NDTV Khabar

Cbi probe


'Cbi probe' - 70 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उन्नाव गैंगरेप केस: सुप्रीम कोर्ट ने सड़क हादसे की जांच पूरी करने के लिए CBI को दिए दो और हफ्ते

    उन्नाव गैंगरेप केस: सुप्रीम कोर्ट ने सड़क हादसे की जांच पूरी करने के लिए CBI को दिए दो और हफ्ते

    सीबाआई की ओर से रजत नैयर ने कोर्ट को बताया कि जांच में तमाम वैज्ञानिक व इलेक्ट्रानिक्स सबूत जुटाए गए हैं. अब उनका मिलान करना है. पीड़िता और उनके वकील के बयान नहीं हो पाए है, जिसकी वजह से जांच पूरी नहीं हो सकी है. इसलिए कोर्ट चार हफ्ते का वक्त और दे. लेकिन कोर्ट ने उनकी चार हफ्ते की मांग को ठुकराते हुए दो हफ्ते का और समय दिया है.

  • उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट केस: UP के 4 जिलों में 17 जगहों पर CBI की छापेमारी, कल कुलदीप सेंगर से जेल में की थी पूछताछ

    उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट केस: UP के 4 जिलों में 17 जगहों पर CBI की छापेमारी, कल कुलदीप सेंगर से जेल में की थी पूछताछ

    केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ की. सेंगर एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में इस समय सीतापुर जेल में बंद है. सीबीआई का तीन सदस्यीय दल सीतापुर जिला जेल गया और कई घंटे तक सेंगर से पूछताछ की. दल के सदस्य दोपहर में सीतापुर जेल गये. सीबीआई की एक अन्य चार सदस्यीय टीम शनिवार को बलात्कार पीड़िता के उन्नाव स्थित गांव गयी.

  • केंद्र सरकार ने उन्नाव रेप पीड़िता की सड़क दुर्घटना की जांच सीबीआई को सौंपी

    केंद्र सरकार ने उन्नाव रेप पीड़िता की सड़क दुर्घटना की जांच सीबीआई को सौंपी

    केंद्र सरकार ने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की सड़क दुर्घटना की जांच का जिम्मा मंगलवार को सीबीआई को सौंप दिया. उत्तरप्रदेश के रायबरेली में एक बेकाबू ट्रक ने एक कार को टक्कर मार दी थी, जिससे उसमें सवार पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि उसकी दो रिश्तेदारों की मौत हो गई. कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के एक आदेश में कहा गया है कि दुर्घटना के लिए ‘उकसाने और इसकी साजिश’ की जांच के लिए यह मामला एजेंसी को सौंप दिया गया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने दुष्कर्म पीड़िता की रायबरेली में हुई सड़क दुर्घटना की जांच सीबीआई को सौंपे जाने की सोमवार देर रात सिफारिश की थी.

  • हिमाचल प्रदेश के 250 करोड़ रुपये के स्कॉलरशिप घोटाले की जांच शुरू

    हिमाचल प्रदेश के 250 करोड़ रुपये के स्कॉलरशिप घोटाले की जांच शुरू

    सीबीआई ने हिमाचल प्रदेश में हुए 250 करोड़ रुपये के छात्रवृत्ति घोटाले को लेकर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इस सिलसिले में हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ के 22 अलग-अलग शहरों में छापेमारी भी की गई है.

  • CBI जांच की रिपोर्ट्स पर अखिलेश यादव का शायराना तंज: बदनीयत है जिसकी बुनियाद उस खबर से फिक्र क्यों

    CBI जांच की रिपोर्ट्स पर अखिलेश यादव का शायराना तंज: बदनीयत है जिसकी बुनियाद उस खबर से फिक्र क्यों

    उन्होंने एक ट्वीट किया है, जिसमें लिखा है, 'दुनिया जानती है इस ख़बर में हुआ है मेरा ज़िक्र क्यों... बदनीयत है जिसकी बुनियाद उस ख़बर से फ़िक्र क्यों.' यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को टि्वटर पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह अपनी पत्नी डिंपल यादव और बच्चों के साथ बैठे हुए दिख रहे हैं. अखिलेश यादव के इस ट्वीट को सीबीआई जांच की रिपोर्ट्स को लेकर भाजपा पर तंज के रूप में देखा जा रहा है.

  • मध्य प्रदेश में सत्ता बदलते ही फिर बाहर आया व्यापम घोटाले का जिन्न, दोबारा खुलेगी फाइल

    मध्य प्रदेश में सत्ता बदलते ही फिर बाहर आया व्यापम घोटाले का जिन्न, दोबारा खुलेगी फाइल

    मध्य प्रदेश में व्यापम घोटाले का जिन्न फिर बाहर आ सकता है. राज्य में सत्ता बदलते ही दोबारा व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) घोटाले की जांच की तैयारी चल रही है. प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने इस घोटाले से जुड़े लोगों को न बख्शे जाने की बात कही है. राज्य के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने लगभग 60 लोगों की जान ले चुके व्यापम घोटाले को बड़ा मुद्दा बनाया था. 

