NDTV Khabar

Cbi news


'Cbi news' - 666 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 2G केस से जुड़ी अपीलों पर ED और CBI का हाईकोर्ट से अनुरोध, जल्द हो सुनवाई

    2G केस से जुड़ी अपीलों पर ED और CBI का हाईकोर्ट से अनुरोध, जल्द हो सुनवाई

    ED और CBI की ओर से अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (ASG) संजय जैन ने न्यायमूर्ति अनूप जयराम भंभानी के समक्ष दलील दी कि न्यायमूर्ति ब्रजेश सेठी अपीलों की सुनवाई कर रहे हैं और वह 30 नवंबर को सेवानिवृत्त होने वाले हैं. उन्होंने कहा कि प्रतिवादी लोगों और कंपनियों से कहा जाए कि वे सितंबर तक अपनी दलील पेश कर दें.

  • सुशांत राजपूत मामले में SC से बोली महाराष्ट्र सरकार- बिहार पुलिस नहीं दर्ज कर सकती FIR

    सुशांत राजपूत मामले में SC से बोली महाराष्ट्र सरकार- बिहार पुलिस नहीं दर्ज कर सकती FIR

    महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Govt) ने बृहस्पतिवार को उच्चतम न्यायालय से कहा कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के सिलसिले में पटना में दर्ज प्राथमिकी राजनीति से प्रेरित है. राज्य सरकार ने शीर्ष अदालत को बताया कि बिहार पुलिस इस मामले में न तो प्राथमिकी दर्ज कर सकती है और न ही मुंबई पुलिस की कथित ‘‘निष्क्रियता और अवैध’’ कार्रवाई के आधार पर कोई जांच नहीं कर सकती है.

  • सुशांत केस : CBI जांच के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार, कहा- पटना में FIR दर्ज करना दुर्भावनापूर्ण

    सुशांत केस : CBI जांच के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार, कहा- पटना में FIR दर्ज करना दुर्भावनापूर्ण

    Sushant Singh Rajput Case: महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि जांच के निष्कर्ष के बाद यदि किसी व्यक्ति द्वारा संज्ञेय अपराध पर संदेह है तो एफआईआर दर्ज की जा सकती है. मुंबई पुलिस कुशलतापूर्वक, निष्पक्ष और पेशेवर रूप से जांच को अंजाम दे रही है इसलिए मुंबई पुलिस को एफआईआर ट्रांसफर की जाए.

  • सुशांत राजपूत केस : पूछताछ के लिए रिया चक्रवर्ती पहुंचीं प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर

    सुशांत राजपूत केस : पूछताछ के लिए रिया चक्रवर्ती पहुंचीं प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर

    सुशांत राजपूत केस में पूछताछ के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस और एक्टर की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती प्रवर्तन निदेशालय पहुंच गई हैं. बता दें कि ईडी ने मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है. इस सिलसिले में शुक्रवार को पूछताछ होनी थी और इसके लिए अभिनेत्री को समन जारी किया गया था लेकिन उन्होंने ED से इसे टालने के लिए कहा था.

  • सुशांत सिंह राजपूत मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती समेत 6 के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस

    सुशांत सिंह राजपूत मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती समेत 6 के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस

    Sushant Singh Rajput Case: सुशांत सिंह राजपूत मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती समेत 6 के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस. रिया चक्रवर्ती और पांच अन्य के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने, आपराधिक षड्यंत्र रचने, चोरी, धोखाधड़ी और धमकी देने समेत अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है.

  • सुशांत सिंह राजपूत केस : केंद्र ने बिहार सरकार की CBI जांच की सिफारिश मानी

    सुशांत सिंह राजपूत केस : केंद्र ने बिहार सरकार की CBI जांच की सिफारिश मानी

    सुशांत सिंह राजपूत केस में केंद्र ने बिहार की सीबीआई जांच की सिफारिश मान ली है. बिहार सरकार ने सोमवार को मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश भेजी थी. 

  • सुशांत सिंह केस CBI को ट्रांसफर करने की याचिका SC में खारिज, CJI बोले - पुलिस को काम करने दें

    सुशांत सिंह केस CBI को ट्रांसफर करने की याचिका SC में खारिज, CJI बोले - पुलिस को काम करने दें

    बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई से जांच की मांग करने वाली एक जनहित याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है. याचिका को खारिज करते हुए शीर्ष अदालत के प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबडे ने यह भी कहा कि मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है, उसे जांच करने दिया जाए.

