NDTV Khabar

Cbi


'Cbi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार से मांगा जवाब

    पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार से मांगा जवाब

    पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के बाद बीजेपी कार्यकर्ता 32 वर्षीय दुलाल कुमार का शव दो जून, 2018 को पुरूलिया जिले के बलरामपुर में बिजली के एक खंबे पर लटका मिला था. बीजेपी प्रवक्ता और वरिष्ठ अधिवक्ता गौरव भाटिया ने दुलाल की कथित हत्या के मामले की CBI जांच के लिये जनहित याचिका दायर की थी. चीफ जस्टिस एस ए बोबडे, जज बी आर गवई और जज सूर्य कांत की बेंच ने कहा, "आप (राज्य सरकार) इस मामले में पक्षकार बनने के लिये दायर आवेदन पर चार सप्ताह में जवाब दाखिल करें

  • पी. चिदंबरम को गिरफ्तार करने वाले अधिकारी समेत 28 CBI अधिकारियों को राष्ट्रपति पदक

    पी. चिदंबरम को गिरफ्तार करने वाले अधिकारी समेत 28 CBI अधिकारियों को राष्ट्रपति पदक

    अधिकारियों ने कहा कि CBI के संयुक्त निदेशक धीरेंद्र शंकर शुक्ला को भी विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक दिया गया है. उन्होंने मुंबई के पत्रकार जे डे की हत्या की सफलतापूर्वक जांच की और संयुक्त अरब अमीरात से भारतीय नागरिक रोशन अंसारी को भारत लाने वाली टीम का नेतृत्व किया था.

  • खुद को CBI अफसर बताकर रिश्वत लेने वाले दो लोग गिरफ्तार

    खुद को CBI अफसर बताकर रिश्वत लेने वाले दो लोग गिरफ्तार

    सीबीआई अधिकारी के नाम पर रिश्वत लेने की कोशिश और धमकाने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार किए गए हैं. पकड़े गए लोगों की पहचान हैदराबाद के वाई मनिवर्धन रेड्डी और मधुराई के सेल्वम रामराज के रूप में हुई है. यह दोनों बैंक फ्रॉड के एक मामले में गुंटूर में एक आरोपी से सीबीआई अधिकारी के नाम पर लाखों रुपये की डिमांड कर रहे थे. आरोपियों के पास ऐसा सॉफ्टवेयर भी है जिसकी मदद से ये सीबीआई के केस में फंसे आरोपियों को कॉल करते थे और उस शख्स के मोबाइल पर नंबर सीबीआई हेड क्वार्टर का आता था.

  • तेजस्वी यादव ने सीबीआई और बिहार सरकार को क्यों घेरा?

    तेजस्वी यादव ने सीबीआई और बिहार सरकार को क्यों घेरा?

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार कांड (Muzaffarpur Rape Case) में जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) ने सर्वोच्च न्यायालय को बताया था कि उसने किसी बच्ची का शव बरामद नहीं किय. जो कंकाल मिला था वो किसी वयस्क व्यक्ति का था. इसके बाद इस मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर पर अब हत्या का कोई मामला नहीं चलेगा. लेकिन विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) का कहना है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार पीड़ित 34 बच्चियों ने बताया था कि उनकी 2-3 साथियों की जघन्य दुष्कर्म के बाद दरिंदगी से हत्या कर शव वहीं उसी कॉम्पाउंड मे गाड़ दिए थे. खोदने पर उनके कंकाल भी मिले लेकिन अब नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और उनके भाजपा (BJP) के मंत्रियों को बचाने के लिए CBI कहानी पलट रही है.

  • सीबीआई अफसर की पत्नी को तेज रफ्तार बाइक ने मारी टक्कर, अस्पताल ले जाते वक्त मौत

    सीबीआई अफसर की पत्नी को तेज रफ्तार बाइक ने मारी टक्कर, अस्पताल ले जाते वक्त मौत

    दिल्ली के केशवपुरम थाना इलाके में तेज़ रफ़्तार बाइक सवार ने 51 साल की महिला को टक्कर मार दी. महिला को तुरंत नजदीक के दीपचंद बंधु अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मृतक सीबीआई में तैनात डिप्टी डायरेक्टर रैंक के अधिकारी की पत्नी थीं. घटना गुरुवार को शाम करीब 6 बजे हुई.

