NDTV Khabar

Career


'Career' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CUCET 2020 Answer Key: सीयूसीईटी 2020 के लिए जारी हुई आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    CUCET 2020 Answer Key: सीयूसीईटी 2020 के लिए जारी हुई आंसर की, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    CUCET Answer Key 2020: राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय ने आधिकारिक वेबसाइट cucetexam.in पर CUCET की प्रोविजनल आंसर की 2020 जारी कर दी है. 18 सितंबर से 20 सितंबर के बीच CUCET 2020 परीक्षा देने वाले उम्मीदवार अपने लॉग इन क्रेडेंशियल की मदद से CUCET की आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. CUCET परीक्षा पहले मार्च में होने वाली थी, लेकिन कोरोनावायरस के चलते अधिकारियों ने परीक्षा को स्थगित कर दिया था, जिसके बाद परीक्षा 18 से 20 सितंबर को आयोजित की गई. 

  • प्रियंका चोपड़ा ने स्टाइलिश गॉगल्स में शेयर की फोटो, बोलीं- बुरी नजर वाले दूर रहें...

    प्रियंका चोपड़ा ने स्टाइलिश गॉगल्स में शेयर की फोटो, बोलीं- बुरी नजर वाले दूर रहें...

    प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में अपनी एक फोटो शेयर की है. जिसमें वह व्हाइट ड्रेस पहनकर स्टाइलिश गॉगल्स पहने नजर आ रही हैं.

  • JNU Entrance Exam 2020: जेएनयू एंट्रेंस परीक्षा के लिए तारीखों की घोषणा, जानिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

    JNU Entrance Exam 2020: जेएनयू एंट्रेंस परीक्षा के लिए तारीखों की घोषणा, जानिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड

    JNU Entrance Exam 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) की एंट्रेंस परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, JNUEE 2020 5 अक्टूबर से 8 अक्टूबर 2020 तक आयोजित किया जाएगा. NTA आज यानी 21 सितंबर से JNUEE 2020 के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट jnuexams.nta.nic.in पर जारी करेगी. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन के दौरान जनरेट हुए लॉग इन क्रेडेंशियल की मदद से उन्हें डाउनलोड कर सकेंगे. 

  • मेडिकल के PG छात्रों के लिए जिला अस्पतालों में 3 महीने की पोस्टिंग अनिवार्य, जानिए डिटेल

    मेडिकल के PG छात्रों के लिए जिला अस्पतालों में 3 महीने की पोस्टिंग अनिवार्य, जानिए डिटेल

    देशभर के मेडिकल कॉलेजों में व्यापक विशेषज्ञताओं में ‘एमडी' या ‘एमएस' की पढ़ाई करने वाले सभी परास्नातक (पीजी) छात्रों को शैक्षणिक सत्र 2020-21 में पाठ्यक्रम के हिस्से के तौर पर जिला अस्पतालों में तीन महीने अनिवार्य रूप से सेवा देनी होगी. तीन महीने का यह ‘रोटेशन' परास्नातक कार्यक्रम के तीसरे, चौथे या पांचवें सेमेस्टर में होगा.

  • सुप्रीम कोर्ट ने कैंसिल की NLAT 2020 परीक्षा, NLSIU में इस तरह दिया जाएगा एडमिशन

    सुप्रीम कोर्ट ने कैंसिल की NLAT 2020 परीक्षा, NLSIU में इस तरह दिया जाएगा एडमिशन

    सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (NLSIU), बेंगलुरू  द्वारा अलग से प्रवेश परीक्षा एनएलएटी-2020 (NLAT 2020) आयोजित करने पर अपना अंतिम फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने (NLSIU), बेंगलुरू द्वारा एक अलग परीक्षा (NLAT) के आयोजन को मंजूर नहीं किया है और 12 सितंबर को हुई NLAT 2020 परीक्षा को खारिज करने का फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि NLSUI को CLAT 2020 के अनुसार अक्टूबर तक दाखिले करने होंगे. इस बार CLAT 2020 परीक्षा 28 सितंबर को देशभर में आयोजित की जाएगी. 

  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा- NEP को लागू कर जम्मू-कश्मीर को ज्ञान और इनोवेशन का केंद्र बनाएं

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा- NEP को लागू कर जम्मू-कश्मीर को ज्ञान और इनोवेशन का केंद्र बनाएं

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को कहा कि नयी शिक्षा नीति (एनईपी) को अक्षरश: लागू कर जम्मू कश्मीर को ज्ञान, नवोन्मेष और अध्ययन का केंद्र बनाने की प्रतिबद्ध कोशिश की जानी चाहिए.

  • जरीन खान को याद नहीं रहा लैपटॉप का पासवर्ड, तभी किया कुछ ऐसा और चुटकियों में खुल गया लैपटॉप- देखें Video

    जरीन खान को याद नहीं रहा लैपटॉप का पासवर्ड, तभी किया कुछ ऐसा और चुटकियों में खुल गया लैपटॉप- देखें Video

    जरीन खान (Zareen Khan) इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नजर आ रही हैं. उनकी फोटो हो या वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होती हैं.