  • अमित शाह का पीछा करती फ़र्ज़ी एनकाउंटर की ख़बरें और ख़बरों से भागता मीडिया

    अमित शाह का पीछा करती फ़र्ज़ी एनकाउंटर की ख़बरें और ख़बरों से भागता मीडिया

    नहीं छपने से ख़बर मर नहीं जाती है. छप जाने से अमर भी नहीं हो जाती है. मरी हुई ख़बरें ज़िंदा हो जाती हैं. क्योंकि ख़बरें मैनेज होती हैं, मरती नहीं हैं. बस ऐसी ख़बरों को ज़िंदा होने के इंतज़ार में अपने किरदारों के आस-पास मंडराते रहना पड़ता है.

  • 'पिजड़े के तोते' को पंख देने वाली पीठ के जज पटनायक करेंगे सीबीआई मामले की जांच की निगरानी

    'पिजड़े के तोते' को पंख देने वाली पीठ के जज पटनायक करेंगे सीबीआई मामले की जांच की निगरानी

    सीबीआई विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने सीवीसी को सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज एके पटनायक की निगरानी में जांच करने का आदेश दिया है. सेवानिवृत्त न्यायाधीश ए के पटनायक एक बार उस संविधान पीठ के सदस्य थे, जिसने वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के वास्ते एजेंसी के लिए सरकार की अनुमति लेने की जरूरत को खत्म कर दिया था और इस तरह ‘पिजड़े के तोते’ को नये पंख देने का श्रेय इस पीठ को जाता है. केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक आलोक वर्मा के खिलाफ सीवीसी जांच की निगरानी उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश ए के पटनायक करेंगे. 

  • मुजफ्फरपुर बालिका शेल्‍टर होम कांड: पटना हाईकोर्ट ने लगाई CBI को फटकार, खबर दिखाने और छापने पर भी लगाई रोक

    मुजफ्फरपुर बालिका शेल्‍टर होम कांड: पटना हाईकोर्ट ने लगाई CBI को फटकार, खबर दिखाने और छापने पर भी लगाई रोक

    कोर्ट ने इस मामले में सीबीआई जांच से नाखुश है और कोर्ट ने बालिका गृह रेप कांड की जांच की रिपोर्टिंग पर भी प्रतिबंध लगा दिया हैं.

  • मुजफ्फरपुर रेप केस : मामले की जांच की पटना हाई कोर्ट ने मॉनिटरिंग शुरू की

    मुजफ्फरपुर रेप केस : मामले की जांच की पटना हाई कोर्ट ने मॉनिटरिंग शुरू की

    पटना हाई कोर्ट ने मुजफ्फरपुर सेक्स कांड की विधिवत मॉनिटरिंग सोमवार से शुरू कर दी. पहली सुनवाई में इस मामले की जांच कर रही सीबीआई को दो हफ्ते में जांच की प्रगति और उसकी दिशा के बारे में रिपोर्ट देने का आदेश जारी हुआ.

  • मुजफ्फरपुर रेप कांड: बिहार के दोनों मंत्रियों ने कहा- आरोप साबित होने पर मंत्री पद से दे देंगे इस्तीफा

    मुजफ्फरपुर रेप कांड: बिहार के दोनों मंत्रियों ने कहा- आरोप साबित होने पर मंत्री पद से दे देंगे इस्तीफा

    बिहार के मुजफ्फरपुर में बालिका आश्रय गृह में 29 बच्चियों से रेप मामले में लग रहे आरोपों को दोनों मंत्रियों ने आधारहीन बताते हुए खारिज कर दिया. समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा और नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने गुरुवार को कहा कि अगर आरोप सिद्ध हुए तो वे मंत्रीपद से इस्तीफा दे देंगे. बिहार सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच का फैसला लिया है. समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने अपने सरकारी आवास पर पत्रकार वार्ता में अपने पति चंद्रशेखर वर्मा पर मुजफ्फरपुर बालिका गृह के सीपीओ रवि कुमार रौशन की पत्नी के आरोपों का खंडन किया.