  • लालू यादव की बढ़ी मुश्किलें: HC के फैसले के खिलाफ CBI ने दाखिल की सुप्रीम कोर्ट में याचिका

    लालू यादव की बढ़ी मुश्किलें: HC के फैसले के खिलाफ CBI ने दाखिल की सुप्रीम कोर्ट में याचिका

    राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. CBI ने झारखंड हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. सीबीआई ने अपनी याचिका में हाई कोर्ट के आदेश को रद्द करने की मांग की है. झारखंड हाई कोर्ट ने देवघर कोषागार मामले में सजा की आधी अवधि गुजर जाने को आधार पर जमानत दी थी.

  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: CBI की जांच रिपोर्ट पर RJD का तंज- अब हो गया न्याय! बजाओ ताली! वाह मोदीजी वाह!

    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: CBI की जांच रिपोर्ट पर RJD का तंज- अब हो गया न्याय! बजाओ ताली! वाह मोदीजी वाह!

    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में दावा किया है कि वहां पर किसी भी लड़की की हत्या नहीं हुई है. जिनके मर्डर का शक था, वे सब बाद में जिंदा मिली हैं. कोर्ट में सीबीआई की ओर से अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल पेश हुए हैं. सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि हत्या का कोई सबूत नहीं मिला है.

  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: CBI का SC में दावा- वहां नहीं हुआ किसी लड़की का मर्डर, जिनकी हत्या का था शक वे सब जिंदा हैं

    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: CBI का SC में दावा- वहां नहीं हुआ किसी लड़की का मर्डर, जिनकी हत्या का था शक वे सब जिंदा हैं

    सीबीआई ने सोमवार को उच्चतम न्यायालय से कहा था कि मुजफ्फरपुर आश्रय गृह यौन उत्पीड़न के 17 मामलों में जांच पूरी हो गई है और जिलाधिकारियों सहित संलिप्त सरकारी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए रिपोर्ट दायर कर दी गई है.

  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम यौन उत्पीड़न केस से संबंधित 17 मामलों की जांच पूरी

    मुजफ्फरपुर शेल्टर होम यौन उत्पीड़न केस से संबंधित 17 मामलों की जांच पूरी

    बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में सोमवार को सीबीआई ने सुप्रीम में हलफनामा दाखिल किया. सीबीआई ने कहा कि उसने मुज़फ़्फ़रपुर शेल्टर होम से संबंधित सभी 17 मामलों में अपनी जांच पूरी कर ली है. सात अन्य आश्रय घरों के लोगों के खिलाफ चार्जशीट नवंबर-दिसंबर 2019 में दायर की गई थी. हलफनामे में कहा गया है कि CBI ने बिहार सरकार से अनुरोध किया है कि उन एनजीओ के पदाधिकारियों पर विभागीय कार्रवाई की जाए जिनका नाम सीबीआई ने अपनी रिपोर्ट में लिया है.

  • गुरुग्राम जमीन अधिग्रहण मामला: CBI ने कोर्ट से जवाब दाखिल करने के लिए मांगा 6 हफ्ते का समय,मिली इजाजत

    गुरुग्राम जमीन अधिग्रहण मामला: CBI ने कोर्ट से जवाब दाखिल करने के लिए मांगा 6 हफ्ते का समय,मिली इजाजत

    कोर्ट ने जांच एजेंसी को आदेश देते हुए कहा कि जिम्मेदार अधिकारी द्वारा इस मामले में एक बार फिर से शपथ पत्र दायर किया जाए.साथ ही कोर्ट ने कहा कि सीबीआई बताए कि इस मामले की जांच रिपोर्ट कोर्ट में कब तक जमा की जाएगी.

  • हिंदू-मुस्लिम जोड़े को पासपोर्ट देने से इनकार करने वाले अफसर पर सीबीआई का शिकंजा

    हिंदू-मुस्लिम जोड़े को पासपोर्ट देने से इनकार करने वाले अफसर पर सीबीआई का शिकंजा

    सीबीआई ने लखनऊ के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय के वरिष्ठ अधीक्षक विकास मिश्रा के परिसरों पर छापेमारी की और 12 लाख रुपये नकद और 31 लाख रुपये मूल्य की संपत्ति के दस्तावेज बरामद किए. विकास मिश्रा के खिलाफ आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति इकट्ठी करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्रा पर सीबीआई ने शिकंजा कस दिया है. इस पासपोर्ट अधिकारी ने 2018 में अलग-अलग धर्मों को मानने वाले दंपत्ति को पासपोर्ट देने से इनकार कर दिया था. इस मामले में वे सुर्खियों में आ गए थे. उस समय विकास मिश्रा लखनऊ में पदस्थ थे.

