Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Career


'Career' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CLAT 2020 Exam: क्लैट एग्जाम के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी, एग्जाम डेट भी बदली गई

    CLAT 2020 Exam: क्लैट एग्जाम के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी, एग्जाम डेट भी बदली गई

    CLAT 2020 Exam: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है. क्लैट 2020 एग्जाम के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 जनवरी को शुरू हुई थी. 31 मार्च आवेदन करने की आखिरी तारीख थी. लेकिन अब कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर क्लैट एग्जाम के लिए आवेदन करने की आखिरी  तारीख को 25 अप्रैल तक बढ़ा दिया है.

  • Coronavirus: मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा आगे बढ़ाई जाएंगी, शेष कक्षाओं में जनरल प्रमोशन

    Coronavirus: मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा आगे बढ़ाई जाएंगी, शेष कक्षाओं में जनरल प्रमोशन

    Coronavirus:मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर मध्यप्रदेश बोर्ड की शैक्षणिक वर्ष 2019-2020 की 10वीं एवं 12वीं कक्षाओं की परीक्षाओं को छोड़कर शेष कक्षाओं में जनरल प्रमोशन दिया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में कोरोनावायरस की स्थिति तथा इसके मद्देनजर की जा रही व्यवस्थाओं की शनिवार देर रात को समीक्षा करते हुए अधिकारियों को यह निर्देश दिए हैं.

  • Coronavirus: पोस्टपोन हुए NEET UG और JEE Main एग्जाम, लॉकडाउन में ऐसे करें बेहतरीन तैयारी

    Coronavirus: पोस्टपोन हुए NEET UG और JEE Main एग्जाम, लॉकडाउन में ऐसे करें बेहतरीन तैयारी

    Coronavirus: देश में कोरोनावायरस के चलते हुए लॉकडाउन की वजह से स्कूल एग्जाम से लेकर एंट्रेंस एग्जाम तक रद्द कर दिए गए हैं. इन सबके बाद देश के सबसे बड़े एंट्रेंस एग्जाम में शुमार मई में होने वाली नीट यूजी (NEET UG) की परीक्षा को भी कैंसिल कर दिया गया है.

  • कनिका कपूर की चौथी Coronavirus टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव, परिवार हुआ परेशान...

    कनिका कपूर की चौथी Coronavirus टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव, परिवार हुआ परेशान...

    बता दें कि कनिका कपूर (Kanika Kapoor) के अलावा उनके संपर्क में आए 262 लोगों में से 60 लोगों की मेडिकल रिपोर्ट निगेटिव आई है. बॉलीवुड सिंगर बीते 9 मार्च को लंदन से मुंबई लौटी थीं, इसके दो दिन बाद वह लखनऊ गईं और कई पार्टियों में भी शामिल हुईं.

  • IIT Delhi Admission 2020: पीजी, पीएचडी में एडमिशन के लिए अब इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन, आगे बढ़ी अंतिम तारीख

    IIT Delhi Admission 2020: पीजी, पीएचडी में एडमिशन के लिए अब इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन, आगे बढ़ी अंतिम तारीख

    IIT Delhi Admission 2020: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दिल्ली ने सत्र 2020-21 के लिए पोस्ट ग्रेजुएट (PG) और पीएचडी  (PhD) कोर्सेस में एडमिशन के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है. इन कोर्सेस में एडमिशन लेने वाले उम्मीदवार अब 20 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं.

  • ICAI CA Exam 2020: आईसीएआई ने रद्द किया CA का एग्जाम, जानिए अब कब होगी परीक्षा?

    ICAI CA Exam 2020: आईसीएआई ने रद्द किया CA का एग्जाम, जानिए अब कब होगी परीक्षा?

    ICAI Postponed CA Exam: कोरोनावायरस की वजह से देश में हालात गंभीर बने हुए हैं. कोरोनावायरस के खतरे को कम करने के लिए देश में लॉकडाउन कर दिया गया है, जिसके बाद देश में स्कूल से लेकर कई बड़े एग्जाम रद्द कर दिए गए हैं. अब इन सबके बाद इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया ने भी मई में होने वाला CA का एग्जाम पोस्टपोन कर दिया है. अब CA का एग्जाम जून और जुलाई के महीने में आयोजित किया जाएगा.

