NDTV Khabar

Cbi


'Cbi' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Yes बैंक संकट: सीबीआई ने राणा कपूर परिवार को बनाया आरोपी, मुंबई में सात स्थानों पर छापेमारी

    Yes बैंक संकट: सीबीआई ने राणा कपूर परिवार को बनाया आरोपी, मुंबई में सात स्थानों पर छापेमारी

    सीबीआई ने सोमवार को संकटग्रसित DHFL द्वारा यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर के परिवार को कथित रूप से 600 करोड़ रुपये की रिश्वत देने के मामले में सात स्थानों पर छापे मारे. सीबीआई ने अपनी प्राथिमिकी में पांच कंपनियों, कपूर की पत्नी और तीन बेटियों सहित सात व्यक्तियों और अन्य अज्ञात लोगों को नामजद किया है. राणा कपूर के अलावा एजेंसी ने उनकी पत्नी बिंदु, बेटी रोशिनी, राखी और राधा पर मुकदमा किया है.

  • Yes बैंक के संस्थापक राणा कपूर की पत्नी और बेटी के खिलाफ CBI ने दर्ज किया रिश्वत का मामला

    Yes बैंक के संस्थापक राणा कपूर की पत्नी और बेटी के खिलाफ CBI ने दर्ज किया रिश्वत का मामला

    रोशनी कपूर ओर उसके परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ लुकआउट जारी पहले ही जारी कर दिया गया था. मुबंई की एक कोर्ट ने राणा कपूर को 11 मार्च तक ईडी की हिरासत में सौंप दिया.

  • YES Bank घोटाला मामले में CBI ने सात जगहों पर छापे मारे

    YES Bank घोटाला मामले में CBI ने सात जगहों पर छापे मारे

    CBI की प्राथमिकी के अनुसार घोटाला अप्रैल और जून, 2018 के बीच शुरू हुआ, जब यस बैंक ने DHFL के अल्पकालिक ऋण पत्रों में 3,700 करोड़ रुपये का निवेश किया था. उन्होंने कहा कि इसके बदले वाधवन ने कथित रूप से कपूर और उनके परिवार के सदस्यों को 600 करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया. उन्होंने कहा कि यह लाभ डीओआईटी अर्बन वेंचर्स (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड को कर्ज के रूप में दिया गया.

  • अदालत में रो पड़े येस बैंक के संस्थापक राणा कपूर, बोले- दिन-रात सहयोग के लिए हूं तैयार

    अदालत में रो पड़े येस बैंक के संस्थापक राणा कपूर, बोले- दिन-रात सहयोग के लिए हूं तैयार

    राणा कपूर के वकील ज़ैन श्रॉफ ने अदालत को बताया कि रिजर्व बैंक ने येस बैंक के खिलाफ कुछ  प्रतिबंध लगाए हैं, जिसके बाद लोगों में आक्रोश है, इस आक्रोश को देखते हुए  उनके मुवक्किल को "बलि का बकरा" बनाया जा रहा है.

  • बागपत में जेल में गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी की हत्या की जांच का जिम्मा CBI ने संभाला

    बागपत में जेल में गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी की हत्या की जांच का जिम्मा CBI ने संभाला

    सीबीआई ने गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी की 2018 में हिरासत में मौत के मामले की जांच का जिम्मा संभाल लिया है.  अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी.  एजेंसी ने बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह की याचिका पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय के 25 फरवरी के आदेश के बाद मामले की जांच अपने हाथ में ली है.  

  • 10 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी करके विदेश भागने वाले आरोपी को भारत लाई CBI  

    10 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी करके विदेश भागने वाले आरोपी को भारत लाई CBI  

    सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘दोनों (कालरा और उसकी पत्नी) प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद से फरार थे.’’ एजेंसी ने कालरा, उसकी पत्नी और पीएनबी के तीन अधिकारियों के खिलाफ इस मामले को हाथ में लेने के एक साल से अधिक समय बाद 22 दिसंबर, 2016 को आरोपपत्र दायर किया था.

  • CBI में रिश्वत कांड : पूर्व जांच अधिकारी ने कहा- पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ 'ठोस सबूत' थे

    CBI में रिश्वत कांड : पूर्व जांच अधिकारी ने कहा- पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ 'ठोस सबूत' थे

    दिल्ली की एक अदालत को शुक्रवार को बताया गया कि रिश्वतखोरी के मामले में सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ “ठोस सबूत” थे. इस मामले में अस्थाना को हाल ही में क्लीन चिट दी गई थी.

