NDTV Khabar

Car Market


'Car market' - 28 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना की वजह से देश का लक्जरी कार बाजार 5-7 साल पीछे हुआ : ऑडी इंडिया

    कोरोना की वजह से देश का लक्जरी कार बाजार 5-7 साल पीछे हुआ : ऑडी इंडिया

    जर्मनी की वाहन क्षेत्र की कंपनी ऑडी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह बात कही. ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि लक्जरी कार के बाजार को फिर से 2014-15 के स्तर पहुंचने के लिए दो से तीन साल लगेंगे. उन्होंने कहा कि COVID-19 की वजह से आई दिक्कतों के बाद अब स्थिति सुधर रही है. हालांकि, हमारी बिक्री में अगले साल ही निचले आधार प्रभाव पर वृद्धि देखने को मिलेगी.

  • मारुति XL6 की बिक्री का आंकड़ा 25000 पार, MPV सेगमेंट में और मजबूत कंपनी

    मारुति XL6 की बिक्री का आंकड़ा 25000 पार, MPV सेगमेंट में और मजबूत कंपनी

    कंपनी ने सोमवार को कहा कि इस मॉडल को करीब एक साल पहले पेश किया गया था. एक साल में ही XL6 ने यह उपलब्धि हासिल कर ली है. अब यह अपने खंड में अग्रणी स्थिति में है. 6 सीटों वाले इस मॉडल में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन है. MSI ने बयान में कहा कि घरेलू MPV बाजार में XL6 की बाजार हिस्सेदारी 14 प्रतिशत हो गई है.

  • 2019 में टाटा मोटर्स की छोटी कार नैनो का उत्पादन शून्य, बिक्री हुई एक इकाई

    2019 में टाटा मोटर्स की छोटी कार नैनो का उत्पादन शून्य, बिक्री हुई एक इकाई

    शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि दिसंबर, 2019 में टाटा मोटर्स ने नैनो की एक भी इकाई का उत्पादन नहीं किया. साथ ही एक भी नैनो बेची नहीं गई. दिसंबर, 2018 में कंपनी ने नैनो की 82 इकाइयों का उत्पादन किया था और 88 इकाइयों को बेचा था. इसी तरह नवंबर में भी कंपनी ने नैनो की एक भी इकाई का उत्पादन और बिक्री नहीं की.

  • MSI का दावा: Alto ने 38 लाख के बिक्री आंकड़े को किया पार

    MSI का दावा: Alto ने 38 लाख के बिक्री आंकड़े को किया पार

    MSI के कार्यकारी निदेशक (मार्केटिंग और सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, "बेहतर डिजाइन, आसान परिचालन, उच्च ईंधन क्षमता, उन्नत सुरक्षा उपायों और आसान रखरखाव के चलते आल्टो पहली बार कार खरीदने वाले ग्राहकों की पहली पसंद रही है."

  • तेल के दाम हुए कम: दिल्ली में पेट्रोल 21 पैसे और डीजल 11 पैसे हुआ सस्ता, जानें मुंबई का हाल

    तेल के दाम हुए कम: दिल्ली में पेट्रोल 21 पैसे और डीजल 11 पैसे हुआ सस्ता, जानें मुंबई का हाल

    केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की ओर से तेल के दामों पर से एक्साइड ड्यूटी घटाने के बाद थोड़ी राहत मिली थी, मगर उसके बाद हर रोज जिस तरह से पहले की तरह पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे थे, उससे लोग परेशान हैं. मगर गुरुवार को एक बार फिर से तेल कंपनियों की ओर से ग्राहकों को राहत मिली है. गुरुवार को एक बार फिर से तेल के दामों में कमी देखी गई है. पेट्रोल और डीजल के दामों में क्रमश: 21 पैसे और 11 पैसे की कमी देखने को मिली है. यानी पेट्रोल और डीजल क्रमश: 21 पैसे और 11 पैसे सस्ता हुआ है. 

  • क्या गाड़ियों की टेस्ट ड्राइव रिपोर्ट पर भरोसा कम हुआ है ?

    क्या गाड़ियों की टेस्ट ड्राइव रिपोर्ट पर भरोसा कम हुआ है ?

    टेस्ट ड्राइव रिपोर्ट, फ़र्स्ट ड्राइव रिपोर्ट या ड्राइव का इंप्रेशन ऐसी चीज़ें हुआ करती थीं जिनका इंतज़ार होता था. कार और मोटरसाइकिल कंपनियां बहुत नहीं थी. लॉन्च बहुत नहीं हुआ करते थे. हम जैसे कई मोटरिंग पत्रकार गाड़ियों को चलाते थे, एक एक स्टोरी के लिए कई कई दिन शूट करते थे. फिर वक़्त लगाकर वीडियो एडिटिंग करते थे और तब आता था वीकेंड और हमारी स्टोरी चला करती थी.

  • सुजुकी का दावा-भारत होगा दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा कार बाज़ार

    सुजुकी का दावा-भारत होगा दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा कार बाज़ार

    सुजुकी मोटर कारपोरेशन का मानना है कि 2020 तक भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा कार बाजार होगा. कंपनी ने कहा है कि वह भारतीय बाजार की वृद्धि में बड़ी भूमिका निभाने को प्रतिबद्ध है.

  • जीएसटी का असर : टैक्स का बोझ कम होने से कारों की कीमतें घटने की उम्मीद

    जीएसटी का असर : टैक्स का बोझ कम होने से कारों की कीमतें घटने की उम्मीद

    जीएसटी पर जारी राजनीतिक बहस के बीच उद्योग जगत ने इसके असर का आकलन करना शुरू कर दिया है. कार सेक्टर को उम्मीद है कि जीएसटी लागू होने से पूरे सेक्टर पर टैक्स का बोझ घटेगा जिससे कारों की कीमतें घटेंगी.