  • NEET 2020 : ​देश में जारी Lockdown के बीच मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राष्ट्रीय चिकित्सा प्रवेश परीक्षा नीट को रद्द किया

    NEET 2020 : ​देश में जारी Lockdown के बीच मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राष्ट्रीय चिकित्सा प्रवेश परीक्षा नीट को रद्द किया

    कोरोनावायरस ने पूरे देश को अलर्ट मोड पर डाल दिया है, जिसके मद्देनजर बोर्ड एग्जाम से लेकर एंट्रेंस एग्जाम भी पोस्टपोन कर दिए गए हैं. इसी के साथ इस साल 3 मई को होने वाले NEET UG एग्जाम को भी रद्द कर दिया गया है. नीट के उम्मीदवार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA)द्वारा नीट यूजी एग्जाम के लिए ( NEET UG EXAM) एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थे लेकिन अब एनटीए ने परीक्षा रद्द कर दी है.

  • ICAI CA Exam 2020: ट्रेनिंग और CA एग्जाम के बारे में ICAI ने दी ये खास जानकारी

    ICAI CA Exam 2020: ट्रेनिंग और CA एग्जाम के बारे में ICAI ने दी ये खास जानकारी

    ICAI CA Exam 2020:  इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया ने नोटिफिकेशन जारी करके CA के उम्मीदवारों के लिए चल रही आर्टिकल ट्रेनिंग के बारे में जानकारी दी है. नोटिस ICAI की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है. नोटिस  में ICAI के CCM ने उम्मीदवारों को बताया कि पिछले दिनों व्हाट्सएप और दूसरे सोशल मीडियो पर एग्जाम की जो डेट्स वायरल हुई हैं, वो गलत हैं. 

  • Coronavirus: 12वीं की छात्रा ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 2.5 लाख का दिया दान

    Coronavirus: 12वीं की छात्रा ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 2.5 लाख का दिया दान

    भारत सरकार गरीबों, दिहाड़ी मजदूर और संगठित क्षेत्र के लोगों के मदद के लिये बहुत कुछ कर रही है. ऐसे में कई लोग दिल खोलकर प्रधानमंत्री की राहत कोष में दान कर रहे हैं. इस बाबत दिल्ली की लेन्सर स्कूल की 12वीं की छात्रा संस्कृति यादव सबके लिये आदर्श बन कर उभरी है.

  • 27 मार्च का इतिहास: मुसलमानों को इल्म की राह दिखाने वाले सर सैयद अहमद खान की पुण्यतिथि

    27 मार्च का इतिहास: मुसलमानों को इल्म की राह दिखाने वाले सर सैयद अहमद खान की पुण्यतिथि

    साल 1898 में 27 मार्च ही वह दिन था जब देश के मुसलमानों को आधुनिक शिक्षा के उजाले से रौशन करने वाले सर सैयद अहमद खान का निधन हुआ था. उर्दू साहित्य के ज्ञाता और कई भाषाओं के जानकार सर सैयद अहमद खान ने मोहम्मडन एंग्लो-ओरिएण्टल कॉलेज की स्थापना की, जो बाद में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के रूप में विकसित हुआ.

  • World Theatre Day 2020: आज है विश्व रंगमंच दिवस, जानिए क्यों मनाया जाता है ये दिन और क्या है इसका इतिहास?

    World Theatre Day 2020: आज है विश्व रंगमंच दिवस, जानिए क्यों मनाया जाता है ये दिन और क्या है इसका इतिहास?

    World Theatre Day 2020: विश्व रंगमंच दिवस की स्थापना 1961 में इंटरनेशनल थियेटर इंस्टीट्यूट (International Theatre Institute) द्वारा की गई थी. उसके बाद से ही हर साल 27 मार्च को विश्वभर में रंगमंच दिवस मनाया जाता आ रहा है.  

  • कोविड- 19: CBSE, NIOS और NTA बनाएंगे एग्जाम का नया शेड्यूल, HRD ने दिए आदेश

    कोविड- 19: CBSE, NIOS और NTA बनाएंगे एग्जाम का नया शेड्यूल, HRD ने दिए आदेश

    मानव संसाधन विकास मंत्रालय (HRD) ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ( CBSE), नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूल ( NIOS) और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को एग्जाम का नया शेड्यूल बनाने के आदेश दिए हैं. दरअसल, कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने देश में लॉकडाउन कर दिया है, जिसकी वजह से कई परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. इनके अलावा मंत्रालय ने NCERT से एक अलटरनेट एकेडमिक कैलेंडर तैयार करने के लिए भी कहा है. 