  • झारखंड: विशेष CBI कोर्ट ने पूर्व मंत्री एनोस एक्का और उनके रिश्तेदारों को सुनाई 7-7 साल की सजा, जानें पूरा मामला

    झारखंड: विशेष CBI कोर्ट ने पूर्व मंत्री एनोस एक्का और उनके रिश्तेदारों को सुनाई 7-7 साल की सजा, जानें पूरा मामला

    आय से अधिक संपत्ति के मामले में झारखंड के पूर्व मंत्री एनोस एक्का समेत उनके परिवार के सात सदस्यों को 7-7 साल की सजा सुनाई गई है. रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने एनोस एक्का, उनकी पत्नी और भाई समेत परिवार के चार और सदस्यों पर 50 -50 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है.

  • व्यापमं घोटाला : सीबीआई ने नम्रता दामोर की संदिग्ध मौत के मामले को बंद किया

    व्यापमं घोटाला : सीबीआई ने नम्रता दामोर की संदिग्ध मौत के मामले को बंद किया

    सीबीआई ने एमबीबीएस छात्रा नम्रता दामोर की संदिग्ध मौत के मामले में बृहस्पतिवार को मामले को बंद करने की रिपोर्ट दाखिल कर दी. व्यापमं घोटाले में नाम सामने आने के बाद दामोर का शव 2012 में उज्जैन में रेलवे लाइन के पास मिला था. अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने इंदौर में विशेष अदालत के समक्ष रिपोर्ट दाखिल की है.

  • CBI ने नोएडा अथॉरिटी के पूर्व मुख्य इंजीनियर यादव सिंह को किया गिरफ्तार

    CBI ने नोएडा अथॉरिटी के पूर्व मुख्य इंजीनियर यादव सिंह को किया गिरफ्तार

    सिंह पर आरोप है कि उन्होंने 116.39 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को अपने कार्यकाल के दौरान निजी कंपनियों को दिया और बदले में नियमित रूप से उनसे रिश्वत ली. उन पर आपराधिक षडयंत्र रचने और आधिकारिक पद का गलत इस्तेमाल करने समेत नियमित रूप से रिश्वत लेने का मामला दर्ज हुआ है. 

  • दिल्ली: वोटिंग से ठीक पहले डिप्टी सीएम के OSD रिश्वत लेते अरेस्ट, मनीष सिसोदिया बोले-सख्त से सख्त सजा दें

    दिल्ली: वोटिंग से ठीक पहले डिप्टी सीएम के OSD रिश्वत लेते अरेस्ट, मनीष सिसोदिया बोले-सख्त से सख्त सजा दें

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में 8 फरवरी को होने वाली वोटिंग से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) की छवि को बड़ा झटका लगा है. CBI ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया के OSD गोपाल कृष्ण माधव को दो लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है.

  • Budget 2020: बहुचर्चित मामलों की जांच के बोझ में दबे CBI के बजट में मामूली बढ़ोतरी

    Budget 2020: बहुचर्चित मामलों की जांच के बोझ में दबे CBI के बजट में मामूली बढ़ोतरी

    वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा शनिवार को पेश आम बजट में CBI के लिए 2019-20 के 798 करोड़ के मुकाबले 2020-2021 में 802.19 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं. यह राशि पिछले साल के मुकाबले महज 0.5 फीसदी अधिक है. अधिकारियों ने बताया कि सीमित मानव संसाधन के साथ एजेंसी प्रत्यर्पण के मामलों को देख रही है.

  • पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार से मांगा जवाब

    पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ममता सरकार से मांगा जवाब

    पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के बाद बीजेपी कार्यकर्ता 32 वर्षीय दुलाल कुमार का शव दो जून, 2018 को पुरूलिया जिले के बलरामपुर में बिजली के एक खंबे पर लटका मिला था. बीजेपी प्रवक्ता और वरिष्ठ अधिवक्ता गौरव भाटिया ने दुलाल की कथित हत्या के मामले की CBI जांच के लिये जनहित याचिका दायर की थी. चीफ जस्टिस एस ए बोबडे, जज बी आर गवई और जज सूर्य कांत की बेंच ने कहा, "आप (राज्य सरकार) इस मामले में पक्षकार बनने के लिये दायर आवेदन पर चार सप्ताह में जवाब दाखिल करें