  • विकास दुबे एनकाउंटर की जांच को नई कमेटी नहीं, SC ने खारिज की अर्जी

    विकास दुबे एनकाउंटर की जांच को नई कमेटी नहीं, SC ने खारिज की अर्जी

    विकास दुबे एनकाउंटर मामले में पहले से गठित न्यायिक आयोग ही जांच करता रहेगा. सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को आयोग से जस्टिस शशिकांत और पूर्व डीजीपी के एल गुप्ता को हटाने से इनकार करते हुए आयोग के पुनर्गठन की अर्जी खारिज कर दी है.

  • जांच करेंगे विकास दुबे को कैसे मिली जमानत या परोल- NDTV से बोले SIT प्रमुख जस्टिस चौहान

    जांच करेंगे विकास दुबे को कैसे मिली जमानत या परोल- NDTV से बोले SIT प्रमुख जस्टिस चौहान

    Vikas Dubey Encounter: आयोग के अध्यक्ष जस्टिस बीएस चौहान ने एनडीटीवी से कहा कि वह जांच के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. इस पहलू की जांच करेंगे कि विकास दुबे को परोल या जमानत कैसे मिली. यह एक अहम मुद्दा है, जिसकी जांच पैनल कोर्ट के आदेश के अनुसार करेगा.

  • विकास दुबे कांड : CJI ने UP सरकार से कहा - सुनिश्चित करें, राज्य में ऐसी घटना फिर न हो

    विकास दुबे कांड : CJI ने UP सरकार से कहा - सुनिश्चित करें, राज्य में ऐसी घटना फिर न हो

    Vikas Dubey Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश ने यूपी सरकार से कहा कि सुनि़श्चित करें कि राज्य में ऐसी घटना फिर से नहीं हो. शीर्ष न्यायालय ने यूपी सरकार से कहा कि दुबे मामले से निपटने वाले अधिकारियों की भूमिका और निष्क्रियता की जांच करें. इस बात की भी जांच हो कि जमानत रद्द करने के क्या प्रयास किए गए थे.

  • पुलिस अधिकारी सुसाइड केस : सियासी संकट के बीच अशोक गहलोत के OSD से CBI की पूछताछ

    पुलिस अधिकारी सुसाइड केस : सियासी संकट के बीच  अशोक गहलोत के OSD से CBI की पूछताछ

    राजस्थान के सियासी संकट के बीच केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के विशेष कार्य अधिकारी (OSD) देव राम सैनी से पूछताछ की. सीबीआई की ओर से यह पूछताछ ऐसे समय की जा रही है जब सचिन पायलट और उनके खेमे की बगावत की वजह से सीएम अशोक गहलोत की सरकार राजनीतिक उथल-पुथल का सामना कर रही है.

  • Rajasthan Audio Clip: बीजेपी ने की CBI जांच की मांग, पूछा- क्या राजस्थान में फोन टैपिंग की जा रही है?

    Rajasthan Audio Clip: बीजेपी ने की CBI जांच की मांग, पूछा- क्या राजस्थान में फोन टैपिंग की जा रही है?

    Rajasthan Audio Clip: बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ‘‘राजस्थान में कांग्रेस की राजनीतिक नौटंकी हम देख रहे हैं. षड्यंत्र, झूठ फरेब और कानून को ताक पर रखकर कैसे काम किया जाता है, यह उसका मिश्रण है." उन्होंने कहा कि कुछ ऑडियो टेप के माध्यम से आरोप लगाया जा रहा है कि बीजेपी द्वारा कांग्रेस पार्टी को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि इसमें कोई तथ्य नहीं है बल्कि सारा षड्यंत्र उन्हीं के घर में रचा जा रहा था. 

  • तमिलनाडु पुलिस हिरासत में मौत मामला: CBI ने जांच की शुरू, दो FIR दर्ज कीं..

    तमिलनाडु पुलिस हिरासत में मौत मामला: CBI ने जांच की शुरू, दो FIR दर्ज कीं..