  • कोर्ट के मना करने के बाद भी मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप कांड की जांच कर रहे CBI अधिकारियों का तबादला

    कोर्ट के मना करने के बाद भी मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप कांड की जांच कर रहे CBI अधिकारियों का तबादला

    बिहार के चर्चित मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप कांड में जांच कर रहे सीबीआई अधिकारियों को तबादला कर दिया गया है. हैरानी इस बात की है कि कोर्ट ने आदेश दिया था कोर्ट ने पहले भी इन अधिकारियों के ट्रांसफर करने पर केंद्र सरकार को फटकार लगाई थी लेकिन फिर भी क्यों यह ट्रांसफर किया गया है, समझ से परे हैं. वहीं इस पर आरजेडी ने इस पर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए पूछा है, CM नीतीश किसे बचाना चाह रहे हैं?

  • शिअद नेता की गोली मारकर हत्या, पार्टी ने लगाया कांग्रेस पर आरोप

    शिअद नेता की गोली मारकर हत्या, पार्टी ने लगाया कांग्रेस पर आरोप

    पुलिस ने कहा कि गुरदीप के शरीर में पांच गोलियां दागने के बाद हमलावर भागने में कामयाब रहे. गुरदीप की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने यह भी कहा कि उन्होंने हत्या के संबंध में पांच लोगों पर मामला दर्ज किया है जिसमें पिता-पुत्र निर्मल सिंह और हरमनजीत सिंह शामिल हैं.

  • नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में एक दूसरे से जानकारी साझा करेंगी ईडी, सीबीआई

    नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में एक दूसरे से जानकारी साझा करेंगी ईडी, सीबीआई

    नारद स्टिंग ऑपरेशन मामले में विभिन्न पहलुओं की जांच कर रहीं एजेंसियां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) एक दूसरे से जानकारी साझा करेंगी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि ईडी ने सीबीआई से यह जानकारी भी साझा करने का अनुरोध किया कि क्या मामले में कोई आरोपपत्र दाखिल किया गया या क्या एजेंसी ने घोटाले में किसी आरोपी पर अभियोजन के लिए अनुमति मांगी है. ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘पहले ईडी ने सीबीआई के साथ जांच के सबूत साझा किये थे और अब सीबीआई से ऐसा ही करने का अनुरोध कर रही है.’’

  • CBI ने सीनियर अधिकारी की ओर से घूस लेते हुए बिचौलिए को पकड़ा

    CBI ने सीनियर अधिकारी की ओर से घूस लेते हुए बिचौलिए को पकड़ा

    बिचौलिए द्वारा जांच दल को अधिकारी के बारे में बताए जाने के बाद संदेह के घेरे में आए अधिकारी को हिरासत में ले लिया गया और उनसे पूछताछ की जा रही है. जिस बिचौलिये का नाम राजेश ढांडा है, जोकि 25 लाख रुपये की घूस ले रहा था. यह बिचौलिया एडिशनल डायरेक्टर चंद्रशेखर के लिए घूस ले रहा था. राजेश लुधियाना का रहने वाला है और ADG चंद्रशेखर की तैनाती भी लुधियाना में ही है.

  • 126 करोड़ रुपये के कथित Yamuna Expressway घोटाले की CBI करेगी जांच, CEO सहित 21 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

    126 करोड़ रुपये के कथित Yamuna Expressway घोटाले की CBI करेगी जांच, CEO सहित 21 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

    यमुना एक्सप्रेसवे घोटाला मामले की जांच का जिम्मा अब सीबीआई ने ले लिया है.अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि एजेंसी ने अपनी प्राथमिकी में पूर्व सीईओ पी सी गुप्ता और 20 अन्य को नामजद किया है.

  • मारुति के पूर्व प्रबंध निदेशक खट्टर के खिलाफ बैंक कर्ज धोखाधड़ी का मामला दर्ज

    मारुति के पूर्व प्रबंध निदेशक खट्टर के खिलाफ बैंक कर्ज धोखाधड़ी का मामला दर्ज

    केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मारुति उद्योग के पूर्व प्रबंध निदेशक जगदीश खट्टर के खिलाफ बैंक ऋण धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है.

  • रांची की निर्भया को न्याय मिला, मुख्य आरोपी को फांसी की सजा

    रांची की निर्भया को न्याय मिला, मुख्य आरोपी को फांसी की सजा

    तीन वर्ष पूर्व 2016 में 15 और 16 दिसंबर की मध्य रात्रि को दीपा टोली इलाके में इंजीनियरिंग की एक छात्रा को दुष्कर्म के बाद जलाकर मारने वाले मुख्य आरोपी राहुल राज को द्रुत गति से की गयी एक माह की अदालती सुनवाई के बाद शनिवार को फांसी की सजा सुनायी गयी.

Advertisement