  • पी. चिदंबरम को गिरफ्तार करने वाले अधिकारी समेत 28 CBI अधिकारियों को राष्ट्रपति पदक

    पी. चिदंबरम को गिरफ्तार करने वाले अधिकारी समेत 28 CBI अधिकारियों को राष्ट्रपति पदक

    अधिकारियों ने कहा कि CBI के संयुक्त निदेशक धीरेंद्र शंकर शुक्ला को भी विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक दिया गया है. उन्होंने मुंबई के पत्रकार जे डे की हत्या की सफलतापूर्वक जांच की और संयुक्त अरब अमीरात से भारतीय नागरिक रोशन अंसारी को भारत लाने वाली टीम का नेतृत्व किया था.

  • खुद को CBI अफसर बताकर रिश्वत लेने वाले दो लोग गिरफ्तार

    खुद को CBI अफसर बताकर रिश्वत लेने वाले दो लोग गिरफ्तार

    सीबीआई अधिकारी के नाम पर रिश्वत लेने की कोशिश और धमकाने के आरोप में दो लोग गिरफ्तार किए गए हैं. पकड़े गए लोगों की पहचान हैदराबाद के वाई मनिवर्धन रेड्डी और मधुराई के सेल्वम रामराज के रूप में हुई है. यह दोनों बैंक फ्रॉड के एक मामले में गुंटूर में एक आरोपी से सीबीआई अधिकारी के नाम पर लाखों रुपये की डिमांड कर रहे थे. आरोपियों के पास ऐसा सॉफ्टवेयर भी है जिसकी मदद से ये सीबीआई के केस में फंसे आरोपियों को कॉल करते थे और उस शख्स के मोबाइल पर नंबर सीबीआई हेड क्वार्टर का आता था.

  • तेजस्वी यादव ने सीबीआई और बिहार सरकार को क्यों घेरा?

    तेजस्वी यादव ने सीबीआई और बिहार सरकार को क्यों घेरा?

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार कांड (Muzaffarpur Rape Case) में जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) ने सर्वोच्च न्यायालय को बताया था कि उसने किसी बच्ची का शव बरामद नहीं किय. जो कंकाल मिला था वो किसी वयस्क व्यक्ति का था. इसके बाद इस मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर पर अब हत्या का कोई मामला नहीं चलेगा. लेकिन विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) का कहना है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह बलात्कार पीड़ित 34 बच्चियों ने बताया था कि उनकी 2-3 साथियों की जघन्य दुष्कर्म के बाद दरिंदगी से हत्या कर शव वहीं उसी कॉम्पाउंड मे गाड़ दिए थे. खोदने पर उनके कंकाल भी मिले लेकिन अब नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और उनके भाजपा (BJP) के मंत्रियों को बचाने के लिए CBI कहानी पलट रही है.

  • सीबीआई अफसर की पत्नी को तेज रफ्तार बाइक ने मारी टक्कर, अस्पताल ले जाते वक्त मौत

    सीबीआई अफसर की पत्नी को तेज रफ्तार बाइक ने मारी टक्कर, अस्पताल ले जाते वक्त मौत

    दिल्ली के केशवपुरम थाना इलाके में तेज़ रफ़्तार बाइक सवार ने 51 साल की महिला को टक्कर मार दी. महिला को तुरंत नजदीक के दीपचंद बंधु अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मृतक सीबीआई में तैनात डिप्टी डायरेक्टर रैंक के अधिकारी की पत्नी थीं. घटना गुरुवार को शाम करीब 6 बजे हुई.

  • लालू यादव की बढ़ी मुश्किलें: HC के फैसले के खिलाफ CBI ने दाखिल की सुप्रीम कोर्ट में याचिका

    लालू यादव की बढ़ी मुश्किलें: HC के फैसले के खिलाफ CBI ने दाखिल की सुप्रीम कोर्ट में याचिका

    राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. CBI ने झारखंड हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. सीबीआई ने अपनी याचिका में हाई कोर्ट के आदेश को रद्द करने की मांग की है. झारखंड हाई कोर्ट ने देवघर कोषागार मामले में सजा की आधी अवधि गुजर जाने को आधार पर जमानत दी थी.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com