NDTV Khabar

Cbi closure report


'Cbi closure report' - 6 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सीबीआई ने JNU के लापता छात्र नजीब अहमद की तलाश बंद की, अदालत में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल

    सीबीआई ने JNU के लापता छात्र नजीब अहमद की तलाश बंद की, अदालत में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल

    सीबीआई ने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के छात्र नजीब अहमद (Najeeb Ahmed) की तलाश बंद कर दी है. सीबीआई ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में आज क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर दी. नजीब अहमद करीब 2 साल से रहस्यमय परिस्थितियों में अपने यूनिवर्सिटी कैंपस से लापता है. सीबीआई ने पुलिस की एक साल से अधिक की जांच के बाद पिछले साल 16 मई को जांच का जिम्मा अपने हाथों में लिया था. इससे पहले बीते 8 अक्टूबर को दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस मामले में सीबीआई को 'क्लोजर रिपोर्ट ' दाखिल करने की इजाजत दे दी थी.दिल्ली हाईकोर्ट नजीब की मां फातिमा नफीस के इस आरोप से सहमत नहीं हुआ था कि सीबीआई राजनीतिक मजबूरियों के चलते क्लोजर रिपोर्ट रिपोर्ट दाखिल करना चाहती है. न्यायमूर्ति एस मुरलीधर और न्यायमूर्ति विनोद गोयल ने फातिमा के इस आरोप को खारिज कर दिया कि सीबीआई की जांच 'सुस्त और धीमी' थी.

  • जेएनयू के लापता छात्र नजीब अहमद की मां की याचिका खारिज, CBI दाखिल करेगी क्‍लोजर रिपोर्ट

    जेएनयू के लापता छात्र नजीब अहमद की मां की याचिका खारिज,  CBI दाखिल करेगी क्‍लोजर रिपोर्ट

    अदालत ने इस मामले में अपना फैसला चार सितंबर को सुरक्षित रख लिया था. सीबीआई अहमद के लापता होने के मामले की जांच 16 मई, 2017 से कर रही है.

  • नजीब अहमद का केस बंद करेगी CBI, वकील ने कहा-BJP के दबाव में जांच एजेंसी ने ABVP कार्यकर्ताओं को बचाया

    नजीब अहमद का केस बंद करेगी CBI, वकील ने कहा-BJP के दबाव में जांच एजेंसी ने ABVP कार्यकर्ताओं को बचाया

    द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि उसने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र नजीब अहमद के लापता होने के मामले में 'प्रत्येक पहलू' से जांच पूरी कर ली है. एजेंसी ने अदालत से मामले में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल करने की मांग की है.

  • जाफरी को एसआईटी की क्लोजर रिपोर्ट को चुनौती देने का आदेश

    जाफरी को एसआईटी की क्लोजर रिपोर्ट को चुनौती देने का आदेश

    गुजरात की एक अदालत ने 2002 के गुजरात दंगों में मारे गए कांग्रेस के पूर्व सांसद एहसान जाफरी की पत्नी जाकिया जाफरी को सोमवार को मामले को बंद करने संबंधी एसआईटी की रिपोर्ट को 15 अप्रैल तक चुनौती देने का आदेश दिया है।

  • अदालत SIT की मामला बंद करने की रिपोर्ट पर नहीं दे आदेश : सुप्रीम कोर्ट

    अदालत SIT की मामला बंद करने की रिपोर्ट पर नहीं दे आदेश : सुप्रीम कोर्ट

    उच्चतम न्यायालय ने गुरुवार को गुजरात की निचली अदालत से कहा कि अहमदाबाद में 2002 के दंगों के दौरान गुलबर्ग हाउसिंग सोसायटी प्रकरण में विशेष जांच दल की मामला बंद करने संबंधी रिपोर्ट पर अंतिम आदेश नहीं सुनाए।

  • गुजरात दंगा मामला : जकिया नहीं दे पाएंगी विरोध याचिका

    गुजरात दंगा मामला : जकिया नहीं दे पाएंगी विरोध याचिका

    अदालत ने कहा कि समय बीत जाने के कारण जाकिया जाफरी गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट देने वाली एसआईटी की रिपोर्ट के खिलाफ याचिका नहीं दायर कर सकतीं हैं।

Advertisement