    Tamil Nadu Custodial Deaths: इस मामले में तमिलनाडु पुलिस के कई कर्मी जांच के दायरे में है और कई को राज्य पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है.सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘सीबीआई ने तमिलनाडु सरकार के अनुरोध और इस संबंध में भारत सरकार की अधिसूचना के तहत दो व्यापारियों की हिरासत में मौत के आरोपों में दो मामले भी दर्ज किए हैं.’’

  • तमिलनाडु के तूतीकोरिन में पुलिस कस्टडी में पिता-पुत्र की मौत की जांच करेगी CBI

    तमिलनाडु के तूतीकोरिन में पुलिस कस्टडी में पिता-पुत्र की मौत की जांच करेगी CBI

    तमिलनाडु के तूतीकोरिन में कथित पुलिस ज्यादती के बाद पिता-पुत्र की मौत की जांच अब सीबीआई करेगी. राज्य के मुख्यमंत्री के पलानीसामी ने पुलिस कस्टडी में मौत की जांच सीबीआई को देने का फैसला लिया है.

  • 'मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी' मामले में CBI ने की पूर्व CM इबोबी सिंह से पूछताछ

    'मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी' मामले में CBI ने की पूर्व CM इबोबी सिंह से पूछताछ

    मणिपुर (Manipur) के पूर्व मुख्यमंत्री ओ इबोबी सिंह (O Ibobi Singh) ने ‘‘मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी’’ में कथित वित्तीय अनियमितता को लेकर सीबीआई द्वारा पूछताछ किये जाने के बाद बुधवार को कहा कि वह इसके अध्यक्ष पद पर सिर्फ एक साल थे और वित्तीय लेन-देन करने की उनके पास कोई शक्ति नहीं थी.

  • पालघर लिंचिंग मामला: CBI-NIA जांच की याचिका पर SC ने केंद्र और महाराष्ट्र सरकार को भेजा नोटिस

    पालघर लिंचिंग मामला: CBI-NIA जांच की याचिका पर SC ने केंद्र और महाराष्ट्र सरकार  को भेजा नोटिस

    साधुओं के रिश्तेदारों और जूना अखाड़ा के साधुओं ने सुप्रीम कोर्ट में मामले की सीबीआई जांच की मांग को लेकर याचिका दाखिल की गई है. इस याचिका में कहा गया है कि उन्हें 'महाराष्ट्र सरकार और पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं है इसलिए जांच सीबीआई से कराई जाए.'

  • INX Media Case : पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की जमानत के खिलाफ CBI की याचिका खारिज

    INX Media Case : पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की जमानत के खिलाफ CBI की याचिका खारिज

    INX Media Case : आईएनएक्स मीडिया मामले में  पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को राहत बरकरार रहेगी.  सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की जमानत के खिलाफ सीबीआई की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी है. सीबीआई की याचिका को खारिज करते हुए जस्टिस आर बानुमति की पीठ ने खुली अदालत में सुनवाई की मांग को भी खारिज कर दिया.  अदालत ने कहा कि जमानत देने के फैसले में कोई गलती नहीं मिली है.

  • 23 साल की उम्र में सुमन कुमार हुए थे CBI में शामिल, इनके आगे लंदन कोर्ट में भगोड़े विजय माल्या की एक न चली

    23 साल की उम्र में सुमन कुमार हुए थे CBI में शामिल, इनके आगे लंदन कोर्ट में भगोड़े विजय माल्या की एक न चली

    भारतीय शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ बैंक धोखाधड़ी मामले में सीबीआई अधिकारी सुमन कुमार की चुनौतीपूर्ण तथा सावधानी पूर्वक जांच और लंदन की उनकी अनगनित यात्राएं आखिरकार तीन साल के बाद रंग ले आईं. बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक रहे माल्या को को बृहस्पतिवार को उस समय बड़ा झटका लगा जब ब्रिटेन की सर्वोच्च अदालत में प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील की अनुमति मांगने का उसका आवेदन अस्वीकृत हो गया. अब माल्या के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया 28 दिन के अंदर पूरी करनी होगी.  प्रत्यर्पण का यह मामला आईडीबीआई बैंक से 900 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी से जुड़ा है. माल्या के खिलाफ बैंकों के एक समूह से 9,000 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी के मामले की भी जांच चल रही है. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com