NDTV Khabar

Cbi director alok kumar verma


'Cbi director alok kumar verma' - 8 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CBI vs CBI मामला : SC ने निरस्त किया छुट्टी पर भेजने का फैसला, लेकिन नीतिगत फैसले नहीं लेंगे आलोक वर्मा

    CBI vs CBI मामला : SC ने निरस्त किया छुट्टी पर भेजने का फैसला, लेकिन नीतिगत फैसले नहीं लेंगे आलोक वर्मा

    सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए सीबीआई चीफ आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजने का फैसला निरस्त कर दिया है. लेकिन साथ ही कहा है कि आलोक वर्मा कोई भी नीतिगत फैसला नहीं लेंगे. सुप्रीम कोर्ट का फैसला सेलेक्ट कमेटी के पास भेजा जाएगा. आगे का फैसला सेलेक्ट कमेटी करेगी. सेलेक्ट कमेटी में प्रधानमंत्री, नेता विपक्ष और सीजेआई होंगी.

  • CBI विवाद: तेजस्वी को राकेश अस्थाना पर 'शक', 'क्या 2500 करोड़ के सृजन घोटाले से नीतीश कुमार को बचाया था?'

    CBI विवाद: तेजस्वी को राकेश अस्थाना पर 'शक', 'क्या 2500 करोड़ के सृजन घोटाले से नीतीश कुमार को बचाया था?'

    सीबीआई में छिड़ी जंग में अब एक और नया मोड़ आया है. सीबीआई में नंबर एक और नंबर दो अफसर के बीच आरोप-प्रत्यारोप के बाद जो अंतर्कलह सामने आया है, उसमें अब राजनीतिक दलों को भी हमला बोलने का मौका दे दिया है. सीबीआई में मचे संग्राम के बाद केंद्र सरकार द्वारा लंबी छुट्टी पर भेजे गये सीबीआई के टॉप दो अफसरों में स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर एक बार फिर से गंभीर सवाल उठाए जा रहे हैं. इस बार उनके ऊपर आरोप न तो सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा ने लगाया है और न ही किसी सीबीआई की अन्य अधिकारी ने, बल्कि राष्ट्रीय जनता दल ने निशाना साधा है. बिहार के चर्चित सृजन घोटाले को लेकर तेजस्वी यादव ने स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं. 

  • 'पिजड़े के तोते' को पंख देने वाली पीठ के जज पटनायक करेंगे सीबीआई मामले की जांच की निगरानी

    'पिजड़े के तोते' को पंख देने वाली पीठ के जज पटनायक करेंगे सीबीआई मामले की जांच की निगरानी

    सीबीआई विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने सीवीसी को सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज एके पटनायक की निगरानी में जांच करने का आदेश दिया है. सेवानिवृत्त न्यायाधीश ए के पटनायक एक बार उस संविधान पीठ के सदस्य थे, जिसने वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के वास्ते एजेंसी के लिए सरकार की अनुमति लेने की जरूरत को खत्म कर दिया था और इस तरह ‘पिजड़े के तोते’ को नये पंख देने का श्रेय इस पीठ को जाता है. केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक आलोक वर्मा के खिलाफ सीवीसी जांच की निगरानी उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश ए के पटनायक करेंगे. 

  • जब संविधान की धज्जियां उड़ती हैं, तब रात को जूते की टाप सुनाई देती है

    जब संविधान की धज्जियां उड़ती हैं, तब रात को जूते की टाप सुनाई देती है

    जब भारत की जनता गहरी नींद में सो रही थी, तब दिल्ली पुलिस के जवान अपने जूते की लेस बांध रहे थे. बेख़बर जनता को होश ही नहीं रहा कि पुलिस के जवानों के जूते सीबीआई मुख्यालय के बाहर तैनात होते हुए शोर मचा रहे हैं. लोकतंत्र को कुचलने में जूतों का बहुत योगदान है. जब संविधान की धज्जियां उड़ती हैं, तब रात को जूते बांधे जाते हैं.

  • सीबीआई के अंदर की गंदगी खुले में आई, भरोसा डूबा गहरे नाले में

    सीबीआई के अंदर की गंदगी खुले में आई, भरोसा डूबा गहरे नाले में

    सीबीआई पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं और वो भी किसी छोटे-मोटे अफसर पर नहीं बल्कि सीबीआई के डायरेक्टर और उनके नंबर दो पर लगे हैं..और आरोप लगाने वाला भी कोई और नहीं वही नंबर एक और नंबर दो हैं. होड़ इस बात में लगी हुई है कि कौन सबसे बड़ा चोर है और किसने सबसे ज्यादा रिश्वत ली है.

  • राकेश अस्थाना के खिलाफ मामले की जांच जल्द और निष्पक्ष होगी : सीबीआई

    राकेश अस्थाना के खिलाफ मामले की जांच जल्द और निष्पक्ष होगी : सीबीआई

    सीबीआई ने कहा है कि विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ रिश्वत मामले की जांच शीघ्रता और निष्पक्षता से की जाएगी. सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा है कि अस्थाना के खिलाफ मामले की जांच कर रही टीम में विश्वसनीयता पर खरे उतरे अधिकारी गण शामिल हैं. एसपी सतीश डागर राकेश अस्थाना के केस की जांच के लिए नए जांच अधिकारी बनाए गए हैं.

  • आलोक वर्मा ने किया सरकार के सीबीआई के कामकाज में हस्तक्षेप की ओर इशारा, याचिका के 6 प्रमुख प्वाइंट

    आलोक वर्मा ने किया सरकार के सीबीआई के कामकाज में हस्तक्षेप की ओर इशारा, याचिका के 6 प्रमुख प्वाइंट

    सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा ( Alok Verma) ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई याचिका में इशारा किया है कि सरकार ने सीबीआई के कामकाज में हस्तक्षेप करने की कोशिश की.

  • आलोक वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट से क्यों कहा स्वतंत्र और स्वायत्त सीबीआई की जरूरत?

    आलोक वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट से क्यों कहा स्वतंत्र और स्वायत्त सीबीआई की जरूरत?

    सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि संवेदनशील मामलों में जांच अधिकारी से लेकर निदेशक तक की सहमति के बावजूद अस्थाना ने अलग रुख अपनाया. वर्मा ने कहा कि अस्थाना ने संवेदनशील मामलों में रोड़े अटकाए और उनकी छवि को खराब करने की कोशिश की.