  • बिहार सरकार कोर्ट से मुजफ्फरपुर मामले में सीबीआई जांच की मॉनिटरिंग का आग्रह करेगी

    बिहार सरकार कोर्ट से मुजफ्फरपुर मामले में सीबीआई जांच की मॉनिटरिंग का आग्रह करेगी

    मुजफ्फरपुर पुलिस ने बृहस्पतिवार को दस लोगों के ख़िलाफ़ बाल गृह सेक्स स्कैंडल मामले में चार्जशीट दायर कर दी. राज्य सरकार ने सीबीआई जांच के लिए अधिसूचना भी जारी कर दी. इस बीच उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बिहार विधान परिषद में कहा कि इस मामले की सुनवाई की अगली तारीख़ को पटना हाई कोर्ट में सरकार ख़ुद सीबीआई जांच की निगरानी कोर्ट से करने का आग्रह करेगी.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: नीतीश कुमार सीबीआई जांच के लिए कैसे माने?

    मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: नीतीश कुमार सीबीआई जांच के लिए कैसे माने?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को आख़िरकार मुजफ्फरपुर बाल आश्रय गृह में हुए यौन शोषण कांड की जांच सीबीआई को दे दी. इस सम्बंध में उन्होंने आज सुबह इसके विधिवत आदेश दिये. बता दें कि मुजफ्फपुर बालिका गृह में 29 बच्चियों से बलात्कार का मामला सामने आया है, जिसके बाद से ही इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की जा रही थी. 

  • झारखंड: मिशनरीज ऑफ चैरिटी से बच्चा बेचने का मामला, CBI जांच की उठी मांग

    झारखंड: मिशनरीज ऑफ चैरिटी से बच्चा बेचने का मामला, CBI जांच की उठी मांग

    अगले एक महीने में झारखंड में मिशनरीज ऑफ चैरिटी के विभिन्न निर्मल केंद्रों की जांच पूरी हो जाएगी. राज्य के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने राज्य बाल संरक्षण आयोग को राज्य में महिला और बच्चों से जुड़े सभी एनजीओ की जांच कर 15 अगस्त तक रिपोर्ट देने का आदेश दिया है.

  • पश्चिम बंगाल में BJP कार्यकर्ताओं की हत्या की CBI जांच की मांग वाली याचिका SC ने की खारिज, कहा- HC जाएं

    पश्चिम बंगाल में BJP कार्यकर्ताओं की हत्या की CBI जांच की मांग वाली याचिका SC ने की खारिज, कहा- HC जाएं

    सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों के बाद पुरुलिया में हुई दो भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की जांच सीबीआई से करवाने की मांग करने वाली याचिका को खारिज कर दिया है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने हत्याओं की जांच सीबीआई से कराने की मांग करने वालों को कलकत्ता उच्च न्यायालय जाने को कहा है. याचिकाकर्ता की ओर से पेश हुए अधिवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि यह गंभीर मुद्दा है क्योंकि पुरूलिया जिले में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या पंचायत चुनाव समाप्त होने के बाद हुई है. पुरूलिया जिले के बलरामपुर गांव के भाजपा कार्यकर्ता 18 वर्षीय त्रिलोचन महतो का शव 30 मई को पेड़ से लटकता हुआ मिला था. महतो की पीठ पर बांग्ला में लिखा एक पोस्टर चिपकाया हुआ था. उस पर लिखा था कि पंचायत चुनाव में भाजपा का समर्थन करने के कारण उसकी हत्या की गयी है. पुरूलिया में ही इसी अवस्था में दो जून को अन्य भाजपा कार्यकर्ता दुलाल कुमार का शव मिला था. याचिका दुलाल के पिता ने याचिका दायर कर हत्याओ की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी.

  • यूपी के एटीएस अधिकारी राजेश साहनी की संदिग्ध मौत की होगी सीबीआई जांच

    यूपी के एटीएस अधिकारी राजेश साहनी की संदिग्ध मौत की होगी सीबीआई जांच

    यूपी के एटीएस अधिकारी राजेश साहनी की संदिग्ध मौत के मामले की जांच सीबीआई करेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर इस मामले की सीबीआई जांच के लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजा जा रहा है.

  • तूतीकोरिन हिंसा की हो सीबीआई जांच, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

    तूतीकोरिन हिंसा की हो सीबीआई जांच, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

    तूतीकोरिन में हुई हिंसा का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई है. वकील जीएस मणि ने याचिका दाखिल कर तूतीकोरिन के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है.

  • भाजपा नेता ने कठुआ बलात्कार हत्या कांड की सीबीआई जांच की मांग को लेकर निकाली रैली

    भाजपा नेता ने कठुआ बलात्कार हत्या कांड की सीबीआई जांच की मांग को लेकर निकाली रैली

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता लाल सिंह ने आठ साल की लड़की से बलात्कार और उसकी हत्या की सीबीआई जांच के वास्ते दबाव बनाने के लिए कठुआ जिले में रविवार को लखनपुर से हीरानगर तक विशाल रैली की अगुवाई की.