  • टाटा मोटर्स ने यात्री वाहनों के दाम 35,000 रुपये तक बढ़ाए

    टाटा मोटर्स ने यात्री वाहनों के दाम 35,000 रुपये तक बढ़ाए

    टाटा मोटर्स ने मंगलवार को अपने यात्री वाहनों के दाम 35,000 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की। कंपनी ने 2016-17 के बजट में कारों पर बुनियादी ढांचा उपकर के प्रभाव को कम करने के लिए यह कदम उठाया है।

  • कारों की बिक्री अगस्त में छह प्रतिशत बढ़ी

    कारों की बिक्री अगस्त में छह प्रतिशत बढ़ी

    देश में सवारी कारों की बिक्री अगस्त में 6.06 प्रतिशत बढ़कर 1,63,093 इकाई हो गई, जो पिछले साल के इसी माह में 1,53,781 इकाई थी।

  • जून-2015 में बिकने वाली ये हैं टॉप 10 गाड़ियां

    जून-2015 में बिकने वाली ये हैं टॉप 10 गाड़ियां

    ऑटोमोटिव मार्केट में लगातार बढ़त से कार निर्माता कंपनियां काफी खुश नज़र आ रही हैं। इसीलिए आने वाले कुछ महीनों में कई नई गाड़ियां लॉन्च होने वाली हैं।

  • लॉन्च हुई Hyundai Creta, कीमत 8.59 लाख रुपये से शुरू

    लॉन्च हुई Hyundai Creta, कीमत 8.59 लाख रुपये से शुरू

    आखिरकार लंबे इंतज़ार के बाद Hyundai ने अपनी नई कार Creta को लॉन्च कर दिया है। भारतीय बाज़ार में Creta, साउथ कोरियन कंपनी Hyundai की पहली कॉम्पैक्ट SUV है। इस कार को 4 ट्रिम लेवल के साथ 11 वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। गाड़ी की कीमत 8.59 लाख रुपये से लेकर 13.60 लाख रुपये के बीच रखी गई है।

  • जून-जुलाई में कार खरीदने का है अच्छा मौका, लॉन्च होने जा रही हैं ये 5 नई कारें

    जून-जुलाई में कार खरीदने का है अच्छा मौका, लॉन्च होने जा रही हैं ये 5 नई कारें

    त्योहारों का सीज़न आने को है। ऐसे में सभी कार कंपनियों ने अपने कई नए प्रोडक्ट्स बाज़ार में उतारने की तैयारी कर ली है। जून से लेकर साल के अंत तक कई नई गाड़ियां बाज़ार में उतारी जाएंगी। अगर आप भी जल्द ही गाड़ी खरीदने का मन बना रहे हैं तो ये वो 5 गाड़ियां हैं, जो अगले दो महीने के भीतर लॉन्च होने वाली हैं।

  • भारत में जल्द आ रही है फॉक्सवैगन की नई बीटल

    भारत में जल्द आ रही है फॉक्सवैगन की नई बीटल

    फॉक्सवैगन लगातार भारतीय बाजार में जगह बनाने की कोशिशों में लगी हुई है। ऐलान यह भी किया गया है कि अगले दो साल के अंदर कंपनी भारत में पांच नई गाड़ियां लॉन्च करेगी, जिनमें से एक नाम नई 'बीटल' का है।

  • सेकेंड हैंड कार बाजार पर एनजीटी की मार, कीमतें 90% तक लुढ़की

    सेकेंड हैंड कार बाजार पर एनजीटी की मार, कीमतें 90% तक लुढ़की

    दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर 10 साल से ज्यादा पुरानी डीजल गाड़ियों पर एनजीटी की रोक के बाद अब कारों के सेकेंड हैंड बाजार की नींद उड़ी हुई है। उम्र पूरा कर चुकी सेकेंड हैंड डीजल गाड़ियों की कीमत 90 फीसदी तक लुढ़क गई है।

  • बीएमडब्ल्यू ने बाजार में उतारी नई एम सीरीज की दो कारें, 4.1 सेकेंड में 100 की रफ्तार

    बीएमडब्ल्यू ने बाजार में उतारी नई एम सीरीज की दो कारें, 4.1 सेकेंड में 100 की रफ्तार

    कुछ गाड़ियां चलने के लिए होती हैं, कुछ दिखाने के लिए और कुछ होती हैं, चलाने के लिए। चलाने के लिए मतलब वो कारें जिन्हें चलाने में मज़ा आए, रोमांच हो, ताक़त हो, इंजिन का शोर और तेज़ नाचती टायर से निकलने वाला गंध हो।

  • 'दो साल में वाहन क्षेत्र में 25-30 लाख नौकरियां कम हुईं'

    'दो साल में वाहन क्षेत्र में 25-30 लाख नौकरियां कम हुईं'

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस चेयरमैन विक्रम किर्लोस्कर ने कहा है कि वृद्धि दरों में कमी तथा वाणिज्यिक वाहन क्षेत्र में सुस्ती की वजह से वाहन क्षेत्र में नौकरियां कम हुई हैं।

  • कार बिक्री में गिरावट थमी, मई में तीन फीसदी की बढ़ोतरी

    कार बिक्री में गिरावट थमी, मई में तीन फीसदी की बढ़ोतरी

    लगातार दो महीने तक बिक्री में गिरावट का सामना करने के बाद कार कंपनियों ने मई माह में कुछ राहत की सांस ली। बीते माह कारों की बिक्री 3.08 प्रतिशत बढ़कर 1,48,577 इकाइयों की रही।

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com