  • Coronavirus के चलते मास्टर्स प्रोग्राम की परीक्षा ऑनलाइन लेगा AIFF

    Coronavirus के चलते मास्टर्स प्रोग्राम की परीक्षा ऑनलाइन लेगा AIFF

    कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही हैं, जिसे ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन कर दिया है. लॉकडाउन के चलते सभी तरह से एग्जाम रद्द कर दिए गए हैं. कोरोनावायरस का असर एग्जाम समेत खेलों पर भी पड़ रहा है. वहीं, अब अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने कोविड 19 के कारण मास्टर्स फुटबाल प्रबंधन कार्यक्रम प्रवेश परीक्षा रविवार को ऑनलाइन कराने का फैसला किया है.

  • Coronavirus: क्या दूसरे बोर्ड के बाद CBSE भी करेगा स्टूडेंट्स को पास? जानिए डिटेल में

    Coronavirus: क्या दूसरे बोर्ड के बाद CBSE भी करेगा स्टूडेंट्स को पास? जानिए डिटेल में

    CBSE Results 2020: देश में लॉकडाउन की वजह से कई बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स को छोड़कर बाकी सभी दूसरी कक्षाओं के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए ही पास कर दिया है. वहीं, सीबीएसई ने भी कोरोनावायरस के चलते 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षाएं बीच में ही रद्द कर दी हैं, लेकिन पहली 9वीं और 11वीं के स्टूडेंट्स को अगली क्लास में प्रमोट करने के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

  • Fight Corona IDEAthon: घर बैठे कोरोनावायरस से लड़ने का आइडिया दें और जीतें 40 लाख रुपये

    Fight Corona IDEAthon: घर बैठे कोरोनावायरस से लड़ने का आइडिया दें और जीतें 40 लाख रुपये

    Fight Corona IDEAthon: कोरोनावायरस के खिलाफ जंग जीतने के लिए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन किया है. सरकार जहां देशवासियों से लॉकडाउन के दौरान घरों में रहकर इस जानलेवा वायरस को हराने की अपील कर रही है, वहीं अब जनता की भागीदारी के लिए एक नायाब तरीका भी निकाला गया है. कोरोनावायरस से लड़ने के लिए लोगों से आइडिया मांगे गए हैं और इसके लिए लाखों का प्राइज भी दिया जाएगा. 

  • Coronavirus: CBSE ने एफिलिएशन के लिए बढ़ाई तारीख, स्कूल अब इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन

    Coronavirus: CBSE ने एफिलिएशन के लिए बढ़ाई तारीख, स्कूल अब इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन

    CBSE: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने स्कूलों द्वारा एफिलिएशन (School Affiliation) के लिए आवेदन करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. सीबीएसई ने कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए ये फैसला लिया है. बोर्ड की तरफ से जारी की गई स्टेटमेंट में बताया गया है कि एफिलिएशन के लिए स्कूल एप्लीकेशन फॉर्म 30 अप्रैल तक जमा करा सकते हैं, जिसके लिए स्कूलों को कोई लेट फीस नहीं देनी होगी. 

  • 26 मार्च का इतिहास: 'आधुनिक मीरा' महादेवी वर्मा का जन्मदिन और बांग्लादेश की स्थापना का साक्षी

    26 मार्च का इतिहास: 'आधुनिक मीरा' महादेवी वर्मा का जन्मदिन और बांग्लादेश की स्थापना का साक्षी

    महान कवयित्री महादेवी वर्मा का जन्म 26 मार्च, 1907 को हुआ. हिंदी साहित्य में निराला, प्रसाद, पंत के साथ साथ महादेवी वर्मा को छायावाद युग का एक महान स्तम्भ माना जाता है. महादेवी गद्य विधा की भी महत्वपूर्ण हस्ताक्षर थीं. उन्हें साहित्य अकादेमी फेलोशिप, ज्ञानपीठ और पद्म विभूषण से भी सम्मानित किया गया.

  • एक्ट्रेस निम्मी का 88 वर्ष की उम्र में हुआ निधन, तो महेश भट्ट बोले- हाथ जोड़कर अलविदा...

    एक्ट्रेस निम्मी का 88 वर्ष की उम्र में हुआ निधन, तो महेश भट्ट बोले- हाथ जोड़कर अलविदा...

    निम्मी (Nimmi) का 88 वर्ष की उम्र में मुंबई में निधन हो गया, जिसे लेकर कई बॉलीवुड कलाकारों ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.