  • UPSEE आंसर की और MTech, MArch, MPharma का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UPSEE आंसर की और MTech, MArch, MPharma का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

    UPSEE Answer Key 2020: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने आधिकारिक वेबसाइट upsee.nic.in पर उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE 2020) के प्रश्न पत्र और आंसर की जारी कर दी है. इसके के साथ ही डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) ने MTech, MArch, MPharma, MURP और MDes के उम्मीदवारों के लिए UPSEE परिणाम 2020 की भी घोषणा की है. पोस्ट ग्रेजुएट इंजीनियरिंग, फार्मेसी और डिजाइन के उम्मीदवार अपने रोल नंबर की मदद से UPSEE 2020 का रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

  • NEET Exam Result 2020: NTA कब जारी करेगी नीट परीक्षा का रिजल्ट? जानिए डिटेल

    NEET Exam Result 2020: NTA कब जारी करेगी नीट परीक्षा का रिजल्ट? जानिए डिटेल

    NEET Result 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही नीट परीक्षा 2020 का रिजल्ट जारी करेगी. रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in और  nta.ac.in पर जारी किया जाएगा.  बता दें कि देशभर में नीट की परीक्षा 13 सितंबर को 3,843 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. आधिकारिक डेटा के अनुसार इस साल नीट की परीक्षा में करीब 90 फीसदी छात्र शामिल हुए थे. नीट परीक्षा के लिए इस बार कुल 15.97 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्टर किया था. 

  • UPSC CMS Exam 2020: यूपीएससी ने कंबाइंड मेडिकल सर्विस एग्जाम का शेड्यूल किया जारी, जानिए एडमिट कार्ड से जुड़ी जानकारी

    UPSC CMS Exam 2020: यूपीएससी ने कंबाइंड मेडिकल सर्विस एग्जाम का शेड्यूल किया जारी, जानिए एडमिट कार्ड से जुड़ी जानकारी

    UPSC CMS Exam 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर कंबाइंड मेडिकल सर्विस एग्जामिनेशन 2020 का शेड्यूल जारी कर दिया है.  कार्यक्रम के अनुसार, यूपीएससी कंबाइंड मेडिकल सर्विस परीक्षा 2020 इस बार 22 अक्टूबर को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. UPSC CMS Exam 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया  29 जुलाई को शुरू होकर 18 अगस्त तक चली थी. 

  • कलकत्ता विश्वविद्यालय का अहम फैसला, अब घर से ऑनलाइन परीक्षा के लिए छात्रों 24 के बजाए मिलेगा तीन घंटे का समय

    कलकत्ता विश्वविद्यालय का अहम फैसला, अब घर से ऑनलाइन परीक्षा के लिए छात्रों 24 के बजाए मिलेगा तीन घंटे का समय

    कलकत्ता विश्वविद्यालय ने अंडर ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुए के अंतिम सेमेस्टर के विद्यार्थियों को घर से ऑनलाइन परीक्षा देने के लिए तीन घंटे का समय देने का निर्णय लिया है. पहले इस परीक्षा के लिए 24 घंटे का समय देने की घोषणा की गई थी. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. विश्वविद्यालय अंतिम सेमेस्टर की ऑनलाइन परीक्षाएं 1 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक आयोजित करेगा.

  • DTE MP B.Tech Admission 2020: एडमिशन के लिए इस दिन से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

    DTE MP B.Tech Admission 2020: एडमिशन के लिए इस दिन से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

    DTE MP B.Tech Admission 2020: तकनीकी प्रवेश निदेशालय (DTE) मध्य प्रदेश ने बीटेक में एडमिशन के लिए शेड्यूल की घोषणा कर दी है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, एमपी एडमिशन 2020 (बीटेक) के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 22 सितंबर से आधिकारिक वेबसाइट dte.mponline.gov.in पर शुरू होगा. इसके बाद संस्थानों को पसंद अनुसार चुनने और काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. काउंसलिंग के लिए शेड्यूल की डिटेल्स आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. 

  • Scholarship 2020: AICTE ने की पोस्ट ग्रेजुएट स्कॉलरशिप की घोषणा, डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन

    Scholarship 2020: AICTE ने की पोस्ट ग्रेजुएट स्कॉलरशिप की घोषणा, डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन

    AICTE GATE Scholarship 2020:  ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (AICTE) ने सत्र 2020-21 के लिए पोस्ट ग्रेजुएट स्कॉलरशिप की घोषणा की है. मान्य ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) या ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टिट्यूड टेस्ट (GPAT)  के स्कोर के साथ एमई, एमटेक, एमफार्मा और एआईसीटीई  (AICTE) के मान्यता प्राप्त संस्थानों के उम्मीदवार AICTE की वेबसाइट  पर स्कॉलरशिप पोर्टल पर स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

