बाद मंत्री ने यह मांग की है. उधर, सिद्धू ने हैदराबाद में की अपनी उस टिप्पणी को वापस ले लिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने (सिद्धु ने) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कहने पर करतारपुर गलियारे के आधारशिला समारोह में हिस्सा लिया था. सिद्घू ने ट्वीट किया, 'राहुल गांधी ने मुझे जाने को नहीं कहा था, मैं इमरान खान के निजी आमंत्रण पर वहां गया था.'

  • पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह 5 दिन की इजरायल यात्रा पर गए

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह 5 दिन की इजरायल यात्रा पर गए

    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह  पांच दिन की इज़राइल यात्रा पर रविवार की शाम को पहुंच गए हैं.  उनकी इस यात्रा का लक्ष्य कृषि, वानिकी और डेयरी के क्षेत्र में आपसी सहयोग को मजबूत करना है. सिंह के साथ अधिकारियों का एक शिष्टमंडल भी आया है. सिंह कृषि, वानिकी, डेयरी और दूषित जल शोधन के क्षेत्र में काम करने वाली विभिन्न कंपनियों और संस्थानों दौरा करेंगे ताकि पंजाब की जरूरतें पूरी करने वाले मौकों का लाभ लिया जा सके.

  • पंजाब में ड्रग तस्करों की अब खैर नहीं, मौत की सजा के लिए CM अमरिंदर ने राजनाथ को लिखा पत्र

    पंजाब में ड्रग तस्करों की अब खैर नहीं, मौत की सजा के लिए CM अमरिंदर ने राजनाथ को लिखा पत्र

    एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्स्टेंस (एनडीपीएस) कानून , 1985 में संशोधन करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए केंद्र को औपचारिक सिफारिश भेजने का फैसला सोमवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में किया गया था. 

  • गुजरात और हिमाचल के चुनावी नतीजों से पहले पंजाब नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत

    गुजरात और हिमाचल के चुनावी नतीजों से पहले पंजाब नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत

    पंजाब में हुए नगर निगम और नगर पालिका चुनावों में कांग्रेस ने बाज़ी मार ली है. अृमतसर, जालंधर और पटियाला नगर निगमों में कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल की है. पटियाला नगर निगम की 60 सीटों में से 56 के नतीजे आए हैं और सभी कांग्रेस ने जीती हैं. इसी तरह जालंधर नगर निगम की 80 में से 77 सीटों के नतीजे आए, जिनमें से 66 कांग्रेस के पक्ष में गए हैं.

Advertisement