  • इस NGO की मांग, सरकार सभी स्कूली बच्चों को स्मार्टफोन मुहैया कराए

    इस NGO की मांग, सरकार सभी स्कूली बच्चों को स्मार्टफोन मुहैया कराए

    कोविड-19 महामारी में कोई भी बच्चा पढ़ाई में पीछे ना रह जाए यह सुनिश्चित करने के लिए सरकार को बच्चों को पाठ्यपुस्तकें, मुफ्त स्मार्टफोन या टैबलेट वितरित करने चाहिए. एक गैर सरकारी संगठन द्वारा जारी रिपोर्ट में यह मांग की गई है. बाल अधिकार के लिए काम करने वाले संगठन सीआरवाई ने इस रिपोर्ट में कहा है कि राज्य सरकारों को बच्चों को मुफ्त इंटरनेट डेटा पैकेज देना चाहिए या डेटा की लागत की प्रतिपूर्ति करनी चाहिए. साथ ही सभी घरों में बिजली की नियमित आपूर्ति सहित डिजिटल बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए पर्याप्त निवेश की आवश्यकता है.

  • UGC-NET एग्जाम के लिए डेट शीट और एडमिट कार्ड हुए जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    UGC-NET एग्जाम के लिए डेट शीट और एडमिट कार्ड हुए जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

    UGC NET Exam: नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC- NET) एग्जाम के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है. इंग्लिश, कॉमर्स और हिंदी के लिए एग्जाम 2 शिफ्ट में आयोजित किए जाएंगे. UGC- NET परीक्षा 24 अगस्त से शुरू होगी और 5 नवंबर तक चलेगी. UGC- NET एग्जाम पहले 16 सितंबर से 25 सितंबर तक आयोजित किया जाना था, लेकिन इस परीक्षा की तारीखें भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद  (ICAR) परीक्षा के साथ क्लैश हो रही थीं, जिसे देखते हुए UGC- NET एग्जाम को स्थगित करने का फैसला लिया गया था. अब यह एग्जाम 24 सितंबर से शुरू होकर 5 नवंबर तक चलेगा. 

  • HC ने कहा- गरीब बच्चों को ऑनलाइन कक्षा के लिए उपकरण और इंटरनेट मुहैया कराएं स्कूल

    HC ने कहा-  गरीब बच्चों को ऑनलाइन कक्षा के लिए उपकरण और इंटरनेट मुहैया कराएं स्कूल

    दिल्ली उच्च न्यायायल ने शुक्रवार को निजी और सरकारी स्कूलों को निर्देश दिया कि वे गरीब बच्चों को ऑनलाइन कक्षाओं के लिए उपकरण और इंटरनेट पैकेज मुहैया कराएं. अदालत ने कहा कि ऐसी सुविधाओं की कमी ''भेदभाव'' और ''डिजिटल रंगभेद'' पैदा करती है. उन्होंने कहा कि उपकरण उपलब्ध नहीं होने के चलते एक ही कक्षा में पढ़ने वाले ऐसे छात्रों को अन्य छात्रों की तुलना में ''हीन भावना'' महसूस होगी, जोकि उनके ''मन और मस्तिष्क को प्रभावित कर सकता है.''

  • JAC दिल्ली के लिए इस दिन से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए एप्लिकेशन फॉर्म भरने का तरीका

    JAC दिल्ली के लिए इस दिन से शुरू होगी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया, जानिए एप्लिकेशन फॉर्म भरने का तरीका

    JAC Delhi 2020 Application Form: JAC दिल्ली के एप्लिकेशन फॉर्म 21 सितंबर को जारी किए जाएंगे. संयुक्त प्रवेश परामर्श समिति, दिल्ली आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन फॉर्म जारी करेगी. जेएसी (JAC) दिल्ली 2020 आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन मोड के रूप में उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध होगा. जेएसी (JAC) दिल्ली 2020 के लिए अलग से कोई प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी. एडमिशन पूरी तरह से जेईई मेन (JEE Main) के अंकों के आधार पर दिया जाएगा. 

  • मजदूरी करके पढ़ाई के पैसे जुटाने वाले माधव मेहनत करके बने आईएएस

    मजदूरी करके पढ़ाई के पैसे जुटाने वाले माधव मेहनत करके बने आईएएस

    संसाधनों के अभाव में अक्सर सपने अधूरे रह जाते हैं... इस बात को गलत साबित कर दिया है माधव गिट्टे (Madhav Gitte) ने. माधव ने यूपीएससी परीक्षा 2019 (UPSC 2019) में रैंक 210 हासिल कर आईएएस (IAS) बनने की राह पर हैं. पेशे से इंजीनियर और जज़्बे से सिविल सर्वेंट माधव का यह दूसरा प्रयास था. इससे पहले माधव ने 2018 की यूपीएससी परीक्षा में रैंक 567 हासिल की थी और फ़िलहाल वे ट्रेनिंग में हैं. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com